IhsAdke.com

डबल बास कैसे खेलें

आपको बस अपना संतोष मिला है और यह पहले से ही luthier द्वारा विनियमित है। आप खेलने के लिए इंतजार नहीं कर सकते लेकिन कहाँ शुरू करने के लिए?

चरणों

चित्र स्ट्रिंग बास चरण 1 नामक चित्र
1
शुरू करने पर, सुनिश्चित करें कि उपकरण सही स्थिति में है। अंतिम रस्सी (ई) पर प्रेस हाउस जी। यदि आपकी आंख आंखों की रेखा में है, तो ऊंचाई ठीक है।
  • चित्र स्ट्रिंग बास चरण 2 नामक चित्र
    2
    आपके सामने डबल बास खड़े रखो और अपनी बाईं तरफ के आधार पर अपनी पीठ के दाईं ओर का समर्थन करें। पैर के साथ एक "एल" फार्म - सही आगे और बाईं ओर इंगित करना चाहिए, डबल बास के समानांतर होना चाहिए।
  • चित्र स्ट्रिंग बास चरण 3 नामक चित्र
    3
    बायां कोहनी उठाएं, जब तक कि दफ़्तर मंजिल तक समानांतर नहीं होता है। एक स्थिति "पंजों" करने के लिए बास हाथ के पीछे सिर से कुछ सेंटीमीटर दूर (हथेली उसे स्पर्श के बिना) पर अंगूठे रखें, और जाने उंगलियों - के रूप में यदि आप एक ड्रॉपर फैलाएंगे रहे थे क्या तुम करोगी। केवल उंगलियों के सुझावों को तार को छूना चाहिए।
  • चित्र स्ट्रिंग बास चरण 4 नामक चित्र
    4
    तारों की ट्यूनिंग की जांच करें इसके लिए, आप तार के हार्मोनिक्स से ट्यूनिंग कांटा, एक इलेक्ट्रिक ट्यूनर या कान के साथ ट्यूनिंग का उपयोग कर सकते हैं (यदि आपको नहीं पता कि यह कैसे करना है, तो शोध करें)। आखिरी, सबसे मोटी स्ट्रिंग ई में ट्यून होनी चाहिए। इसे, ए, डी और जी से
  • चित्र स्ट्रिंग बास चरण 5 नामक चित्र
    5



    आप दो शब्दों में नोट्स ध्वनि बना सकते हैं: आर्चों (पिज्सीटेटो) के साथ नोटों को छिपाने या चिपकाने का उपयोग करना शास्त्रीय संगीत में आर्च का उपयोग करने के लिए यह अधिक सामान्य है, जबकि समकालीन शैली (जैज़, ब्लूग्रास, आदि) अधिक पॉजिस्टिक के लायक हैं स्ट्रिंग को ठीक से क्लिप करने के लिए, डबल बास के तार पर अपने दाहिने हाथ को रखें, अपनी तर्जनी को तार के नीचे रखें (उंगली की पहली या दूसरी गाँठ तक) और उसे एक बार में खींचें यदि आप धनुष का उपयोग करते हैं, तो पहला कदम यह है कि इसे स्थिर रखने के लिए सीखना है अपने शरीर और मुट्ठी आराम करो बास हाथ के अंत से पहले धनुष की स्थिति बनाएं और तारों को सीधा रखें। गुप्त उसे रस्सियों के खिलाफ मजबूर कर की तुलना में चाप का संचालन करने, हालांकि यह एक निश्चित दबाव लागू करने के लिए इतना है कि ध्वनि क्रिस्टल स्पष्ट है के लिए आवश्यक है अधिक है।
  • चित्र स्ट्रिंग बास चरण 6 नामक चित्र
    6
    पिछली स्ट्रिंग पर F # नोट ढूंढें (स्ट्रिंग के प्राकृतिक ध्वनि के ऊपर दो सेमटोन हो जाता है) अपनी सूचक उंगली को मध्य स्थिति में रखें, ऊपर एक सेमटोन (जी) - और पिंकी, एफ # (जी #) के ऊपर एक टोन: यह आपके हाथ की प्राकृतिक या आराम की स्थिति होनी चाहिए। यदि आपकी अंगुलियां इन नोटों तक पहुंचने के लिए पर्याप्त नहीं फैल सकतीं, तो जब तक आप ये नहीं कर सकते
  • चित्र स्ट्रिंग बास चरण 7 नामक चित्र
    7
    अब, निम्न स्ट्रिंग्स पर समान करें।
    रस्सी ए में,
    सूचक: बी
    औसत: सी
    पिंकी: सी #
    रस्सी डी में,
    सूचक: ई
    औसत: एफ
    पिंकी: F #
    जी स्ट्रिंग में,
    सूचक: ए
    औसत: ए #
    पिंकी: बी
  • चित्र स्ट्रिंग बास चरण 8 नामक चित्र
    8
    उसके बाद, एक ही कदम नीचे एक घर प्रशिक्षण शुरू (रस्सी ई पर: एफ, एफ # और जी)। ट्रेन उस चरण और पिछले चरण के बीच भी टॉगल करता है। सभी तारों पर समान करें
  • पटकथा प्ले स्ट्रिंग बास चरण 9
    9
    शेष बास हाथों को कैसे संभालना जानें प्रत्येक नोट के सही पदों को सजाने के लिए।
  • युक्तियाँ

    • शिक्षक होने के महत्व को कम मत समझो
    • अपने उपकरण को साफ और ठीक से बनाए रखें उचित रखरखाव के बिना, उसका लयर खराब हो सकता है। समय के साथ, इसे से कुछ ध्वनि निकालने से अधिक मुश्किल हो सकता है - शायद असंभव
    • अभ्यास तकनीक में सुधार के लिए आवश्यक है
    • धनुष के साथ अभ्यास करना अगर आप अभी भी नहीं करते हैं। धनुष संगीतकार को बेहतर ढंग से ध्वनि समझता है और, इस प्रकार, इसे ठीक करने के लिए। धनुष का उपयोग करने के बारे में जानने के लिए जो भी डबल बास खेलता है, उसके लिए सर्वोपरि है।
    • डबल बास तकनीक पर फ्रांज सिमांडल की पुस्तक 100 साल पहले लिखी गई थी और इस विषय में सर्वश्रेष्ठ में से एक है। इसका मूल्य बास खिलाड़ियों के लिए अमूल्य है जो उचित तकनीक को हासिल करना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपके शिक्षक का अनुभव है और वह डबल बास खेलते हैं। कुछ बिजली के बास खिलाड़ी खुद को बास को पढ़ाने में सक्षम समझते हैं, लेकिन उचित तकनीक नहीं जानते हैं और छात्र व्यसनों को विकसित करने का कारण बन सकते हैं।
    • अपर्याप्त तकनीक व्यसनों को उत्तेजित कर सकती है और आसन को भी खराब कर सकती है। अपने आप को सही सीखने के लिए समर्पित करें या शिक्षक ढूंढें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com