IhsAdke.com

कैसे अपने घर की छत को फिर से करना

हर मकान मालिक चाहता है कि आपका घर यथासंभव सुरक्षित हो। और यह सब छत से शुरू होता है यद्यपि एक छत का औसत आयु 20 से 30 साल है, यह जल्दी या बाद में पहन सकता है और एक पेशेवर द्वारा दोबारा तैयार करने के लिए कई हजार रुपए खर्च कर सकता है। सौभाग्य से, सही सामग्री, नियोजन, सावधानियों और कारीगरी के साथ, किसी भी घर के मालिक सुरक्षित और सस्ते में अपने घर की छत को फिर से कर सकते हैं अधिक जानकारी के लिए चरण 1 देखें

चरणों

भाग 1
आरंभ करना

लेटे शिंगल स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
अपनी नगर पालिका की छतों के निर्माण के लिए नियमों को जानें कई भवन नियमों का निर्धारण शिंगल के दालों की संख्या को एक छत के साथ ही स्वीकार्य माना जाता है।
  • मजबूत हवाओं और तूफानों से प्रभावित तटीय क्षेत्रों में अधिक केंद्रीकृत स्थानों के वजन और संरचनात्मक डिजाइन के लिए अलग-अलग आवश्यकताएं होती हैं। यदि आप तट पर रहते हैं और अपने घर छत चाहते हैं, तो आपको अपनी संपत्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक प्राधिकरण प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता है।
  • लेज़ शिन्गल्स स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    सभी आवश्यक लाइसेंस प्राप्त करें यदि आपके घर की छत को पुनर्निर्माण करने से पहले एक इमारत परमिट की आवश्यकता है तो किसी सरकारी एजेंसी से संपर्क करें ये लाइसेंस, परमिट, शहर के सिटी हॉल द्वारा उपलब्ध कराए जाते हैं जहां आप रहते हैं। आम तौर पर, यदि आप मौजूद हैं तो काउंटर पर आपकी प्रोजेक्ट की स्वीकृति होगी:
    • संपत्ति के स्वामित्व का सबूत
    • आवेदन (सिटी हॉल द्वारा प्रदान किया गया) पूरा हुआ
    • पुनर्निर्माण की घोषणा जहां आप घोषित करते हैं कि आप छत को पुनर्निर्माण करेंगे जिसे नियमों के अनुसार संपत्ति बनाए रखने के लिए पूर्ववत किया जाएगा
    • निर्माण परियोजना
    • संपत्ति योजना
  • 3
    सही प्रकार का शिंगल दाद चुनें आपको कई प्रकार के शिंजल दाद मिलेंगे, कुछ निश्चित जलवायु क्षेत्रों और छत की शैलियों के लिए अधिक उपयुक्त हैं। एक चुनें जो आपके स्थान, आपकी संपत्ति और आपकी परियोजना की अपनी शैली के साथ संगत है।
    • दांतेदार डामर टाइल सबसे लोकप्रिय प्रकार का शिंगल कवर है। वे बहुत टिकाऊ हैं - वे उचित परिस्थितियों में 20 से 30 वर्ष तक रह सकते हैं। शीसे रेशा के साथ प्रबलित, डामर दाद अक्सर सिरेमिक या टार होते हैं जो उनके ऊपर स्थित टाइल पर चिपकाते हैं।
    • "स्लेट शिंगल" टाइल सबसे ज्यादा और सबसे टिकाऊ संस्करण है जिसे आप पा सकते हैं। तथ्य यह है कि इन टाइलों को आसानी से तोड़ने के कारण, उनको काटने के लिए विशेष दबाव कटर का उपयोग करना आवश्यक है। वे अन्य शिंगल से तीन गुना भारी होते हैं यह केवल आपके छत परियोजना में स्लेट शिंगल का उपयोग करने के लिए अनुशंसित है यदि आप एक अनुभवी पेशेवर एक चुनौती के लिए देख रहे हैं यदि आप अतिरिक्त प्रयास करने के लिए तैयार हैं तो स्लेट की छतों को अपने घर के लिए एक अद्वितीय और टिकाऊ संरचना बनाने के लिए महान हैं।
    • शिंगल टुकड़े टुकड़े में टाइल कुछ प्रकार की शीट स्लेट टाइल की तरह है, लेकिन वास्तव में यह एक स्तरित डामर टाइल है। वे समान होते हैं, लेकिन टुकड़े टुकड़े टुकड़े के टुकड़े झुमके की राख से थोड़े मोटे होते हैं। इसलिए इन टाइलों के साथ काम करना एक समान परियोजना होगी। यदि आपको स्लेट का नक्षा पसंद है, लेकिन एक नौकरी को थोड़ा आसान बनाना चाहते हैं, तो इस प्रकार की टाइल पर विचार करें।
    • लकड़ी के शिंगल दाद आमतौर पर हाथ से बने देवदार, देवता या पाइन शासकों हैं न्यू इंग्लैंड, यू.एस.ए. के तटीय क्षेत्रों में बहुत ही आम है, शिंगल लकड़ी का टुकड़ा विस्तार (बढ़ी हुई आर्द्रता के चेहरे) और प्राकृतिक रूप से पहनता है और कुछ लोगों की सराहना करते हैं। इन टाइल को अलग-अलग तरीके से विस्तारित होने की आवश्यकता है क्योंकि वे विस्तार करते हैं। यदि सही तरीके से स्थापित किया गया है, तो इस प्रकार का शिंगल आम तौर पर 30 साल तक रहता है।
  • लेज़ शिंगल स्टेप 3 नामक छवि
    4
    काम के लिए आपको आवश्यक शिंगल शिंगल की मात्रा की गणना करें सतह क्षेत्र जिस पर दाद लगाया जाता है वह 9.2 9 वर्ग मीटर के वर्गों से परिभाषित होता है। हालांकि, शिंगल दाद आमतौर पर पैक में बेचा जाता है - आमतौर पर प्रत्येक वर्ग के लिए 3 पैकेज का उपयोग किया जाता है
    • आपको खरीदने वाले पैकेज की मात्रा जानने के लिए, छत के प्रत्येक अनुभाग की लंबाई और चौड़ाई को मापना और क्षेत्र को प्राप्त करने के लिए उन्हें गुणा करना। प्रत्येक अनुभाग के क्षेत्रों को जोड़ें और 100 से विभाजित करें ताकि छतों की संख्या को पता चले। इस संख्या को 3 से गुणा करें ताकि आप को खरीदने के लिए कितने संकुल मिले।
  • लेटे शिंगल स्टेप 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    ढाल टाइल की लंबाई को मापें, आप छत पर लागू होंगे इससे छत पर अपनी स्थिति निर्धारित करने में मदद मिलेगी सबसे शिंगल डामर दाद का आकार लंबाई में 91.4 इंच है। यदि आपकी छत की चौड़ाई शिंगल टाइल की लंबाई में दो बार तक नहीं पहुंचती है, तो आपको प्रत्येक पंक्ति के अंत में लागू करने के लिए शिंगल टाइल काट देना होगा।
    • शिंगल दाढ़ी के नीचे पंक्ति छत के किनारे से बाहर निकल जाना चाहिए एक लकड़ी की शीनिल टाइल छत में आपको सीधी रेखा बनाने के लिए शिंगल टाइल को काटकर अंत में लागू करना होगा।
  • भाग 2
    संरचना तैयार करना

    लेटे शिंगल स्टेप 4 शीर्षक वाला चित्र
    1
    उचित सुरक्षा उपाय लें कई छतों बहुत खड़ी हैं और नौकरी सुरक्षित बनाने के लिए बंदरों की आवश्यकता होती है। छत क्षेत्र और परिवेश की रक्षा करने के लिए मचान और झालर वाली सहायता जिससे कि यात्रियों और यात्रियों को छत से गुजरना पड़ता है या किनारे पर पहुंचने से छत बंद हो जाता है।
    • छत के किनारे से ऊपर 9 0 सेंटीमीटर के ऊपर स्थित स्थिति 5cm x 25cm बंदरों रबर-सोल के जूते पहनना सुनिश्चित करें ताकि छत पर काम करते समय आप स्थानांतरित कर सकें। सुरक्षात्मक चश्मे और दस्ताने भी उपयोगी होते हैं।
  • लेज़ शिन्गल्स स्टेप 6 शीर्षक वाला चित्र
    2
    बाल्टी किराए पर लें पुरानी शिंगल टाइल्स खेलने के लिए बाल्टी को किराए पर देना बहुत अच्छा है। आमतौर पर, यह लगभग $ 400.00 का खर्च आता है। यदि आप इसे घर के करीब के रूप में रख सकते हैं और एयर कंडीशनिंग पाइप, बालकनियों, और अन्य चीजें जो आप नाखून और अन्य छत के मलबे को गिरने के लिए नहीं चाहते हैं, तो आप बाद में सफाई का समय कम कर सकते हैं।
  • 3
    बाल्टी के सबसे दूर के बिंदु से शिंजल शिंजल को हटाकर शुरू करें एक विशेष छत के रैक या फावल का उपयोग उन्हें बाहर खींचने के लिए और जितनी जल्दी हो सके उन्हें निपटान। आप एक हथौड़ा के साथ मैन्युअल रूप से काम भी कर सकते हैं नाखूनों को खींचो, पहले लकीरें ढके, और फिर शिंगल दाद - बंदर के साथ उन्हें शुरू करें। बाल्टी में उन्हें फेंकने के लिए लगातार ब्रेक लें शुरुआत में सभी नाखूनों को हटाने के बारे में चिंता न करें, उनमें से कुछ टाइल के साथ बाहर आ जाएंगे और कुछ नहीं करेंगे
    • यह आमतौर पर सबसे भारी और गंदे काम है - इसलिए इसे चलाने के लिए पर्याप्त समय और कार्यबल की योजना बनाएं। शिंगल टाइल्स अक्सर भारी और गंदे होते हैं, इसलिए उन्हें ढेर न करें। उन्हें जल्दी से फेंक दो
    • आप कहां कदम उठाएं हमेशा अपने दो पैरों पर चलना। सीट बेल्ट में निवेश करने पर विचार करें यदि आप विशेष रूप से उच्च छत पर काम कर रहे हैं
  • 4
    छत पर चिमनी, वेंट और अटारी के चारों ओर धातु निकालें कुछ पेशेवर धातु का पुन: उपयोग करते हैं यदि यह अच्छी स्थिति में है। इस मामले में आपको सावधानी से नाखूनों को निकालना चाहिए और धातु ऊपर की ओर खींचें। अटारी में इस्तेमाल होने वाला धातु लगभग हमेशा पुन: उपयोग नहीं करता है, लेकिन समझदार है। जब भी आप पुनर्निर्माण की योजना बना रहे हों तब भी सभी धातुओं को बदलने पर विचार करें यदि धातु संरचनाओं के पुन: उपयोग को अनुचित लगता है, तो उन्हें हटा दें और नए संरचनाएं स्थापित करें
  • 5
    छत को साफ करें छत को संभव के रूप में साफ रूप से स्वीप करें और किसी भी नाखून को निकाल दें जो टाइल के साथ बाहर नहीं आए हैं। ढीले बोर्डों को छत की संरचना में बदलें क्षतिग्रस्त या सड़ा हुआ किनारों के लिए जाँच करें - क्षतिग्रस्त भागों की जगह।
  • 6
    बर्फ और पानी की बाधाएं स्थापित करें और डामर को महसूस करें। यह उपन्यास समय के खिलाफ एक अस्थायी अवरोध के रूप में काम करेगा। यदि आपके पास गटर हैं, तो बर्फ और पानी की बाधा उन्हें कवर करना चाहिए। उन पर कील - हर छः इंच के स्टेपलिंग के लिए उन्हें जगह में रखें चूना पत्थर लाइन के साथ पूरे खंड को पकड़े जाने के बाद, नीचे उठाएं, बैकिंग को हटा दें और इसे वापस जगह पर रखें बर्फ और पानी की बाधा तुरंत छत का पालन करेंगे।
    • छत के बाकी हिस्सों पर 14-पाउंड को खोलना और स्टपल करना कई स्टेपल (1 सेंटीमीटर) का उपयोग करें इसे अच्छी तरह से संलग्न करें और इसलिए यह स्टॉफ़ नहीं करता है। इस मामले में, एक हथौड़ा-प्रकार का स्टेपलर वह है जो इसकी लागत है (लगभग $ 60.00)
  • 7
    महसूस किया डामर के साथ समय से अपनी छत को सुरक्षित रखें टाइल्स के सामने उड़ने की स्थिति में फाड़ और महसूस करने से रोकने के लिए नाखूनों से नीचे 5 सेंटीमीटर नीचे गोल, धातु के डिस्क्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • छत पर माप के निशान का उपयोग करते हुए छत पर चाक की एक पंक्ति खरोंच करके महसूस किया गठबंधन रखें। एक संदर्भ रेखा के रूप में छत के फर्श का उपयोग न करें ऐसा करने से संभवतः मोड़ और लगाव महसूस होगा छत के निचले किनारे पर 6.5 इंच से 1 सेंटीमीटर तक लगाए जाने दें।
  • भाग 3
    नई छत को स्थापित करना

    राइरोफ आपकी हाउस चरण 14 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    छत के परिधि के आस-पास एक विरोधी-ड्रिप संरचना स्थापित करें नाखून का उपयोग करें, छत के किनार से परे 6.5 सेंटीमीटर से अधिक 1 सेंटीमीटर तक का विस्तार करने वाले 30 सेंटीमीटर दूरी को महसूस करें।
  • राइरोफ आपकी हाउस चरण 15 शीर्षक वाली तस्वीर



    2
    छत के अटारी में धातुएं स्थापित करें जहां दो पानी मिलते हैं। जिस तरह से आप विरोधी ड्रिप संरचना के साथ किया उसी तरह धातु की थाली कील। धातु प्लेटें पूर्व-गढ़े हुए हैं, कट करने के लिए तैयार हैं या भरने या कवर करने के लिए उपयोग की जाती हैं।
    • कुछ पेशेवरों में अक्सर पुराने धातुएं होती हैं जो पुन: प्रयोज्य होती हैं - और लगभग हमेशा ठंडी धातुएं होती हैं हालांकि, यह देखने के लिए सामान्य ज्ञान का उपयोग करें कि क्या धातु अभी भी अच्छी स्थिति में है। आम तौर पर, आप नई धातुओं को चाहेंगे
  • राइरोफ आपकी हाउस चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    3
    चाक के साथ 15 सेंटीमीटर की पंक्तियों की एक श्रृंखला बनाएं इन चाक अंक का उपयोग करने के लिए शिंजल टाइल गठबंधन के पाठ्यक्रम को रखने के लिए।
  • 4
    प्रारंभिक टाइल की पंक्ति लगाओ चाक की लाइनों और 15 सेमी प्रत्येक नाखून के अंतराल देने के साथ अपने टाइल कील। टाइल के शीर्ष किनार से नीचे 7 सेमी से नाखूनों को टैप करें। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले शिंगल के प्रकार के आधार पर, छत की लम्बाई के अनुसार कटौती करने के लिए शुरुआती झोंपड़ी या पट्टी की एक विशेष पंक्ति हो सकती है
    • यदि आप 3-टैब शिंगल शिंगल के साथ काम कर रहे हैं, कटआउट के ऊपर नाखूनों को 1.8 सेंटीमीटर ऊपर टैप करें, जहां टिप झुकाव के ऊपर से मिलता है। इसके अलावा टाइल में से प्रत्येक के किनारे, एक दूसरे के साथ गठबंधन पर एक कील 5 सेंटीमीटर का उपयोग करें। सभी में, आप चार नाखून प्रत्येक तख़्ती के लिए 3 टैब ने साथ ही पोस्ट करने के लिए इस्तेमाल करेंगे।
      राइरोफ आपकी हाउस चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
  • 5
    टाइल की पहली पंक्ति सीट करें आरंभिक पंक्ति पर चाक के साथ एक क्षैतिज रेखा बनाकर अपने आप को उन्मुख करके और प्लास्टिक टाइलों के पीछे प्लास्टिक को निकाल दें। पहली शिंगल टाइल के छह इंच काट लें और बाकी का वास्तविक आकार में उपयोग करें। उन्हें इस तरह से व्यवस्थित करने के लिए, आप शुरुआती शिंगल टाइल्स पर रखे दांतेदार टाइल की पहली नियमित पंक्ति के छोरों में शामिल होंगे।
    • यदि आप चाहें, तो आप उन्हें ऊपर की ओर झुकाव के साथ स्थितिबद्ध करके पूरे शिंजल दाद की एक प्रारंभिक पंक्ति बना सकते हैं।
  • राइरोफ आपकी हाउस चरण 18 शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    टाइल की दूसरी पंक्ति सीट करें पहली पंक्ति में पहले टाइल के किनारे से एक प्रालंब, 17 सेंटीमीटर, के आधे भाग के तहत दूसरी पंक्ति की पहली टाइल रखें ताकि आपके फ्लैप्स के नीचे सिर्फ नीचे टाइल के कटआउट में खांचे के शीर्ष को छू लें। यह आधा फ्लैप में कटौती की जानी चाहिए जहां यह त्रिकोणिका के बाएँ किनारे से परे चला जाता।
    • इस प्रकार की बुनियादी तरीके से अपनी कंधों की टाइलें टाइलों को ट्रिम करके प्रत्येक पंक्ति के अंत में जाने वाली अतिरिक्त जगह में फिट करने के लिए जाओ। इन इलाकों के आसपास एक बेहतर परिष्करण देने के लिए विन्स, चिमनी और धातुओं के आसपास रिक्त स्थान छोड़ें।
  • राइरोफ आपकी हाउस चरण 20 शीर्षक वाला चित्र
    7
    सीट शिंजल विन्स और चिमनी के चारों ओर दाढ़ी ट्यूब के लगभग 15 इंच तक फैली हुई धातु का एक वर्ग कट करें। ट्यूब के माध्यम से पार करने के लिए उस बड़ी प्लेट के बीच में एक छेद बनाओ जगह पर उन्हें सुरक्षित करने के लिए गोंद का उपयोग करके धातु पर कांटेदार दाल लगाइए। पाइप पर रखने और नौकरी खत्म करने के लिए एक विशेष टाइल काट लें।
    • वेंटिलेशन ट्यूबों को "बूट" (विशुद्ध रूप से धातु) के रूप में जाना जाता है ताकि आप उन्हें अतिरिक्त सुरक्षा के लिए वेंटिलेशन ट्यूबों पर स्थापित कर सकें। रबर कोटिंग ट्यूब बनाकर फिट बैठती है और लीक को रोकती है।
    • चिमनी के चारों ओर चींगल की छत पर बैठने के लिए, कई धातु के स्ट्रिप्स को काटने के लिए उन्हें काटें और चिमनी और छत के बाहर दीवार को संलग्न करें चिमनी को सामान्य रूप से स्थापित करें और धातु के किनारे तक टाइलें रखें। टाइल के लिए गोंद का उपयोग धातु पर सीट टाइल।
  • राइरोफ आपकी हाउस चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    8
    प्री-फैब्रेटेड शिंगल लकीरें स्थापित करें निर्माता के निर्देशों के बाद किसी भी उजागर हुए भाग के लिए छत सीमेंट लागू करें। शिंगल शिंगल के ओवरहेन्ग या सुरक्षात्मक कवर का इस्तेमाल एक तरफ और दूसरी ओर पंक्तियां कनेक्ट करने के लिए किया जाता है, एक समान रूप से लकीरें समाप्त होती है।
    • हालांकि पूर्वनिर्मित लकीरें अधिक अनुशंसित हैं, हालांकि, आम-तीन टैब शिंगल दाद से अपनी खुद की लकीरें भी बनाना संभव है। उन्हें छत के ऊपर मुड़ा हुआ उपयुक्त आकार में कट जाना चाहिए। सामान्य रूप से स्थापना नई तकनीकों के बिना होती है।
  • 9
    नौकरी समाप्त करें एक छत की स्थापना बहुत गड़बड़ बनाता है, इसलिए यह काम के निष्पादन के दौरान बहुत सारी गंदगी जमा न करना महत्वपूर्ण है ताकि बाद में सफाई इतनी समय लेने वाली न हो। नाखून, दाद, और अन्य मलबे शायद बगीचे और घर के आसपास के क्षेत्र में आ जाएंगे, जो खतरनाक हो सकती हैं।
    • कुछ पेशेवरों में एनालॉग पोर्टेबल मेटल डिटेक्टरों को ढीला नाखून लेने के लिए है। कभी-कभी आप छत के लिए इन उपकरणों सामग्री आपूर्तिकर्ताओं किराये पर ले सकते या यहाँ तक कि यह सुनिश्चित करें कि कोई खतरनाक नाखून जगह से बाहर है कुछ घंटों के लिए उधार ले।
  • भाग 4
    छत पर रखरखाव करना

    1. 1
      एक वर्ष में कम से कम एक बार अपनी छत पर पूरी तरह से निरीक्षण करें। यदि आप अपने घर में एक नई छत लगाने के सभी कामों के माध्यम से चले गए हैं, तो यह देखने के लिए नियमित रूप से एक निरीक्षण करें कि क्या यह आपके आकार को फिट बैठता है। इस निरीक्षण को करने के लिए गर्म दिनों की प्रतीक्षा करें और दरारें या अन्य समस्याओं की जांच करने के लिए बरसात की अवधि के बाद भी निरीक्षण करें। विशेष रूप से उन क्षेत्रों में जहां मजबूत हवाएं और अप्रिय मौसम हैं, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हर मालिक अपनी सीढ़ी को बाहर लाए और ध्यान से उसकी छत की जांच करें
    2. 2
      धातु की बाड़ या जंग में दरारें देखें धातु विशेष रूप से समय के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं। सभी उजागर धातुओं की जांच करें और देखें कि क्या कोई भी क्षेत्र प्रभावित होता है।
    3. 3
      क्षतिग्रस्त शिंगल टाइल्स को बदलें ठीक से बैठे टाइल अपने उपयोगी जीवन भर अपेक्षाकृत स्तर पर रहते हैं, लेकिन वे बुलबुले बनाने और किनारों के चारों ओर घुमावें जैसे ही वे पहनते हैं। यह प्रारंभिक वर्षों में कोई समस्या नहीं होगी, जब तक कि उन्हें ढीले ढंग से स्थापित नहीं किया गया हो एक महान विचार किसी भी शिंगल टाइल्स को नाखून करना है जो ढीली दिखता है।
      • किसी भी नाखून जो ढीली या पुल निकाला जाता है और नए नाखूनों को टैप करें बाद में अपनी छत को सुधारने से बचें और इसे यहां और वहां भी टैप करें, जहां कहीं भी जरूरी हो। किसी भी धातु को देखो जो टूट रहा है
    4. 4
      अपनी छत से काई निकालें मोसे और लाइसेंस किसी भी छत के लिए एक कीट हैं वे नमी को पोषण देते हैं और आपके शिंगल दाद के जीवन को छोटा कर सकते हैं झाड़ू के साथ मृत मोसे निकालें और छत के लिए एक औद्योगिक "मॉस किलर" लगाने पर विचार करें (आमतौर पर लगभग $ 60.00)
      • अधिक प्राकृतिक विकल्प के लिए, अपने छत पर बेकिंग सोडा का प्रसार करें। कुछ काई हत्यारों में तांबा ऑक्साइड या जस्ता होते हैं, जो कि पानी चलाने के लिए हानिकारक होते हैं, पालतू जानवरों और अन्य जानवरों का उल्लेख किए बिना। मोस-प्रवण क्षेत्रों पर बेकिंग सोडा फैलाने से उनसे बचने में मदद मिलती है।
    5. 5
      नाले में डामर मातम की तलाश करें। जब आपके शिंजल दाग़ना पहनना शुरू हो जाए, तो आप यह देखना शुरू करेंगे कि उनमें से छोटे टुकड़े बारिश में निकलते हैं और नाले में ढेर हो जाते हैं। यह संकेत है कि आपके शिंगल दाद का शेल्फ जीवन समाप्त हो रहा है और उन्हें बदलने की जरूरत है क्योंकि वे सूरज की यूवी किरणों का सामना करने में सक्षम नहीं हैं। छत के एक नए पुनर्निर्माण की योजना शुरू करें
    6. 6
      रिसाव के लक्षणों के लिए देखो अपने घर के भीतर, किसी रिसाव के किसी भी लक्षण से अवगत रहें अपने घर की संरचना के लिए एक बड़ी समस्या बनने से पहले जितनी जल्दी हो सके उन्हें ढूंढना सबसे अच्छा है यदि एक रिसाव है, तो एक पेशेवर के मूल्यांकन की तलाश करें और जानें कि क्या किया जाना चाहिए। के लिए खोजें:
      • छीलने वाली रंग वाली दीवारें
      • छत पर या आसपास के फायरप्लेस पर ढंका या अंधेरे क्षेत्रों
      • पानी के किसी दायरे के आसपास दाग

    युक्तियाँ

    • यदि आप छत के पुनर्निर्माण को पूरा करने से पहले मौसम में अचानक परिवर्तन हो, तो टैर्प करें उन्हें सुरक्षित रूप से बाँधें
    • एक मेटल डिटेक्टर का उपयोग करके सुनिश्चित करें कि आप घास में नाखून नहीं छोड़ रहे हैं। इन खोखले नाखूनों को छिद्र कर सकते हैं या लॉनमॉवर के साथ दुर्घटनाएं पैदा कर सकते हैं। यदि आपके पास मेटल डिटेक्टर नहीं है, तो उसे किराए पर लें

    चेतावनी

    • स्थिति सीढ़ी सुरक्षित है, इसलिए जब आप वजन ले रहे हैं तब तक नहीं जाते हैं।
    • अपने आप से ईमानदार रहें - अगर आप अच्छे शारीरिक रूप में नहीं हैं, तो यह काम न करें। घर की छत को कम करना एक नौकरी है जिसमें अच्छे शारीरिक कंडीशनिंग की आवश्यकता होती है क्योंकि यह आपकी पीठ, पैर और मांसपेशियों को अधिभार देगा।

    आवश्यक सामग्री

    • शिंगले शिंग्ले
    • एस्फाल्टिक महसूस किया
    • नाखून और स्टेपल
    • एल्यूमिनियम शीट (रोल में) और 3.5 मीटर की विरोधी ड्रिप सलाखों
    • डामर के छत के धावक
    • शासक और चाक बॉक्स
    • मापने टेप
    • ख़ंजर
    • रूफ फावल या स्क्वायर फावल
    • चिमटा
    • हथौड़ा या हथौड़ा प्रकार पुस्तिका स्टेपलर
    • सीधे किनारे
    • टैब्स के बिना शिंगल छत शीर्ष (शिंगल दाद का तीसरा प्रालंब कटौती)
    • झाड़ू
    • सीढ़ी
    • सुरक्षा उपकरण - चश्मे, रस्सी और सुरक्षा बेल्ट
    • बाल्टी

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com