IhsAdke.com

कैसे डॉग संधिशोथ को रोकने के लिए

कुत्ते गठिया एक दर्दनाक स्थिति है जो जोड़ों की सूजन में परिणाम है। कुत्ते गठिया के दो प्रकार हैं: अपक्षयी संधिशोथ, जो कूल्हे डिस्प्लाशिया और घावों के कारण होने वाली उपास्थि के विनाश के कारण होती है, और एक ऑटोइम्यून संक्रमण या विकार से उत्पन्न होने वाली सूजन संबंधी संयुक्त रोग। कुत्ते के मालिक कुत्तों में गठिया को रोकने के लिए विभिन्न उपायों को ले सकते हैं, बेहतर वजन प्रबंधन से लेकर कूद और विस्फोटक कूद से बचने के लिए।

चरणों

कुत्तों चरण 1 में रोकथाम संधिशोथ शीर्षक से चित्र
1
अपने कुत्ते का वजन प्रबंधित करें कुत्ते के वजन पर तंग नियंत्रण बनाए रखने से यह सुनिश्चित होता है कि यह अतिरिक्त पाउंड नहीं लेगा जिससे जोड़ों पर तनाव हो। आपको पता चलेगा कि कुत्ते बहुत वसा है अगर वह पसलियों की थोड़ी सी समोच्च या पतली कमर नहीं देख सकता है जो उस पर खड़े हो।
  • कुत्तों के चरण 2 में रोकथाम के संधिशोथ शीर्षक वाले चित्र
    2
    कुत्ते के साथ विस्फोटक मज़ाक से बचें कुत्ते जो सभी सप्ताह सोफे पर बैठते हैं और सप्ताहांत पर पार्क में पहनते हैं, वे सप्ताह के दौरान हर दिन कुछ मिनट खेलने वाले लोगों की तुलना में चोट का अधिक जोखिम रखते हैं। कुत्ते गठिया की रोकथाम दैनिक अंतराल पर खेलने के सत्र को तोड़ने से शुरू होता है। यदि आप कुत्ते के साथ पार्क में जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वह कुछ मिनटों में ब्रेक लेता है।
  • कुत्ते के चरण 3 में रोकथाम के संधिशोथ का शीर्षक चित्र
    3
    फर्नीचर और कारों को प्राप्त करने के लिए कूदने के बजाय रैंप का उपयोग करने के लिए अपने कुत्ते को सिखाओ हर बार जब कुत्ते एक कठिन सतह पर गिरता है, तो शरीर के जोड़ों को प्रभावित किया जाएगा, जिसके परिणामस्वरूप चोट लग सकती है। रैंप का उपयोग करना कुत्ते की कंकाल प्रणाली के लिए दयालु होगा यहां तक ​​कि अगर कुत्ता युवा है, तो एक सहायता उपकरण का उपयोग करना सीखना जैसे कि रैंप एक काम में आएगा जब कुत्ता बूढ़ा हो जाता है और उसे चारों ओर कठिनाई हो रही है।



  • कुत्तों में रोकथाम संधिशोथ चरण 4 में चित्र
    4
    प्रमाणित कुत्ते पुनर्वास चिकित्सक से मिलो कुत्ते के पुनर्वास के लिए प्रशिक्षित एक पशुचिकित्सा ने एक अभ्यास कार्यक्रम और कुत्ते के गठिया को रोकने के लिए एक उपचार योजना विकसित कर सकती है क्योंकि यह उम्र है। रोकथाम के कुत्ते गठिया के उपचार में कुरैप्रोक्रक्टिक समायोजन, गतिशीलता और खींचते आयाम, और कुत्ते को मजबूत और फिट रखने के लिए स्वीमिंग शामिल हो सकते हैं।
  • कुत्ते के चरण 5 में रोकथाम के संधिशोथ शीर्षक वाले चित्र
    5
    कुत्ते की खुराक, जैसे ओमेगा -3 फैटी एसिड, अपने कुत्ते के भोजन में जोड़ने पर विचार करें। ओमेगा -3 को जोड़ों की सूजन को कम करने के लिए दिखाया गया है। ये एसिड मछली जैसे सार्डिन, सैल्मन और मैकेरल जैसे पाए जाते हैं एक पशुचिकित्सा से पूछें कि आप उच्च गुणवत्ता की खुराक खरीद सकते हैं या एक सप्ताह में एक या दो बार डिब्बाबंद मछली के साथ कुत्ते को खिलाने पर विचार कर सकते हैं। कुछ उच्च गुणवत्ता के कुत्ते के खाद्य पदार्थों में ओमेगा -3 भी उनके अवयवों में है। खरीदने से पहले, सुनिश्चित करें कि भोजन की कुल फैटी एसिड सामग्री का कम से कम 60% ओमेगा -3 के रूप में होता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि कुत्ते को लाभ मिलेगा।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि कुत्ते के पुनर्वास चिकित्सक के पास नाम के बाद सीसीआरपी (प्रमाणित कुत्ते पुनर्वास प्रैक्टिशनर) या सीसीआरटी (प्रमाणित कुत्ते पुनर्वास चिकित्सक) का आद्याक्षर है। ये प्रारंभिक संकेत देते हैं कि चिकित्सक ने दुनिया में दो पेशेवर मान्यता प्राप्त कुत्ते पुनर्वास उपचार कार्यक्रमों में से एक को पूरा कर लिया है।

    चेतावनी

    • अपने पशुचिकित्सा के पर्यवेक्षण के बिना नुस्खे की खुराक का प्रबंध न करें यह कुत्ते में एक गैस्ट्रिक विकार पैदा कर सकता है अगर पदार्थ इसके द्वारा निगमित अन्य दवाओं के साथ प्रतिक्रिया करते हैं। पशु चिकित्सक बेहतर यह निर्धारित करने में सक्षम होगा कि क्या कुत्ते गठिया के लक्षण दिखा रहा है और आपको इस दुर्बल अवस्था को रोकने में मदद के लिए योग्य कुत्ते पुनर्वसन पेशेवरों के बारे में बताता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com