IhsAdke.com

अख़बार को छुटकारा पाने के लिए एक छोटे से कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करें



छोटे कुत्तों के साथ कई नागरिकों को कुत्ते को प्रशिक्षित करके लाभ के लिए समाचार पत्र का उपयोग करने का लाभ मिल सकता है। यह उन लोगों के लिए एक सरल और आसान समाधान है जो लंबे समय तक काम करते हैं या उन लोगों के लिए जो कुत्ते को चलने के लिए एक व्यक्ति को बर्दाश्त नहीं कर सकते।

चरणों

चित्र शीर्षक पेपर ट्रेन आपका छोटा कुत्ता चरण 1
1
अपने कुत्ते के लिए प्रशिक्षण बॉक्स यह महत्वपूर्ण है जैसा कि आप बॉक्स के साथ प्रशिक्षण शुरू करते हैं, अखबार के साथ प्रशिक्षण दर्ज करें यह महत्वपूर्ण है कि आपका कुत्ता समझता है कि घर में सीमाएं हैं
  • चित्र शीर्षक पेपर ट्रेन आपका छोटा कुत्ता चरण 2
    2
    समाचार पत्र का उपयोग करें एक पुरानी अखबार की साधारण कॉपी का उपयोग करें! घर के चारों ओर अख़बार रखो, खासकर अंधेरे कोनों में या जहां भी पिल्ला को राहत मिलती है।
  • चित्र शीर्षक पेपर ट्रेन आपका छोटा कुत्ता चरण 3
    3
    स्तुति! जब वह समाचार पत्र का उपयोग करता है तो अपने पिल्ला की प्रशंसा करें यह अपने कुत्ते को विचलित करने का एक अच्छा विचार नहीं है, जबकि वह खुद को राहत देता है जब यह खत्म हो जाएगा, एक हंसमुख, उत्साहित स्वर और अपने कुत्ते का उपयोग करके प्रशंसा कर सकते हैं कि यह एक विशेष स्वर है। पिल्लों के लिए, कुत्ते बिस्कुट भी एक इनाम के रूप में अच्छी तरह से काम करते हैं



  • पेपर ट्रेन शीर्षक आपका छोटा कुत्ता कदम 4
    4
    कागज निकालें थोड़ा सा, हर दिन, कुछ पत्तियों को हटा दें। यह अपार्टमेंट के आकार के आधार पर लगभग एक महीने का समय ले सकता है। कागज को उन क्षेत्रों से बाहर खींचें, जहां आप अपने कुत्ते को स्वयं को राहत देने के लिए नहीं चाहते हैं। सबसे स्पष्ट विकल्प बाथरूम है (इस माहौल में प्यूरीफियर रखने के लिए आसान है, और यह मेहमानों से भी अधिक छिपा हुआ है।) अंततः चुने हुए क्षेत्र में केवल एक कागज़ात बचाएगा।
  • पिक्चर का शीर्षक पेपर ट्रेन आपका छोटा कुत्ता चरण 5
    5
    कागज को साफ रखें आप गंदे बाथरूम का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, इसलिए अपने कुत्ते को गंदे कागज का उपयोग न करें। एक बार या दो बार गीला होने के बाद, आपको इसे बदलना चाहिए। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आपका कुत्ता घर के अन्य क्षेत्रों को पेशाब के लिए पेश करेगा।
  • पिक्चर का शीर्षक पेपर ट्रेन आपका छोटा कुत्ता चरण 6
    6
    लगातार रहो! हमेशा अपने कुत्ते को इनाम दें, जब वह समाचार पत्र का उपयोग करता है, अगर वह ऐसा नहीं करता, तो कुत्ते को घर के अन्य क्षेत्रों के बजाय अख़बार में खुद को राहत देने का कारण नहीं दिखाई देगा।
  • युक्तियाँ

    • पालतू जानवरों को राहत देने के लिए निर्दिष्ट क्षेत्र के पास छोटे से व्यवहार करें। कुत्तों को बड़ी यादें नहीं हैं, इसलिए उन्हें पूरा होने पर ही उन्हें इनाम दें।
    • जब आप अपने कुत्ते का प्रशिक्षण शुरू कर रहे हैं, तो अन्य सभी समाचार पत्रों को रखें जो जमीन से दूर नहीं उपयोग किए जा रहे हैं।
    • समाचार पत्र से स्वच्छ कुत्ता मैट्स में बदलें। वे अधिक शोषक होते हैं और बड़ी मात्रा में छूट पर खरीदा जा सकता है।

    चेतावनी

    • घर के चारों ओर फेंकने वाले अख़बार को मत छोड़ो, आपका कुत्ता इस पर पेश आता है।
    • अपने कुत्ते पर चिल्लाना मत करें यदि वह अखबार के बाहर खुद को बचा लेता है, विशेष रूप से जल्द ही ऐसा होने के बाद यह आपके कुत्ते को भ्रमित करेगा और उसे असुविधाजनक बना देगा, जिससे पशु की प्रगति में देरी होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com