IhsAdke.com

मनोचिकित्सक कैसे खोजें

एक मनोचिकित्सक एक डॉक्टर है जो स्वास्थ्य और मानसिक बीमारी के विशेषज्ञ है। सही मनोचिकित्सक को ढूँढना समय और धैर्य की आवश्यकता है, लेकिन सही चिकित्सक प्राप्त करना आवश्यक है। मनोचिकित्सक धातु और दवा उपचार (दवाओं का सेवन) कर सकते हैं।

चरणों

शीर्षक वाला चित्र मनोचिकित्सक चरण 1 खोजें
1
एक मनोचिकित्सक के लिए एक रेफरल के बारे में अपने नियमित चिकित्सक से बात करें आपके चिकित्सक के पास मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों का अच्छा चिकित्सा ज्ञान होगा
  • शीर्षक वाला चित्र मनोचिकित्सक चरण 2 खोजें
    2
    अगर आपके पास एक स्वास्थ्य योजना है, तो यह देखने के लिए जांचें कि क्या कंपनी मनोवैज्ञानिक देखभाल करती है। आप ईमेल या फ़ोन कॉल के माध्यम से यह प्रदान करते हुए कागजी कार्य को पढ़कर आप ऐसा कर सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र मनोचिकित्सक चरण 3 खोजें
    3
    स्वास्थ्य योजनाओं में कवर किए गए डॉक्टरों की `अनुमोदित सूची` हो सकती है - इसके बाद के चरण में उनसे संपर्क करते हुए इसे देखें यह भी देखें कि कौन-से नियम लागू किए गए हैं, जिसमें प्राधिकरण, नेटवर्क लाभ, यदि आवश्यक हो तो देखभाल के योगदान, और लंबी अवधि वाली दवाओं के योगदान को कवर नहीं किया जा सकता है।



  • शीर्षक वाला चित्र मनोचिकित्सक खोजें चरण 4
    4
    जब आप संभावित मनोचिकित्सकों की सूची बनाते हैं, तो उनके लिए खोजें अधिकांश मानसिक स्वास्थ्य के एक निश्चित क्षेत्र या उम्र सीमा या स्थान में विशेषज्ञ हैं इसका मतलब यह है कि कार्यालय को आपके सत्यापन की पुष्टि करने के लिए कार्यालय से संपर्क करना, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे आपकी स्वास्थ्य योजना को स्वीकार करते हैं, और क्या योजना पूरी तरह से देखभाल करती है और यह सुनिश्चित करने के लिए कि डॉक्टर आपके विकार में विशेषज्ञ हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र मनोचिकित्सक चरण 5 खोजें
    5
    मित्रों और परिवार से बात करें अपनी स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में दूसरों से बात करने से शर्मिंदा न हों या डरो मत, लेकिन अगर आप मानते हैं कि यह सबसे अच्छा तरीका है, तो खुली मत बनो।
  • शीर्षक वाला चित्र मनोचिकित्सक चरण 6 खोजें
    6
    आखिरकार, मनोचिकित्सक से बात करने और अपने सर्वोत्तम हितों पर विचार करने और क्या आपके और डॉक्टर के बीच अच्छे रसायन विज्ञान है, इस बारे में एक नियुक्ति करें।
  • युक्तियाँ

    • एक मनोचिकित्सक का चयन करते समय यथासंभव विश्वास रखो
    • हमेशा सभी संभावनाओं पर शोध करके व्यक्तिगत संदर्भ और सिफारिशें जांचें यह एक कठिन समय है, लेकिन विशेषज्ञ द्वारा बेहतर होने के लिए यह आपके उपचार की शुरुआत भी है।
    • अपने जीपी और अन्य स्थानीय डॉक्टरों से बात करें, वे आपके शोध में सहायता के लिए उपलब्ध हैं।

    चेतावनी

    • हमेशा जांच लें कि मनोचिकित्सक एक पंजीकृत डॉक्टर है और यदि संदेह है, तो राष्ट्रीय रजिस्ट्री से परामर्श करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com