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यू सैनिक ओह कैसे खेलें!

यू-जी-ओह! एक ऐसा कार्ड है जो इकट्ठा कार्ड (व्यापार कार्ड गेम) का लक्ष्य है, जिसका लक्ष्य अपने प्रतिद्वंद्वी को अपने हिट अंक को शून्य पर घटाना है। हालांकि, कई नियम हैं जिन्हें आपको खेलने से पहले पता होना चाहिए।

चरणों

विधि 1
खेल की तैयारी

  1. 1
    डेक को घसीटना सबसे पहले, अपने खुद के डेक और फिर अपने विरोधी की डेक फेरबदल।

    प्ले यू यू ओह! चरण 1
    • प्रत्येक डेक होना चाहिए 40 और 60 कार्ड के बीच
  2. प्ले यू यू ओह! चरण 2
    2
    तय करें कि किसने शुरू किया आप एक सिक्का, जो-केन-पो, या एक समझौते पर आ सकते हैं।
  3. प्ले यू यू ओह! चरण 3
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    अपने मुख्य डेक से पांच कार्ड खींचें अगर आप पहले हैं, तो आप एक और कार्ड खींचेंगे और आपके पास 6 हाथ होंगे प्रतिद्वंदी अपने 6 वें कार्ड को अपनी बारी से जीत देगा
  4. प्ले यू यू ओह! चरण 4
    4
    कार्ड को सही स्थिति में रखें। अपने पांच कार्ड खींचने के बाद, अपने मुख्य डेक को उचित स्थान पर रखें। यह अनुशंसा की जाती है कि आप द्वंद्वयुद्ध क्षेत्र का उपयोग करें, लेकिन बहुत कम से कम आपको सही स्थिति में कार्ड और ढेर कार्ड डालनी चाहिए। खेल के दौरान, 14 अलग-अलग पदें हैं जिसमें कार्ड खड़े हो सकते हैं (7 की दो पंक्तियां)
  5. 5
    आपकी डेक दूसरी पंक्ति की अंतिम स्थिति में है, एक ही पंक्ति की शुरुआत में अतिरिक्त डेक क्षेत्र के साथ पहली पंक्ति बाईं ओर फ़ील्ड क्षेत्र और दाएं पर कब्रिस्तान (छोड़े गए कार्ड के लिए) के साथ है पहली पंक्ति में पांच मध्य स्थान राक्षस कार्ड के लिए हैं, और दूसरी पंक्ति में जादू कार्ड और जाल के लिए हैं
    • सिंक्रो राक्षसों को अतिरिक्त डेक के स्थान पर रखो।

विधि 2
अपनी पारी का उपयोग करना

  1. 1
    अपने डेक से एक कार्ड खींचो मोड़ के पहले भाग में एक कार्ड खींचना होता है। बारी के अंत भाग के बाद से ऐसा करने के लिए, मत भूलना (आप खींच सकते हैं और बदलाव के अगले चरण में ले जाते हैं, उदाहरण के लिए करने के लिए भूल जाते हैं), तो आप वापस नहीं जा सकते।

    प्ले यू यू ओह! चरण 5
  2. प्ले यू यू ओह! चरण 6
    2
    अतिरिक्त चरण की कार्रवाई करें ऐसे कुछ कार्ड हैं जो केवल इस स्तर पर उपयोग किए जा सकते हैं, इसलिए यदि आपके पास इस प्रकार के कोई कार्ड नहीं हैं, तो उनके बारे में चिंता न करें। कुछ अन्य कार्ड, जैसे ट्रैप कार्ड, का उपयोग इस मोड़ के इस स्तर पर भी किया जा सकता है।
    • कार्ड जो इस स्तर पर इस्तेमाल किया जा सकता है, उनके नियमों में ऐसा कहते हैं। विवरण में "स्टैंडबाय चरण" शब्द देखें
  3. प्ले यू यू ओह! चरण 7



    3
    मोड़ की मुख्य क्रियाएं करें यह मोड़ का पहला "मुख्य चरण" है यदि आप चाहें तो आप ऐसा करेंगे, जो अगले चरण के लिए आपको तैयार करने वाली कई कार्रवाइयां: युद्ध! यदि आप इस चरण को पूरा करने के बाद युद्ध नहीं करते हैं, तो आपकी बारी समाप्त होती है
    • एक राक्षस खोलें आप अपनी बारी के इस चरण के दौरान एक राक्षस को बुलाने कर सकते हैं आप केवल एक बार प्रति मोड़ कर सकते हैं रक्षा मोड में बने राक्षसों का सामना करना पड़ रहा क्षेत्र दर्ज करें
    • एक राक्षस की स्थिति बदलें। आप आक्रमण मोड से रक्षा मोड या इसके विपरीत में एक राक्षस बदल सकते हैं। इन पदों पर नीचे चर्चा की गई है
    • आप जाल कार्ड का उपयोग कर सकते हैं मैदान पर आने वाले एक ही मोड़ में वे सक्रिय नहीं हो सकते हैं।
    • आप मैजिक कार्ड भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  4. प्ले यू यू ओह! चरण 8
    4
    अपने प्रतिद्वंदी पर हमला इस चरण को समाघात चरण कहा जाता है। आप प्रतिद्वंद्वी पर हमला करने के लिए बारी के इस हिस्से का उपयोग करेंगे यह अपने राक्षस कार्ड का उपयोग करें और फिर हिट अंक को नुकसान की गणना करें। खिलाड़ी प्रत्येक 8000 अंक के साथ खेल शुरू करते हैं। जब किसी खिलाड़ी के अंक शून्य तक पहुंचते हैं, तो प्रतिद्वंद्वी विजेता होता है
    • हमला मोड एक्स हमले मोड जब आप किसी विरोधी के राक्षस पर हमला करने के लिए एक राक्षस का इस्तेमाल करते हैं जो हमले मोड में भी है, तो अगर आपके राक्षस के प्रतिद्वंद्वी (कार्ड पर अंक देखें) की तुलना में अधिक हमले अंक हैं, तो आपका राक्षस जीत जाता है अपने राक्षस के अंक से हमले के प्रतिद्वंद्वी के राक्षस बिंदुओं को घटाएं। जो अंतर रहता है वह प्रतिद्वंद्वी के हिट अंक से लिया जाता है।
    • हमला मोड एक्स बचाव का तरीका इस तरह के हमले के प्रतिद्वंद्वी के हिट प्वाइंट को प्रभावित नहीं करता है, लेकिन आप रक्षा मोड में एक राक्षस को नष्ट करने के लिए ऐसा कर सकते हैं। हालांकि, यदि आपके प्रतिद्वंद्वी के राक्षस के अपने राक्षस के हमले की तुलना में अधिक रक्षा अंक हैं, तो आप अपने हिट बिंदुओं को नुकसान पहुंचाते हैं (दो मानों के बीच का अंतर)।
    • सीधे अपने प्रतिद्वंद्वी पर हमला यदि आपके प्रतिद्वंद्वी के मैदान में कोई राक्षस कार्ड नहीं है, तो आप उन्हें सीधे पर हमला कर सकते हैं आपके राक्षस के कुल हमले के बिंदु आपके प्रतिद्वंद्वी के हिट पॉइंट से घटा दिए जाते हैं।
  5. प्ले यू यू ओह! चरण 9
    5
    अपने दूसरे मुख्य चरण का उपयोग करें युद्ध के चरण के अंत के बाद, आप मुख्य चरण 2 में प्रवेश करते हैं और आप पहले के समान कार्य कर सकते हैं (जैसे ट्रैप कार्ड सेट करना या राक्षस की स्थिति बदलना)। हालांकि, अगर आप पहले मेजर चरण में एक राक्षस पैदा करते हैं, तो आप उस समय किसी और को नहीं याद कर सकते हैं।
  6. प्ले यू यू ओह! चरण 10
    6
    शिफ्ट समाप्त करें मुख्य चरण 2 के बाद, आप बारी का अंत करते हैं और प्रतिद्वंदी की बारी शुरू करते हैं।

विधि 3
कार्ड को समझना

  1. 1
    राक्षस कार्ड का उपयोग करें राक्षस कार्ड आमतौर पर नारंगी या पीले होते हैं। जब एक राक्षस का आह्वान करते हुए, हमले और बचाव के अपने अंक पर ध्यान दें। उच्चतम हमले वाले राक्षसों को आक्रमण मोड में रखा जाना चाहिए, जबकि उच्च रक्षा वाले राक्षसों को रक्षा मोड में रखा जाना चाहिए।

    प्ले यू यू ओह! चरण 11
    • हमले मोड में, कार्ड सामान्य रूप से रखा जाता है। रक्षा मोड में, कार्डों को बग़ल में रखा गया है, क्षैतिज रहने पर। आप रक्षात्मक कार्ड का सामना कर सकते हैं या नीचे चेहरा
    • रक्षा मोड में राक्षसों पर हमला नहीं हो सकता।
    • बहिष्कार की सीमाएं देखें यदि एक कार्ड में 5 या अधिक सितारों की संख्या होती है, तो इसे खेलने के लिए श्रद्धांजलि का एक निवेदन किया जाना चाहिए। इसका मतलब यह है कि इसे खेलने में आने के लिए, इससे पहले कि आप एक और राक्षस को बुलाने के लिए और अधिक सितारों के राक्षस को खोलने के लिए इसे बलिदान करना आवश्यक होगा। सात या अधिक सितारों के साथ राक्षसों के लिए, आपको दो श्रद्धांजलि चाहिए!
    • अन्य सीमाएं कभी-कभी दिखाई दे सकती हैं, इसलिए कार्डों पर पाठ देखें उदाहरण के लिए, सिंक्रो (सफ़ेद) राक्षसों को एक दैत्य "ट्यूनर" के बलिदान की आवश्यकता है अनुष्ठान राक्षसों (नीला) उन्हें उजागर करने के लिए एक विशेष जादू की आवश्यकता होती है। संलयन राक्षसों (बैंगनी) को विशेष श्रद्धांजलि की जरूरत है
  2. 2
    जादू कार्ड का उपयोग करें ये कार्ड खेल में आवश्यक हैं, क्योंकि उनके प्रभाव आपके प्रतिद्वंद्वी को मदद या बाधित कर सकते हैं। वे रंग में नीले या हरे रंग के होते हैं, और उन्हें उसी मोड़ में पहना जा सकता है जो वे खेले जाते हैं।

    प्ले यू यू ओह! चरण 12
    • उपकरण कार्ड जादू कार्ड हैं जो राक्षसों से लैस हैं, उन्हें विशिष्ट प्रभाव देने के लिए।
    • "क्विक-प्ले" कार्ड जादू कार्ड हैं जो आपके प्रतिद्वंद्वी के मोड़ के दौरान सक्रिय हो सकते हैं, जब आप अपनी बारी के दौरान अपने हाथ से खेली जा सकते हैं।
    • अनुष्ठान कार्ड का इस्तेमाल अनुष्ठान राक्षसों के लिए किया जाता है।
    • मैदान के मैदान में ग्राउंड कार्ड खेले जाते हैं, और आम तौर पर उन्हें कुछ लाभ देते हैं सब एक विशिष्ट प्रकार या विशेषता वाले फ़ील्ड के कार्ड
    • जादू और जाल कार्ड के लिए विशिष्ट क्षेत्र में निरंतर जादू कार्ड जारी रहता है, और उनका प्रभाव सक्रिय रहता है।
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    जाल कार्ड का उपयोग करें ट्रैप कार्ड, जिसका उपयोग आपके मोड़ या आपके प्रतिद्वंदी के मोड़ पर किया जा सकता है, का उपयोग आपके विरोधी को गंभीर क्षति के लिए किया जा सकता है! ये कार्ड, बैंगनी रंग का, आमतौर पर प्रतिद्वंदी के मोड़ के दौरान एक बचाव के रूप में उपयोग किया जाता है ट्रैप कार्ड आपके मोड़ के दौरान खेलने में लाए जाते हैं, लेकिन इसे केवल उस मोड़ के अंतिम चरण के बाद सक्रिय किया जा सकता है जो इसे एक श्रृंखला में खेला जाता था।

    प्ले यू यू ओह! चरण 13

युक्तियाँ

  • राक्षस केवल प्रति एक बार एक बार हमला कर सकते हैं, जब तक कि कार्ड पर कुछ प्रभाव या नियम अन्यथा कहता है।
  • कुल 40 कार्डों के लिए सबसे डेक पर, 21 दानव, 11 जादू और 8 जाल का सबसे अच्छा वितरण होता है। ऐसा किया जाता है ताकि बेहतर कार्ड अधिक आसानी से तैयार हो जाएं।
  • हमेशा सावधान रहें जब एक प्रतिद्वंद्वी के पास एक राक्षस होता है जिसे किसी अन्य राक्षस द्वारा नष्ट नहीं किया जा सकता है।
  • खेल को प्रभावित कर सकते हैं जो राक्षस, मंत्र या जाल से कार्ड प्रभाव से सावधान रहना याद रखें।
  • जब कोई खिलाड़ी कार्ड खींचने की कोशिश करता है लेकिन डेक पर कोई और कार्ड नहीं होता है, तो वह गेम खो देता है प्रतिद्वंद्वी को खोने के लिए बनाया गया एक डेक को मिल डेक कहा जाता है।
  • जादू की तरह कार्ड भांजनेवाला अन्य जादू या जाल कार्ड को नष्ट कर सकते हैं, इसलिए इन्हें हमेशा अपने डेक पर रखें।
  • राक्षस जो नीचे की ओर मुकाबला रक्षा में फेंक देते हैं, उन्हें अगले मोड़ पर हमला मोड में बदल दिया जा सकता है।
  • यदि आप टूर्नामेंट में प्रवेश करना चाहते हैं, तो उन्नत प्रारूप के प्रतिबंधों का पालन करें।
  • जीवन के अंक नीचे लिखे रखें
  • अपने कार्ड खेलें ताकि प्रतिद्वंद्वी को यह नहीं पता कि क्या उम्मीद है। इस तरह से आपकी रणनीति स्पष्ट नहीं है और आपकी कमजोरी एक गुप्त रह जाएगी।
  • डेक पर यादृच्छिक कार्ड के एक गुच्छा को फेंकने से "सामान्य" डेक को माउंट करने के लिए आमतौर पर सबसे अच्छा होता है। एक "थीम्ड डेक" एक ड्रैगन डेक या वॉरियर डेक या ब्लैकविंग डेक या एलीमेंटल हीरो डेक की तरह कुछ और विशिष्ट हो सकता है
  • यदि आपके पास "सोल एक्सचेंज" कार्ड है, तो इसका इस्तेमाल अपने प्रतिद्वंद्वी के सबसे मजबूत कार्ड को नष्ट करने के लिए करें।
  • हमेशा ऐसे जाल होते हैं जो आपके प्रतिद्वंद्वी के हमलों से इनकार करते हैं और नाटक से हमलावर राक्षस को नष्ट या नष्ट कर देते हैं। यह आपके राक्षसों को नष्ट होने से और / या जीवन को खोने से रोक देगा।
  • जीतने के अन्य तरीके हैं, जिसे विशेष विजय शर्तों कहा जाता है। वे कार्ड के प्रभाव से उत्पन्न होते हैं, जिन्हें आमतौर पर कुछ खास तरह की ज़रूरत होती है, जैसे "एक्सोडिया द फोर्बिडन वन" या "डेस्टिन बोर्ड"।
  • अपने कार्ड के लिए संरक्षाकर्ताओं को नुकसान पहुंचाने से रोकें। एक द्वंद्वयुद्ध क्षेत्र उन्हें बरकरार रखने में भी मदद करता है
  • यदि आप अपने कार्ड के प्रभाव को अच्छी तरह समझते हैं, तो गेम को गति देने के लिए देखें।
  • आप एक कार्ड तुम जीवन प्राप्त करते हैं, और आप अभी भी खेल के शुरू से ही राशि हैं, फिर भी आप प्रारंभिक राशि से अधिक अंक जोड़ने करता है कि खेलते हैं।
  • हमले के अधिक अंक और अपने राक्षसों की रक्षा करने के लिए, अधिक संभावनाएं जो आप जीतेंगे।
  • राक्षसों को केवल पैदा किया जा सकता है (हमला मोड में रखा गया चेहरा) या बस फेंक दिया (रक्षा मोड में रखा चेहरा)
  • राक्षस श्रद्धांजलि करने से सावधान रहना, ताकि आप कम से कम एक कम कार्ड के साथ समाप्त न करें।
  • एक साइड डेक अपने मुख्य डेक से कार्ड बदलने के लिए duels के बीच प्रयोग किया जाता है
  • अच्छा संलयन राक्षस, सिंक्रो और एक्सवाईजेड हो

चेतावनी

  • यदि आप हमेशा अद्यतित रहना चाहते हैं तो यह महंगा शौक हो सकता है
  • यदि आप उन कार्डों को नहीं प्राप्त कर सकते जो आप बूस्टर में चाहते हैं, तो उन कार्डों को बदल दें जिन्हें आपको आवश्यकता नहीं है।
  • खेल काफी नशे की लत है।
  • Duels में, stacking मत करो स्टैकिंग एक धोखाधड़ी का एक रूप है, जहां आप अपने कार्ड को पैक करते हैं ताकि आप हमेशा जो चाहें लेते हों और जब चाहें। यदि आप एक टूर्नामेंट में ऐसा कर लेते हैं, तो आप सुनिश्चित करने के लिए हटा दिया जाएगा इसके अलावा, जब एक अनुभवी द्वंद्ववादी के खिलाफ खेलते हैं, तो यह शायद ही कभी काम करता है।
  • यदि आप बेहतर प्राप्त करना चाहते हैं, बेहतर कार्ड प्राप्त करने के लिए अधिक कार्ड खरीदें।

आवश्यक सामग्री

  • यू-गि-ओह से कार्ड का डेक! (40-60 कार्ड)
  • एक साइड डेक (अप करने के लिए 15 कार्ड वैकल्पिक)
  • एक अतिरिक्त डेक (15 फ्यूजन कार्ड और / या सिंक्रो कार्ड जो आपके डेक के साथ याद किया जा सकता है - वैकल्पिक)
  • एक द्वंद्व क्षेत्र और गार्ड (वैकल्पिक)
  • डेक बॉक्स (डेक संरक्षण के लिए - वैकल्पिक)
  • एक विरोधी (याद रखें कि कुछ कार्ड आधिकारिक नियमों से प्रतिबंधित हैं)
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