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साहसिक के समय पात्रों को कैसे आकर्षित करें

अगर आप एडवेंचर टाइम से प्यार करते हैं और फिन, जेक और बीएमओ के साथ अपना खुद का रोमांच चाहते हैं, तो आप अपने खुद के डिजाइनों से आसानी से समूह को जीवन में ला सकते हैं। ड्राइंग में प्रत्येक अक्षर सरल सर्कल, आयताकार और घुमावदार लाइनों की एक श्रृंखला का उपयोग करके बनाया गया है। उन्हें आकर्षित करने के लिए, एक पेंसिल, कागज और कुछ रंगीन बर्तन मिलें।

चरणों

विधि 1
आरेखण फिन

ड्रॉ एडवेंचर टाइम वर्ण स्टेप 1 शीर्षक वाले चित्र
1
एक पेंसिल और कागज का एक टुकड़ा लें किसी भी वर्ण को चित्रित करते समय, संदर्भ के लिए चित्र को देखने के लिए अच्छा है आपको शुरुआती ड्राइंग के लिए एक पेंसिल भी इस्तेमाल करना चाहिए - इसलिए यदि आप कोई गलती करते हैं तो आप इसे मिटा सकते हैं।
  • फिन के चरित्र मूलतः शरीर, पैर और हथियारों के लिए सिर और आयतों के लिए एक अंडाकार से बना है।
  • ड्रॉ एडवेंचर टाइम वर्ण स्टेप 2 शीर्षक वाले चित्र
    2
    सिर के लिए अंडाकार बनाएं शुरू करने के लिए, एक अंडाकार आकार उच्च से अधिक व्यापक हैं।
    • यह बहुत बड़ा होने के बिना एक अच्छा आकार होने की आवश्यकता है, क्योंकि फिन एक टोपी को बाकी हिस्सों के समान चौड़ाई पहनता है और आप उस अंडाकार के चारों ओर आकर्षित होंगे
    • फ़ॉर्म को सही नहीं होना चाहिए, जैसा कि आप जारी रखने के रूप में इसके बारे में निशान बनाएंगे। अब यह सिर्फ एक रूपरेखा है
  • ड्रॉ एडवेंचर टाइम वर्ण स्टेप 3 शीर्षक वाले चित्र
    3
    सिर पर चेहरे की लाइनें रखो ओवल के केंद्र में एक क्रॉस करें और क्रॉस के रूप में एक दूसरे क्षैतिज रेखा को बनाएं आपके पास दो क्षैतिज रेखाएं और एक ऊर्ध्वाधर रेखा होना चाहिए।
    • ये चेहरे की विशेषताएं आपको फिन की आंखों और मुंह को जगह में मदद करेंगे।
    • यदि आप फ़िन को बग़ल में खींचने की योजना बना रहे हैं, तो ऊर्ध्वाधर रेखा को आगे की ओर ले जाने वाले शरीर की दिशा में आगे बढ़ें।
    • इन पंक्तियों को हल्के से ट्रेस करें, जैसा कि आप बाद में उन्हें मिटा देंगे।
  • ड्रॉ एडवेंचर टाइम वर्णों के शीर्षक वाले चित्र चरण 4
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    सिर के नीचे एक आयताकार बनाओ अंडाकार की आधी ऊंचाई की शुरुआत करें और एक आयत को दो बार लंबाई के बारे में खींचें।
    • आपको सही कोण पर सही आयत के कोनों को बनाने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि फिन के शरीर को आमतौर पर कार्रवाई में वर्ण दिखाने के लिए थोड़ा घुमावदार हो जाता है।
  • ड्रॉ एडवेंचर टाइम वर्णों के शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    पैर और हथियार खींचें फिन के सदस्यों को पास्ता की तरह कुछ दिखता है दाहिने हाथ के लिए, आयत के अंदर सिर के नीचे शुरू करें एल की तरह एक थोड़ा घुमावदार लाइन बनाएं, फिर बांह बनाने के लिए उसी रास्ते पर एक और पंक्ति बनाएं। सही ऊंचाई के रूप में एक ही ऊँचाई पर बाएं हाथ की शुरुआत करें और शरीर से दूर जम्मू के आकार का घुमावदार बनायें और उसके बाद वापस जाएं। प्रत्येक चरण दो पंक्तियों से बना है जो शीर्ष पर चौड़ी होकर पैरों की ओर संकरा हो जाता है।
    • अपने पैरों को एक साथ न मिलें - इस चरित्र में, वे शरीर की चौड़ाई तक फैले हुए हैं।
    • यदि आप नहीं चाहते हैं कि सदस्य कैसे रहें, तो उन्हें हटा दें और फिर से प्रयास करें।
    • हाथ तीन अंगुलियों और अंगूठे से बनते हैं।
    • पैर सूजन एलएस की तरह दिखते हैं, शीर्ष पर डोनट आकार के मोजे के साथ।
  • ड्रॉ एडवेंचर टाइम वर्णों के चरण 6 के शीर्षक वाले चित्र
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    फिन की टोपी बनाएं उसकी सफेद टोपी अपने आयताकार शरीर के रूप में व्यापक है और अंडाकार आकार के सिर के आसपास खड़ा है। बाहों से ऊपर सिर्फ शुरुआत करें और अंडाकार के बड़े हिस्से के साथ ऊपर की तरफ आकर्षित करें शीर्ष दो छोटे ऊंचाई हैं, जैसे बिल्ली कान
    • फिन की टोपी के ऊपर सिर के शीर्ष से थोड़ा अधिक खड़ा होना चाहिए।
  • ड्रॉ एडवेंचर टाइम वर्णों के शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    7
    टोपी के उद्घाटन के लिए एक चक्र बनाएं आपके द्वारा बनाया गया पहला अंडा फिन के सिर के लिए था, और दूसरा दूसरा उसके चेहरे का उद्घाटन होगा
    • आप जिस अंडाकार को यहां आकर्षित करते हैं, वह काफी चौड़ा होना चाहिए ताकि आप फिन के चेहरे को आकर्षित कर सकें।
  • ड्रॉ साहसिक समय वर्ण चरण 8 के शीर्षक वाले चित्र
    8
    फिन का चेहरा बनाएं अंडाकार के भीतर, आपने अभी खींचा है, आप आँखें और मुंह करेंगे फिन का चेहरा आकर्षित करना आसान है क्योंकि आँखें सिर्फ दो छोटे काले हलकों में हैं, और मुंह एक घुमावदार रेखा है।
    • अपने गाइड के रूप में चेहरे की रेखाएं का उपयोग करें ऊर्ध्वाधर रेखा के प्रत्येक तरफ और दो क्षैतिज रेखाओं के बीच एक आंखें आरेखित करें।
    • आँखों के ठीक नीचे अपना मुंह बनाएं
  • ड्रॉ एडवेंचर टाइम वर्णों के शीर्षक वाले चित्र चरण 9
    9
    फ़ीन के शॉर्ट्स ड्रा करें अब, आपके पास टोपी, चेहरा और शरीर पहले से ही है अपने स्केच का पालन करें और फिन के शॉर्ट्स बनाएं कमर लाइन चरित्र के बाएं हाथ के समान ऊंचाई के बारे में है, और कपड़े के पैर उसके पैरों के नीचे आधे रास्ते से नीचे जाते हैं।
    • फिन की तुलना में अपने शॉर्ट्स पैरों को थोड़ा बड़ा छोड़ दें
    • जिस तरह से आप फिन के शरीर के नीचे मूल रूप से कपड़ों की तरह शॉर्ट्स बनाने के लिए बनाया की तरह लाइनों को हटा दें
  • ड्रॉ एडवेंचर टाइम वर्ण स्टेप 10 शीर्षक वाले चित्र
    10
    बैक ड्रा करें इसका शीर्ष ऊपरी चेहरे की रेखा के समान ही होना चाहिए बैग को आकार देने के लिए फिन के बाएं हाथ के चारों ओर एक आधा चक्र बनाएं उसके बाद कंधे पर हैंडल बनाने के लिए दो और लाइनें जोड़ें
    • बैकपैक के बीच में एक छोटी सी घुमावदार रेखा बनाएं
  • ड्रॉ एडवेंचर टाइम वर्णों के शीर्षक वाले चित्र चरण 11
    11
    बाकी विवरण खींचें और आउटलाइन लाइनों को हटा दें। जूता बनाकर समाप्त करें, जिसमें टखनों में दो डोनट्स और उल्टे एल आकार में पैर हैं। पूर्ण टोपी, टी शर्ट और शॉर्ट्स उनका गठन तीन आयताकार वर्गों द्वारा किया जाना चाहिए।
    • फिन की जर्सी की बांहों को 1/3 हथियार के बारे में बनाएं।
    • बाह्यरेखा लाइनों को हटा दें, जैसे कि चेहरे की रेखाएं, सिर के लिए अंडाकार, और शॉर्ट्स के ऊपर के पैरों के किसी भी हिस्से को।
  • ड्रॉ एडवेंचर टाइम वर्ण स्टेप 12 शीर्षक वाले चित्र
    12
    आरेखण पेंट करें साहसिक समय के पात्रों को छायांकन की आवश्यकता नहीं है और सरल रंग का उपयोग करें। फिन आसानी से साग, ब्लूज़ और काले रंग का इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • फिन की टोपी और स्टॉकिंग्स सफेद हैं और यदि आप श्वेत पत्र का उपयोग कर रहे हैं तो बिना रंग के छोड़ा जा सकता है।
    • शर्ट पर हल्का नीला और शॉर्ट्स में गहरे रंग का प्रयोग करें।
    • फ़िन की बैकपैक का शीर्ष आधा हल्का हरा होता है, जबकि नीचे का आधा गहरा हरा होता है।
    • काले रंग में अपने जूते पेंट करें
  • ड्रॉ एडवेंचर टाइम वर्ण 13 चित्र के शीर्षक वाले चित्र
    13
    पृष्ठभूमि करो, अगर आप चाहें तो यदि आप परिदृश्य में फिन को रखना चाहते हैं, तो आप अपनी पसंद की विस्तृत पृष्ठभूमि को चित्रित करके घास और नीले आकाश की एक साधारण पहाड़ी बना सकते हैं या अधिक रचनात्मक बना सकते हैं।
  • विधि 2
    आरेखण जेक

    ड्रॉ एडवेंचर टाइम वर्णों के शीर्षक वाले चित्र चरण 14
    1
    शरीर को अधिक गोल अंडाकार बनाओ। आकार चौड़े से अधिक लंबा होना चाहिए। जेक जीवन-आकार औसत है, इसलिए आपको एक विस्तृत अंडाकार बनाने की ज़रूरत नहीं है।
    • फिन का आकार लगभग एक-तिहाई है। आप दोनों एक दूसरे के बगल में बना रहे हैं, यह लगभग फिन की कमर को पहुंचता है।



  • ड्रॉ एडवेंचर टाइम वर्ण स्टेप 15 शीर्षक वाले चित्र
    2
    जेक की आँखों, नाक और कानों को आकर्षित करें आँखें दो बड़े मंडल हैं, नाक एक अंडाकार है, और कानों के आकार से बना है
    • अपनी आंखों को पर्याप्त जगह दें ताकि आप अपने नाक को उनके बीच के स्थान में आकर्षित कर सकें। यह आंखों के नीचे के नीचे की ऊंचाई के समान होना चाहिए, या उनके नीचे थोड़ा सा होना चाहिए।
    • कान के ऊपरी भाग को शुरू करना चाहिए जहां आपके अंडाकार को वक्र से शुरू होता है। कानों को अंडाकार से और फिर वापस करने के लिए, कर्लिंग करना चाहिए।
    • कुछ भी नहीं है अपने अंडाकार के शीर्ष तीसरे से बाहर भी होना चाहिए।
  • ड्रॉ एडवेंचर टाइम वर्णों के शीर्षक से चित्र चरण 16
    3
    थूथन और भौहें जोड़ें एक है कि नाक और छोटे मुंह के नीचे इसे चारों ओर चला जाता: थूथन जेक दो भागों से बना है। भौहें भी दो लहरदार लाइनों, एक टिल्ड की तरह हैं।
    • थूथन एक उल्टे "यू" जैसा दिखता है और एक लंबी, घुमावदार मूंछों जैसा दिखता है। नाक के निचले भाग से शुरू होने वाली रेखा से शुरू करें और नीचे आ रहे हैं। पेंसिल लिफ्ट और नाक के दूसरी तरफ लाइन पर खत्म। थूथन का एक हिस्सा आपकी आँखों को ओवरलैप करेगा।
    • मुंह नाक के नीचे छोटा सा अर्धवृत्त होता है जो स्वाद के अंदर छूता है।
  • ड्रॉ एडवेंचर टाइम वर्णों के शीर्षक वाले चित्र चरण 17
    4
    जेक हमेशा भौहें नहीं होता है, ताकि आप उन्हें नहीं आकर्षित कर सकते हैं यदि आप नहीं चाहते हैं।
  • ड्रॉ एडवेंचर टाइम वर्ण स्टेप 18 शीर्षक वाले चित्र
    5
    सरल कवच का उपयोग करके अपनी बाहों और हाथों को खींचें इस ड्राइंग के लिए, जेक के पास अपने हाथों को जोड़ दिया जाएगा और उसका हाथ उसकी कमर पर होगा। हथियार सिर्फ ज़िग्जगे हैं जो थूथन के नीचे के समान ही ऊंचाई पर शुरू होते हैं। हाथ सरल हैं और तीन अंगुलियां हैं।
    • हथियारों और जेक के शरीर की तरफ आर आर बनाने के बारे में सोचें। चरित्र के दाहिने हाथ के लिए, एक रिवर्स आर बनाएं
  • ड्रॉ एडवेंचर टाइम वर्णों के शीर्षक वाले चित्र चरण 1 9
    6
    पैर और पैर करो जेक के पैर लगभग उसके शरीर की लंबाई हैं वे दो छोटी वक्रित लाइनों द्वारा बनाई गई हैं जो पैरों द्वारा एक दूसरे से जुड़ते हैं।
    • थोड़ी देर के लिए अपने पैरों को मोड़ लें, जेक को झरझरा दिखाना छोड़ दें।
  • ड्रॉ एडवेंचर टाइम वर्ण स्टेप 20 शीर्षक वाले चित्र
    7
    प्रतिच्छेदन लाइनों को हटाएं अब, कान, बाहों और पैरों के आसपास अंडाकार भागों को मिटा दें।
    • आंखों के कुछ हिस्सों को भी मिटा दें जो थूथन के साथ एक दूसरे को छेदते हैं।
    • समाप्त होने पर, जेक के पैर और हथियार शरीर से जुड़ा भागों, बिना विभाजन के दिखना चाहिए।
    • कानों में भी ऐसी पंक्तियां नहीं होनी चाहिए जो सिर के प्रत्येक पक्ष को अलग करती हैं।
  • ड्रॉ एडवेंचर टाइम वर्णों के शीर्षक वाले चित्र चरण 21
    8
    अपनी आँखें भरें जेक के दो अलग-अलग प्रकार की आंखें हैं: कभी-कभी उसके पास आँखें दो चक्रों के साथ पानी से भरा होता है, या एक सर्कल के साथ सामान्य आंखें होती हैं।
    • यदि आप जैक को नम आँखों से आकर्षित करना चाहते हैं, तो एक बड़ा चक्र बनाएं और एक छोटे से एक, सफेद छोड़ दें और बाकी आँखों को भरें
    • जेक की सामान्य आँखें बनाने के लिए, प्रत्येक आंख के बाईं ओर एक अर्धचंद्र चंद्रमा बनाएं। इस आकार को पेंट करें और बाकी सफेद छोड़ दें।
  • ड्रॉ एडवेंचर टाइम वर्णों का शीर्षक चित्र 22 चरण
    9
    एक कलम और पेंट के साथ कंटूर जेक सुनहरे भूरे रंग के होते हैं पूरे शरीर को पेंट करें और छाया न करें।
  • विधि 3
    बीएमओ डिजाइनिंग

    ड्रॉ एडवेंचर टाइम वर्ण स्टेप्स 23 शीर्षक वाले चित्र
    1
    एक आयत बनाएं बीएमओ बनाने के लिए, स्क्रीन और चेहरे बनाने के लिए एक छोटे से क्षैतिज आयत से शुरू करें
    • आयत के कोनों को गोल करें
  • ड्रॉ एडवेंचर टाइम वर्ण स्टेफ़ 24 शीर्षक वाले चित्र
    2
    पहले आयत के चारों ओर एक आयताकार घन बनाएं। बीएमओ का शरीर 3 डी क्यूब से बना है पहली बार चारों ओर झुका हुआ एक आयताकार अनुरेखण करके शुरू करें
    • फिर आयताकार के शीर्ष दो कोनों से 45 डिग्री तक दो समानांतर रेखाएं बनाएं।
    • निम्न बाएं कोने से एक तीसरी समानांतर शुरू करें
    • क्यूब बनाने के लिए इन तीन पंक्तियों के अंत को संलग्न करें
  • ड्रॉ एडवेंचर टाइम वर्ण स्टेप 25 शीर्षक वाले चित्र
    3
    अपने हाथ और पैर जोड़ें पहले वाले जेएस द्वारा रचित होते हैं, दाएं हाथ की तरफ ऊपर की तरफ और बाईं ओर एक यह ड्राइंग के लिए 45º पर। बीएमओ के दाहिने पैर को "एल" पीठ या बूमरंग के रूप में तैयार किया गया है। बाएं सीधा है
    • बीएमओ के हाथों में तीन अंगुलियां हैं।
    • आयत के नीचे पैरों को खींचें। वे 3 डी में शरीर के नीचे से विस्तार प्रकट होना चाहिए।
  • ड्रॉ एडवेंचर टाइम वर्णों का शीर्षक चित्र 26 चरण
    4
    नियंत्रण करें बीएमओ के पास बटन और शरीर के सामने के कुछ आयताकार और परिपत्र प्रवेश हैं। तरफ, इसमें एक स्पीकर है जो एक टेलीफोन की तरह होता है। उस जगह में, नीचे, बीएमओ फॉर्म के पत्र में लिखा है।
    • बस बीएमओ के चेहरे के नीचे एक पतली आयताकार प्रविष्टि है। दाईं ओर, एक परिपत्र प्रवेश द्वार है दोनों ही पूरा हुए हैं
    • नीचे आयताकार प्रविष्टि एक दिशात्मक बटन है इसके दाईं ओर, एक त्रिभुज को एक वृत्त के साथ एक आधा चौड़ा और दाहिनी ओर थोड़ा सा खींचें। दाहिनी ओर और इस चक्र से ऊपर एक छोटा चक्र है। प्रत्येक बटन 3 डी में भी तैयार किया जाता है, जैसे बीएमओ के शरीर।
    • दिशात्मक बटन के नीचे और बड़े परिपत्र बटन के बाईं ओर घुमावदार किनारों के साथ दो आयताकार प्रविष्टियां हैं। उन्होंने यह भी पूरा कर लिया है
    • बीएमओ के शरीर की तरफ वक्ता को खींचें, जहां उसका हाथ है स्पीकर ऊपरी शरीर में है और ऊपरी पंक्ति में दो मंडल हैं नीचे उन तीन और मंडलियां हैं इन तीनों के नीचे, दो और अधिक हैं, जिसमें कुल सात हैं।
    • स्पीकर के तहत, राजधानी अक्षर में "BMO" टाइप करें "ओ" चरित्र के हाथ के चारों ओर बैठता है, उसके लिए कंधे के रूप में सेवा करता है
  • चित्र शीर्षक ड्रा साहसिक समय वर्ण 27 चरण
    5
    चेहरा और अंतिम विवरण बनाएं बीएमओ के चेहरों को आकर्षित करने के लिए, दो घुमावदार रेखाएं बनाएं जो आधार के बिना गोल त्रिकोण की तरह दिखते हैं फिर मुस्कुराहट होने के लिए एक बड़ी घुमावदार रेखा बनाएं
    • बीएमओ की आँखें और मुंह उसके चेहरे के ऊपरी तीसरे भाग में हैं।
    • ओवरलैपिंग लाइनों को हटाएं पैरों के नीचे "यू" आकार जोड़कर चरित्र के पैर भी खींचे।
  • ड्रॉ एडवेंचर टाइम वर्ण स्टेप 28 शीर्षक वाले चित्र
    6
    BMO पेंट करें उनका शरीर हरा-पेट्रोलियम या नीला-हरा है बटन हल्के नीले, हरे, लाल और पीले होते हैं।
    • बीएमओ के चेहरे के रूप में आयताकार शरीर से हल्का हरा होता है हाथ और पत्र के साथ शरीर की ओर एक गहरा तेल-हरा है
    • पत्र और प्रविष्टियां गहरे नीले हरे हैं
    • दिशात्मक बटन पीला है, त्रिकोणीय हल्का नीला है, छोटा वृत्त हरा है, और बड़े चक्र लाल है
  • आवश्यक सामग्री

    • पेंसिल
    • कागज़
    • रंग पेज
    • रबर

    सूत्रों और कोटेशन

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