IhsAdke.com

कैसे एक्सेंट दर्ज करें

वहाँ लहजे में प्रवेश करने के कई तरीके, भाषा आप अनुलेखन करने की कोशिश कर रहे हैं और ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग कर रहे हैं पर निर्भर करता है। Windows XP में, आप एक स्पैनिश कीबोर्ड स्थापित कर सकते हैं, उदाहरण के लिए। और, विभिन्न ऑपरेटिंग सिस्टमों पर, उच्चारण वाला चरित्र अलग तरह से बनाया गया है। अपनी पसंद के बावजूद, आपके दस्तावेज़ों में एंटेंट दर्ज करने के कई तरीके हैं

चरणों

विधि 1
स्पैनिश कीबोर्ड स्थापित करना

  1. 1
    उपकरण पट्टी में "प्रारंभ" मेनू पर पहुंचें, और "नियंत्रण कक्ष" मेनू पर क्लिक करने के लिए उसे क्लिक करें।
  2. 2
    नियंत्रण कक्ष के माध्यम से नेविगेट करें और "क्षेत्रीय और भाषा विकल्प" नामक खंड देखें"
  3. 3
    "भाषाएँ" टैब पर क्लिक करें और फिर "विवरण" चुनें
  4. 4
    स्पैनिश कीबोर्ड जोड़ने के लिए "जोड़ें" चुनें
  5. 5
    कंप्यूटर को पुनरारंभ करें, जो आपको स्क्रीन के निचले भाग में डेस्कटॉप ट्रे में एक नया आइकन देखने की अनुमति देगा। इस आइकन पर क्लिक करने से आपको कीबोर्ड भाषाओं के बीच स्विच करने का विकल्प मिलता है।



  6. 6
    एपॉस्ट्रॉफी कुंजी दबाएं, फिर स्वर को स्पैनिश कुंजीपटल का उपयोग करने की आवश्यकता है।
  7. 7
    पहले के समान अनुक्रम में बृहदान्त्र कुंजी दबाएं, अक्षर की तरह, एक पत्र में एक टिल्ड लगाए।

विधि 2
टाइपिंग एक्सेंट के लिए क्रिप्टिक कोड विकल्प का उपयोग करें

  1. 1
    यदि आप Windows का उपयोग कर रहे "Ctrl" कुंजी दबाएं, और उच्चारण के प्रतीक दबाकर इसे पकड़ जारी है। सबसे अधिक संभावना है, एस्ट्रॉफी कुंजी आप उच्चारण करने के लिए पत्र को दबा सकते हैं और दस्तावेज़ में डाला जा सकता है।
  2. 2
    "विकल्प" कुंजी को दबाएं अगर आप मैक का उपयोग कर रहे हैं, तो उसे दबाए रखें और उच्चारण चिह्न दर्ज करें। उसके बाद, उच्चारण करने के लिए पत्र को दबाएं और अपने दस्तावेज़ में शामिल करें।
  3. 3
    यदि आप Windows Vista का उपयोग कर रहे हैं तो डेस्कटॉप कार्यपट्टी पर "प्रारंभ" मेनू का उपयोग करें। "नियंत्रण कक्ष" चुनें, फिर "घड़ी", "भाषाएँ", "क्षेत्र", "बदलें कीबोर्ड" के बाद। वहां से, आप "संयुक्त राज्य अंतर्राष्ट्रीय इंटरनेशनल कीबोर्ड" का चयन कर सकते हैं और फिर उच्चारण को प्राप्त करने के लिए अपॉस्ट्रॉफी कुंजी और पत्र का उपयोग करने से पहले "लागू करें" चुन सकते हैं।
    • यदि आप अपने कीबोर्ड पर फ़ंक्शन बदलना नहीं चाहते हैं तो आप इन कोड का उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, "एक" Alt + 0225 कुंजी "है" के लिए Alt + 0233 की कुंजी है, "मैं" Alt + 0237 बटन, "ओ" Alt + 0243 बटन है, और "यू" कुंजी है Alt + 0250
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com