IhsAdke.com

कैसे चूहे पर कब्जा करने के लिए

चूहे मरीडी परिवार के लम्बी पूंछी कृन्तक हैं। वे कॉन्सन्सल्स के रूप में जाने जाते हैं क्योंकि वे सामान्य रूप से आबादी वाले क्षेत्रों में भोजन और आश्रय का लाभ उठाने के लिए मनुष्यों के करीब रहते हैं। चूहे अपने भोजन को खा सकते हैं, घरेलू वस्तुओं को नष्ट कर सकते हैं, दीवारों पर बिजली की आग लगा सकते हैं और रोगों को ले जा सकते हैं। इन जानवरों को कैप्चर करने के लिए विभिन्न तरीके हैं। आप अकेले चूहों को पकड़ने के लिए पारंपरिक जाल या गोंद के जाल का उपयोग कर सकते हैं या आपके लिए काम करने के लिए विनाशकारी किराया कर सकते हैं। इन कीटों को पकड़ने के लिए इन युक्तियों का उपयोग करें।

चरणों

ट्रैप रैट्स स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
जाल का प्रकार चुनें कई जाल हैं जो चूहों के लिए इस्तेमाल किए जा सकते हैं। अधिकांश घर आपूर्ति भंडार में विभिन्न आकारों में खरीदे जा सकते हैं।
  • एक आम चूने का उपयोग करें कीट नियंत्रण के विशेषज्ञों के मुताबिक, चट्टानों पर कब्जा करने में पारंपरिक लकड़ी के मूसुट्रैप्स प्रभावी हैं। यदि आप इस पद्धति का उपयोग करते हैं, तो शिकार को पकड़ने के लिए पर्याप्त मुसाइटेप खरीदें। वे बाजार पर दो आकारों में उपलब्ध हैं: छोटे और बड़े अगर आप जो चूहों को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं वह आपके हाथ से बड़ा है, बड़ा माउस ट्रैप चुनें
  • गोंद जाल का प्रयोग करें वे शिकार को पकड़ने के लिए चिपचिपा टुकड़े का उपयोग करते हैं। जब वे लेख भर में आते हैं तो चूहे जाल में फंस जाते हैं। आम जाल की तरह, गोंद जाल विभिन्न आकारों में उपलब्ध हैं। बड़े जानवरों को पकड़ने के लिए उनमें से सबसे बड़ा चुनें
  • चूहों को पकड़ने के लिए स्टील के पिंजरों का उपयोग करें। पिंजरे में एक चारा रखो - माउस इसे खोज में जगह दर्ज करेगा और फंस जाएगा। चारा के रूप में सेवा करने के लिए किसी भी प्रकार के भोजन का उपयोग करें
  • ट्रैप रैट्स स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    जाल लगाने के लिए एक जगह का निर्धारण करें जगह जहां आप जानते हैं कि चूहों स्थित हैं ये जानवर आम तौर पर अंतराल में रहते हैं, दीवारों और छतों के बीच के इन्सुलेशन में, काउंटरों और अलमारियाँ में, बाथटब के पीछे, भट्टियों के निकट और गर्म पानी के हीटर और भंडारण के क्षेत्र जैसे बेसमेंट और एटिक्स। अपने घर या कार्यालय में कहां से यह पुष्टि करने के लिए माउस स्टूल की तलाश करें।



  • ट्रैप रैट्स स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    एक विनाशक कॉल करें यदि आप अपने आप को चूहों पर कब्जा करने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो आप के लिए यह करने के लिए विनाशकारी से संपर्क करें।
    • नियुक्ति करने से पहले कीट नियंत्रण कंपनी की जांच करें। पता लगाएँ कि क्या यह कानूनी रूप से स्वीकृत है और कंपनी के बारे में कोई शिकायत पहले से ही दायर की जा चुकी है। चूहों को पकड़ने में कीट नियंत्रण कंपनी प्रभावी है या नहीं, यह निर्धारित करने के लिए आप पिछले ग्राहकों की सूची के लिए पूछ सकते हैं।
    • कीट नियंत्रण कंपनी को अपना नाम और पता कहें, अपनी समस्या की प्रकृति समझाएं और पूछें कि वे चूहों को पकड़ने के लिए किस प्रकार की सेवाएं देते हैं। सेवा अनुबंध के लिए प्रतिबद्ध होने से पहले लागत के बारे में पूछें
    • चूहों के लिए कैप्चर या निपटान समाधानों का प्रकार निर्धारित करें जो कंपनी उपयोग करेगी। अधिकांश पेशेवर विभिन्न विकल्पों की पेशकश करते हैं, जिनमें मैकेनिकल जाल, हत्या या सिर्फ पकड़ने, अल्ट्रासोनिक रिपेलेंट्स और रोडेंटिसिड के लिए पारंपरिक जाल शामिल हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप जाल को सवारी करने जा रहे हैं, तो उन्हें बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से बाहर रखने के लिए सावधान रहें।

    चेतावनी

    • जाल या जहर का उपयोग करते समय, तुरंत मरने के तुरंत बाद कृंतक से छुटकारा पाएं असुरक्षित हाथों से माउस को पकड़ो मत। ये जानवर मनुष्यों में संक्रमित होने वाले बीमारियों को ले जाते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com