IhsAdke.com

Google+ पर फ़ोटो कैसे भेजें

क्या आपकी फ़ोटो आपकी हार्ड ड्राइव पर बहुत अधिक जगह लेना शुरू कर रही हैं? क्या आप अपने महत्वपूर्ण यादों का बैकअप लेना चाहते हैं यदि आपके कंप्यूटर या सेल फोन पर कुछ हो जाता है? यदि आपके पास Google खाता है, तो आप अपनी फ़ोटो अपलोड और प्रबंधित करने के लिए Google+ फोटो सेवा का उपयोग कर सकते हैं। आप उन्हें अपने कंप्यूटर से या सीधे एंड्रॉइड या आईफोन फोन से भेज सकते हैं और वे हमेशा उपलब्ध रहेंगे और उन्हें किसी के साथ साझा करने की ज़रूरत नहीं है

चरणों

विधि 1
Google+ साइट का उपयोग करना

Google+ में फ़ोटो अपलोड करें शीर्षक वाले चित्र चरण 1
1
Google+ साइट पर जाएं आप लिंक (https://plus.google.com) लिखकर या किसी भी Google साइट के शीर्ष पर स्थित "+ आपका नाम" बटन पर क्लिक करके इसे एक्सेस कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक Google+ में तस्वीरें अपलोड करें चरण 2
    2
    फ़ोटो पृष्ठ खोलें नेविगेशन मेनू खोलने के लिए साइट के बाईं ओर स्थित "होम" लिंक पर होवर करें खुली सूची से "फ़ोटो" चुनें।
  • चित्र शीर्षक Google+ में तस्वीरें अपलोड करें चरण 3
    3
    "फ़ोटो अपलोड करें" बटन पर क्लिक करें आपके फोटो संकलन के शीर्ष पर, आपको कुछ नेविगेशन बटन दिखाई देंगे। "अधिक" बटन के दाईं ओर स्थित "फ़ोटो अपलोड करें" लिंक पर क्लिक करें
  • Google+ में फ़ोटो अपलोड करें शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    4
    अपनी तस्वीरें जोड़ें अपलोड विंडो खोलने के साथ, आप उन फ़ोटो को जोड़ना शुरू कर सकते हैं जिन्हें आप Google+ पर भेजना चाहते हैं। आप उन्हें सीधे विंडो में खींचकर ड्रॉप कर सकते हैं या पारंपरिक फ़ाइल पिकर खोलने के लिए बटन पर क्लिक कर सकते हैं।
    • आप कई फ़ाइलों को एक बार में खींच और ड्रॉप कर सकते हैं, लेकिन फ़ोल्डर्स जोड़ें नहीं।
    • फोटो अपलोड किए जाएंगे। यदि वे बड़े हैं या आपका कनेक्शन धीमा है, तो यह कदम एक लंबा समय ले सकता है। प्रत्येक तस्वीर में एक प्रगति बार है जो अपलोड की प्रगति का संकेत देता है।
    • यदि आप एक तस्वीर के बारे में अपना मन बदलते हैं, तो उसे निकालने के लिए कचरा प्रतीक पर क्लिक करें।
  • Google+ में फ़ोटो अपलोड करें शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    उपशीर्षक जोड़ें आप तस्वीर के नीचे टेक्स्ट फ़ील्ड पर क्लिक करके प्रत्येक तस्वीर में कैप्शन जोड़ सकते हैं। यह कदम वैकल्पिक है
    • आप "रोटेट" बटन पर क्लिक करके फोटो को घुमा सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक में Google+ में फ़ोटो अपलोड करें चरण 6
    6
    एल्बम चुनें। उस एल्बम का चयन करने के लिए अपलोड विंडो के बाएं कोने में "एल्बम में जोड़ें" बटन क्लिक करें जिसे आप फ़ोटो अपलोड करना चाहते हैं। आप एक नया बना सकते हैं या मौजूदा एक चुन सकते हैं। डिफ़ॉल्ट रूप से, तिथि के साथ एक नया एल्बम प्रक्रिया के अंत में बनाया जाएगा।
  • Google+ में फोटो अपलोड करें शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    समाप्त होने पर "संपन्न" पर क्लिक करें फ़ोटो या एल्बम में कोई भी बदलाव करने के बाद, फ़ोटो को Google+ में जोड़ने और साझाकरण विंडो खोलने के लिए "संपन्न" पर क्लिक करें।
  • Google+ में तस्वीरें अपलोड करें शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    8
    चुनें कि आप किसके साथ साझा करना चाहते हैं। "साझा करें" विंडो में, आप फ़ोटो साझा करने के लिए लोगों या मंडलियों को जोड़ सकते हैं यदि आप उन्हें सार्वजनिक करना चाहते हैं, तो "सार्वजनिक" विकल्प चुनें एक बार चुने जाने पर, "साझा करें" बटन पर क्लिक करें।
  • विधि 2
    मोबाइल डिवाइस का उपयोग करना




    Google+ में तस्वीरें अपलोड करें शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    1
    Google+ एप डाउनलोड करें कई एंड्रॉइड फोन पहले से ही इसे स्थापित के साथ आया है आईओएस उपयोगकर्ता इसे ऐप स्टोर और एंड्रॉइड से Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं।
  • Google+ में फ़ोटो अपलोड करें शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    2
    अपने Google खाते से साइन इन करें एक बार आवेदन डाउनलोड करने के बाद, आपको अपने Google खाते में प्रवेश करना होगा।
  • चित्र शीर्षक में Google+ में तस्वीरें अपलोड करें चरण 11
    3
    ऑटो बैकअप चालू करें यह किसी भी फ़ोटो को Google+ पर ले जाएगा। जब तक आप उन्हें दूसरों के साथ साझा नहीं करते तब तक वे "निजी" पर सेट हो जाएंगे आप केवल अनावश्यक खर्च से बचने के लिए Wi-Fi कनेक्शन पर पहुंचने के लिए चुन सकते हैं।
    • एंड्रॉइड डिवाइस पर, Google+ ऐप खोलें, ऊपरी दाएं कोने में "मेनू" बटन पर क्लिक करें, "सेटिंग्स" पर क्लिक करें और "स्वचालित बैकअप" चुनें। इसे चालू करें और वांछित सेटिंग्स को समायोजित करें, जैसे कि केवल वाई-फाई नेटवर्क और फ़ोटो का आकार भेजने पर।
    • आईओएस पर, Google+ ऐप खोलें, "मेनू" बटन पर क्लिक करें, गियर आइकन पर क्लिक करें और "कैमरा और फ़ोटो" चुनें "ऑटो बैकअप" पर क्लिक करें और इसे चालू करें। आप उपलब्ध सेटिंग्स को बदल सकते हैं फिर, मोबाइल सेटिंग खोलें, "गोपनीयता" पर क्लिक करें, "फ़ोटो" चुनें, "Google+" चुनें और विकल्प को सक्रिय करें।
  • Google+ में तस्वीरें अपलोड करें शीर्षक शीर्षक चित्र 12
    4
    सामान्य रूप से फ़ोटो लें तब वे स्वचालित रूप से Google+ पर भेजे जाएंगे (आपकी सेटिंग के आधार पर)। आप उनसे कहीं से भी एक्सेस कर सकते हैं जो कि आपके Google+ खाते से जुड़ा है, जैसे कंप्यूटर या अन्य उपकरण
  • विधि 3
    Picasa का उपयोग करना

    Google+ में फ़ोटो अपलोड करें शीर्षक शीर्षक चित्र 13
    1
    पिकासा डाउनलोड और इंस्टॉल करें यह Google द्वारा विकसित एक निःशुल्क छवि प्रबंधन प्रोग्राम है आप Google+ पर अपने पृष्ठ के साथ अपने कंप्यूटर पर किसी भी छवि को सिंक करने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं। प्रोग्राम को पिकासा वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है, दोनों विंडोज़ और मैक के लिए
    • Windows - स्थापना फ़ाइल खोलें। प्रक्रिया को पूरा करने के बाद, पिकासा आपके छवि फ़ोल्डर्स की निगरानी शुरू करेगा।
    • मैक - डाउनलोड की गई फ़ाइल को डबल-क्लिक करें Picasa आइकन को "एप्लिकेशन" फ़ोल्डर पर क्लिक करके खींचें, और फिर आपको भविष्य में प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए डेस्कटॉप पर खींचा जा सकता है। जब आप पहली बार Picasa खोलते हैं, तो यह पूछता है कि कौन से फ़ोल्डर्स मॉनिटर करें
  • Google+ में फोटो अपलोड करें शीर्षक शीर्षक चित्र 14
    2
    अपने Google खाते से जुड़ें Picasa विंडो के ऊपरी दाएं कोने में "Google खाते से साइन इन करें" क्लिक करें एक लॉगिन विंडो खुल जाएगी, जिससे आप अपनी लॉगिन जानकारी दर्ज कर सकेंगे। यदि आपके पास 2-चरणीय सत्यापन कौशल है, तो आपको प्रदान किए गए सत्यापन कोड को दर्ज करना होगा।
    • अपने खाते से साइन इन करने से आपको Google+ पृष्ठ के साथ आपकी छवियों को समन्वयित करने की सुविधा मिलती है।
  • Google+ में फ़ोटो अपलोड करें शीर्षक शीर्षक चित्र 15
    3
    वे छवियां चुनें जिन्हें आप भेजना चाहते हैं आप फ़ोटो को व्यक्तिगत रूप से उन पर राइट-क्लिक करके और "Google+ पर भेजें" या "Google+ पर साझा करें" बटन पर क्लिक करके व्यक्तिगत रूप से चुन सकते हैं। फिर आप एल्बम को फ़ोटो भेजने के साथ-साथ उन लोगों को भी चुन सकते हैं जो उन्हें देख सकते हैं।
    • यदि आप छवियों का एक संपूर्ण फ़ोल्डर भेजना चाहते हैं, तो उसे नेविगेशन मेनू से चुनें और "साझा करें" बटन पर क्लिक करें। डिफ़ॉल्ट रूप से, प्रोग्राम पूछेगा कि क्या आप फ़ोल्डर नाम के साथ एक एल्बम बनाना चाहते हैं फिर, आप उन्हें एक नए एल्बम में साझा करना चुन सकते हैं या उन्हें मौजूदा एल्बम में ले जा सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक Google+ में तस्वीरें अपलोड करें चरण 16
    4
    अपने फ़ोल्डर्स को सिंक्रनाइज़ करें आप अपने फोटो फ़ोल्डरों को सेट कर सकते हैं ताकि वे हमेशा सिंक कर सकें और प्रत्येक परिवर्तन Google+ पर भेजा जाए। ऐसा करने के लिए, उस फ़ोल्डर का चयन करें जिसे आप नेविगेशन मेनू से समन्वयित करना चाहते हैं और विंडो के दाईं ओर "इंटरनेट से समन्वयित करें" पर क्लिक करें।
    • आप "सेटिंग्स बदलें" पर क्लिक करके सिंक्रनाइज़ेशन सेटिंग बदल सकते हैं आप तस्वीर की गुणवत्ता, पुष्टिकरण सेटिंग्स, वॉटरमार्क और अधिक बदल सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप फ़ोटो को मूल आकारों में अपलोड करने का निर्णय लेते हैं, तो वे आपके Google+ खाते में उपलब्ध भंडारण का उपयोग शुरू कर देंगे। मानक Google आकार के उपयोग से सबमिट की गई किसी भी फ़ोटो की गणना नहीं की जाएगी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com