IhsAdke.com

कैसे प्लास्टिक मोती के साथ एक कंगन बनाने के लिए

प्लास्टिक के मोतियों से बने कंगन एक सुंदर और सस्ती तरीका है फैंसी होने या अपने संगठन के पूरक हैं। ये मोती इंद्रधनुष के सभी रंगों में आते हैं, कुछ उज्ज्वल होते हैं, और दूसरों को भी अंधेरे में चमकते हैं। सही उपकरण और थोड़ा प्रयास के साथ एक विशिष्ट कंगन बनाना आसान होगा।

चरणों

मेक ए पोनी बीड ब्रेसलेट स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
कुछ रंगीन प्लास्टिक मोती खरीदें आप उन्हें वॉलमार्ट और लक्ष्य जैसे स्टोर के किसी भी शिल्प की दुकान या हस्तशिल्प अनुभाग पर मिल सकते हैं। ये मोती बहुत सस्ते हैं - 500 से 1500 मोती वाले बैग के लिए लगभग $ 5.00 से $ 10.00 का भुगतान करने की उम्मीद है।
  • मेक ए पोनी मनका कंगन चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    कुछ स्ट्रिंग प्राप्त करें डोरियों आमतौर पर दुकानों में मोतियों से दूर नहीं हैं इस्तेमाल करने वाली सबसे अच्छी तरह की कॉर्ड लोचदार है, जो विभिन्न मोटाई में आता है। इस डिजाइन के लिए सबसे अच्छा व्यास का आकार लगभग 0.7 मिलीमीटर है। यदि व्यास छोटा होता है, तो इसे फैला तोड़ने की संभावना है, और यदि यह बड़ा हो तो इसे प्रभावी ढंग से बाँधना मुश्किल हो जाएगा।
  • मेक ए पोनी मनका कंगन चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    योजना की योजना बनाएं हालांकि यह पूरी तरह से संभव है कि एक ड्रॉस्ट्रिंग पर यादृच्छिक तरीके से मोतियों को बांधाएं और इसे टाई जाएं - यदि आप अपने डिजाइन की योजना बनाने में कुछ मिनट लगते हैं तो आपकी कंगन बहुत बेहतर दिखाई देगी। रंग और पैटर्न के विभिन्न संयोजनों के साथ खेलते हैं। वह समय ले लो जब आप यह करना चाहते हैं। आपके द्वारा जारी रखने से पहले वास्तव में एक पैटर्न चुनें
  • मेक ए पोनी मनका कंगन चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक बार जब आप एक पैटर्न पर निर्णय लेते हैं, तो आपको इसे अभ्यास में रखना होगा और इसे तब तक दोहराना होगा जब तक कि यह आपकी कलाई के चारों ओर पूरी तरह से जाने के लिए लेता है। आपकी कलाई के आकार के आधार पर, एक मध्यम कंगन में लगभग 25 से 32 मोती होंगे। आमतौर पर युवा बच्चों को सिर्फ 20 से 25 मोती की जरूरत होती है।



  • मेक ए पोनी मनका ब्रेसलेट शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5
    कंगन बनाने का समय! रस्सी की ढीली छोर लें और स्पूल से लगभग 30 सेंटीमीटर उतारें। नहीं, आप इस सब का उपयोग नहीं करेंगे, लेकिन इसके साथ काम करने के लिए थोड़ा अतिरिक्त स्थान पाने के लिए हमेशा अच्छा होता है। अब मोती बांधना शुरू करो। ढीली अंत में स्ट्रिंग के करीब 3 "छोड़ दें
  • मेक अ पोनी मोडा ब्रेसलेट शीर्षक से चित्र 6
    6
    उनको बाँधो! बस स्ट्रिंग पर दो चौकोर समुद्री मील तंग बनाएं। इसे इतनी तंग नहीं खींचने की कोशिश करें कि यह टूट जाए, लेकिन पर्याप्त फर्म इतना है कि समुद्री मील को पूर्ववत नहीं किया गया है उस वक्त, स्पेल पर बाकी कॉर्ड के साथ ब्रेसलेट अभी भी जुड़ा होगा। गाँठ के पास अतिरिक्त कॉर्ड कटौती करने के लिए कैंची का उपयोग करें अब आपके पास एक मूल और बहुत ही शांत कंगन है।
  • मेक ए पोनी मनका कंगन चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    समाप्त हो गया।
  • युक्तियाँ

    • अपने "कंडी" को यथासंभव रंगीन बनाने की कोशिश करें। रचनात्मक रहें, क्योंकि इसका मतलब कंडी बच्चा होना है। इसके साथ मज़े करो!
    • न सिर्फ अपने आप को "सरल" में बांधाएं एक बार जब आप कंगन को सरल बनाने में कुशल होते हैं, तो दोहरे बिंदुओं के रूप में और अधिक उन्नत तकनीकों पर स्विच करने का प्रयास करें या कंगन के लिए पीयॉट पॉइंट की गिनती भी करें।
    • यद्यपि प्लास्टिक के दौर मोती शुरू करने के लिए एक अच्छा प्रकार हैं, यह अन्य प्रकार के आकारों का उपयोग करने के लिए भी मजेदार है। अपनी पोशाक गहने के लिए कुछ विविधता जोड़ने के लिए, दिल, तारे, तितलियों और वर्णमाला के अक्षर के आकार में मोती का उपयोग करने का प्रयास करें। मोती के कई शैलियों हैं जो आप उपयोग कर सकते हैं! एक मनका दुकान को देखने के लिए यह देखने के लिए प्रयास करें कि क्या यह कुछ सही मायने में अनूठी आकृतियों को पाता है।
    • अपने मोतियों के लिए कुछ प्लास्टिक आयोजक बक्से बनाने में बहुत मददगार हो सकता है, खासकर यदि आपके पास पर्याप्त है ये बक्से बहुत सस्ते होते हैं और आमतौर पर ज्यादातर दुकानों में मोती से बहुत दूर नहीं होते हैं।
    • अपना कंगन बांधने के बाद, यह वास्तव में गंदगी को स्पष्ट करने के लिए एक स्पष्ट तामचीनी का उपयोग करने में मदद करता है। इससे आपके कंगन के स्थायित्व में वृद्धि होगी। आखिर में, आप अपनी नई सृष्टि का अनुभव करेंगे, क्योंकि इससे पहले ही इसे खत्म करना शुरू हो गया है।

    चेतावनी

    • छोटे बच्चों के आसपास प्लास्टिक की मोती के साथ काम करते समय सावधान रहें चमकदार रंग कैंडी जैसा दिख सकते हैं और वे मोती खाने की कोशिश कर सकते हैं। हमेशा अपने बच्चों को देखें और उनके मोती देखें
    • बहुत से लोग इन कंगन को "कंडी" के रूप में भी देखें यद्यपि आप का स्वागत करते हैं और अधिक से अधिक अपने कंगन "कंडी" कॉल करने के लिए कर रहे हैं, सिर्फ इतना पता है कि यह शब्द दृढ़ता से बड़बड़ाना दृश्य, जो दृढ़ता से परमानंद और एमडीएमए के उपयोग से जुड़ा हुआ है से जुड़ा हुआ है। कंडी बच्चे ऐसे कई कंगन पहनते हैं, कभी-कभी उनके हथियार पूरी तरह से कवर करते हैं। बस इतना याद रखें शब्द "कंडी" का उपयोग और / या एक ही समय में कई कंगन का उपयोग कुछ लोगों के लिए, दे सकते हैं धारणा है कि आप एक दवा उपयोगकर्ता हैं कि हो सकता है।

    आवश्यक सामग्री

    • 25 से 32 प्लास्टिक के मोती के बीच
    • 0.7 या 0.8 मिमी व्यास के साथ लोचदार यार्न
    • कैंची
    • पारदर्शी नेल पॉलिश (वैकल्पिक, लेकिन अनुशंसित)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com