IhsAdke.com

कैसे एक मोमबत्ती व्यापार शुरू करने के लिए

मोमबत्तियाँ एक अच्छी बिक्री आइटम बनती रहती हैं जो लगभग सभी खरीदती हैं और उपयोग करती हैं यदि आप अपने हाथों से काम करने का आनंद लेते हैं और उत्पादन के लिए जगह रखते हैं, तो अपनी खुद की कंपनी की स्थापना मोमबत्तियों के विशेषज्ञ में कर सकते हैं अतिरिक्त पैसा कमाने या एक पूर्णकालिक आय भी कमा सकते हैं। मोमबत्तियों के प्रकारों में विभिन्न प्रकार के विकल्प हैं, जिनमें विभिन्न संदूक और रंगों में कंटेनर में आते हैं। इस खंड के रचनात्मक और व्यावहारिक पहलुओं की खोज करके मोमबत्ती व्यवसाय कैसे शुरू करें

चरणों

एक मोमबत्ती बनाना व्यवसाय चरण 1 से शुरू चित्र
1
फैसला लें कि किस प्रकार की मोमबत्तियां बनाने और बेचने के लिए मोमबत्तियां बनाने के कुछ विकल्प कंटेनर, मोम मोमबत्तियां, अभिनव मोमबत्तियाँ और खंभे मोमबत्तियों में मोमबत्तियों को शामिल करते हैं। कौन सी मोमबत्तियाँ अच्छी तरह से बिक्री करती हैं, यह पता लगाने के लिए एक शोध करें और तय करें कि आपके लक्षित ऑडियंस आपके विकल्पों को कम करने के लिए कौन हैं। उदाहरण के लिए, आप दुल्हन या दुल्हन की दुकानों के लिए मोमबत्तियां बना सकते हैं मधुमक्खी मोमबत्तियां उन लोगों के बाजार के लिए अच्छे विकल्प हैं जो अधिक देहाती सजावट पसंद करते हैं
  • एक मोमबत्ती बनाना व्यवसाय चरण 2 आरंभ करें चित्र
    2
    अपना डेस्कटॉप सेट करें यदि आप बस घर पर काम कर रहे हैं, तो आपको मोमबत्तियां बनाने और परिवहन के लिए क्षेत्रों के साथ-साथ एक कंप्यूटर आर्डर प्रबंधन की स्थापना की आवश्यकता होगी। ध्यान रखें कि मोमबत्तियां बनाने में गंदगी बनाने की प्रक्रिया हो सकती है - इसलिए अपने रसोई घर में पिघलकर मोम डालना एक अलग जगह है।
  • चित्र शीर्षक से एक मोमबत्ती बनाना व्यवसाय शुरू करना चरण 3
    3
    अपने मोमबत्ती बनाने की तकनीकें बिल्कुल सही करें Scents, रंग और शैलियों का उपयोग करने की कोशिश करें मित्रों और परिवार को अपनी मोमबत्तियां दें और आपको प्रतिक्रिया देने के लिए प्रोत्साहित करें। उनकी गुणवत्ता का परीक्षण करने के लिए इन मोमबत्तियों का उपयोग करें।
  • चित्र शीर्षक से एक मोमबत्ती बनाने व्यवसाय शुरू चरण 4
    4
    पता लगाएं कि आपको कौन से लाइसेंस चाहिए नगर निगम और राज्य लाइसेंस की जांच और अनुरोध करें और आंतरिक राजस्व सेवा के साथ अपनी कंपनी को पंजीकृत करें।
  • एक मोमबत्ती बनाते हुए बिजनेस चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5



    टैक्स संरचना और बीमा कवरेज सहित मोमबत्ती उत्पादन व्यवसाय शुरू करने के बारे में एक वकील, छोटे व्यवसाय परामर्शदाता या एकाउंटेंट से बात करें। अपना व्यवसाय सेट करें ताकि आप अपनी निजी संपत्ति की रक्षा कर सकें।
  • एक मोमबत्ती बनाना व्यवसाय चरण 6 शुरू शीर्षक चित्र
    6
    एक सरल विपणन योजना विकसित करें, जिसमें शामिल है कि कैसे अपनी मोमबत्तियां बेच और विज्ञापन करें। स्थानीय दुकानों, शिल्प की दुकानों, घरों से बने स्टोर और हस्तशिल्प और हस्तकला सामग्री बेचने वाले स्टोरों सहित बिक्री के लिए कई संभावनाएं हैं। नि: शुल्क बाजार, ईबे और अन्य ऑनलाइन स्टोर, साथ ही आपकी वेबसाइट, अन्य विकल्प हैं यदि आप एक विशेष आइटम का उत्पादन करते हैं, तो उसे संबंधित वस्तुओं को बेचने वाले स्टोर पर दिखाएं।
  • चित्र शीर्षक से एक मोमबत्ती बनाना व्यवसाय शुरू करें चरण 7
    7
    एक ऑनलाइन उपस्थिति बनाएं ब्लॉग, अपने व्यवसाय को सामाजिक नेटवर्किंग साइटों पर प्रचारित करें, और अपने उत्पाद से संबंधित ऑनलाइन मंचों में भाग लें। एक वेबसाइट बनाएं, यहां तक ​​कि एक सरल, जो आपके उत्पाद और संपर्क जानकारी दिखाता है Google Places और स्थानीय व्यवसायों की ऑनलाइन निर्देशिकाओं के लिए साइन अप करें
  • चित्र शीर्षक से एक मोमबत्ती बनाना व्यवसाय चरण 8 शुरू करें
    8
    अपने मोमबत्ती कंपनी के लिए एक लोगो और मुद्रित सामग्री बनाएं इसमें लेटरहेड्स, बिजनेस कार्ड और आपके उत्पादों के एक कैटलॉग या फ़ोल्डर शामिल हैं। यदि आप ग्राफिक डिजाइन कौशल हैं, तो आप इन मदों में से कुछ भी कर सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप पेपर और गुणवत्ता प्रिंट का उपयोग करते हैं।
  • एक मोमबत्ती बनाते हुए बिजनेस चरण 9 शीर्षक वाली तस्वीर
    9
    एक व्यवसाय चलाने के व्यावहारिक पहलुओं के बारे में जानिए, जिसमें लेखांकन, वित्त और विपणन शामिल हैं किताबें पढ़ें, एक स्थानीय स्कूल में ऑनलाइन पाठ्यक्रम या कक्षाएं ले लीजिए।
  • एक मोमबत्ती बनाना व्यवसाय शुरू करना शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    10
    मोमबत्तियों और शिल्प की आपूर्ति के विश्वसनीय आपूर्तिकर्ताओं का पता लगाएं सुनिश्चित करें कि आपके उत्पादन लक्ष्यों को पूरा करने के लिए आपके पास पर्याप्त सूची है जरूरत पड़ने पर जल्दी से आपूर्ति और उपकरण की व्यवस्था करने के लिए एक प्रणाली का विकास करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com