IhsAdke.com

Google टूलबार इंस्टॉल करना

इंटरनेट एक्सप्लोरर आपका डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र है, लेकिन क्या आप Google को अपने खोज इंजन के रूप में उपयोग करते हैं? यदि आप यूट्यूब प्रशंसक या सक्रिय Google+ उपयोगकर्ता हैं, तो टूलबार इंटरनेट एक्सप्लोरर में बहुत उपयोगी हो सकता है। नीचे दिए गए चरणों को कुछ ही क्लिक में इंस्टॉल करने के लिए देखें।

चरणों

Google टूलबार चरण 1 इंस्टॉल करें
1
ओपन इंटरनेट एक्सप्लोरर इंटरनेट एक्सप्लोरर एकमात्र ब्राउज़र है जो गूगल टूलबार का समर्थन करता है। फ़ायरफ़ॉक्स 5 और नए लोग अब इस सुविधा का समर्थन नहीं करते हैं, इसलिए यह केवल इस ब्राउज़र के पुराने संस्करणों पर स्थापित किया जा सकता है। क्रोम उपयोगकर्ता पहले से ही टूलबार स्थापित की सभी विशेषताएं हैं।
  • अगर आपके पास फ़ायरफ़ॉक्स 4 या पुराने हैं, तो आप Google टूलबार को स्थापित करने के लिए इन निर्देशों का पालन कर सकते हैं, लेकिन यह अनुशंसा की जाती है कि आप सुरक्षा कारणों के लिए संस्करण को अपडेट करें।
  • Google टूलबार चरण 2 को स्थापित किया गया शीर्षक वाला चित्र
    2
    Google टूलबार मुख पृष्ठ पर जाएं पृष्ठ के दाईं ओर एक बड़ा "डाउनलोड" बटन होगा यदि आप असंगत ब्राउज़र का उपयोग कर रहे हैं तो आप इसे क्लिक नहीं कर पाएंगे।
  • Google टूलबार चरण 3 पर क्लिक करें
    3
    "टूलबार" बटन पर क्लिक करें आपको "सेवा की शर्तें और गोपनीयता नीति" पृष्ठ पर ले जाया जाएगा। अपनी जानकारी के साथ क्या किया गया है यह जानने के लिए उन्हें पढ़ें
  • Google टूलबार चरण 4 इंस्टॉल करें
    4



    अपनी खोज सेटिंग को परिभाषित करें "शर्तें" पृष्ठ के निचले भाग में, आप Google को इंटरनेट एक्सप्लोरर के लिए डिफ़ॉल्ट खोज इंजन के रूप में सेट कर सकते हैं और Google के रूप में अपना होम पेज सेट कर सकते हैं यदि आप इनमें से कोई भी सेटिंग नहीं चाहते हैं, तो उनके बक्से को अनचेक करें
  • Google टूलबार स्टाइल शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5
    "स्वीकार करें और स्थापित करें" पर क्लिक करें यदि आप Vista या एक नया सिस्टम का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको प्रोग्राम को इंस्टॉल करने की अनुमति देने के लिए आपको एक व्यवस्थापक की आवश्यकता हो सकती है। टूलबार कुछ ही सेकंड में स्वचालित रूप से इंस्टॉल हो जाएगा।
  • Google टूलबार चरण 6 पर स्थापित शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने ब्राउज़र को पुनरारंभ करें स्थापना पूर्ण होने के बाद, टूलबार को लोड करने के लिए अपने ब्राउज़र को पुनरारंभ करें इंटरनेट एक्सप्लोरर 9 और नए में, आपको Google टूलबार को सक्षम करने के लिए अपने ब्राउज़र विंडो के निचले भाग पर दिखाई देने वाले बॉक्स में "सक्षम करें" पर क्लिक करना होगा।
  • Google टूलबार को स्थापित करने वाला शीर्षक चित्र 7
    7
    अपने Google खाते में प्रवेश करें। Google टूलबार का अधिकतम लाभ उठाने के लिए, आपको अपने Google खाते में साइन इन करना होगा।
  • Google Toolbar स्थापित करें शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    8
    टूलबार का उपयोग करना शुरू करें अब जब यह इंस्टॉल हो चुका है, तो आप इसे Google और YouTube की त्वरित खोज, Google+ पर साइट साझा करने, वेबसाइटों का अनुवाद, और अधिक के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं। आप अपनी विशिष्ट आवश्यकताओं के लिए बार को भी अनुकूलित कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com