IhsAdke.com

नोकिया पीसी सुइट के साथ डाटा कैसे पुनर्स्थापित करें

नोकिया पीसी सुइट एक ऐसा कार्यक्रम है जो आपको किसी भी कंप्यूटर और फोन के बीच एक माइक्रोसॉफ्ट विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम चलाने में सामग्री को प्रबंधित और स्थानांतरित करने की अनुमति देता है। इस कार्यक्रम की एक बड़ी विशेषता यह है कि आप उस पर अपने फोन से डेटा का बैकअप ले सकते हैं। यदि आपने अपने पुराने नोकिया फोन को सिर्फ एक नया के लिए बदल दिया है, या सिर्फ एक फ़ैक्टरी बहाल किया है, तो आप अपने पुराने डेटा और सेटिंग्स को जल्दी से वापस प्राप्त कर सकते हैं यदि आप ठीक उसी सामग्री को नोकिया पीसी सुइट के साथ बैकअप लेते हैं।

चरणों

भाग 1
अपने डिवाइस को कनेक्ट करना

नोकिया पीसी सुइट चरण 1 के साथ डेटा पुनर्स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
1
डेटा केबल से जुड़ें। अधिकांश नोकिया फोन अपने डेटा केबल के साथ आते हैं अपने फोन को कनेक्ट करने और कंप्यूटर से कनेक्ट करने के लिए उनका उपयोग करें।
  • यदि आपके पास डेटा केबल नहीं है, तो आप ब्लूटूथ के माध्यम से कनेक्ट कर सकते हैं। अगर आपके फोन में ब्लूटूथ है, तो इसे चालू करें और कंप्यूटर के साथ अपने फोन को युग्मित करें।
  • नोकिया पीसी सुइट चरण 2 के साथ डेटा पुनर्स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक प्रवेश कोड दर्ज करने की आवश्यकता होगी। अगर यह आपकी पहली बार दो उपकरणों को जोड़ता है, तो आपको दोनों डिवाइसों को दर्ज करने के लिए पासवर्ड दर्ज करने का संकेत दिया जाएगा।
  • भाग 2
    नोकिया पीसी सुइट शुरू

    नोकिया पीसी सुइट के चरण 3 के साथ डेटा पुनर्स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    ओपन नोकिया पीसी सुइट अपने विंडोज डेस्कटॉप के होम मेनू में अपने कार्यक्रमों के तहत नोकिया पीसी सुइट की तलाश करें। शुरू करने के लिए उस पर क्लिक करें
  • नोकिया पीसी सुइट चरण 4 के साथ डेटा पुनर्स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने आप को आवेदन के साथ परिचित कराएं आपके फोन पर निर्भर करते हुए, आप इसके साथ नोकिया पीसी सुइट से कई चीजें कर सकते हैं मेनू और सुविधाओं को ब्राउज़ करें
    • सभी जुड़े फोन प्रोग्राम विंडो के बाईं ओर सूचीबद्ध होंगे।
  • भाग 3
    अपने डेटा को पुनर्स्थापित करना

    एक नोकिया पीसी सुइट के साथ पुनर्स्थापना डेटा शीर्षक चरण 5
    1
    नोकिया सामग्री कॉपिअर को प्रारंभ करें "बैकअप" आइकन पर क्लिक करें नोकिया सामग्री कॉपियर ऐपलेट दिखाई देगा।



  • नोकिया पीसी सुइट के साथ डेटा पुनर्स्थापित करें
    2
    वह फ़ोन चुनें जिसे आप पुनर्स्थापित करना चाहते हैं। सूची में से चुनें जब अंतिम बैकअप बना दिया गया था, तो नीचे बताई गई एक सूचना है इससे आपको यह पता चलेगा कि आप किस डेटा के संस्करण को पुनर्प्राप्त या पुनर्स्थापित कर सकते हैं।
  • नोकिया पीसी सुइट चरण 7 के साथ पुनर्स्थापना डेटा शीर्षक वाला चित्र
    3
    "पुनर्स्थापित करें" पर क्लिक करें".
  • नोकिया पीसी सुइट चरण 8 के साथ डेटा पुनर्स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    बैकअप फ़ाइलों के लिए खोजें पुनर्स्थापना के लिए उपयोग करने के लिए बैकअप फ़ाइल ढूंढने के लिए अपनी स्थानीय निर्देशिका में नेविगेट करें आप या तो मैन्युअल रूप से यह कर सकते हैं या प्रोग्राम को सभी बैकअप फ़ाइलों के लिए आपके कंप्यूटर को स्कैन करने दें।
  • एक नोकिया पीसी सुइट के साथ पुनर्स्थापना डेटा शीर्षक 9
    5
    बैकअप फ़ाइल का चयन करें बैकअप फ़ाइलों की सूची में, उस का चयन करें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं। बैकअप फ़ाइल का नाम आमतौर पर बैकअप की तारीख और समय शामिल होता है। यह आपको सही बैकअप चुनने में मार्गदर्शन करेगा।
    • बैकअप का चयन करने से आपको बैकअप के बारे में अधिक विवरण भी दिखाई देगा, जैसे फ़ाइल आकार और डेटा सामग्री।
  • एक नोकिया पीसी सुइट के साथ पुनर्स्थापना डेटा शीर्षक 10
    6
    पुनर्स्थापित करने के लिए डेटा का चयन करें संबंधित डेटा को बैकअप फ़ाइल से आयात करना चाहते हैं, और पुनर्स्थापित करें।
    • आमतौर पर, आप सब कुछ पुनर्स्थापित करना चाहते हैं लेकिन कुछ से शुरू करना पसंद कर सकते हैं। अगर आपका नया फोन बैक अप करने के लिए प्रयोग किया जाता है, तो फिर से बहाल डेटा सटीक प्रतिलिपि नहीं हो सकता है जिसे आप उम्मीद करेंगे। डेटा स्वरूपण अलग-अलग हो सकता है और कुछ परिवर्तन हो सकते हैं।
  • एक नोकिया पीसी सुइट के साथ पुनर्स्थापना डेटा शीर्षक वाला चित्र 11
    7
    बहाल करने के लिए प्रतीक्षा करें समाप्त करने के लिए एक संवाद बॉक्स आपको पुनर्स्थापित की प्रगति और प्रतिशत पूर्णता दिखाएगा। इस अवधि के दौरान फोन का उपयोग या डिस्कनेक्ट न करें। पुनर्स्थापना पूर्ण होने पर आपको सूचित किया जाएगा।
    • पुनर्स्थापना को रद्द करने के लिए आप "रद्द करें" पर क्लिक कर सकते हैं।
  • 8
    प्रोग्राम से बाहर निकलें जब आप कर लेंगे, प्रोग्राम से बाहर निकलने के लिए "बंद करें" पर क्लिक करें। अब आप अपने नोकिया फोन को सफलतापूर्वक बहाल कर सकते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com