IhsAdke.com

एक पेंट ब्रश का उपयोग कैसे करें

एक अच्छी तरह से किए गए रंग की नौकरी की चाबी उच्च गुणवत्ता वाली पेंट और एक अच्छा पेंटब्रश का उपयोग करना है। आप सबसे अच्छा ब्रश खरीद सकते हैं और सुनिश्चित कर लें कि यह आपके द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे रंग के प्रकार के लिए सही है। लेटेक्स ब्रश तेल के रंग के लिए अच्छा नहीं है, न ही तेल के पेंट ब्रश को जलजनित पेंट के लिए अच्छा है। एक बार जब आप सही ब्रश पाते हैं, तो आप तकनीक पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं!

चरणों

चित्र का प्रयोग करें एक पेंट ब्रश चरण 1 का प्रयोग करें
1
4 या 5 चौथाई बाल्टी में 1/4 गैलन रंग डालें यह वह पेंट है जो आप काम के दौरान अपने साथ ले जाएगा। इष्टतम परिणाम प्राप्त करने के लिए, ब्रश को सीधे में कर सकते हैं।
  • पेंट ब्रश चरण 2 का प्रयोग करें चित्र
    2
    किनारों को तैयार करें (वैकल्पिक)। यदि किनारों आप चित्र कर रहे हैं एक अलग दीवार या रंग के रंग की सीमा से हैं, टेप नीचे बहने से गीली रंग को रोकने के लिए सतह अच्छी तरह से दबाकर crepe टेप के साथ किनारों को कवर।
  • एक पेंट ब्रश चरण 3 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    ब्रश को गीला करने के लिए रंग में 2.5 सेमी से 5 सेंटीमीटर उबालें। अधिक पेंट करता है ब्रश, जितनी तेजी से आप लकड़ी को कवर करते हैं लेकिन रंग टपकता से बचें। बाल्टी के खिलाफ ब्रश की नोक को हल्के से टैप करें ब्रश को थोड़ा सूखने के लिए, बाल्टी के किनारे से एक तरफ खींचें।
  • एक पेंट ब्रश चरण 4 का प्रयोग करें चित्र
    4
    रंग के साथ लोड किए गए पेंटब्रश के साथ बोर्ड के शीर्ष पर प्रारंभ करें और बीच की तरफ ब्रश करें रंग आपकी सतह पर बहुत अधिक प्रयास किए बिना आसानी से सतह पर प्रवाह करना चाहिए। जब ब्रश सतह पर खींचने लगती है, तो रुकिए और इसे रिचार्ज करें। नीचे दी गई युक्तियां देखें
  • एक पेंट ब्रश चरण 5 का प्रयोग करें चित्र



    5
    लंबा ब्रश स्ट्रोक दें रंग को चिह्नित करने से बचने के लिए छोटे क्षेत्रों को ब्रश करने से बचें। ब्रश में राहत में समानांतर स्ट्रोक का एक बेहोश ट्रेस छोड़ देता है, लेकिन पेंट एक नई परत बनाने शुरू होने से पहले वे व्यवस्थित होते हैं
  • पेंट ब्रश चरण 6 का प्रयोग करें चित्र
    6
    जल्दी से कई स्ट्रोक वाले क्षेत्र को कवर करें और फिर क्षेत्र पर ब्रश की टिप को हल्के ढंग से चलकर रंग को मिलाकर और चिकना करें। एक पूरे बोर्ड या अनुभाग को कवर करने की कोशिश करें, लेकिन ब्रश की नोक के साथ चिकनाई करने से पहले एक मिनट से अधिक के लिए पेंट आराम न दें। बोर्ड के शीर्ष पर ब्रश की नोक को छूकर नम रंग को चिकना करें और हल्के ढंग से बोर्ड को आधार पर ब्रश करें। इस ब्रश स्ट्रोक के लिए सतह के लगभग ब्रश को ब्रश रखें।
  • पेंट ब्रश चरण 7 का प्रयोग करें चित्र
    7
    किनारों को समाप्त करें (यह चरण तभी लागू होता है जब आप क्रेप टेप का उपयोग न करें।) छोटे (3.8 सेमी) ब्रश के साथ जानें और फिर नियंत्रण के रूप में एक व्यापक ब्रश का उपयोग करें। ब्रश डुबकी और एक तरफ बाल्टी में स्क्रैप करें लाइन की दिशा में ब्रश की सूखी ओर निशाना लगाओ और ब्रश ब्रश करें। अपना हाथ स्थिर रखें और इसे ब्रश-न करें। हल्के दबाव को नीचे दबाएं - चूंकि आप चुटकी के रूप में ब्रिकेट को थोड़ा खोलना चाहिए। आप पाएंगे कि आप ब्रश पर लागू होने वाले दबाव को बदलकर स्याही लाइन को नियंत्रित कर सकते हैं। जब ब्रश सूखा है, इसे पुनः लोड करें और जहां पहले ब्रश स्ट्रोक समाप्त हो गया है शुरू करें। कभी-कभी आपको उस खंड पर वापस जाने की आवश्यकता होती है जहां स्याही लाइन से इंडेंट किया जाता है। खत्म करो और शेष क्षेत्र को कवर करें
  • एक पेंट ब्रश चरण 8 का प्रयोग करें चित्र
    8
    ब्रश को रोकने के बाद ही साफ़ करें गर्म साबुन पानी में लाटेकस ब्रश धोएं और साफ पानी से कुल्ला, फिर सूखे तक हिलाएं। जब तक वे मूल आकार पर लौटने तक ब्रिसलों को चिकना न करें। अच्छी तरह से तेल पेंट ब्रश कुल्ला और जब तक वे सूखा उन्हें आंदोलन उचित सफाई के साथ, एक गुणवत्ता ब्रश कई वर्षों तक चलेगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि नया रंग पुराने को छिपा नहीं करता है, तो एक मोटी परत को लागू करने की तुलना में दूसरी परत को लागू करना बेहतर है।
    • यदि आपको कई घंटे लेटेक्स पेंट के साथ पेंटिंग सत्र को बाधित करना पड़ता है और जब आप लौटने पर पानी साफ करने के लथपथ ब्रश का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं, तो प्लास्टिक में ब्रश (अभी भी पेंट के साथ) लपेटें और इसे फ्रीजर में डाल दें। जब आप वापस आते हैं, तो पेंट थोड़ी देर के लिए पिघल कर दें और आपके लिए पेंटिंग को फिर से शुरू करने के लिए सब कुछ तैयार है, जहां आपने छोड़ा था।
    • नीचे की ओर से ऊपर की तरफ ब्रश करना बेहतर होता है, जिससे कि ब्रितों में घुसने के बजाय गुरुत्वाकर्षण और घर्षण के प्रभाव से ब्रश के बाहर पेंट किया जाता है।
    • यदि आपको लगता है कि पानी आधारित पेंट बहुत तेजी से सुखाने वाला है और पर्याप्त चिकना नहीं हो रहा है, तो सुखाने को धीमा करने के लिए फ्लोट्रोल जैसे रंगों को जोड़ने और पेंट का प्रवाह बेहतर बनाते हैं।
    • एक आम गलती है कि यह सूखने के बाद ब्रश के रंग को बाहर निकालना है। लक्ष्य एक समान मोटाई प्राप्त करना है, बिना स्याही को गिरने या गिरने के लिए बहुत मोटी हो।
    • हमेशा आप प्राप्त कर सकते हैं सबसे अच्छा ब्रश खरीदते हैं। पानी आधारित स्याही के लिए नायलॉन / पॉलिएस्टर का उपयोग करें और तेल आधारित पेंट के लिए प्राकृतिक रेशों का उपयोग करें।
    • ब्रश को अच्छी तरह से साफ करने के लिए, ब्रश केबल और ब्रोस्टल रगड़ने के लिए ब्रश कंबल और एक छोटा तार ब्रश का उपयोग करें।
    • आपको दीवार पर टेप को दबाकर नहीं करना है, क्योंकि यह केवल अधिक समय और ऊर्जा का उपभोग करेगा क्या मायने रखता है बाहरी भागों को रंग से दूर रखें

    चेतावनी

    • कभी भी ब्रशों पर ब्रश का सामना न करें क्योंकि यह उन्हें बर्बाद कर देगा। उन्हें सलाह दी जाती है कि उन्हें कॉर्ड द्वारा फांसी के बिना, उन्हें उल्टा स्टोर करने के लिए आदर्श है। ब्रश को ऊपर की तरफ से संचय करके, रंगीन अवशेष धातु की अंगूठी और केबल की लकड़ी में ड्रिप कर सकते हैं, लपट की युक्तियों को साफ कर सकते हैं और धातु की अंगूठी के लिए रेशों को सुरक्षित करने में मदद कर सकते हैं। उन्हें उल्टा स्टोर करने के लिए, एक बर्तन का उपयोग करें या एक धारक के साथ एक लकड़ी के बोर्ड में कटौती छेद कर।
    • अगर आप इसे से बच सकते हैं तो कभी भी लंबे समय तक पानी में ब्रश नहीं छोड़ें। पानी में ब्रश की सूई का विस्तार करने के लिए लकड़ी का कारण बनता है जैसे-जैसे ब्रश सूख जाता है, लकड़ी के ठेके होते हैं, लेकिन धातु ऐसा नहीं करता, इसलिए ब्रिकेट ढीले हो जाता है और गिरावट शुरू होती है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com