IhsAdke.com

एडोब फ़ोटोशॉप का प्रयोग करके आईडी कार्ड कैसे बनाएं

एडोब फोटोशॉप, उद्योगों की एक विस्तृत श्रृंखला में पेशेवरों और शौकीनों द्वारा उपयोग किए जाने वाले दुनिया में सबसे अधिक व्यापक रूप से इस्तेमाल किया छवि संपादन प्रोग्राम है। इसके बावजूद, सॉफ्टवेयर नए उपयोगकर्ताओं के लिए काफी भ्रमित हो सकता है। फ़ोटोशॉप इंटरफ़ेस को नेविगेट करने और अपना स्वयं का आईडी कार्ड कैसे बनाएं यह जानने के लिए नीचे दिए गए ट्यूटोरियल को पढ़ें।

चरणों

एडीएस फ़ोटोशॉप चरण 1 का इस्तेमाल करते हुए डिजाइन एक आईडी कार्ड शीर्षक वाली छवि
1
इस गाइड को पूरा करने के लिए, आपको एडोब फोटोशॉप सॉफ्टवेयर स्थापित करने की आवश्यकता होगी। यह प्रोग्राम खरीदने के लिए बहुत महंगा हो सकता है, लेकिन एक पूर्ण मुक्त डेमो संस्करण इस पर उपलब्ध है एडोब वेबसाइट.
  • एडोब फ़ोटोशॉप चरण 2 का उपयोग करके डिजाइन एक आईडी कार्ड शीर्षक वाली छवि
    2
    एक नया आईडी आकार (आईडी) छवि बनाएं। आईडी आम तौर पर 3,375 इंच चौड़े 2,125 इंच ऊंचे हैं फ़ाइल मेनू पर, नया क्लिक करें ड्रॉप-डाउन मेनू से ड्राइव को बदलें, पिक्सल से इंच तक बदलते हुए। बॉक्स की चौड़ाई में, 3,375 टाइप करें, और फिर टाइप करें 2,125 आपकी पहचान में उपयोग करने वाली छवियों की गुणवत्ता के आधार पर, आप 200 से 301 पिक्सल / इंच के संकल्प को बढ़ा सकते हैं। संकल्प में वृद्धि करते समय स्क्रीन पर आपकी आईडी बड़ी दिखाई देगी, आपका मुद्रित आकार समान रहेगा
  • एडीएस फ़ोटोशॉप चरण 3 का उपयोग करके डिजाइन एक आईडी कार्ड शीर्षक वाली छवि



    3
    अपने आईडी की पृष्ठभूमि छवि ढूंढें आपकी कंपनी / क्लब लोगो या फोटो काम करेंगे अपनी पृष्ठभूमि परत को सफेद रंग के साथ भरें अपनी पृष्ठभूमि की छवि को इसके ऊपर एक नई परत में कॉपी और पेस्ट करें, और अपारदर्शिता को कम करें (परतों के ऊपर मेनू में पाया जाता है) जब तक आपके पास वह नज़र नहीं होता जो आप चाहते हैं पृष्ठभूमि छवि के आकार को बदलने के लिए, छवि परत पर क्लिक करें और संपादन मेनू (फ़ाइल मेनू के बगल में) पर क्लिक करें, और निशुल्क रूपांतरण का चयन करें (या कंट्रोल + टी शॉर्टकट का उपयोग करें)। सीमाओं को क्लिक करके खींचें, जो आप चाहते हैं
  • एडोब फ़ोटोशॉप चरण 4 का उपयोग कर डिजाइन एक आईडी कार्ड शीर्षक वाली छवि
    4
    व्यक्ति की तस्वीर आयात करें चरण 2 में उसी पद्धति का उपयोग करना, पहचान के लिए व्यक्ति के चेहरे की प्रतिलिपि को कॉपी और पेस्ट करें और इसे सही आकार बदलने के लिए नि: शुल्क परिवर्तन का उपयोग करें। यदि आप चाहते हैं कि आपके आईडी को व्यक्ति के चेहरे की "भूतिया" छवि हो, तो आप पहचान के लिए दूसरी चेहरे की छवि को कॉपी और पेस्ट कर सकते हैं, इसे छोटा करने के लिए निशुल्क परिवर्तन (Ctrl + T) का उपयोग कर सकते हैं, और उसके बाद इसे बदल सकते हैं अस्पष्टता इसे अधिक पारदर्शी बनाने के लिए
  • एडीएस फ़ोटोशॉप चरण 5 का उपयोग कर डिजाइन एक आईडी कार्ड शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी व्यक्तिगत जानकारी और हस्ताक्षर जोड़ें व्यक्तिगत जानकारी जोड़ने के लिए टेक्स्ट टूल का उपयोग करें। यदि आप एक बहुत ही यथार्थवादी सदस्यता जोड़ना चाहते हैं, तो आपको एक ऑनलाइन सदस्यता स्रोत डाउनलोड करने और इसे उपयोग करने से पहले इसे इंस्टॉल करना होगा।
  • युक्तियाँ

    • फर्जी आईडी कार्ड बनाने के बारे में अधिक जानकारी के लिए, विकीवॉ पर इसी लेख देखें।
    • एक मार्गदर्शिका के लिए जो दिखाता है कि एडोब फोटोशॉप में किसी व्यक्ति के चेहरे की छवि (जैसे कि एक डिजिटल कैमरे से ली जाती है) को कैसे संपादित किया जाए, विकीवा पर इसी लेख को देखें।
    • नए फोंट को खोजने और स्थापित करने के बारे में अतिरिक्त जानकारी के लिए, जो आपके आईडी कार्ड पर एक हस्ताक्षर के रूप में उपयोग करने के लिए अच्छा है, Wikihow पर संबंधित लेख यहां पढ़ें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com