IhsAdke.com

एक फ़ॉन्ट कैसे बनाएं

चाहे आप पारंपरिक फोंट के रचनात्मक विकल्प की तलाश कर रहे हों, या अपने लेखन की नकल करने वाले फ़ॉन्ट बनाने की तलाश में हैं, तो आप आसानी से सीख सकते हैं कि आपकी खुद की व्यक्तिगत या व्यापारिक उपयोग के लिए एक फ़ॉन्ट कैसे बनाएं जो आपकी शैली और व्यक्तित्व दिखाकर अद्वितीय हो।

चरणों

चित्र शीर्षक एक फ़ॉन्ट बनाएँ चरण 1
1
निर्धारित करें कि क्या आप अपना स्रोत डिजिटल या पारंपरिक रूप से बनाना चाहते हैं डिजिटल रूप से एक स्रोत बनाने के लिए, आमतौर पर यह होना जरूरी होगा लेखनी, कलम, जो आपके माउस पैड के बगल में, डिजिटल स्रोतों को मुक्तहस्त के रूप में आकर्षित करेगा। पारंपरिक तरीकों का उपयोग करते हुए, अच्छा कागज और काली स्याही का उपयोग करें।
  • चित्र शीर्षक बनाएँ एक फ़ॉन्ट चरण 2
    2
    यदि आपके पारंपरिक डिजाइन को करना है तो श्वेत पत्र के एक टुकड़े पर अपना फ़ौवारा खींचें। पारंपरिक वर्णमाला के साथ शुरू करें, लेकिन कुछ ग्राफिक पात्रों को भी आकर्षित करने में डर नहींें। इसके अलावा, उच्चारण और विराम चिह्न के साथ अक्षरों को मत भूलना।
  • चित्र शीर्षक एक फ़ॉन्ट बनाएँ चरण 3
    3
    कम से कम 200 डॉट्स प्रति इंच (डीपीआई) की सेटिंग में अपनी नौकरी स्कैन करें स्कैन की गई छवि को ले जाने के बाद, गंदगी और धूल मिटा दें, यदि कोई हो।
  • चित्र शीर्षक एक फ़ॉन्ट बनाएँ चरण 4
    4
    अपनी छवि को सदिश छवि में बदलने के लिए एक ग्राफिक्स वेक्टर संपादक का उपयोग करें। फिर वेक्टर डेटा को कॉपी करने के लिए एक फ़ॉन्ट संपादक का उपयोग करें।



  • चित्र का शीर्षक टाइप करें एक फ़ॉन्ट चरण 5
    5
    अकेले स्रोत को छोड़ने के लिए "कर्निंग" करने का प्रयास करें कर्लिंग में वर्णों के बीच रिक्त स्थान समायोजित होते हैं ताकि वे सौंदर्यवादी पहलू में आनुपातिक और सुखद हो।
  • चित्र शीर्षक एक फ़ॉन्ट बनाएँ चरण 6
    6
    बनाया गया फ़ॉन्ट निर्यात करें कुछ कंपनियां आपको अपने स्रोत को बनाने और निर्यात करने के लिए चार्ज कर सकती हैं, जबकि अन्य नि: शुल्क के लिए ऐसा करेंगे। FontStruct की कोशिश करो, जो एक साइट है जो आपको मुफ्त में फोंट बनाने की अनुमति देगा। वे आपको TrueType फोंट देंगे, जो मैक या विंडोज़ अनुप्रयोगों के साथ उपयोग करना आसान है। आपका फॉर्ंट स्रोत बनाने के लिए एक छोटा शुल्क लेता है। यदि आपको परिणाम पसंद है और मुफ़्त पूर्वावलोकन प्रदान करते हैं तो आप केवल भुगतान करते हैं
  • चित्र शीर्षक एक फ़ॉन्ट बनाएँ चरण 7
    7
    अपने कंप्यूटर पर स्रोत स्थापित करें अधिकांश कंप्यूटर आपको अपने कंप्यूटर के नियंत्रण कक्ष पर फ़ॉन्ट फ़ोल्डर के माध्यम से ऐसा करने की अनुमति देगा। दूसरों की मदद से आप फ़ॉन्ट फ़ाइल को फ़ॉन्ट फ़ोल्डर में खींच और छोड़ सकते हैं, जबकि अन्य को अतिरिक्त चरण की आवश्यकता होगी: फ़ॉन्ट इंस्टॉलेशन
  • चित्र शीर्षक एक फ़ॉन्ट बनाएँ चरण 8
    8
    इंटरनेट पर ट्यूटोरियल्स देखें, यदि आपके पास अपने स्रोत के निर्माण के बारे में अभी भी सवाल और चिंताओं हैं यूट्यूब पर वीडियो खोजें
  • युक्तियाँ

    • HAMBURGEVONS पत्रों के साथ शुरू करें उन्हें अनुकूलित किया जा सकता है ताकि दूसरों को वर्णमाला में बनाया जा सके। उदाहरण के लिए, "ई", आखिरी क्षैतिज रेखा को लेकर, "एफ" में परिवर्तित किया जा सकता है। यदि आप क्षैतिज रेखा लेते हैं, और "जी" पत्र की सही वक्र का एक छोटा सा हिस्सा है, तो आप "सी" आदि बना सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com