IhsAdke.com

फ़ायरफ़ॉक्स अनइंस्टॉल कैसे करें

फ़ायरफ़ॉक्स एक सामान्यतः इस्तेमाल किया इंटरनेट ब्राउज़र है जो पीसी, मैकबुक और कुछ टेबलेट्स पर काम करता है। यह ऐड-ऑन की अपनी विस्तृत विविधता के लिए जाना जाता है और इंटरनेट एक्सप्लोरर की तुलना में मैलवेयर संक्रमण के कारण भी कम है। हालांकि, अगर आपको इसके साथ कठिनाइयां मिल रही हैं या इसे कभी भी उपयोग न करें, तो आप प्रोग्राम को निकाल सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने विंडोज 7 पीसी से फ़ायरफ़ॉक्स अनइंस्टॉल करना

चित्र फ़ायरफ़ॉक्स चरण 1 की स्थापना रद्द करें
1
नियंत्रण कक्ष खोलें प्रारंभ मेनू से, सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाले अनुप्रयोगों के दाहिनी ओर छायांकित अनुभाग की स्थिति जानें, जिसमें विकल्पों की सूची शामिल है विकल्पों में ऐसे लिंक शामिल होते हैं जो दस्तावेजों और चित्र फ़ोल्डर से लिंक होते हैं। नीचे "कंट्रोल पैनल" नामक एक कड़ी है उस पर क्लिक करें
  • चित्र फ़ायरफ़ॉक्स चरण 2 की स्थापना रद्द करें शीर्षक
    2
    "अनइंस्टॉल" उपशीर्षक खोलें। जब कंट्रोल पैनल की विंडो खुलती है, तब शीर्षक "सिस्टम्स एंड सिक्योरिटी" और "नेटवर्क और इंटरनेट" सहित कई शीर्षकों की एक श्रृंखला होगी। "प्रोग्राम" लेबल वाला शीर्षक जानें। नीचे यह "प्रोग्राम को अनइंस्टॉल करना" शीर्षक वाला शीर्षक होगा। इस पर क्लिक करें
  • चित्र फ़ायरफ़ॉक्स चरण 3 की स्थापना रद्द करें शीर्षक
    3
    "मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स" का चयन करें एक मेनू आपके कंप्यूटर पर कई अनुप्रयोगों की सूची प्रदर्शित करेगा। फ़ायरफ़ॉक्स खोजने के लिए नीचे स्क्रॉल करें इसे एक बार क्लिक करके इसे हाइलाइट करें और फिर "अनइंस्टॉल" पर क्लिक करें, जो अनुप्रयोगों की सूची के ठीक ऊपर मेन्यू बार में पाई जा सकती है।
  • चित्र फ़ायरफ़ॉक्स चरण 4 की स्थापना रद्द करें
    4
    फ़ायरफ़ॉक्स अनइंस्टॉल करें अनइंस्टालर को खोलना चाहिए, और यह पूछेगा कि क्या आप चयनित प्रोग्राम को हटाना चाहते हैं। "आगे बढ़ें" ("रद्द करें" के बजाय) पर क्लिक करें फिर "अनइंस्टॉल करें" पर क्लिक करें।
  • चित्र फ़ायरफ़ॉक्स चरण 5 की स्थापना रद्द करें
    5
    अनइंस्टालर विंडो बंद करने के लिए "समाप्त" पर क्लिक करें
  • चित्र फ़ायरफ़ॉक्स चरण 6 की स्थापना रद्द करें
    6
    फ़ायरफ़ॉक्स के साथ जुड़े अन्य फाइलों और फ़ोल्डरों को निकालें कुछ फ़ाइलों या फ़ोल्डरों को अनइंस्टॉलेशन से नहीं हटाया जा सकता है और मैन्युअल रूप से हटाए जाने चाहिए। आगे बढ़ने से पहले, आपको यह निर्धारित करने की आवश्यकता हो सकती है कि आप 32-बिट या 64-बिट प्रकार के विंडोज 7 चला रहे हैं या नहीं यहां.
    • यदि आप 32-बिट विविधता चलाते हैं, तो इस फ़ोल्डर को हटा दें: C: Program Files Mozilla Firefox
    • यदि आप 64-बिट संस्करण चलाते हैं, तो इस फ़ोल्डर को हटा दें: C: Program Files (x86) Mozilla Firefox
  • विधि 2
    अपने विंडोज 8 पीसी से फ़ायरफ़ॉक्स अनइंस्टॉल करना

    चित्र फ़ायरफ़ॉक्स चरण 7 की स्थापना रद्द करें
    1
    नियंत्रण कक्ष खोलें विंडोज 8 के लिए: माउस को साइड मेन्यू खोलने के लिए स्क्रीन के बायीं ओर की ओर ले जाएँ। "खोज" पर क्लिक करें, और फिर "नियंत्रण कक्ष" टाइप करें। नियंत्रण कक्ष आइकन क्लिक करें।
  • चित्र फ़ायरफ़ॉक्स चरण 8 की स्थापना रद्द करें
    2
    "प्रोग्राम और सुविधाएं" शीर्षक पर क्लिक करें आइकन के रूप में विकल्प देखने पर प्रोग्राम आइकन को खोजना आसान हो सकता है
  • चित्र फ़ायरफ़ॉक्स चरण 9 की स्थापना रद्द करें
    3
    "मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स" का चयन करें एक मेनू आपके कंप्यूटर में निहित कई अनुप्रयोगों को सूचीबद्ध करेगा। सूची तक नीचे स्क्रॉल करें जब तक आप फ़ायरफ़ॉक्स नहीं पाते। इसे एक बार क्लिक करके हाइलाइट करें, फिर "अनइंस्टॉल करें" पर क्लिक करें।
  • चित्र फ़ायरफ़ॉक्स चरण 10 की स्थापना रद्द करें
    4
    फ़ायरफ़ॉक्स अनइंस्टॉल करें अनइंस्टालर को खोलना चाहिए और यह पूछेगा कि क्या आप वास्तव में चयनित प्रोग्राम को हटाना चाहते हैं। "आगे बढ़ें" ("रद्द करें" के बजाय) पर क्लिक करें फिर "अनइंस्टॉल" पर क्लिक करें



  • चित्र फ़ायरफ़ॉक्स चरण 11 की स्थापना रद्द करें
    5
    अनइंस्टालर विंडो बंद करने के लिए "समाप्त" पर क्लिक करें
  • चित्र फ़ायरफ़ॉक्स चरण 12 की स्थापना रद्द करें
    6
    फ़ायरफ़ॉक्स के साथ जुड़े अन्य फाइलों और फ़ोल्डरों को निकालें कुछ फ़ाइलों या फ़ोल्डरों को अनइंस्टॉलेशन से नहीं हटाया जा सकता है और मैन्युअल रूप से हटाए जाने चाहिए। विशेष रूप से, आप इस फ़ोल्डर की सामग्री को हटाना चाह सकते हैं: C: Program Files (x86) Mozilla Firefox
  • विधि 3
    अपने Mac से फ़ायरफ़ॉक्स अनइंस्टॉल करना

    चित्र शीर्षक: 1047488 13
    1
    खोजकर्ता खोलें खोजक सभी अनुप्रयोगों, फ़ाइलों और फ़ोल्डरों के लिए आसान पहुंच की अनुमति देता है। यह सबसे आसान शुरुआती बिंदु है यदि आप फ़ायरफ़ॉक्स से जुड़े सभी फाइलों को पूरी तरह से अनइंस्टॉल करना चाहते हैं (विशेषकर एक अच्छा विचार अगर आपको इसे बाद में पुनर्स्थापित करना है)।
  • चित्र शीर्षक: 1047488 14
    2
    फ़ायरफ़ॉक्स अनुप्रयोग की स्थापना रद्द करें आप "Firefox.app" फ़ाइल खोज सकते हैं, या बस खोज बॉक्स में फ़ायरफ़ॉक्स के लिए खोज सकते हैं, और फ़ाइंडर विंडो के बाईं तरफ "एप्लिकेशन" शीर्षक पर क्लिक कर सकते हैं। फ़ाइल को क्लिक करें और उसे ट्रैश में खींचें (विंडो के बाहर, स्क्रीन के निचले भाग पर स्क्रॉलिंग कार्यस्थान में)।
  • चित्र शीर्षक: 1047488 15
    3
    संबद्ध फ़ाइलें हटाएं फ़ायरफ़ॉक्स आपके कंप्यूटर पर विभिन्न स्थानों में स्थित बड़ी फ़ाइलों की एक बड़ी संख्या पैदा करेगा। निम्नलिखित के लिए देखें:
    • इन फ़ोल्डरों की सामग्री को हटाएं: / उपयोगकर्ता / उपयोगकर्ता / लाइब्रेरी / एप्लिकेशन समर्थन / फ़ायरफ़ॉक्स / और / उपयोगकर्ता / उपयोगकर्ता / पुस्तकालय / कैश / फ़ायरफ़ॉक्स
    • सभी के रूप में "पसंद / org.mozilla.firefox.plist" सूचीबद्ध फ़ाइलों "उपयोगकर्ता" या फ़ोल्डर "व्यवस्थापक" या पुस्तकालय "बिल" खंड में पाया जा सकता है हटा दें।
  • विधि 4
    अपने टेबलेट से फ़ायरफ़ॉक्स अनइंस्टॉल करना

    चित्र फ़ायरफ़ॉक्स चरण 16 की स्थापना रद्द करें
    1
    अपने टेबलेट को चालू करें और उसे अनलॉक करें। मोज़िला, फ़ायरफ़ॉक्स के निर्माता, एक निश्चित आकार और केवल उन है कि Android ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम के उपकरणों पर यह केवल काम जारी (अन्य रूपों का परीक्षण किया गया है, लेकिन एप्पल और अमेज़न कठिनाइयों से पता चला है प्रयोग की जाने वाली)।
  • चित्र फ़ायरफ़ॉक्स चरण 17 की स्थापना रद्द करें
    2
    "सेटिंग" आइकन चुनें आपको पहले मेनू स्क्रीन को दर्ज करना पड़ सकता है
  • चित्र फ़ायरफ़ॉक्स चरण 18 की स्थापना रद्द करें शीर्षक
    3
    "एप्लिकेशन" या "एप्लिकेशन प्रबंधक" चुनें। विकल्प के कुछ डिवाइस पर अलग-अलग नाम हो सकते हैं। यह आपके डिवाइस पर मौजूद सभी प्रमुख एप्लिकेशन की एक सूची लाएगा।
  • चित्र फ़ायरफ़ॉक्स चरण 1 की स्थापना रद्द करें
    4
    फ़ायरफ़ॉक्स चुनें आवेदनों की लंबी सूची में इसे देखें, जो हमेशा वर्णमाला क्रम में व्यवस्थित किया जाएगा
  • चित्र फ़ायरफ़ॉक्स चरण 20 की स्थापना रद्द करें
    5
    "अनइंस्टॉल करें" स्पर्श करें। यह प्रोग्राम को अनइंस्टॉल कर देगा। सिस्टम को आपको सूचित करना चाहिए कि आप विकल्प को टैप करने और पुष्टि करने के बाद ही कुछ ही पलों में कार्रवाई पूरी कर ली गई है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com