IhsAdke.com

स्काइप सामान्य सेटिंग्स संपादन

वहाँ कई कार्यक्रम हैं जो लोगों को कनेक्ट करने में आसान बनाता है, और स्काइप सबसे लोकप्रिय में से एक है। स्काइप आपको अपने मित्रों और रिश्तेदारों के साथ पाठ संदेश, आवाज और वीडियो वार्तालाप भेजने देता है जहाँ आप या वे हैं, सभी के लिए निःशुल्क। आजकल, दुनिया भर में फैले कर्मचारियों की संख्या में वृद्धि के साथ, स्काइप व्यापार दुनिया में तेजी से इस्तेमाल किया जा रहा है, जिससे व्यापारिक दुनिया में एक नया आयाम दिया जा रहा है। सौभाग्य से, आप एक पल में स्काइप सेटिंग्स को संपादित कर सकते हैं ताकि आपकी प्रोफ़ाइल आपको बताए कि आप कौन हैं।

चरणों

भाग 1
स्काइप सेटिंग एक्सेस करना

स्काइपे चरण 1 पर अपनी सामान्य सेटिंग संपादित करें शीर्षक वाले चित्र
1
स्काइप चलाएं अपने कंप्यूटर प्रोग्राम फ़ोल्डर, स्टार्ट मेनू या डेस्कटॉप में स्काइप प्रोग्राम को ढूंढें, और इसे खोलें
  • स्काइपे चरण 2 पर अपनी सामान्य सेटिंग संपादित करें शीर्षक वाले चित्र
    2
    स्काइप में साइन इन करें लॉगिन विंडो में "स्काइप नाम" चुनें, टेक्स्ट फ़ील्ड में अपना स्काइप आईडी और पासवर्ड दर्ज करें और "दर्ज करें" पर क्लिक करें।
  • स्काइपे चरण 3 पर आपका सामान्य सेटिंग्स संपादित करें शीर्षक वाले चित्र
    3
    स्काइप सेटिंग खोलें एक बार जब आप अपना स्काइप अकाउंट डाले हैं, तो स्काइप स्क्रीन के ऊपरी बायीं ओर "टूल" पर क्लिक करें - एक ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाई देगा। स्काइप सेटिंग्स को खोलने के लिए "विकल्प" पर क्लिक करें
  • स्काइपे चरण 4 पर अपनी सामान्य सेटिंग संपादित करें शीर्षक वाले चित्र
    4
    सामान्य सेटिंग देखें "विकल्प" पर क्लिक करने के बाद, आपको सामान्य सेटिंग टैब पर ले जाया जाएगा। यदि किसी कारण से आप एक अलग विंडो में हैं, तो विंडो के बाएं फलक में उपलब्ध विकल्पों में से "सामान्य" टैब चुनें।
    • अब आप सामान्य सेटिंग्स को शुरू करना शुरू कर सकते हैं।
  • भाग 2
    स्काइप सामान्य सेटिंग प्रबंधित करना

    "दो-क्लिक कॉल" सक्षम या अक्षम करें "सामान्य" टैब के ठीक नीचे "सामान्य सेटिंग" विकल्प है, जो पहले से ही चुना गया है। पहला विकल्प यह है कि "जब आप किसी संपर्क को डबल-क्लिक करते हैं, तो कॉल प्रारंभ करें।" यदि आप विकल्प को सक्षम करना चाहते हैं, या यदि आप नहीं करना चाहते हैं, तो उसे रिक्त छोड़ दें।

    स्काइप चरण 5 पर अपनी सामान्य सेटिंग संपादित करें शीर्षक वाले चित्र



    1. 1
      • यह विकल्प बहुत अच्छा है यदि आप अनौपचारिक वार्तालापों के लिए फोन के रूप में अधिक स्काइप का उपयोग कर रहे हैं।
    2. स्काइप चरण 6 पर अपनी सामान्य सेटिंग संपादित करें शीर्षक वाले चित्र
      2
      स्थिति "दूर होने से पहले निष्क्रियता के मिनटों की संख्या निर्धारित करें"दिखाई देता है। यह विकल्प, जो "सामान्य सेटिंग्स" से नीचे है, यदि आप किसी निश्चित समय के लिए निष्क्रिय हैं तो वह स्वतः अपनी स्थिति को "दूर" में बदल दे सकता है। इस सुविधा को सक्षम करने के लिए चेक बॉक्स का चयन करें और मिनटों की संख्या दर्ज करें जो "दूर" स्थिति को सक्रिय करेंगे।
      • यह सुविधा अच्छी है यदि आप कंप्यूटर से छोड़ने वाले प्रकार हैं, लेकिन फिर भी अपने संपर्कों को सूचित करना चाहते हैं
    3. स्काइपे चरण 7 पर आपका सामान्य सेटिंग्स संपादित करें शीर्षक वाला चित्र
      3
      अगर आप स्काइप को विंडोज के साथ शुरू करना चाहते हैं तो तय करें यह विकल्प स्काइप को स्वचालित रूप से आपके कंप्यूटर को चालू करने और विंडोज शुरू करने के लिए स्वचालित रूप से चलाने के लिए प्रेरित करेगा। इसके आगे वाले बॉक्स को चेक करके इस सुविधा को सक्षम करें।
      • यह विकल्प समय बचाता है यदि आप स्काइप का उपयोग करते हैं और अभी भी लॉग इन करना भूल जाते हैं।
    4. स्काइप चरण 8 पर अपनी सामान्य सेटिंग संपादित करें शीर्षक वाले चित्र
      4
      प्रोग्राम भाषा सेट करें सूची में अगला विकल्प आपके लिए यह चुनने के लिए है कि कौन से भाषा का पूरा कार्यक्रम दिखाई देगा। भाषाओं की सूची प्रदर्शित करने के लिए ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करें नीचे स्क्रॉल करें और अपनी पसंद की भाषा पर क्लिक करें।
    5. स्काइपे चरण 9 पर अपनी सामान्य सेटिंग संपादित करें शीर्षक वाले चित्र
      5
      अपनी संपर्क सूची में प्रोफ़ाइल फ़ोटो सक्षम या अक्षम करें अगर आपको चित्रों के बिना एक संपर्क सूची देखना पसंद नहीं है तो चेक बॉक्स का चयन करना सबसे अच्छा है, जिससे आप संपर्क सूची में अपने मित्रों की प्रोफ़ाइल फ़ोटो के थंबनेल को देख सकते हैं।
    6. स्काइपे चरण 10 पर अपनी सामान्य सेटिंग्स संपादित करें शीर्षक वाले चित्र
      6
      अपनी सेटिंग्स सहेजें सामान्य सेटिंग्स को अपनी वरीयताओं में संपादित करने के बाद, सब कुछ की समीक्षा करें। अपनी सेटिंग्स सहेजने के लिए पृष्ठ के निचले भाग में स्थित "सहेजें" बटन पर क्लिक करें - कम से कम जब तक आप अपना दिमाग नहीं बदलते
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com