IhsAdke.com

कैसे फ़ोटोशॉप पर आंखों को उच्च बनाने के लिए

एक महान तस्वीर की कुंजी आँखों पर जोर जोड़ने के लिए है - ऐसे समय होते हैं जब एक तस्वीर में यह बहुत आसान चाल एक बड़ा अंतर कर सकता है। फ़ोटोशॉप यह आसान बनाता है कि व्यक्ति की आँखें अधिक स्पष्ट और हड़ताली दिखाई दें। यदि आप अपनी तस्वीर फिट करने के लिए कोई ऐक्शन का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप फ़ोटोशॉप के किसी भी संस्करण में अपनी आंखों को संपादित करना आसान बनाने के लिए Sharpness टूल या ओवरएक्सपोज़र / ओवर्सजेस टूल का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
Sharpness टूल का उपयोग करना

फ़ोटोशॉप चरण 1 में मेक आइज़ पॉप नाम वाली तस्वीर
1
अपनी छवि बढ़ाना एक बार में एक आंख पर ध्यान केंद्रित करके अपनी छवि पर ज़ूम इन करने के लिए आवर्धन टूल का उपयोग करें। इससे आपके काम पर ध्यान केंद्रित करना आसान हो जाएगा और आपके द्वारा किए जा रहे बदलावों का ब्योरा देखना आसान होगा।
  • फ़ोटोशॉप चरण 2 में मेक आइज़ पॉप नाम वाली तस्वीर
    2
    चुंबकीय लसो टूल का प्रयोग करके आंख का चयन करें। चुंबकीय फीता उपकरण एक चयन उपकरण है जो आपको एक आकार की एक मोटी रूपरेखा का चयन करने की अनुमति देता है और यह चिकनी और संतुलित चयन बनाने के लिए आसपास के चित्र का चयन करता है। सामान्य फीता टूल का उपयोग करने से यह बहुत आसान है क्योंकि आपको पूरी आंख का चयन करने के लिए पूर्ण रेखाएं नहीं खींचनी पड़ती हैं। अपने साइडबार में चुंबकीय लासो उपकरण पर क्लिक करें और फिर परितारिका के आकार को ध्यान से चित्रित करें (आंख का रंगीन भाग)।
  • फ़ोटोशॉप चरण 3 में मेक आइज़ पॉप नाम वाली तस्वीर
    3
    `फ्यूज` आपका चयन मर्ज टूल आपको एक छवि के एक संपादित और अप्रकाशित हिस्से को मिलाकर करने की अनुमति देता है, ताकि किसी छोटे क्षेत्र में किए गए परिवर्तनों को ध्यानपूर्वक नहीं देखा जा सके। ऊपरी मेनू बार में आप परत टैब पर `मर्ज` उपकरण ढूंढ सकते हैं। पिघलने वाले बॉक्स में संख्या को `10` में बदलें - आप इस संख्या के साथ खेल सकते हैं यह देखने के लिए कि आप कौन पसंद करते हैं।
  • फ़ोटोशॉप चरण 4 में मेक आइज़ पॉप नाम वाली तस्वीर
    4
    Sharpness मास्क उपकरण का चयन करें ऊपरी मेनू बार में, "फ़िल्टर" टैब का चयन करें और Sharpness Mask टूल पर स्क्रॉल करें यह उपकरण, हालांकि यह विपरीत लग सकता है, आईरिस को उजागर करने के लिए काम करता है और चित्र में विवरण और रंग प्रकट करता है। एक बार जब आप बटन क्लिक करते हैं, तो आपके पास मुखौटा सेटिंग्स समायोजित करने की संभावना है। `त्रिज्या` को 3.6 और `थ्रेशोल्ड` से 0 में बदल दें। फिर आप चाहते हैं कुल तीक्ष्णता को समायोजित करने के लिए `मात्रा` स्लाइडर को स्थानांतरित करें। जब तक आप एक मध्य मैदान पाते हैं जो आप पसंद करते हैं, तब तक इसके साथ खेलते हैं।
    • ध्यान रखें कि कम अधिक है - बहुत महत्वपूर्ण आंख छवि का यथार्थवाद ले सकते हैं।
  • फ़ोटोशॉप चरण 5 में मेक आइज़ पॉप नाम वाली तस्वीर
    5
    इसके विपरीत समायोजित करें आखिरी चीज जो आप अपनी परियोजना को अंतिम रूप देने के लिए कर सकते हैं, इसके विपरीत एक बिट को समायोजित करना है। ऊपरी मेनू पट्टी में फोटो संपादन टैब से कंट्रास्ट टूल का चयन करें और इसके विपरीत को बदलने के लिए स्लाइडर (या नंबर बदल) को चुनें। इस उपकरण के साथ बहुत कम है, इसलिए सावधान रहें कि आप इसे ज़्यादा नहीं करते हैं
  • फ़ोटोशॉप चरण 6 में मेक आइज़ पॉप नाम वाली तस्वीर
    6
    दूसरी आंख की प्रक्रिया को दोहराएं, उसी स्तर / संख्या का उपयोग करने के लिए सावधान रहें, जैसा आपने पहली नजर में किया था जब आपको लगता है कि यह खत्म हो गया है, तो सुनिश्चित करें कि समग्र चित्र में सुधार हुआ है और यह कार्टूनिश भी नहीं दिखता है।
  • फ़ोटोशॉप चरण 7 में मेक आइज़ पॉप नाम वाली तस्वीर
    7
    समाप्त हो गया!
  • विधि 2
    टूल्स ओवेरक्स्पोज़र एंड अंडरएक्सस्पोज़र का उपयोग करना

    फ़ोटोशॉप चरण 8 में मेक आइज़ पॉप नाम वाली तस्वीर
    1



    पृष्ठभूमि परत डुप्लिकेट यह आपको मूल छवि में एक गलती करने से रोकने में मदद करेगा। पृष्ठभूमि परत का चयन करें, फिर `लेयर मेनू` पर क्लिक करें और `डुप्लिकेट लेयर` पर क्लिक करें प्रकट होने वाले डायलॉग बॉक्स में लेयर का नाम बदलें या बस ठीक क्लिक करें और पृष्ठभूमि नामित परत को डुप्लिकेट करें। आसानी से कहें कि आप क्या काम कर रहे हैं, परत को "आँखें" जैसे कुछ नाम के रूप में बदलें
  • फ़ोटोशॉप चरण 9 में मेक आइज़ पॉप नाम वाली तस्वीर
    2
    अपनी आँखें बढ़ाना एक आंख पर ज़ूम इन करने के लिए `आवर्धन` टूल का उपयोग करें।
  • फ़ोटोशॉप चरण 10 में मेक आइज़ पॉप नाम वाली तस्वीर
    3
    सही उपकरण उपकरण पैनल में अंडरएक्सस्पोज़र टूल का चयन करें। अंडरएक्ज़स्पोज़र टूल आपकी आंखों को बाहर खड़ा करने में मदद करेगा, लेकिन चयन को आसानी से प्रकाशित करता है।
  • तस्वीर आकृतियाँ फ़ोटोशॉप चरण 11 में मेक आइज़ पॉप
    4
    Underexposure टूल के लिए सेटिंग सेट करें उपकरण का उपयोग करने से पहले, आपको दिखाई देने वाले छोटे संवाद बॉक्स में सेटिंग्स को समायोजित करने की आवश्यकता होती है। आप केवल आईरिस को कवर करने के लिए ब्रश को सेट करना चाहते हैं (आंख का रंग का हिस्सा)। ब्रश की कठोरता को 10% तक समायोजित करें, `रेंज` से `हाल्फ़ोन` और 20% के जोखिम।
  • फ़ोटोशॉप चरण 12 में मेक आइज़ पॉप नाम वाली तस्वीर
    5
    आँख पर अंडरएक्सस्पोज़र टूल का उपयोग करें। Underexposure टूल का उपयोग करने के लिए अपने कर्सर के साथ परितारिका के रंगीन भाग पर क्लिक करके आंख के आसपास धीरे-धीरे काम करें। विद्यार्थियों से बचें (जो काला हिस्सा है जो फैलता है या प्रकाश पर निर्भर करता है) ध्यान दें कि अंडरएक्स्पोज़र टूल आपकी आंखों को साफ करता है
  • फ़ोटोशॉप चरण 13 में मेक आइज़ पॉप नाम वाली तस्वीर
    6
    `Overexposure` टूल का चयन करें `ओवरेक्स्पोज़र` टूल ऑब्जेक्ट्स के किनारों को आसानी से अंधेरे के लिए उपयोग किया जाता है। टूल्स पैनल में सुपर एक्सपोजर बटन को राइट-क्लिक करें। एक विंडो खुलती है, जो तीन और विकल्प दिखाती है इस समय सुपर एक्सपोजर का चयन करें। बटन प्रतीक एक हाथ में बदल जाता है
  • फ़ोटोशॉप चरण 14 में मेक आइज़ पॉप नाम वाली तस्वीर
    7
    `Overexposure` उपकरण की सेटिंग्स को समायोजित करें ब्रश के आकार को बदलें। फिर, ब्रश का आकार आंख के आकार पर निर्भर करेगा। ब्रश कठोरता को 10% तक सेट करें, `ब्रश रेंज` से `छाया` और 15% तक एक्सपोजर।
  • फ़ोटोशॉप चरण 15 में मेक आइज़ पॉप नाम वाली तस्वीर
    8
    आईरिस के किनारे पर `ओवर एक्सपोजर` टूल का उपयोग करें विद्यार्थ की परिधि के आसपास क्लिक करें और आईरिस को थोड़ा अंधेरा और इसके रूप में सुधार करें। ब्रश आपके द्वारा सेट की गई सेटिंग्स को स्वचालित रूप से बना देगा।
  • फ़ोटोशॉप चरण 16 में मेक आइज़ पॉप नाम वाली तस्वीर
    9
    अपनी छवि समाप्त करें दूसरी आंख पर उपरोक्त प्रक्रिया को दोहराएं, सुनिश्चित करें कि दो मैच। कभी-कभार ज़ूम इन करने के लिए समय लें कि आप छवि में जो परिवर्तन कर रहे हैं वह बहुत कठोर नहीं है
  • युक्तियाँ

    • फ़ोटोशॉप में अपनी आँखें खड़े करने का सबसे तेज़ और आसान तरीका एक "कार्रवाई" का उपयोग करना है क्रियाएं स्वचालित संपादन प्रक्रियाएं हैं जो आपके फोटो में लागू होती हैं - एक तरह की फ़िल्टर के रूप में। आप ऐसी कार्रवाइयां डाउनलोड कर सकते हैं जो इंटरनेट पर कई जगहों में आंखें संपादित करती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com