IhsAdke.com

कैसे ऐप मोबाइल सॉफ्टवेयर के साथ एक एंड्रॉइड ऐप बनाने के लिए

रोजाना 1.6 लाख से अधिक एंड्रॉइड डिवाइस सक्रिय किए जा रहे हैं, और इनमें से लगभग एक अरब पहले से उपयोग में है, संभावना है कि कम से कम आपके कुछ ग्राहक, प्रशंसकों या दोस्तों का उपयोग कर रहे हैं। अपने छोटे व्यवसाय, आपकी टीम, आपके समुदाय समूह या संगीत बैंड के लिए एंड्रॉइड के लिए एक कस्टम एप्लिकेशन बनाना इन लोगों के साथ संपर्क बनाए रखने और उनके साथ इंटरैक्ट करके अपने संबंधों को गहरा करने का एक शानदार तरीका हो सकता है जहां वे सूचना की तलाश कर रहे हैं
अतीत में, आपको अपने मोबाइल एप का निर्माण करने के लिए एक मोबाइल एजेंसी को काम पर पैसा खर्च करना होगा, या अपने खुद के लिए एक तकनीकी और प्रोग्रामिंग विशेषज्ञता का उन्नत स्तर होना चाहिए। आज, हालांकि, किसी भी छोटे व्यवसाय ऑपरेटर, उद्यमी, दान संगठन या एक स्पोर्ट्स एसोसिएशन प्रोग्रामिंग सीखने के बिना एंड्रॉइड के लिए एक मोबाइल ऐप बना सकते हैं। ऐसे कई आसान उपयोग उपकरण हैं जो आपको थोड़े समय में एंड्रॉइड ऐप बनाने की अनुमति देते हैं। यहां बताया गया है कि आप कैसे शुरू कर सकते हैं।

चरणों

मोबाइल ऐप सॉफ़्टवेयर द्वारा एक एंड्रॉइड ऐप बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपने मन में आवेदन की एक स्पष्ट तस्वीर है। तय करें कि आप किस प्रकार के आवेदन करेंगे। यह क्या काम करेगा? लक्षित दर्शक कौन है? ये केवल कुछ ही सवाल हैं, जिनके बारे में निर्णय लेने की आवश्यकता है कि आप किस प्रकार के मोबाइल ऐप को बनायेंगे। इस योजना को लचीला होना चाहिए, यदि आपको ऐप को विकसित करते समय बाद में इसे बदलना होगा
  • मोबाइल ऐप सॉफ़्टवेयर द्वारा एक एंड्रॉइड ऐप बनाएं शीर्षक वाला चित्र स्टेप 2
    2
    मोबाइल ऐप सॉफ्टवेयर के लिए इंटरनेट खोजें जैसा कि पहले कहा गया है, ऐसे कई सॉफ्टवेयर हैं जो आप अपने एंड्रॉइड ऐप को बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। इन विकल्पों में से हम इन 3 मुफ्त डाउनलोड प्रोग्रामों की सलाह देते हैं जो आपके एंड्रॉइड स्मार्टफ़ोन के लिए ऐप्स बनाने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • ऐस्सेलरेटर टाइटेनियम -
      यह उपयोग में आसान प्लेटफॉर्म आपको क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म ऐप तैयार करने की अनुमति देता है, जो वेब डेवलपमेंट के लिए सामान्यतः उपयोग की गई समान एन्कोडिंग का उपयोग करते हुए एंड्रॉइड, आईफ़ोन और विंडोज डिवाइस पर काम करेगा। इस वजह से, टाइटेनियम वेब डेवलपर्स के लिए मोबाइल डेवलपमेंट में संक्रमण का आसान तरीका है। हालांकि, जावा में एक अच्छा ज्ञान रखने के लिए आवश्यक है। यदि आपके पास ये कौशल नहीं हैं लेकिन सीखने के लिए तैयार हैं, तो जावा ट्यूटोरियल देखें जो कि इंटरनेट पर उपलब्ध हैं।
    • एमआईटी ऐप आविकारक - हां, आप इसे सही पढ़ें: एमआईटी है मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी), दुनिया के सबसे उन्नत विश्वविद्यालयों में से एक है, जिसकी उचित निर्देश और चरण-दर-चरण ट्यूटोरियल के साथ अपने स्वयं के ड्रैग-एंड-ड्रॉप इंटरफेस हैं। ऐप आविन्टर एमआईटी के लिए एक उपहार था, जो Google द्वारा दिया गया था, जिसने इसे मूल रूप से विकसित किया था प्लेटफॉर्म ओपन ब्लॉकों इंटरफ़ेस का उपयोग तर्क को बनाने के लिए करता है, जो कि प्रोग्रामिंग शिक्षा की स्क्रैच अवधारणा के समान है, एमआईटी से भी। हालांकि, ऐप इन्वेंटर में एक औसत सीखने की रेखा शामिल है, और एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म के लिए केवल ऐप बनाने तक ही सीमित है।
    • AppMakr की मशीन - "मशीन" एक वेब आधारित उपकरण है और इसके सुझावों में से 3 विकल्पों में से सबसे आसान है। इसमें "ड्रैग एंड डॉप" इंटरफ़ेस भी है, हालांकि, यहां खींचा गए तत्व आइकन हैं जो आपके ऐप में उपयोग किए जाएंगे, न कि उनके प्रतिनिधित्व के बजाय। "मशीन" क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म मोबाइल एप्लिकेशन बनाता है जो मूल रूप से केवल एंड्रॉइड, आईफोन, मोबाइल वेब ब्राउज़र या किसी अन्य एचटीएमएल 5 स्मार्टफोन पर चलती है अन्तर्निर्मित ऐप ऐप मैकर के वेब स्टोर पर स्वचालित रूप से "अपलोड" किए जाते हैं और इसे शुल्क के लिए iTunes, और Google Play सहित वाणिज्यिक बाज़ारों पर प्रकाशित किया जा सकता है। यह वह ऐप होगा जो हम बाकी लेखों के लिए उपयोग करेंगे, क्योंकि यह तीनों में उपयोग करने में सबसे आसान है
  • AppMakr

    मोबाइल ऐप सॉफ़्टवेयर द्वारा एक एंड्रॉइड ऐप बनाएं शीर्षक वाला चित्र, चरण 3
    1
    AppMakr वेबसाइट दर्ज करें, अपने ऐप का नाम दर्ज करें और "बनाएं" पर क्लिक करें जब आप साइट में प्रवेश करते हैं, तो आपको वेब पर अपने मौजूदा खातों में से किसी एक के साथ प्रवेश करना होगा। आप प्रवेश करने के लिए Gmail, Google खाता, फेसबुक, ट्विटर अकाउंट, या आपके याहू आईडी का उपयोग कर सकते हैं। आपको AppMakr को पासवर्ड देना होगा, या पुनः पंजीयन करना होगा, इसलिए आपको लॉगिन विवरण का दूसरा जोड़ी याद करने की चिंता नहीं है।
  • मोबाइल ऐप सॉफ़्टवेयर द्वारा एक एंड्रॉइड ऐप बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    2



    प्रथम पृष्ठ पर विवरण भरें एक कदम यह है कि आपको अपने मोबाइल ऐप के बारे में बुनियादी जानकारी शामिल करने के लिए कहा जाएगा, जिसमें कवर किया गया है संपर्क जानकारी (संपर्क सूचना), ऐप का नाम (ऐप का नाम), कुल मिलाकर रंग (सामान्य रंग) डिज़ाइन (पृष्ठभूमि, शीर्षक, और पाठ रंग), ऐप इंटरफ़ेस की पृष्ठभूमि छवि (ऐप इंटरफ़ेस की स्क्रीन पृष्ठभूमि छवि), और स्पलैश-स्क्रीन छवि (ऐप लोडिंग स्क्रीन का स्क्रीनशॉट) आप अपनी खुद की डिज़ाइन या छवि "अपलोड" कर सकते हैं या "द मशीन" की मुफ्त छवि लाइब्रेरी से चयन कर सकते हैं। ध्यान दें कि आपके द्वारा अपलोड की गई छवि में 768 पिक्सल चौड़े एक्स 1024 पिक्सल ऊँचा की अनुशंसित आयाम होने चाहिए। अंत में, आप इस बारे में जानकारी प्रदान करेंगे क्षेत्र, देश या राज्य का चयन करके ऐप की जनसांख्यिकीय आपके ऐप का लक्ष्य होगा.
  • मोबाइल ऐप सॉफ़्टवेयर द्वारा एक एंड्रॉइड ऐप बनाएं शीर्षक वाला चित्र, चरण 5
    3
    "अगला" बटन पर क्लिक करें और ऐप के निर्माण के साथ जारी रखें। दूसरा चरण जहां ऐप निर्माण वास्तव में शुरू होता है। इस चरण में, आप पाएंगे कि आपके एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिए जो एप बनाया जाएगा वह वास्तव में कस्टम और पूर्व-निर्मित कार्यों का एक संग्रह है। आपके ऐप में शामिल कार्य के कुछ उदाहरण यहां दिए गए हैं:
    एक। कैलेंडर - एक फ़ंक्शन जो कि आप दूसरों के साथ शेड्यूल और ईवेंट साझा करने की अनुमति देता है।
  • मोबाइल ऐप सॉफ़्टवेयर द्वारा एक एंड्रॉइड ऐप बनाएं शीर्षक वाला पिक्चर चरण 6
    4
    अपने फोन के बिना कैलेंडर की जांच करें और सेटिंग्स या प्राथमिकताएं पृष्ठ खोजें।

    • कैलेंडर को सार्वजनिक रूप में रखें
    • ICal लिंक ढूंढें, जिसमें एक्सटेंशन ".ics" है, और इस लिंक को कॉपी करें। अधिकांश मोबाइल कैलेंडर पर, यह सेटिंग पृष्ठ के निचले भाग पर पाई जा सकती है।
    • "मशीन" पर वापस जाएं और "ईवेंट" के विस्तार योग्य मेनू पर क्लिक करें
    • फोन के इंटरफेस क्षेत्र (स्क्रीन के बीच में) में कैलेंडर आइकन को खींचें।
    • आईसीएल लिंक को नीचे दाईं ओर URL फ़ील्ड में पेस्ट करें।
    • अपना काम बचाओ
      ख। समुदाय - फेसबुक मूरल या टाइमलाइन के जैसा एक फ़ंक्शन यह वह जगह है जहां एक ही ऐप के उपयोगकर्ता समुदाय सुविधा का उपयोग करके हर किसी के लिए संदेश पोस्ट कर सकते हैं।
    • बाईं ओर विस्तार योग्य उपयोगकर्ता इंटरैक्शन मेनू ढूंढें
    • केंद्र स्क्रीन पर समुदाय चिह्न को क्लिक करें और खींचें
    • आप इस ऐप को अपने खुद के आइकन, पृष्ठ पृष्ठभूमि और यहां तक ​​कि आपका स्वागत संदेश भी कस्टमाइज़ करने में सक्षम होंगे।
    • अपना काम बचाओ
      सी। दस्तावेज़ - अपने रिश्तेदारों के साथ रूपों और दस्तावेजों को साझा करने की आवश्यकता है?
    • बाएं फलक में "कस्टम सामग्री" श्रेणी पर क्लिक करें और "दस्तावेज़" आइकन चुनें।

    • दस्तावेज़ आइकन आइकन को खींचें और इसे इंटरफेस के केंद्र पैनल में कहीं भी ड्रॉप करें।
    • दाईं ओर पैनल के निचले भाग में, "चश्मा / जानकारी" के अंतर्गत - "फाइल जोड़ें / संपादित करें" पर क्लिक करें।
    • एक पॉप-अप विंडो दिखाई देगी, और इसमें, आप शीर्षक और विवरण टेक्स्ट के साथ अपना दस्तावेज़ अपलोड कर सकते हैं। यह वर्ड या पीडीएफ फाइलों को स्वीकार करेगा, उदाहरण के लिए।
    • आप फ़ोल्डर में कई प्रारूप भी अपलोड कर सकते हैं।
    • आप "लाइव पूर्वावलोकन" पर क्लिक करके जितना चाहें मोबाइल साइट का पूर्वावलोकन कर सकते हैं। फिर, विवरण देखने और पूर्वावलोकन करने के लिए व्यक्तिगत आइकन पर क्लिक करें।
  • शीर्षक वाला चित्र मोबाइल ऐप द्वारा एक एंड्रॉइड ऐप बनाएं चरण 7
    5
    अपने ऐप को प्रकाशित करें ऐप के कस्टमाइज़ेशन विवरण से आप खुश हो जाने के बाद, आप उसे प्रकाशित कर डाउनलोड कर सकते हैं। अंतिम चरण यह है कि आप अपने ऐप के लिए एक आइकन चुनेंगे, जो उपयोगकर्ताओं के स्टोर और स्मार्टफोन में प्रदर्शित किया जाएगा। आपको एप के बारे में एक विस्तृत विवरण बनाने और इसके लिए कीवर्ड टैग संलग्न करना होगा। ऐप के लिए प्रासंगिक टेक्स्ट और मार्कअप बनाकर, यह आपके ऐप को अधिक "खोजा जाने योग्य" बनाने में मदद करेगा, जो ऐप स्टोरों में ढूंढना आसान है। आपके पास Android और एचटीएमएल प्लेटफॉर्म पर उन्हें मुफ्त में प्रकाशित करने के विकल्प होंगे या, विज्ञापनों के बिना प्रति माह $ 1, एपमार्कर के मोबाइल स्टोर पर। यदि आप अन्य आउटलेट्स में सभी प्लेटफ़ॉर्म (एंड्रॉइड, आईफोन और एचटीएमएल 5) पर प्रकाशित करना चाहते हैं, तो एक माह $ 9 एक उचित राशि है 99 डॉलर की राशि, जो एक बार भुगतान की जाती है, आपको अपने ऐप को अपनी कीमत के लिए बेचने की अनुमति देती है, लेकिन आपको अपने सभी प्रकाशन को करना होगा। ।
  • मोबाइल ऐप सॉफ़्टवेयर द्वारा एक एंड्रॉइड ऐप बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    6
    अंत में, बस प्रदान किए गए यूआरएल या QR कोड पर ऐप डाउनलोड करें।
  • युक्तियाँ

    • जब भी आप अपने आवेदन में परिवर्तन बनाते हैं, तब हमेशा अपने काम को सुरक्षित रखें।
    • वास्तव में, आप अपना स्वयं का कस्टम अनुप्रयोग बना सकते हैं, जहां आप अपने सभी पसंदीदा लिंक, संपर्क और फ़ोटो को सिर्फ एक ही जगह में जोड़ सकते हैं। वे परिवारों के लिए बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं, निजी क्षेत्र भी बनाते हैं, इसलिए केवल परिवार के सदस्य फेसबुक पर हजारों लोगों को अपलोड किए बिना चर्चाओं, फोटो, क्लिक-टू-कॉल डायरेक्ट्री साझा कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com