IhsAdke.com

कैसे एक Snapchat वीडियो बनाने के लिए

Snapchat एक लोकप्रिय और मजेदार फोटो साझाकरण अनुप्रयोग है। अक्सर, वीडियो स्नैपशॉट्स की तुलना में बेहतर विकल्प होते हैं, और स्नैपचैट आपके उपयोगकर्ता को 10 सेकंड तक रिकॉर्ड वीडियो और सेल्फिज़ करने देता है। बस कैमरे को इंगित करें, कैप्चर बटन को दबाएं और कैप्चर और मज़ेदार प्रभाव बनाने के लिए अतिरिक्त सुविधाओं का लाभ उठाएं।

चरणों

भाग 1
वीडियो रिकॉर्ड करने की तैयारी

Snapchat चरण 1 में एक वीडियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
Snapchat एप्लिकेशन डाउनलोड करें सबसे पहले, आपको अपने डिवाइस पर ऐप स्टोर से स्नैपचैट डाउनलोड करना होगा और एक खाता बनाना होगा (यदि आपके पास पहले से कोई नहीं है)। इसे पांच से दस मिनट तक नहीं लेना चाहिए।
  • Snapchat चरण 2 में एक वीडियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक खाता बनाएं स्थापना के अंत में, खाता बनाने और इसे एक्सेस करने के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें।
  • स्नैपचैट स्टेप 3 में एक वीडियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    नए संपर्क जोड़ें आपको संपर्कों को जोड़ना होगा ताकि आप उनके साथ फोटो और वीडियो साझा कर सकें।
  • स्नैपचैट चरण 4 में एक वीडियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    एप्लिकेशन खोलें जब आप पहली बार स्नैपचैट खोलते हैं, तो वह आपको कैमरा स्क्रीन पर रीडायरेक्ट कर देगा, जहां आप अपनी कहानी में फोटो या वीडियो पोस्ट कर सकते हैं या चयनित लोगों को निजी सामग्री भेज सकते हैं। यदि ऐसा नहीं होता है और आपको एप्लिकेशन के अन्य क्षेत्र में ले जाया जाता है, तो स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित कैमरा आइकन पर क्लिक करें।
  • Snapchat चरण 5 में एक वीडियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    रिकॉर्ड करने के लिए कुछ दिलचस्प चुनें। लोग ऑडियो और वीडियो के साथ कार्रवाई देखना पसंद करते हैं अगर आपको कुछ मिल गया है जो आपके दोस्तों के लिए दिलचस्प हो सकता है, लेकिन एक सरल तस्वीर, वीडियो टेप के साथ पूरी तरह से कब्जा नहीं किया जा सकता है।
    • कुछ लोग फोटो पसंद करते हैं क्योंकि वे वीडियो की मात्रा के बारे में चिंता किए बिना उन्हें सार्वजनिक रूप से देख सकते हैं।
  • Snapchat चरण 6 में एक वीडियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    इस विषय पर ध्यान केंद्रित करें कैमरे को ध्यान में रखते हुए वीडियो फोकस रखें प्रारंभिक स्क्रीन में, इस्तेमाल किया गया कैमरा आमतौर पर पीछे होता है, यानी फोकस आपके सामने होता है। यदि आप एक सेफ़ी चाहते हैं, तो स्क्रीन पर कहीं भी दोहरे टैप करें।
    • देखें कि कौन सा कैमरा विकल्प सबसे अच्छा है, सामने या पीछे आप कैमरे के बीच स्विच करने के लिए स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में तीर भी दबा सकते हैं।



  • Snapchat चरण 7 में एक वीडियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    स्क्रीन के निचले भाग के बीच कैप्चर बटन को दबाकर रखें। कैमरे को सक्रिय करने के बाद, एक सफेद सर्कल आइकन वाला बटन दिखाई देगा। एक तस्वीर लेने के लिए इसे स्पर्श करें किसी वीडियो को रिकॉर्ड करने के लिए, जब तक आप इसे रिकॉर्ड करना चाहते हैं, तब तक टैप करें और "बटन" दबाएं।
    • ऐसा करने में, एक लाल रेखा सफेद सर्कल की परिधि में दिखाई देगी, इसके अंदर एक और लाल वृत्त होगी। इसका मतलब है कि कैमरा एक वीडियो रिकॉर्ड कर रहा है।
    • जैसे ही आप बटन जारी करते हैं या 10 सेकेंड के अंत में जैसे ही एप्लिकेशन कैप्चर को रोक देगा
    • कैप्चर बटन को दबाए रखें जैसे कि जब कोई फोटो लेते हैं, लेकिन कैमरे से अपनी उंगली को नहीं छोड़ें
  • भाग 2
    वीडियो जोड़ना

    Snapchat चरण 8 में एक वीडियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपनी प्रतिक्रिया पर कब्जा करने के लिए पीछे के कैमरे से मोर्चे पर स्विच करें यदि आपके पास कोई आईफोन है, तो कैप्चर बटन को रिलीज़ करें, वीडियो से एक सेफ़ी में स्विच करें, और रिकॉर्डिंग को जारी रखने के लिए बटन को फिर से दबाएं। उदाहरण के लिए, यदि आप रियर कैमरा के साथ कुछ रोचक या मजेदार रिकॉर्डिंग कर रहे हैं, तो कैप्चर बटन को रिलीज करें, कैमरे को बदल दें (स्क्रीन पर डबल-टैप करें या ऊपरी दाएं कोने में तीर टैप करें) और कैप्चर बटन को फिर से शूट करने के लिए दबाएं प्रतिक्रिया।
  • Snapchat चरण 9 में एक वीडियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    वीडियो देखें और सहेजें आप नए रिकॉर्ड किए गए वीडियो के "त्वरित पुनरावृत्ति" को देखेंगे यदि आप इसे सहेजना चाहते हैं, तो फ़ोटो के लिए उपयोग किए गए "सहेजें" बटन पर क्लिक करें। वीडियो के लिए वीडियो से थोड़ी अधिक समय बचाया जाना चाहिए। जब तक आप यह निर्णय नहीं ले लें कि इसे किसी को भेजना है
  • Snapchat चरण 10 में एक वीडियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक प्रभाव या कैप्शन जोड़ें जब आप समाप्त कर लें, तो आप उसे स्क्रीन पर दाएं या बाएं स्लाइड करके या स्क्रीन के ऊपरी-दाएं कोने में तीर आइकन टैप करके एक वीडियो जोड़ सकते हैं। आप इसे इमोटिकॉन, कैप्शन, या रंग भी जोड़ सकते हैं। आप ध्वनि, रंग, और अन्य विशेषताओं को भी संपादित कर सकते हैं।
  • Snapchat चरण 11 में एक वीडियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने दोस्तों को वीडियो भेजें या इसे देखने के लिए अपनी कहानी पर पोस्ट करें जब आप रिकॉर्डिंग समाप्त करते हैं, तो स्क्रीन के निचले दाएं कोने में तीर दबाकर अपने सभी संपर्कों पर भेजें। अपने दोस्तों में से एक का चयन करें या इसे अपनी कहानी में जोड़ें। जब आप वीडियो भेजने के लिए तैयार हों, तो स्क्रीन के निचले दाएं कोने में तीर दबाएं।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपके पास कोई आईफोन है, तो आप रिकॉर्डिंग के दौरान कैमरे को पलटने के लिए स्क्रीन को दो बार टैप कर सकते हैं।
    • जब तक सफेद रिकॉर्डिंग बटन लाल न हो जाए तब तक रुको।

    चेतावनी

    • ध्यान दें कि स्नैपचैट केवल वीडियो के लिए 10 सेकंड की अधिकतम रिकॉर्डिंग की अनुमति देता है, और आम तौर पर इसमें थोड़ी देरी प्रस्तुत करता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com