IhsAdke.com

फ़ोटोशॉप में आरेखण की तरह एक रंगीन छवि कैसे बनाएं

अपने पुराने फोटो देने का एक मजेदार तरीका एक नए रूप से फ़ोटोशॉप का उपयोग करना है जिससे कि वे एक ड्राइंग की तरह लग जाएं। यह एक कानूनी प्रभाव है और कुछ चरणों में हासिल किया जा सकता है। हम आपको यह बताते हैं कि यह कैसे करना है!

चरणों

  1. 1
    एक तस्वीर खोजें यदि आप अपनी पुरानी तस्वीरों में से एक को ड्राइंग में बदलना चाहते हैं, तो आपको इसे अपने कंप्यूटर पर स्कैन करना होगा। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, उच्च संकल्प में फोटो स्कैन करें। 300 डीपीआई मुद्रण के लिए उपयुक्त है और आपको संपादन में पर्याप्त लचीलेपन देता है।
    • यदि आपकी तस्वीर एक डिजिटल कैमरे से है, तो इसे अपने कंप्यूटर पर रखें
    • सर्वोत्तम परिणामों के लिए, एक उच्च विपरीत छवि को प्राथमिकता दी जाती है। यदि आवश्यक हो, तो आप जाकर छवि के विपरीत समायोजित कर सकते हैं छवि (छवि)> समायोजन (समायोजित)> चमक / कंट्रास्ट (चमक / कंट्रास्ट) और अपनी पसंद को समायोजित करें
  2. चित्र शीर्षक प्रारंभ छवि
    2
    फ़ोटोशॉप खोलें मेनू में मेरा फोटो (फाइल), चुनें ओपन ... उस छवि को खोलें जिसे आप संपादित करना चाहते हैं

विधि 1
फ़िल्टर का उपयोग करें

  1. 1
    डी कुंजी दबाएं यह आपका पैलेट रीसेट करेगा ताकि आपका प्राथमिक रंग काला हो और आपका द्वितीयक रंग सफेद हो। यह आपको "श्वेत पत्र पर काले पेंसिल" उपस्थिति देगा। यदि आप चाहें तो आप काले और सफेद रंग के विभिन्न रंगों का उपयोग कर सकते हैं
  2. चित्र फ़िल्टर गैलरी नामक
    2
    फ़िल्टर गैलरी खोलें मेनू से फिल्टर (फ़िल्टर), चुनें फ़िल्टर गैलरी (फ़िल्टर गैलरी)। इस गैलरी में कलात्मक ब्रश और शैलियों की एक किस्म है जिसमें आप अपनी छवियों को स्टाइल करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। आप वास्तव में अद्वितीय प्रभाव प्राप्त करने के लिए उन्हें जोड़ सकते हैं।
  3. स्क्रीन पर फ़िट शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    प्रदर्शन को समायोजित करें यदि आपकी छवि बहुत बड़ी है, तो आप पूर्वावलोकन विंडो में इसके केवल एक हिस्से को देख सकते हैं। यदि यह मामला है, तो निचले बाएं में पूर्वावलोकन मेनू पर क्लिक करें और चुनें स्क्रीन पर फ़िट करें (स्क्रीन पर फिट)
  4. चित्र का शीर्षक चारकोल फिल्टर
    4
    स्केच फिल्टर क्लिक करें यह सूची फिल्टर की एक श्रृंखला के साथ विस्तारित होगी, जो कि आपकी ड्राइंग को काले और सफेद रंग में छोड़ देगी (या किसी अन्य दो रंग जिन्हें आपने प्राथमिक और माध्यमिक रंगों के रूप में चुना है)। एक फिल्टर चुनें (इस मामले में हमने चारकोल फिल्टर चुना), और जब तक आप अपनी पसंद की कोई सेटिंग नहीं खोजते तब तक विशिष्ट सेटिंग समायोजित करें
    • पंख की चोंच (ग्राफिक पेन) कॉमिक बुक डिज़ाइन के लिए एक समान प्रभाव प्रदान करता है। वांछित प्रभाव के लिए अन्य फिल्टर और सेटिंग्स (जैसे विस्तार, कंट्रास्ट, चिकनाई) को आज़माएं।
  5. चित्र स्केच्ची गिलहरी शीर्षक
    5
    अपने काम की प्रशंसा! आपने अपनी रंग की तस्वीर को एक सुंदर चित्र में बदल दिया है

विधि 2
अंडरएक्स्पोज़र और ब्लरिंग

  1. 1
    अपनी छवि को काले और सफेद में छोड़ दें ब्लैक सेटिंग पर क्लिक करें सफेद (काला सफेद)। यह आपकी छवि को काले और सफेद रंग में छोड़ने वाली सेटिंग्स की एक परत जोड़ देगा आप "चित्रित" बनाने के लिए अपनी छवि को कॉन्फ़िगर करने के लिए विभिन्न सेटिंग्स को समायोजित कर सकते हैं। याद रखें कि इसके विपरीत, बेहतर
  2. 2
    परतें मर्ज करें काले और सफेद छवि के साथ एक नई परत बनाएं ऐसा करने के लिए PC पर Shift + Command + Option दबाएं, या Shift + CTRL + Alt दबाएं। या, आप चुन सकते हैं नीचे मर्ज करें (मर्ज डाउन), दृश्यमान परतें मर्ज करें (दृश्यमान विलय) या छवि समतल करें (परतें फ़्लेटन) मेनू परत (लेयर), हालांकि यह मूल छवि या समायोजन परतों को नहीं सहेजता है।
  3. मर्ज किए गए और डुप्लिकेटेड शीर्षक वाला चित्र
    3
    मर्ज किए गए छवि को डुप्लिकेट करें सुनिश्चित करें कि मर्ज किए गए परत का चयन किया गया और परत डुप्लिकेट करने के लिए कमांड + जे (एक पीसी पर CTRL + J) दबाएं।
    • या, आप परतों को डुप्लिकेट करने के लिए परतों विंडो के निचले भाग में छोटे पृष्ठ आइकन पर मर्ज किए गए परत को खींच कर सकते हैं, या चुन सकते हैं डुप्लिकेट लेयर (डुप्लिकेट लेयर) मेनू से परत (परत)।
  4. छवि का नाम शिशुई गिलहरी



    चित्र शीर्षक उलटा
    4
    डुप्लिकेट परत रिवर्स डुप्लिकेट परत चुनें, फिर से छवि (छवि), चुनें समायोजन (समायोजन)> उलटा (उलटा)। आपकी काली और सफेद छवि अब काले और सफेद है!
    • या, आप एक ही परिणाम प्राप्त करने के लिए कमांड + I (या पीसी पर CTRL + I) दबा सकते हैं।
  5. द्ग्ज द गिलहरी नामक चित्र
    5
    संयोजन मोड को बदलें परतों विंडो में, संयोजन मोड को इसमें बदलें रंग अंडरएक्स्पोज़र (रंग चकमा)। छवि सब सफ़ेद हो जाएगी (संभवतः इसमें कुछ काले बिंदुओं के साथ)
  6. गाऊसी ब्लर नाम की छवि
    6
    एक हटाएं जोड़ें मेनू से फिल्टर (फ़िल्टर), चुनें गाऊसी कलंक (गाऊसी ब्लर) पहले समान के बीच में विसंगति पैदा हुई थी - लेकिन उल्टे - परतें चित्र को एक चित्रकारी रूप दे देंगे। चलो त्रिज्या 4.0 और 9.0 सबसे पारंपरिक देखो बना लेंगे, यद्यपि आप वांछित प्रभाव तक पहुंचने तक इस सेटिंग के साथ खेल सकते हैं।
  7. गाऊसी स्केच शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने नए ड्राइंग का आनंद लें!

विधि 3
सीमाएं खोजें

  1. 1
    अपनी छवि को काले और सफेद में छोड़ दें ब्लैक सेटिंग पर क्लिक करें सफेद (काला सफेद)। यह आपकी छवि को काले और सफेद रंग में छोड़ने वाली सेटिंग्स की एक परत जोड़ देगा अपनी तस्वीर को "ड्राइंग" देखने के लिए आप चित्र सेटिंग्स को समायोजित कर सकते हैं याद रखें कि अधिक विपरीत, बेहतर
  2. ब्राइटनेस कंट्रास्ट शीर्षक वाला चित्र
    2
    इसके विपरीत समायोजित करें समायोजन विंडो से, चमक और कंट्रास्ट बटन पर क्लिक करें। यह एक नई परत जोड़ देगा
    • प्रकाश और अंधेरे के बीच सर्वश्रेष्ठ संतुलन हासिल करने के लिए चमक और कंट्रास्ट सेटिंग्स विंडो में ऑटो बटन पर क्लिक करें। यदि आप अधिक स्पष्ट प्रभाव चाहते हैं तो आप सेटिंग्स को भी समायोजित कर सकते हैं
  3. 3
    परतें मर्ज करें काले और सफेद छवि के साथ एक नई परत बनाएं ऐसा करने के लिए पीसी पर Shift + Command + Option दबाएं, या एक पीसी पर Shift + Control + Alt दबाएं। आप चुन सकते हैं नीचे मर्ज करें (मर्ज डाउन), दृश्यमान परतें मर्ज करें (दृश्यमान विलय) या छवि समतल करें (परतें फ़्लेटन) मेनू परत (परत), हालांकि नहीं इस विधि के लिए सबसे अच्छा तरीका है - अगर अंतिम चरणों आप परिणाम आप चाहते हैं नहीं देते, ब्लैक एंड व्हाइट और चमक परत और कंट्रास्ट (चमक और कंट्रास्ट) में परत के लिए समायोजन कर हो जाएगा अंतिम परिणाम बदलने का एकमात्र तरीका
  4. चित्र किनारों को ढूंढें
    4
    इसे एक ड्राइंग की तरह दिखें। मेनू से फिल्टर (फ़िल्टर), चुनें चंद्रमा की झलक (Stylize)> सीमाएं खोजें (किनारों को ढूंढें) यह आपकी तस्वीर जल्दी से एक ड्राइंग में बदल देगा, हालाँकि आपकी छवियों को बेहतर फिट करने के लिए समायोजन किए गए हैं।
    • इस विधि के बेहतर तरीके से, इसके विपरीत को अधिकतम करने के लिए समायोजन परतों में सेटिंग्स को संशोधित करें।
  5. चित्र का नाम एडी गिलहरी
    5
    अंतिम परिणाम का आनंद लें!

विधि 4
आपकी छवि सहेजना

  1. 1
    इस रूप में सहेजें चुनें.. (इस रूप में सहेजें ...) फ़ाइल मेनू से स्वरूप (स्वरूप) मेनू, आप एक फ़ोटोशॉप फ़ाइल के रूप में छवि को बचाने के लिए चुन सकते हैं, आप सभी परतों आपके द्वारा बनाए गए सुरक्षित करेगा, या आप अन्य फ़ाइल प्रकार में बचाने के लिए चुन सकते हैं, लेकिन आप परतों की परिभाषा है, जो में मिल जाएँगे खो देंगे एक एकल छवि ताकि आप फ़्लिकर, फेसबुक या अन्य साझाकरण साइटों पर अपलोड कर सकें।
    • कितने लोग भविष्य के संपादन के लिए फ़ोटोशॉप का एक संस्करण और सामाजिक नेटवर्क और साझाकरण साइटों पर उपयोग करने के लिए एक संस्करण सहेजते हैं।

युक्तियाँ

  • एकीकरण को मर्ज किए जाने के बजाय, यथासंभव कई परतें रखें और एक नई परत में विलय करें। यह आपकी सहायता करने में मदद करता है और किसी भी समय समायोजन कर सकता है।
  • अलग फ़िल्टर और धुंधला तरीकों को देखें। वे एक बड़ा अंतर बना सकते हैं और आपको कुछ अद्भुत परिणाम दे सकते हैं जो आप उपयोग करना चाहते हैं।

चेतावनी

  • कभी भी मूल छवि पर सहेज न दें. हमेशा चुनें इस रूप में सहेजें (इस तरह से सहेजें) जब आप अपने मूल छवि को बरकरार रखने के लिए छवियों को संशोधित कर रहे हैं
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com