IhsAdke.com

IPhone पर एक सम्मेलन कॉल कैसे करें

आप कॉल जोड़ें और कॉल बटन में शामिल होने के कुछ सरल चरणों का उपयोग करके एक iPhone के साथ सम्मेलन कॉल कर सकते हैं। इस आलेख में इस प्रक्रिया के लिए कुछ वैकल्पिक सुविधाओं पर चर्चा करने के अलावा, इस प्रक्रिया के लिए एक गाइड प्रदान करता है। अगली बार जब आप एक ही कॉल पर कई लोगों से जुड़ना चाहते हैं, तो समाधान व्यावहारिक और तेज होगा

चरणों

विधि 1
कॉल जोड़ना और संयोजन करना

आईफोन स्टेप 1 पर एक सम्मेलन कॉल के आचरण का शीर्षक चित्र
1
पहली प्रतिभागी को एक आम कॉल करें। होम स्क्रीन के निचले भाग में फ़ोन आइकन क्लिक करके प्रारंभ करें आप पसंदीदा, हाल ही में, संपर्क या कीबोर्ड से कनेक्ट करने के विकल्प देखेंगे। यदि आप संपर्कों से बुला रहे हैं, तो आइकन पर क्लिक करें और फिर सही नाम और नंबर पर क्लिक करें। आईफ़ोन स्वचालित रूप से कनेक्ट होगा यदि आप चाहें, तो अन्य आइकन क्लिक करें या हाथ से फ़ोन दर्ज करें।
  • अन्य सम्मेलन में उपस्थित लोगों को आईफोन की आवश्यकता नहीं है - किसी भी तरह के हैंडसेट करेंगे यह ट्यूटोरियल उन लोगों पर लागू होता है जो वे शुरू करते हैं एप्पल सेल फोन के साथ फोन
  • एक iPhone चरण 2 पर सम्मेलन कॉल आचरण शीर्षक वाला चित्र
    2
    दिखाई देने वाले कॉल विकल्प देखें फोन कॉल करते समय, स्क्रीन पर छह बॉक्स दिखाई देंगे: मूक, कीबोर्ड, स्पीकर, एड, फेसटाइम और संपर्क।
  • आईफोन स्टेप 3 पर एक कॉन्फ्रेंस कॉल के आचरण का शीर्षक चित्र
    3
    तीसरे व्यक्ति को जोड़ें पहले संपर्क उत्तरों के बाद, "जोड़ें" बटन स्पष्ट हो जाएगा। आगे बढ़ने के लिए उस पर क्लिक करें
  • एक iPhone चरण 4 पर सम्मेलन कॉल आचरण शीर्षक वाला चित्र
    4
    तीसरे व्यक्ति को बुलाओ पहले संपर्क के उत्तर के बाद, आप किसी को नामों की सूची से कॉल कर सकते हैं या कीबोर्ड से कोई संख्या दर्ज कर सकते हैं। दोनों कॉल के दौरान स्क्रीन पर दिखाई देने वाले छह विकल्पों में से हैं।
    • जब आप "जोड़ें" पर क्लिक करते हैं, तो पिछले व्यक्ति के साथ कनेक्शन रोकेंगे। यदि संभव हो, तो पहले हमें बताएं
    • पहले व्यक्ति के जवाब से पहले, "जोड़ें" बटन अनुपलब्ध है, क्योंकि इसका उपयोग कम से कम दो व्यक्तियों से जुड़ा होने तक नहीं किया जा सकता है।
    • आप एक ऐसे व्यक्ति को भी जोड़ सकते हैं जो सीधे आपके iPhone पर कॉल कर रहे हैं। जब आप यह कॉल प्राप्त करते हैं, तो "रोकें" पर क्लिक करें अगर आप कॉल स्वीकार नहीं करना चाहते हैं, तो "वॉयस मेल पर भेजें" पर क्लिक करें - यदि आप कॉन्फ़्रेंस कॉल को स्वीकार करते हैं और चाहते हैं तो "एंड" पर क्लिक करें। स्वीकार करें "
  • एक iPhone चरण 5 पर एक कॉन्फ्रेंस कॉल आचरण शीर्षक वाला चित्र
    5
    लिंक का मिलान करें तीसरे पक्ष के उत्तर (आपके द्वारा किए गए दूसरे कॉल के माध्यम से) के बाद, पुराने "जोड़ें" विकल्प के बजाय "मर्ज" पर क्लिक करें। यह विराम से पहले कनेक्शन को निकाल देगा और नए प्रतिभागी से इसे कनेक्ट करेगा।



  • एक iPhone 6 पर एक सम्मेलन कॉल आचरण शीर्षक चित्र
    6
    कॉल में अधिक प्रतिभागियों को जोड़ें आईफोन कॉल में पांच प्रतिभागियों को समायोजित कर सकता है - प्रत्येक एक के लिए उपरोक्त चरणों को दोहराएं। याद रखें कि उनमें से पहला मूक रहेगा जबकि नए लोग प्रवेश करेंगे।
  • विधि 2
    कॉन्फ़्रेंस कॉल प्रबंधित करना

    एक iPhone 7 पर एक कॉन्फ्रेंस कॉल आचरण शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक विशिष्ट व्यक्ति को डिस्कनेक्ट करें "सम्मेलन" बटन (स्क्रीन के शीर्ष पर "मैं" के साथ नीले वृत्त) पर क्लिक करें - फिर आप जिस कॉल को बंद करना चाहते हैं, उसके बगल में लाल वृत्त (फ़ोन आइकन वाला) क्लिक करें अंत में, "समापन कॉल" पर क्लिक करें, और उस व्यक्ति को प्रभावित किए बिना दूसरों के बिना डिस्कनेक्ट कर दिया जाएगा
  • एक आयफोन स्टेप 8 पर एक कॉन्फ्रेंस कॉल के आचरण का शीर्षक चित्र
    2
    कॉल प्रतिभागियों में से किसी एक के साथ निजी तौर पर बात करें सबसे पहले, "सम्मेलन" बटन ("i" वाला नीला वृत्त, जो स्क्रीन के शीर्ष पर है) पर क्लिक करें। आप देखेंगे कि "निजी" बटन प्रत्येक प्रतिभागी के बगल में दिखाई देता है - बस उस व्यक्ति के बगल में पर क्लिक करें जिसे आप से बात करना चाहते हैं अगर आप चाहते हैं कि इस व्यक्ति को बाद में सम्मेलन में वापस लौटना होगा, तो "मर्ज" पर क्लिक करें।
  • आईफोन पर एक कॉन्फ्रेंस कॉल आचरण शीर्षक वाली छवि 9
    3
    अपने सेल फोन के म्यूट को सक्रिय करें यदि आप अपने कॉन्फ्रेंस कॉल के दौरान सुना नहीं जाना चाहते हैं, तो "म्यूट करें" बटन पर क्लिक करें जो आधे रास्ते पर आपके स्पीकर से आवाज़ को बंद करने के लिए छह ऑन-स्क्रीन विकल्पों में बैठता है।
  • आईफोन पर एक कॉन्फ्रेंस कॉल के आचरण का शीर्षक I चरण 10
    4
    स्पीकर सक्रिय करें इस तरह, आप आईफोन को अपने कान के बिना बिना सम्मेलन में भाग लेने में सक्षम होंगे - किसी के लिए एक सुविधाजनक विकल्प जो कुछ को संक्षेप में लिखना है या अन्य चीजों को करने की आवश्यकता है "स्पीकर" बटन पर क्लिक करें, जो कि स्क्रीन पर दिखाई देने वाले छह विकल्पों में से एक है।
  • युक्तियाँ

    • स्पष्ट रूप से बोलें और पूछें कि क्या व्यक्ति आपकी बात कह रहा है। एक ही समय में बोलने की कोशिश करने वाले प्रतिभागियों की संख्या के कारण कॉन्फ़्रेंस कॉल भीड़भाड़ हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com