IhsAdke.com

एक एप्पल टीवी कैसे स्थापित करें

ऐप्पल के डिजिटल मीडिया डिवाइस, एप्पल टीवी, उपयोगकर्ताओं को एक उच्च गति इंटरनेट कनेक्शन का इस्तेमाल करते हुए वीडियो, संगीत और टीवी स्ट्रीम करने की अनुमति देता है। यह अन्य ऐपल उत्पादों और स्मार्ट टीवी के साथ बेहद संगत है। आपको ऐप्पल टीवी स्थापित करने के लिए एक एचडीएमआई कनेक्शन और एक वायरलेस या ईथरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होगी।

चरणों

भाग 1
हार्डवेयर कनेक्ट करना

एक एप्पल टीवी चरण 1 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
1
टुकड़ों को इकट्ठा करो। एप्पल टीवी डिवाइस के साथ आता है, एक पावर कॉर्ड और रिमोट कंट्रोल। आप केवल एक एडीटीवी टीवी को एचडीटीवी से कनेक्ट कर सकते हैं, और इसके लिए आपको एक एचडीएमआई केबल की आवश्यकता होगी। एचडीएमआई केबल शामिल नहीं है, लेकिन आप इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर पर या इंटरनेट पर एक खरीद सकते हैं। जब यह HDMI केबल्स की बात आती है, तो $ 10 केबल और $ 100 केबल के बीच कोई व्यावहारिक अंतर नहीं होता है आपको नेटवर्क में ऐप्पल टीवी को कनेक्ट करने में सक्षम होना चाहिए, या तो वाई-फाई के माध्यम से या ईथरनेट केबल का उपयोग करना है।
  • ऐप्पल टीवी की पहली पीढ़ी ने डिवाइस को पांच-पिन घटक वीडियो केबल के माध्यम से कनेक्ट करना संभव बना दिया, लेकिन यह अब हार्डवेयर के नए संस्करणों के साथ संभव नहीं है
  • यदि आप एप्पल टीवी को होम थिएटर सिस्टम से जोड़ना चाहते हैं, तो आपको एक डिजिटल ऑप्टिकल केबल (एस / पीडीआईएफ) की आवश्यकता होगी।
  • एक एप्पल टीवी चरण 2 इंस्टॉल करें
    2
    ऐप्पल टीवी को उस स्थान पर सेट करें जहां यह टीवी और एक आउटलेट तक पहुंच सकता है। यह भी जांचें कि केबलों में से कोई भी कनेक्ट करने के लिए बहुत तंग नहीं है। आप को यह भी देखना चाहिए कि क्या ऐप्पल टीवी में एयर आउटलेट के लिए कमरा है क्योंकि यह उपयोग के दौरान गर्म हो सकता है
    • यदि आप नेटवर्क राउटर से भौतिक कनेक्शन का उपयोग कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि ईथरनेट केबल डिवाइस तक पहुंचता है।
  • एक एप्पल टीवी चरण 3 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    HDMI केबल के माध्यम से एचडीटीवी रिसीवर या होम थिएटर में एप्पल टीवी से कनेक्ट करें आप एचडीटीवी के पीछे या तरफ, या होम थियेटर रिसीवर के पीछे HDMI पोर्ट पा सकते हैं। आपके एचडीटीवी में एक या एक से अधिक एचडीएमआई पोर्ट हो सकते हैं। कुछ पुराने HDTVs के पास HDMI पोर्ट नहीं हो सकते हैं
    • एचडीएमआई पोर्ट की संख्या को नीचे लिखें, जिस पर आप एप्पल टीवी से जुड़े हैं। जब आप टीवी चालू करते हैं तो यह सही इनपुट का चयन करने में आपकी सहायता करेगा
  • एक एप्पल टीवी चरण 4 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    पावर कॉर्ड को एप्पल टीवी से कनेक्ट करें और उसे एक आउटलेट में प्लग करें। अधिक सावधान रहने के लिए, बिजली की वृद्धि के खिलाफ की रक्षा के लिए इकाई को एक लाइन फिल्टर से कनेक्ट करें
  • एक एप्पल टीवी चरण 5 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    ईथरनेट केबल से कनेक्ट करें (यदि आवश्यक हो) यदि आप ईथरनेट के माध्यम से नेटवर्क से कनेक्ट होने जा रहे हैं, तो केबल को एप्पल टीवी के पीछे प्लग करें और फिर राउटर या स्विच में जाएं यदि आप वाई-फाई के माध्यम से कनेक्ट होने जा रहे हैं, तो आपको उस बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है
  • एक एप्पल टीवी चरण 6 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    होम थियेटर (वैकल्पिक) में एप्पल टीवी से कनेक्ट करें आम तौर पर, ऐप्पल टीवी टीवी के माध्यम से HDMI केबल के माध्यम से ऑडियो भेजता है, हालांकि, अगर आप एक ऑडियो रिसीवर का उपयोग करते हैं, तो आप इसे एक डिजिटल ऑप्टिकल केबल (एस / पीडीआईएफ) के साथ इस रिसीवर से कनेक्ट कर सकते हैं। केबल को एप्पल टीवी के पीछे कनेक्ट करें, और फिर रिसीवर या टीवी पर सही पोर्ट पर।
  • भाग 2
    एप्पल टीवी कॉन्फ़िगर करना

    एक एप्पल टीवी चरण 7 इंस्टॉल करें
    1
    टीवी को सही वीडियो इनपुट पर चालू करें एचडीएमआई पोर्ट का चयन करने के लिए टीवी रिमोट कंट्रोल पर "इनपुट" या "स्रोत" बटन दबाएं जिस पर आप एप्पल टीवी से जुड़े हैं। इकाई आमतौर पर स्वचालित रूप से स्विच करती है और भाषा चयन मेनू लोड होता है। यदि आपको कुछ दिखाई नहीं देता है, तो कनेक्शन फिर से जांचें, और फिर एप्पल टीवी रिमोट पर केंद्र बटन दबाएं।
  • एक एप्पल टीवी चरण 8 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    भाषा चुनें इंटरफ़ेस भाषा का चयन करने के लिए रिमोट कंट्रोल का उपयोग करें चयन की पुष्टि करने के लिए रिमोट कंट्रोल पर केंद्र बटन का उपयोग करें।
  • एक एप्पल टीवी चरण 9 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    नेटवर्क से कनेक्ट करें यदि आप ईथरनेट के माध्यम से नेटवर्क से कनेक्ट होने जा रहे हैं, तो ऐप्पल टीवी स्वतः ही नेटवर्क का पता लगाएगा और कनेक्ट करेगा। यदि आप वाई-फाई के माध्यम से कनेक्ट होते हैं, तो उपलब्ध वायरलेस नेटवर्क की एक सूची प्रदर्शित की जाती है। जिस नेटवर्क से आप कनेक्ट करना चाहते हैं उसका चयन करें पासवर्ड दर्ज करें अगर नेटवर्क सुरक्षित है
  • एक एप्पल टीवी चरण 10 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    एप्पल टीवी को सक्रिय करने के लिए प्रतीक्षा करें प्रारंभिक स्थापना प्रक्रिया को पूरा करने के लिए एप्पल टीवी के लिए कुछ पल लग सकते हैं स्थापना प्रक्रिया के अंत में, आपको यह चुनना होगा कि क्या आप एप्पल डेटा संग्रह कार्यक्रम में भाग लेना चाहते हैं।



  • एक एप्पल टीवी चरण 11 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपडेट के लिए जांचें एप्पल टीवी बेहतर काम करेगी जब यह सॉफ्टवेयर के नवीनतम संस्करण के लिए उन्नत हो जाएगा। आप सेटिंग्स मेनू का उपयोग करके अपडेट की जांच कर सकते हैं।
    • ऐप्पल टीवी होम स्क्रीन पर सेटिंग एप्लिकेशन खोलें
    • "सामान्य" विकल्प खोलें और "सॉफ़्टवेयर अपडेट" चुनें। मशीन सभी उपलब्ध अपडेटों को जांच और इंस्टॉल करेगा।
  • भाग 3
    आईट्यून्स से कनेक्ट करना

    एक एप्पल टीवी चरण 12 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    एप्पल टीवी पर सेटिंग एप्लिकेशन खोलें आप इसे होम स्क्रीन पर पा सकते हैं
  • एक एप्पल टीवी चरण 13 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सेटिंग मेनू से "iTunes Store" चुनें एप्पल आईडी और पासवर्ड दर्ज करें आपके पास एप्पल टीवी पर iTunes खरीद की पहुंच होगी। आप वैयक्तिक कम्पनियों को निजी शेयर का उपयोग करके डिवाइस पर होम कंप्यूटर से कनेक्ट कर सकते हैं।
  • एक एप्पल टीवी चरण 14 इंस्टॉल करें
    3
    कृपया अपने कंप्यूटर पर संस्करण 10.5 या बाद के संस्करण में आईट्यून अपडेट करें। अधिकांश लोगों को iTunes के बाद के संस्करणों के साथ पहले से ही होना चाहिए, क्योंकि संस्करण 10.5 काफी पुराना है। फिर भी, आपको अपने आईट्यून्स लाइब्रेरी को एप्पल टीवी के साथ साझा करने के लिए कम से कम 10.5 संस्करण की आवश्यकता होगी।
    • मैक पर आईट्यून अपडेट करने के लिए, अपडेट करने के लिए एप्पल मेनू में "सॉफ़्टवेयर अपडेट" विकल्प का उपयोग करें। विंडोज कंप्यूटर पर आईट्यून्स को अपडेट करने के लिए, "सहायता" मेनू पर क्लिक करें और "अपडेट्स के लिए चेक करें" का चयन करें।
  • शीर्षक से चित्र एक एप्पल टीवी चरण 15 स्थापित करें
    4
    ITunes में फ़ाइल मेनू पर क्लिक करें और "व्यक्तिगत साझाकरण" → "व्यक्तिगत साझाकरण सक्षम करें" चुनें। एपल आईडी और पासवर्ड दर्ज करें और व्यक्तिगत साझाकरण बटन सक्षम करें क्लिक करें यह आईट्यून्स निजी साझाकरण सुविधा को सक्षम करेगा, जिससे आप अपने iTunes लाइब्रेरी को अन्य कंप्यूटरों और उपकरणों (एप्पल टीवी समेत) के साथ साझा कर सकते हैं।
    • उन सभी कंप्यूटरों पर प्रक्रिया को दोहराएं जो आप तक पहुंच प्राप्त करना चाहते हैं।
  • एक एप्पल टीवी चरण 16 इंस्टॉल करें
    5
    एप्पल टीवी पर सेटिंग एप्लिकेशन खोलें आप रिमोट कंट्रोल पर "मेनू" बटन दबाकर स्क्रीन के बीच नेविगेट कर सकते हैं।
  • एक एप्पल टीवी चरण 17 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    सेटिंग मेनू में "कंप्यूटर" विकल्प चुनें "व्यक्तिगत साझाकरण सक्षम करें" विकल्प को चुनें, और फिर उसी एप्पल पासवर्ड का उपयोग करें जिसे आपने iTunes से कनेक्ट करने के लिए उपयोग किया था। यदि आप एक अलग खाते में व्यक्तिगत साझा सेट अप करते हैं, तो आप एक अलग पासवर्ड दर्ज कर सकते हैं।
  • भाग 4
    एप्पल टीवी देखना

    शीर्षक से चित्र एक एप्पल टीवी चरण 18 स्थापित करें
    1
    ITunes खरीद के लिए खोजें आप अपने iTunes खाते से एप्पल टीवी को जोड़ने के बाद खरीदे गए किसी भी फिल्म और टीवी शो को स्ट्रीम कर सकते हैं। सबसे हाल की खरीद होम स्क्रीन के शीर्ष पर प्रदर्शित की जाएगी। आप iTunes में सभी खरीदी गई सामग्री की छवियों को देखने के लिए "सिनेमा," "टीवी शो" और "संगीत" पुस्तकालयों का चयन कर सकते हैं।
  • एक एप्पल टीवी चरण 1 9 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्ट्रीमिंग ऐप्स का उपयोग करें एप्पल टीवी स्ट्रीमिंग एप्लिकेशन की किस्मों से भरा आता है जो आप वीडियो देखने के लिए उपयोग कर सकते हैं। इन अनुप्रयोगों में से कई, जैसे कि Netflix और Hulu +, उन्हें उपयोग करना शुरू करने से पहले एक अलग सशुल्क सदस्यता की आवश्यकता होती है
  • एक एप्पल टीवी चरण 20 इंस्टॉल करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    ITunes साझा लाइब्रेरी देखें अगर व्यक्तिगत साझाकरण सभी उपकरणों पर सक्षम है, तो आप होम स्क्रीन पर "कंप्यूटर" विकल्प का उपयोग करके विभिन्न पुस्तकालयों तक पहुंच सकते हैं। ITunes में व्यक्तिगत साझाकरण नेटवर्क वाले सभी कंप्यूटरों को देखने के लिए इसका चयन करें जिस कंप्यूटर को आप एक्सेस करना चाहते हैं उसे चुनें और ऐप्पल टीवी पर पहुंच बनाने के लिए वीडियो और संगीत का चयन करने के लिए लाइब्रेरी पर ब्राउज़ करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com