IhsAdke.com

सुनवाई को नुकसान पहुंचाने के बिना टीवी की ध्वनि कैसे सुनो

हम में से कई, 50 से अधिक, अपनी सुनवाई खोना शुरू करते हैं, और पहला लक्षण जो हम देखते हैं वह मानव भाषण की समझ है यह लेख आपको यह समझने में सहायता करेगा कि टीवी लोग कितने पैसे खर्च किए बिना, किस बारे में बात कर रहे हैं, और बिना कमरे या कमरे के आसपास कई तारों और केबल्स को कनेक्ट करने और रखे बिना।

चरणों

हर किसी के विनाश के बिना टीवी ध्वनि सुनें चित्र चरण 1
1
यह आलेख बताता है कि सस्ते ट्रांसमीटर को अपने टीवी से कैसे कनेक्ट किया जाए, जो ध्वनि या कमरे के माध्यम से ध्वनि के साथ एक एफएम ट्रांसमीटर में ध्वनि प्रसारित करेगा।
  • हर किसी के विस्फोट के बिना टीवी ध्वनि सुनें चित्र चरण 2
    2
    जिन लोगों को समझने में परेशानी होती है कि लोग किस बारे में बात कर रहे हैं, आपको जल्दी से एहसास होगा कि हेडफ़ोन पहनने से आपकी मदद कैसे होगी। लक्ष्य टी वी के स्पीकर को छोड़ना है ताकि वह ध्वनि की पूरी श्रृंखला को कैप्चर कर सके और हेडसेट के माध्यम से जो कुछ भी बोल रहा है उसे समझने में आसान बनाता है।
  • हर किसी के विस्फोट के बिना टीवी ध्वनि सुनें चित्र 3
    3
    हालांकि, सीधे टीवी से कनेक्ट हेडसेट का उपयोग करने के लिए, आपको इसे "छड़ी" करना होगा या अपने हेडफ़ोन के लिए बहुत लंबी केबल का उपयोग करना होगा। इसके अलावा, लंबे केबल एक खतरा हो सकता है क्योंकि कोई ठोकर खा सकता है
  • हर किसी के विनाश के बिना टीवी ध्वनि सुनें चित्र 4
    4
    कुछ टीवी पर, यदि आप हेडफ़ोन को इनपुट पी 2 में जोड़ते हैं, तो आंतरिक स्पीकर म्यूट हो जाएगा। यह हो सकता है या हो सकता है कि आप क्या चाहते हैं, खासकर अगर दूसरों को आपके साथ टीवी देख रहे हैं।
  • हर किसी को नष्ट करने के बिना टी वी ध्वनि सुनें चित्र 5
    5
    आप क्या करना चाहते हैं तारों का उपयोग किए बिना कमरे के माध्यम से टीवी ध्वनि प्रसारित करना है, और यह कि आपका फोन उठाता है और आपके कानों के माध्यम से ध्वनि को स्थानांतरित करता है (छोटे हेडफ़ोन जो वजन नहीं करते हैं अपने कान में तैरता है)।
  • हर किसी के विनाश के बिना टीवी ध्वनि सुनें चित्र 6
    6
    आज बेचे गए अधिकांश टीवी ध्वनि आउटपुट हैं कभी-कभी उन्हें "इयरफ़ोन" के रूप में चिह्नित किया जाता है, और कभी-कभी "लाइन आउट" यह इन प्रवेश द्वारों में होगा कि हम हमारी ध्वनि का स्रोत प्राप्त करेंगे।
  • 7
    सबसे पहले, ट्रांसमीटर
  • हर किसी को नष्ट करने के बिना टी वी ध्वनि सुनें चित्र 8
    8
    ऐसे कई निर्माता हैं जो छोटे एफएम मोबाइल ट्रांसमीटर बेचते हैं। उन्हें सीधे ध्वनि स्रोत और कंप्यूटर से जोड़ा जाने के लिए बनाया जाता है, ताकि ध्वनि आपकी कार या घर में हैंडसेट द्वारा प्राप्त की जा सके। मैंने वॉलमार्ट पर $ 40 के लिए बेलकिन "ट्यूनकास्ट" मोबाइल एफएम ट्रांसमीटर खरीदा था।
  • हर किसी के विनाश के बिना टीवी ध्वनि सुनें चित्र 9
    9
    यह 4 अलग-अलग आवृत्तियों पर प्रसारित होगा, इसलिए आप एक चुन सकते हैं जो व्यावसायिक प्रसारण के साथ हस्तक्षेप नहीं करता है। यह एक केबल है जिसमें 3.5 मिमी स्टीरियो प्लग (पुरुष) है।
  • हर किसी के विनाश के बिना टीवी ध्वनि सुनें चित्र 10
    10
    टीवी का उत्पादन 3.5 मिमी (महिला) और / या बाएं या दाएं आरसीए आउटपुट हो सकता है।



  • हर किसी को नष्ट करने के बिना टी वी ध्वनि सुनें चित्र 11
    11
    सबसे पहले, आपको ट्रांसमीटर को टीवी से कनेक्ट करने के लिए आवश्यक होने पर केबल मिलनी चाहिए। इसके अलावा, ट्रांसमिटर से आवश्यक सिग्नल के साथ टीवी सिग्नल के स्तर से मिलान करने के लिए एक प्रैप्प्लिफायर भी आवश्यक हो सकता है।
  • हर किसी के विनाश के बिना टीवी ध्वनि सुनें चित्र 12
    12
    ज्यादातर समय, हेडफोन जैक 3.5 मिमी केबल है, और ट्रांसमीटर ठीक से कनेक्ट होगा। आम तौर पर, हेड फोन्स जैक से आने वाले उत्पादन का स्तर ट्रांसमैटर को प्रीमप के उपयोग के बिना निर्देशित करने के लिए पर्याप्त है। एक संभावित नुकसान यह है कि ट्रांसमीटर को कनेक्ट करते समय टी वी स्पीकर म्यूट हो जाते हैं। यह एक समस्या नहीं होगी यदि आप टीवी की आंतरिक आवाज़ चालू नहीं करते हैं या नहीं परवाह नहीं करते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से टी वी आवाज़ सुनकर हर किसी को नष्ट करने के बिना चरण 13
    13
    आप टीवी ऑडियो आउटपुट का उपयोग करने के लिए चुनते हैं, चिह्नित "बाहर लाइन" (आमतौर पर दो आरसीए आदानों, एक लाल और एक काले), शायद काफी संकेत स्तर ट्रांसमीटर ड्राइव करने के लिए नहीं होगा, और एक पूर्व एम्पलीफायर की आवश्यकता है।
  • हर किसी को नष्ट करने के बिना टीवी ध्वनि सुनें चित्र 14
    14
    एक अच्छी कीमत के लिए इंटरनेट की दुकानों में इस स्थिति के लिए छोटे और उपयुक्त preamps खरीदना संभव है
  • हर किसी के विनाश के बिना टीवी ध्वनि सुनें चित्र 15
    15
    कनेक्शन बनाने के लिए आपको सही केबलों की आवश्यकता होगी मैंने खरीदा आरसीए इनपुट और आउटपुट के साथ आया। मैंने प्री-इनपुट इनपुट को टीवी आउटपुट से कनेक्ट करने के लिए दोनों छोरों पर आरसीए प्लग के साथ एक केबल का उपयोग किया, और मैंने प्रीक आउटपुट को इनपुट के साथ कनेक्ट करने के लिए, आरसीए प्लग के साथ दूसरे छोर पर 3.5 एमएम लगाया ट्रांसमीटर का सभी घटकों में, यह खोजने के लिए सबसे कठिन था।
  • हर किसी को नष्ट करने के बिना टीवी ध्वनि सुनें चित्र 16
    16
    अब रिसीवर
  • हर किसी के विनाश के बिना टीवी ध्वनि सुनें चित्र 17
    17
    किसी भी एफएम रिसीवर में एक हेड फोन्स आउटपुट होगा। मुझे क्या चाहिए पोर्टेबिलिटी, इसलिए मैंने एक छोटा, बहुत पोर्टेबल रेडियो इस्तेमाल किया हेडफोन के लिए, मैंने उन कानों की खरीद ली, जो हल्के होते हैं और कान पर लटकाते हैं।
  • हर किसी के विनाश के बिना टीवी ध्वनि सुनें चित्र 18
    18
    आप जिस आवृत्ति का चयन करते हैं, सबकुछ कनेक्ट करते हुए, टीवी चालू करना और रेडियो सेट करने पर रेडियो चालू करें जब तक कि आप ध्वनि सुन सकें।
  • हर किसी को नष्ट करने के बिना टी वी ध्वनि सुनें चित्र चरण 1 9
    19
    जब तक वांछित प्रभाव हासिल नहीं हो जाता तब तक एफएम रेडियो की मात्रा समायोजित करें। ज्यादातर मामलों में, यदि आप टीवी को मूक पर डालते हैं, तो फोन का जवाब देते समय, उदाहरण के लिए, हेडफ़ोन की आवाज भी म्यूट हो जाएगी।
  • युक्तियाँ

    • आप रेडियो के माध्यम से अपने हेडफोन की मात्रा को समायोजित कर सकते हैं मैंने समायोजित किया ताकि मैं लाउडस्पीकर और हेडफ़ोन से टीवी सुन सकूं। इसने अधिकतम रेंज ध्वनि दी, जिससे लोग यह समझ सकें कि लोग किस बारे में बात कर रहे थे, भले ही वह शांत हो।
    • एक स्पष्ट संकेत प्रदान करने के लिए ट्रांसमीटर की क्षमता आंशिक रूप से रिसीवर की संवेदनशीलता पर निर्भर करती है। ट्रांसमीटर पर विनिर्देशों के अनुसार, यह आपके घर के पूरे क्षेत्र को कवर करना चाहिए। मैंने पाया है कि यह आपके रिसीवर की संवेदनशीलता पर निर्भर करता है, जिसे केवल परीक्षण और त्रुटि से निर्धारित किया जा सकता है बहुत छोटे रिसीवर में एंटीना के बीच बहुत संवेदनशील नहीं होगा, और सिग्नल थोड़ा बड़ा रिसीवर के रूप में नहीं उठाएगा।
    • यदि आप ध्वनि नहीं सुनते हैं, ट्रांसमीटर टीवी के समान स्तर पर नहीं हो सकता है। प्रणाली का परीक्षण करने का एक अच्छा तरीका है कि वह रेडियो प्लेयर को काम करने के लिए रेडियो प्लेयर या समान स्रोत से कनेक्ट करना है ट्रांसमीटर को सीडी प्लेयर जैसे स्रोत से संचालित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह निर्धारित करने के बाद कि सिस्टम काम कर रहा है, टीवी को वापस कनेक्ट करें और सभी को काम करना चाहिए। यदि आपने प्रीमप्लिफायर का इस्तेमाल नहीं किया है, तो इसका मतलब हो सकता है कि आपको एक की आवश्यकता है
    • जब मैं सिस्टम का उपयोग नहीं कर रहा हूं, तो मैं टीवी के बगल में अपने रिसीवर को स्टोर करता हूं ताकि मुझे ट्रांसमीटर बंद करना याद हो, या बैटरी जल्दी से बाहर हो जाती है ट्रांसमीटर मैनुअल का कहना है कि यह प्रति बैटरी पैक के बारे में 25 घंटे चलाएगा।
    • सिस्टम को काम करने के लिए टीवी को बहुत अधिक छोड़ना आवश्यक नहीं है। यदि आप बहुत अधिक विरूपण सुनते हैं, तो टीवी वॉल्यूम बहुत अधिक हो सकता है

    चेतावनी

    • हेडफ़ोन, विशेष रूप से "इयरबड" प्रकारों का उपयोग, सामान्य स्पीकर की तुलना में स्पष्ट आवाज देता है। यह बहुत स्पष्ट है, अधिक बहती है। हालांकि, जोर से आवाज़ और लंबे समय तक आपके कानों को नुकसान पहुंचा सकता है। संगीत को सुनने या बहुत अधिक मात्रा में आवाज़ एड्रेनालाईन बढ़ जाती है, और इसलिए रॉक शो इतना लोकप्रिय हैं और यही कारण है कि बहुत से युवा लोग सुनवाई संबंधी हानि से पहले ही पीड़ित हैं। हेडफ़ोन का प्रयोग खतरनाक नहीं है, जब तक कि लंबी अवधि के लिए वॉल्यूम बहुत ज़ोर से नहीं हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com