IhsAdke.com

सैमसंग पे एप्लिकेशन को कैसे निकालें

"सैमसंग पे" एक ऐसा एप्लिकेशन है जो सैमसंग फोन पर स्थापित होता है। पूर्व-इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन की स्थापना के लिए आवश्यक है रूट के साथ एक उपकरण

. यदि आपके डिवाइस में पहले से ही जड़ है, तो आप मूल अनुप्रयोगों को हटाने के लिए "टाइटेनियम बैकअप" एप्लिकेशन का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप जड़ नहीं करना चाहते हैं, तो आप "सैमसंग प्ले" को हटाने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन आप इसे अभी भी अक्षम कर सकते हैं। फोन की प्रसंस्करण क्षमताओं का उपयोग करने के साथ ही प्रभावी ढंग से आवेदन की कार्यक्षमता को निकालता है, लेकिन यह अभी भी डिवाइस पर स्थापित रहेगा।

चरणों

विधि 1
"सैमसंग प्ले" एप्लिकेशन को निकालना

सैमसंग पे ऐप चरण 1 निकालें शीर्षक वाली छवि
1
सुनिश्चित करें कि डिवाइस में है जड़. रूट डिवाइसेज़ को सिस्टम फाइलों तक पहुंच है। इस एक्सेस को मूल अनुप्रयोगों की स्थापना रद्द करने की आवश्यकता है जो सामान्य रूप से संशोधित नहीं किए जा सकते हैं।
  • आप एप्लिकेशन का उपयोग कर सकते हैं रूट परीक्षक यह सत्यापित करने के लिए कि आपके एप्लिकेशन में आवश्यक पहुंच है
  • चित्र शीर्षक सैमसंग पे ऐप चरण 2 निकालें
    2
    इस पर "टाइटेनियम बैकअप" को डाउनलोड और खोलें प्ले स्टोर. टाइटेनियम बैकअप एक ऐसा अनुप्रयोग है जो सिस्टम फ़ाइलों का बैक अप और संशोधित करने के लिए रूट एक्सेस का उपयोग करता है। यह एक प्रसिद्ध और अक्सर उपयोग किया जाने वाला उपकरण है जो सामान्य रूप से निकाला नहीं जा सकता है।
    • इसे Play Store में ढूंढने के बाद, स्थापना के अंत में "इंस्टॉल करें" और फिर "खोलें" को टैप करें।
  • शीर्षक वाला चित्र सैमसंग पे ऐप चरण 3 निकालें
    3
    एप्लिकेशन की सूची में "सैमसंग प्ले" स्पर्श करें कुछ एप्लिकेशन क्रियाओं के साथ एक पॉप-अप विंडो दिखाई देगी।
  • शीर्षक वाला चित्र सैमसंग पे ऐप चरण 4 निकालें
    4
    "अनइंस्टॉल करें" स्पर्श करें। टाइटेनियम बैकअप आपके डिवाइस से ऐप को स्थायी रूप से निकाल देगा। यदि आप इसे फिर से उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको इसे Play Store से डाउनलोड करना होगा।
    • आपके पास आवेदन "फ्रीज" करने का विकल्प होगा, अर्थात यह संस्थापित रहेगा, लेकिन यह सिस्टम के किसी भी संसाधन का उपभोग नहीं करेगा और पृष्ठभूमि में निष्पादित नहीं किया जाएगा। यह विकल्प अनइंस्टॉलेशन के लिए एक कम स्थायी विकल्प है, अगर आप निश्चित नहीं हैं कि आप स्थायी रूप से आवेदन को हटाना चाहते हैं या नहीं।
  • विधि 2
    "सैमसंग प्ले" एप्लिकेशन को अक्षम करना

    शीर्षक वाला चित्र सैमसंग पे ऐप चरण 5 निकालें



    1
    एप्लिकेशन दृश्य स्क्रीन खोलें। ऐसा करने के लिए, स्क्रीन के निचले भाग में एक बड़े आइकन के साथ बटन स्पर्श करें।
  • शीर्षक वाला चित्र सैमसंग पे ऐप चरण 6 निकालें
    2
    "सेटिंग" एप्लिकेशन खोलें यह एप्लिकेशन अन्य एप्लिकेशन के साथ सूचीबद्ध है, और इसमें गियर आइकन है।
  • शीर्षक वाला चित्र सैमसंग पे ऐप चरण 7 निकालें
    3
    "एप्लिकेशन" को स्पर्श करें। सैमसंग गैलेक्सी S6 / S7 पर, इस विकल्प को सेटिंग्स में सूचीबद्ध किया जाएगा। पुराने मॉडल पर, आपको मेनू के शीर्ष पर टैब पर "और ..." को टैप करने और "एप्लिकेशन प्रबंधक" का चयन करने की आवश्यकता है।
  • शीर्षक वाला चित्र सैमसंग पे ऐप चरण 8 निकालें
    4
    "सैमसंग पे" स्पर्श करें एप्लिकेशन वर्णानुक्रम में सूचीबद्ध हैं
  • सैमसंग पे ऐप चरण 9 हटा दिया गया
    5
    "अक्षम करें" स्पर्श करें यह बटन आवेदन विवरण पृष्ठ के ऊपर स्थित है जहां "अनइंस्टॉल" बटन सामान्य रूप से दिखाई देता है।
    • एक आवेदन को अक्षम करने से आम तौर पर इसकी कार्यक्षमता को समाप्त हो जाता है और सिस्टम संसाधनों का उपयोग बंद हो जाता है - हालांकि, यह एप्लिकेशन में इंस्टॉल रहेगा।
  • युक्तियाँ

    • सैमसंग के अधिकांश इंस्टॉल किए गए ऐप प्ले स्टोर में वापस डाउनलोड किए जा सकते हैं।
    • "अक्षम" विकल्प केवल उन अनुप्रयोगों के लिए प्रकट होता है जो अनइंस्टॉल नहीं किए जा सकते (आमतौर पर जो फैक्ट्री से पूर्व स्थापित हो जाते हैं)।

    चेतावनी

    • "टाइटेनियम बैकअप" का उपयोग कर एप्लिकेशन को अनइंस्टॉल करते समय सावधान रहें मूल अनुप्रयोगों की स्थापना रद्द करते समय कुछ फ़ंक्शन या कुछ एप्लिकेशन के इंटरैक्शन को प्रभावित किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त, महत्वपूर्ण सिस्टम अनुप्रयोगों और प्रक्रियाओं को "टाइटेनियम बैकअप" में अन्य अनुप्रयोगों के साथ सूचीबद्ध किया गया है। यदि वे निकाल दिए जाते हैं तो वे सिस्टम ऑपरेशन से समझौता कर सकते हैं यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो एप्लिकेशन को पूरी तरह से अनइंस्टॉल करने के बजाय "फ़्रीज़" फ़ंक्शन का उपयोग करें - यह एक ऐसा समाधान है जो आसानी से वापस आ सकता है यदि आवश्यक हो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com