IhsAdke.com

लाइफ का प्रयोग कैसे करें

Lyft पारंपरिक टैक्सी है कि इस क्षेत्र में अधिक से अधिक जोर दिया गया है प्रतिस्थापन की एक सेवा है। केवल प्रमुख अमेरिकी शहरों में अभी तक, लुफ्ट, साथ ही इसी तरह की अन्य सेवाओं, आप सीधे अपने एंड्रॉइड या आईफोन डिवाइस से यात्रा का अनुरोध करने की अनुमति देते हैं। यह आवेदन एक रेटिंग प्रणाली के अनुसार चल रहा है, जहां दोनों ड्राइवर और यात्रियों को सेवा का उपयोग करने के लिए उच्च स्कोर तक पहुंचने और बनाए रखना होगा। चूंकि ऐप के माध्यम से भुगतान विशेष रूप से किया जाता है, इसलिए आपको यात्रा के अंत में अपने वॉलेट या पर्स खोलने की आवश्यकता नहीं होगी

चरणों

भाग 1
लिफ़्ट में एक खाता बनाना

छवि का शीर्षक निःशुल्क फ्रीटाइन टाइम लाइफ क्रेडिट चरण 7 प्राप्त करें
1
अपने स्मार्टफ़ोन पर Lyft ऐप को डाउनलोड और इंस्टॉल करें Lyft Google Play Store और Apple App Store पर निःशुल्क उपलब्ध है। आवेदन अभी तक विंडोज फोन के लिए उपलब्ध नहीं है
  • आप यहां जाकर अपना खाता भी बना सकते हैं lyft.com एक वेब ब्राउज़र में प्रक्रिया लगभग समान है।
  • Lyft अभी तक सभी शहरों में उपलब्ध नहीं है उन शहरों की पूरी सूची देखने के लिए जहां सेवा उपलब्ध है, देखें lyft.com/cities. कवरेज क्षेत्र के एक अधिक विस्तृत नक्शे को देखने के लिए और शहरों में से एक पर क्लिक करें और चाहे हवाई जहाज़ पर ड्राइवर काम करें या नहीं।
  • लिफ़्ट चरण 14 पर अपनी क्रेडिट कार्ड की जानकारी बदलें शीर्षक वाला चित्र
    2
    "साइन अप" बटन स्पर्श करें आपको खाता निर्माण स्क्रीन पर ले जाया जाएगा।
  • लिफ़्ट चरण 12 पर अपनी क्रेडिट कार्ड की जानकारी बदलें शीर्षक वाला चित्र
    3
    फेसबुक के साथ साइन इन करें या अपना ईमेल पता इस्तेमाल करके एक खाता बनाएं यदि आप फेसबुक का उपयोग करते हैं, तो आप अपने खाते में साइन इन करने के लिए "फेसबुक कनेक्ट" बटन टैप कर सकते हैं। यदि आपके पास आपके डिवाइस पर फ़ेसबुक एप्लिकेशन इंस्टॉल है तो आप स्वतः साइन इन हो जाएंगे। अन्यथा आपको फेसबुक साइट पर निर्देशित किया जाएगा।
    • यदि आप अपने फेसबुक अकाउंट का उपयोग नहीं करना चाहते हैं या नहीं, अपना पहला और अंतिम नाम दर्ज करें, आपके ईमेल पते के बाद और "अगला" टैप करें।
  • एक लिफ़्ट खाता चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपना फ़ोन नंबर दर्ज करें अगर आप पंजीकरण के लिए आवेदन का उपयोग कर रहे हैं तो आपका फोन नंबर स्वचालित रूप से प्रदर्शित होगा यदि आप चाहें तो आप एक अलग नंबर पर बदल सकते हैं नंबर एक मोबाइल फोन से संबंधित होना चाहिए जो पाठ संदेश प्राप्त करने में सक्षम है। यदि आप साइट के माध्यम से अपना खाता बना रहे हैं, तो आपको मैन्युअल रूप से अपना फ़ोन नंबर दर्ज करना होगा।
    • एक वास्तविक फ़ोन नंबर प्रदान करें जैसा कि आपको खाता बनाने के लिए इसे सत्यापित करना होगा।
    • आपको यह इंगित करने वाला बॉक्स चेक करना होगा कि आप Lyft सेवा की शर्तों से सहमत हैं।
  • एक लिफ़्ट खाता चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने फ़ोन पर पाठ संदेश द्वारा भेजे गए कोड दर्ज करें। आपको चार अंकों के कोड को दर्ज करने के लिए कहा जाएगा जो आपके नंबर पर एसएमएस के माध्यम से भेजा गया था। अगर उपलब्ध कराई गई फोन नंबर उस डिवाइस पर उपयोग की जा रही है जहां आप पंजीकरण कर रहे हैं, तो जैसे ही आपको संदेश प्राप्त होता है, कोड स्वचालित रूप से डाला जाएगा। यह पूरा होने के बाद, आपके नंबर की जांच की जाएगी और आपका खाता सक्रिय होगा।
  • भाग 2
    भुगतान विधि जोड़ना

    लिफ़्ट चरण 1 पर अपनी क्रेडिट कार्ड की जानकारी बदलें शीर्षक वाला चित्र
    1
    Lyft आवेदन खोलें आपको भुगतान विधि जोड़ने के लिए, यदि वह पहले से ही खुला नहीं है, तो उसे खोलना होगा। अगर आपके पंजीकरण साइट के माध्यम से किया गया है तो आपको अपने डिवाइस की दुकान के माध्यम से आवेदन डाउनलोड करना होगा।
    • जब आप खाता बनाते हैं उसके आधार पर, आप प्रचारक क्रेडिट प्राप्त कर सकते हैं जो आपको निःशुल्क यात्रा की गारंटी दे सकते हैं। आम तौर पर, प्रचार क्रेडिट केवल यात्रा का पहला $ 10.00 (लगभग $ 10) होता है।
  • लिफ़्ट चरण 2 पर अपनी क्रेडिट कार्ड की जानकारी बदलें शीर्षक वाला चित्र
    2
    मेनू बटन स्पर्श करें (☰) आपको स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में यह बटन मिलेगा।
  • लिफ़्ट चरण 3 पर अपनी क्रेडिट कार्ड की जानकारी बदलें शीर्षक वाला चित्र
    3
    "भुगतान" विकल्प चुनें। आप एक ऐसी सूची देखेंगे जिसमें उपलब्ध भुगतान विधियां और आपके खाते में दिए गए क्रेडिट शामिल हैं।
  • किसी भी अन्य के लिए अनुरोध एक लिफ़्ट कार शीर्षक शीर्षक 11 छवि
    4
    इसे जोड़ने के लिए भुगतान विधि स्पर्श करें आपके पास चुनने के लिए कई भुगतान विकल्प होंगे, जो आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली डिवाइस के आधार पर भिन्न होता है। उस विकल्प को स्पर्श करें जिसे आप जोड़ना चाहते हैं। आप एक ही खाते में एक से अधिक भुगतान विधियां जोड़ सकते हैं।
    • Google बटुआ / ऐप वेतन - Android या IOS उपकरणों पर उपलब्ध है, क्रमशः आप अपने Google बटुआ या एप्पल पे खाते को लिंक कर सकते हैं और इसके साथ सीधे भुगतान कर सकते हैं।
    • पेपैल - यदि आपके पास एक पेपैल खाता है, तो आप इसे अपने लिफ़्ट खाते से लिंक कर सकते हैं और इसके माध्यम से अपने भुगतान की प्रक्रिया कर सकते हैं।
    • क्रेडिट कार्ड - आप वीजा, मास्टरकार्ड, अमेरिकन एक्सप्रेस या डिस्कवर क्रेडिट कार्ड जोड़ सकते हैं। आप एक डेबिट कार्ड भी जोड़ सकते हैं जो सक्रिय चेकिंग खाते से जुड़ा हुआ है। अपने फोन पर कैमरे के माध्यम से अपनी कार्ड की जानकारी को तुरंत प्राप्त करने के लिए कैमरा बटन टैप करें आप प्रीपेड या वर्चुअल डेबिट कार्ड का उपयोग नहीं कर सकते आप अपने खाते में कितने कार्ड जोड़ सकते हैं
    • लिफ़्ट क्रेडिट कोड - यदि आपने अपना खाता बनाते समय उपहार क्रेडिट प्राप्त किया है, तो इसे अपनी अगली यात्रा पर उपयोग करने के लिए दिया गया कोड दर्ज करें
  • भाग 3
    यात्रा के लिए पूछना

    किसी एक और चरण के लिए अनुरोध एक लिफ़्ट कार शीर्षक वाला चित्र
    1
    Lyft आवेदन खोलें आपको यात्रा का अनुरोध करने के लिए Lyft एप्लिकेशन का उपयोग करना चाहिए। आप किसी कंप्यूटर या किसी वेब ब्राउज़र से दौड़ का अनुरोध नहीं कर सकते।
    • यदि आप पहले ही लॉग इन नहीं कर रहे हैं, तो अपने Lyft खाते में प्रवेश करें।
  • किसी भी अन्य के लिए अनुरोध एक लिफ़्ट कार शीर्षक शीर्षक 10
    2
    पिन के नीचे के नक्शे को स्थानांतरित करने के लिए अपनी उंगली का उपयोग करें पिन इंगित करता है कि चालक आपको कहाँ ले जाना चाहिए। नक्शे को अपनी उंगली का उपयोग करके पिन को स्थानांतरित करने के लिए स्थानांतरित करें जहां आप चालक ढूंढना चाहते हैं। यदि आप अपने डिवाइस के वर्तमान स्थान में पिन की स्थिति में रहना चाहते हैं तो स्थान बटन को स्पर्श करें।
    • आप नक्शे के निचले भाग में फ़ील्ड में वांछित पते भी टाइप कर सकते हैं।
    • आप पता फ़ील्ड के आगे चालक के आगमन तक लगभग ड्राइविंग समय देखेंगे।



  • लिफ़्ट चरण 13 पर अपनी क्रेडिट कार्ड की जानकारी बदलें शीर्षक वाला चित्र
    3
    तय करें कि आप Lyft Plus (वैकल्पिक) का उपयोग करना चाहते हैं। इस प्रकार की सेवा का उपयोग करने पर विचार करें यदि आप चार से ज्यादा लोगों के साथ हैं या आपके साथ लेने के लिए कई सूटकेस हैं Lyft प्लस यात्रा छह लोगों को समायोजित कर सकते हैं और बहुत सामान ले जाने के दौरान भी उपयोगी है सेवा की कीमत मानक दर 1.5x के बराबर होती है, इसके अलावा उच्चतर न्यूनतम भुगतान राशि। Lyft Plus पर स्विच करने के लिए स्क्रीन के शीर्ष पर "प्लस" को स्पर्श करें
  • किसी भी अन्य के लिए अनुरोध एक लिफ़्ट कार शीर्षक शीर्षक 6 छवि
    4
    दरों की कीमत देखने के लिए स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित "लयफ" बटन स्पर्श करें कीमत शहर से शहर में बदलती है, इसलिए अपनी यात्रा के मूल्य को विस्तार से देखने के लिए, स्क्रीन के ऊपर "Lyft" या "Lyft Plus" (विकल्प जो कि चुना गया है) स्पर्श करें। लिफ़्ट ने एक संग्रह शुल्क, एक शुल्क प्रति मील और एक "प्रति मिनट" शुल्क लगाया है। प्रत्येक यात्रा में एक सेवा प्रभार भी जोड़ा जाता है, साथ ही भुगतान की न्यूनतम राशि भी है अगर आप एक हवाई अड्डे पर हैं तो कुछ क्षेत्रों में आपको अतिरिक्त शुल्क भी लगाया जा सकता है
  • किसी भी अन्य के लिए अनुरोध एक लिफ़्ट कार शीर्षक शीर्षक छवि 3
    5
    चयनित स्थान पर एक कार का अनुरोध करने के लिए "अनुरोध Lyft" को टैप करें जब पिन उस स्थान पर स्थित होता है जहां आप यह चाहते हैं, "अनुरोध Lyft" (या "अनुरोध प्लस") स्पर्श करें। यात्रा का अनुरोध करने के बाद, एक ड्राइवर आपके अनुरोध को स्वीकार करेगा और सहमति वाले स्थान पर जाएगा।
  • किसी भी अन्य के लिए अनुरोध एक लिफ़्ट कार शीर्षक शीर्षक 9 छवि
    6
    आपके द्वारा निर्दिष्ट स्थान पर ड्राइवर के लिए प्रतीक्षा करें Lyft आपको बताएगा कि चालक को कितना समय आने चाहिए। समय समाप्त होने से पहले सहमति हुई जगह पर रहें।
    • यदि आपको ड्राइवर को विशिष्ट निर्देश देने की आवश्यकता है तो आप "कॉल ड्राइवर" को टैप कर सकते हैं।
    • $ 5.00 (न्यू यॉर्क और बोस्टन में $ 10.00) के गैर-उपस्थिति शुल्क पर शुल्क लिया जाएगा यदि ड्राइवर सहमत स्थान पर आता है, पांच मिनट तक प्रतीक्षा करें, कॉल करने और / या एक पाठ संदेश भेजने का प्रयास करें और कोई जवाब नहीं मिलता है।
  • किसी भी अन्य के लिए अनुरोध एक लिफ़्ट कार शीर्षक शीर्षक छवि 3
    7
    ड्राइवर को बताएं कि आपका गंतव्य क्या है आप उस चालक को कह सकते हैं जहां आप जाना चाहते हैं या आप यात्रा के दौरान चल रहे हैं, तो आप केवल स्वयं के लिफ़्ट आवेदन में सटीक स्थान दर्ज कर सकते हैं। गंतव्य एक हवाई अड्डा है, तो कुछ शहरों में एक अतिरिक्त शुल्क शामिल हो सकता है
  • एक लिफ़्ट खाता चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    8
    यात्रा के दौरान विनम्र रहें Lyft एक समुदाय के रूप में डिजाइन किया गया था आपका ड्राइवर आपको एक नोट देगा और साथ ही आपको नोट भी देगा। यात्री के रूप में उच्च अंक रखने की कोशिश करें ताकि आप भविष्य में तेजी से यात्रा कर सकें।
  • एक उबेर अनुरोध चरण 9 को रद्द किया गया चित्र
    9
    यात्रा अनुरोध रद्द करें अगर आप यह तय करते हैं कि आपको अब इसकी आवश्यकता नहीं है, तो आप अपने यात्रा अनुरोध को रद्द कर सकते हैं। रद्द करने का शुल्क आपके द्वारा यात्रा का अनुरोध करने के बाद से कितना समय बीत चुका है इस पर निर्भर करता है।
    • ऊपरी दाएं कोने में बोटो बटन को टैप करें और अपने ट्रिप अनुरोध को रद्द करने के लिए "रद्द करें" का चयन करें।
    • $ 5.00 रद्द करने का शुल्क (न्यूयॉर्क और बोस्टन में $ 10.00) होगा यदि आप पांच मिनट से अधिक समय से अपनी यात्रा का अनुरोध किया है या यदि चालक पांच मिनट के भीतर पहुंचने के लिए निर्धारित है ।
  • भाग 4
    अपनी यात्रा के लिए भुगतान करना

    लिफ़्ट चरण 8 पर अपनी क्रेडिट कार्ड की जानकारी बदलें शीर्षक वाला चित्र
    1
    भुगतान विधि का चयन करें जब आप अपने गंतव्य पर आते हैं, तो चालक यात्रा के अंत का संकेत देगा और आपको लिफ़्ट आवेदन में भुगतान स्क्रीन पर निर्देशित किया जाएगा। आपके भुगतान करने और ड्राइवर का मूल्यांकन करने के लिए आपके पास 24 घंटे होंगे। अगर 24 घंटे से अधिक समय लगने पर भुगतान स्वचालित रूप से भेजा जाएगा और कोई मूल्यांकन नहीं दिया जाएगा।
    • भुगतान स्क्रीन पर "भुगतान" मेनू को स्पर्श करें, ताकि आप चुन सकें कि आप भुगतान कैसे करना चाहते हैं। आप अपने खाते में जोड़े गए किसी भुगतान विधि का चयन कर सकते हैं।
  • लिफ़्ट चरण 5 पर अपनी क्रेडिट कार्ड की जानकारी बदलें शीर्षक वाला चित्र
    2
    टिप के लिए एक टिप चुनें Lyft यूएस $ 1.00, $ 2.00 या $ 5.00, प्लस इच्छित मान दर्ज करने की क्षमता की पूर्व निर्धारित मात्रा के साथ, ड्राइवर के लिए कुछ सुझाव दिए गए विकल्प प्रदान करता है। टिप आपके कुल भुगतान में जोड़ दी जाएगी।
  • लिफ़्ट चरण 6 पर अपनी क्रेडिट कार्ड की जानकारी बदलें शीर्षक वाला चित्र
    3
    भुगतान विवरण देखने के लिए कुल राशि के बगल में स्थित ⓘ बटन टैप करें। आप यात्रा के लिए लगाए गए सभी दरें देख सकते हैं
  • एक लिफ़्ट खाता चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    ड्राइवर का मूल्यांकन करने के लिए "अगला" टैप करें भुगतान के रूप से संतुष्ट होने के बाद, मूल्यांकन स्क्रीन को खोलने के लिए अगला टैप करें। आप ड्राइवर को 1 से 5 सितारों के पैमाने पर मूल्यांकन कर सकते हैं। समग्र आकलन के आधार पर मूल्यांकन करते समय, ईमानदार रहें, चालक को लुफ्ता को चलाने के लिए जारी रखने से रोका जा सकता है यात्री के लिए एक असंतोषजनक अनुभव होने के लिए पांच तारों के नीचे कोई भी ध्यान Lyft द्वारा माना जाता है
  • पेपैल के माध्यम से धनराशि भेजें चित्र शीर्षक 7
    5
    अपने भुगतान और मूल्यांकन की प्रक्रिया के लिए "सबमिट करें" को स्पर्श करें "जमा करें" बटन को छूने के बाद, आपके भुगतान पर कार्रवाई की जाएगी और ड्राइवर का मूल्यांकन भेजा जाएगा। इस प्रक्रिया को अंतिम रूप देने के लिए आपके पास यात्रा के अंत से 24 घंटे हैं, अन्यथा यह स्वचालित रूप से किया जाएगा
  • युक्तियाँ

    • जब एक हवाईअड्डा यात्रा का आदेश देते हैं, तो अपने सभी सामानों को सुलभ रखें और इसे ले जाने के लिए तैयार रहें।
    • यदि आप कई लोगों के साथ एक क्षेत्र में हैं, तो ड्राइवर को कॉल करें और उसे बताएं कि आप कैसे ढूंढें और पहचान लें। कोई भी चालक कार की तरफ देखने के लिए आपको छोड़ देगा।
    • ड्राइवर के लिए विनम्र रहें, क्योंकि यात्री के रूप में आपका मूल्यांकन भविष्य की यात्राएं प्राप्त करने के लिए बिताए गए समय को प्रभावित करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com