IhsAdke.com

सिरी का उपयोग कैसे करें

सिरी कृत्रिम बुद्धि के साथ एक निजी सहायक है जो आपके आईफोन या आईडब्ल्यू पर वॉयस कमानों के माध्यम से कई चीजें करने से आपके जीवन को आसान बना सकता है। यह अपॉइंटमेंट्स को निर्धारित कर सकता है, रिमाइंडर सेट कर सकता है, सेकंड्स के मामले में एसएमएस भेज सकता है या लोगों को कॉल कर सकता है, और अन्य चीजें भी कर सकता है। यह आलेख आपको दिखाएगा कि सिरी सॉफ़्टवेयर का उपयोग कैसे करें।

नोट: यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि सिरी सॉफ़्टवेयर का अभी तक पुर्तगाली भाषा के लिए समर्थन नहीं है, इसलिए हम उदाहरणों में उपयोग करने वाले आदेश वास्तव में अंग्रेज़ी में होंगे और उन्हें सिरी को एक ही भाषा में कहा जाना चाहिए ताकि उन्हें सिरी द्वारा समझा जा सके।

चरणों

चित्र शीर्षक एक्सेस सिरी चरण 1
1
होम बटन दबाकर रखें आपका डिवाइस चालू होना चाहिए ताकि सिरी सक्रिय हो सकें, लेकिन इसे अनलॉक करने की आवश्यकता नहीं है।
  • चित्र शीर्षक एक्सेस सिरी चरण 2
    2
    ध्वनि और बैंगनी लिज़ की प्रतीक्षा करें आपको दो धड़कनों को सुनना चाहिए और बैंगनी रोशनी के साथ एक माइक्रोफोन देखना चाहिए। तो सिरी आए और पूछा, "मैं आपके लिए क्या कर सकता हूं?"
    • "मैं आपकी मदद कैसे कर सकता हूं" प्रश्न के दाईं ओर "I" आइकन पर क्लिक करें। कार्यों की एक सूची देखने के लिए जो सिरी आपके लिए क्या कर सकती है
      चित्र का उपयोग करें सिरी चरण 2 बुलेट 1
    • यदि कुछ नहीं होता है, तो आपके पास सिरी सक्षम नहीं हो सकता है सिरी को सक्रिय करने के बारे में अगले अनुभाग देखें।

  • का उपयोग करें सिर सिरी चरण 3
    3
    आपके द्वारा उपयोग किए जा सकने वाले आदेशों की एक सूची प्रदर्शित की जाएगी। अपनी पसंद के अनुसार इनमें से एक को स्पर्श करें। अगली बार, आप सिरी के लिए एक ही बात करने के लिए लिखे गए आदेश को सिर्फ कह सकते हैं
  • उपयोग सिरी चरण 4 नामक चित्र
    4
    सिरी के सबसे उपयोगी युक्तियों और चालें की मुख्य विशेषताएं
    • व्यक्तिगत कनेक्शन स्थापित करना यदि आप " है मेरा पसंदीदा रेस्तरां है यह मेरा पसंदीदा रेस्तरां है)। इस तरह से संगठन सिरी द्वारा दर्ज किए जाएंगे, जब तक कि उनके नाम और फोन नंबर उनकी संपर्क पुस्तक में जमा हो जाते हैं।
      चित्र का उपयोग करें सिरी चरण 4 बुलेट 1
    • उच्चारण मुश्किल नामों से निपटना: आपकी संपर्क सूची में किसी एक नाम है कि सिरी पहचान करने के लिए मुश्किल है है, तो अंतिम नाम या उस पर उपनाम के रूप में अपने संपर्कों में इस नाम की ध्वन्यात्मक उच्चारण टाइप करें। संपर्क में अपनी प्रविष्टि ढूंढें, "संपादित करें" टैप करें, "फ़ील्ड जोड़ें" टैप करें, फिर "उपनाम" को टैप करें। "पिछले" अपने नाम के नीचे दिखाई देगा और आप अब मदद करने के लिए सिरी आप समझते हैं कि संपर्क (जैसे Cloe क्लो) के एक ध्वन्यात्मक नाम से लिख सकते हैं।
      चित्र का उपयोग करें सिरी चरण 4 बुलेट 2
    • सिरी की गलतियां ठीक करना अगर आप कुछ कहते हैं और सिरी को यह गलत हो जाता है, तो आप अपने भाषण के साथ पाठ बॉक्स को छू सकते हैं जिसे गलत तरीके से समझाया गया है और इसे अपने कीबोर्ड के साथ ठीक कर सकते हैं। यह आपको थोड़ा और काम देगा, लेकिन सिरी आपकी गलतियों से सीख लेता है और अगली बार आपको बेहतर समझने में सक्षम होगा - एक योग्य दीर्घकालिक निवेश
      चित्र का उपयोग करें सिरी चरण 4 बुलेट 3
    • सिरी के डिफ़ॉल्ट खोज इंजन को बदलना: सिरी आपके खोज अनुरोधों को चलाने के लिए सफ़ारी से जोड़ती है, जब आप अपने खाते को किसी रेस्तरां में विभाजित कर रहे हैं, तो किसी भी चीज के बारे में प्रश्नों से गणित के संचालन के लिए। सिरी के लिए डिफ़ॉल्ट खोज इंजन को बदलने के लिए, सेटिंग> सफारी> फ़ाइंडर पर जाएं, ताकि Google से दूसरे विकल्प को बदल सकें।
      चित्र का उपयोग करें सिरी चरण 4 बुलेट 4
    • एक आदेश को रद्द करना अगर आप सिरी को दिए गए आदेश को रद्द करना चाहते हैं, तो "रद्द करें" या "गुडबाय" कहें और सिरी डिस्कनेक्ट हो जाएंगे। आप सिरी को पुनरारंभ करने के लिए होम बटन को दबा सकते हैं और दबा सकते हैं।
      चित्र का उपयोग करें सिरी चरण 4 बुलेट 5
    • थोड़ा मज़ा आ रहा है: एक त्वरित हंसी के लिए, सिरी से आपको एक गीत, "दस्तक-दस्तक", या उसे बताएं कि वह गर्म है आप उसे आपसे कुछ भी कहने के लिए कह सकते हैं, जैसे कि "आपका अभिमान", और खुद से अधिक पूछें। अधिक आदेशों के लिए, चेक करें यह सूची!
      चित्र का उपयोग करें सिरी चरण 4 बुलेट 6
  • विधि 1
    सिरी से अपने संपर्कों से संपर्क करें

    चित्र शीर्षक से एक्सेस सिरी चरण 4 बुलेट 2
    1
    सिरी से अपने किसी संपर्क को कॉल करने के लिए कहें बस उसे फोन पर एक संपर्क कॉल करने के लिए कहें। कहते हैं, उदाहरण के लिए, "एमी को कॉल करें" (एमी कॉल करें) यदि वह आपके अनुरोध को सही ढंग से सुनती है, तो कॉल शुरू होने से पहले, "एमी कॉलिंग" फोन शुरू होने तक प्रतीक्षा करें, क्योंकि यह कॉल शुरू करता है।
  • उपयोग सिरी चरण 6 का शीर्षक चित्र
    2
    सिरी से एक संपर्क संदेश भेजने के लिए पूछें यदि आप उसे संदेश भेजना चाहते हैं, तो "बताएं ..." के बाद संपर्क के नाम + संदेश जो आप चाहते हैं उदाहरण के लिए: "कैली को बताओ मैं वहां रहूंगा।" (कैली बताओ मैं वहां रहूंगा।) तो सिरी आपको यह बताकर संदेश की पुष्टि करने के लिए कहेंगे कि क्या आप इसे भेजने के लिए तैयार हैं या नहीं।
    • एक सकारात्मक जवाब के साथ संदेश की पुष्टि करें, जैसे "ठीक" या "हां", या संदेश भेजने के लिए बस "भेजें" दबाएं।
      चित्र का उपयोग करें सिरी चरण 6 बुलेट 1
  • उपयोग सिरी चरण 7 नामक चित्र
    3
    सिरी से आपको एक ईमेल भेजने के लिए कहें "यात्रा के बारे में ईमेल जॉन" (यात्रा के बारे में ईमेल जॉन) कहें। यह जॉन के लिए एक विषय "ट्रिप" विषय के साथ एक ईमेल बनाएगा। तो सिरी आपको पूछेगी कि "आप ईमेल को क्या कहना चाहेंगे?" (आप ईमेल में क्या कहना चाहेंगे?)। उन शब्दों को कहें, जिन्हें आप ईमेल में डालना चाहते हैं यह तब आपको अंतिम संदेश दिखाएगा और पूछेगा कि क्या आप इसे भेजने के लिए तैयार हैं।
    • कृपया पुष्टि करें कि आप इस ईमेल को एक सकारात्मक देकर या "भेजें" दबाकर भेजना चाहते हैं


      चित्र का उपयोग करें सिरी चरण 7 बुलेट 1
  • चित्र का प्रयोग करें सिरी चरण 8 का उपयोग करें
    4
    अपने संपर्कों में से किसी एक का पता पुनर्प्राप्त करने के लिए सिरी से पूछें बस पूछिए, "डैनी का पता क्या है?" (डैनी का पता क्या है?)। यदि पता आपके संपर्कों में है, तो यह आपको दिखाई देगा।
  • विधि 2
    विभिन्न कार्यों को करने के लिए सिरी से पूछें

    उपयोग सिरी चरण 9 का शीर्षक चित्र
    1
    सिरी से इंटरनेट पर कुछ ढूंढने के लिए कहें बस कहें, "बागवानी युक्तियों के लिए वेब खोजें।" वह इस विषय की खोज करेगी और प्रासंगिक साइटों की एक सूची प्रस्तुत की जाएगी।
  • उपयोग सिरी चरण 10 का शीर्षक चित्र
    2
    सिरी से मीटिंग शेड्यूल करने के लिए पूछें बस कहते हैं, "कल दोपहर को बैठक करें।" (कल दोपहर एक बैठक सेट करें।) वह कहती हैं, "ठीक है, मैं कल के लिए अपनी बैठक की स्थापना की। क्या आप इसे मेरे लिए शेड्यूल करने के लिए तैयार हैं?" (ठीक है, मैं कल अपनी मीटिंग शेड्यूल करूँगा। क्या आप इस बैठक को शेड्यूल करने के लिए तैयार हैं?)। यह आपके कैलेंडर को सही तिथि और समय के साथ लाएगा। यदि कोई अन्य बैठक या नियुक्ति है, तो वह आपको बताएगी।
    • एक सकारात्मक उत्तर के साथ पुष्टि करें या "पुष्टि करें" दबाएं
      चित्र का उपयोग करें सिरी चरण 10 बुलेट 1
  • उपयोग सिरी चरण 11 का शीर्षक चित्र
    3
    सिरी से आपको कुछ याद दिलाने के लिए पूछें बस कुछ कहें, "ऐश्ली को कॉल करने के लिए मुझे याद दिलाना" (एशले को फोन करने के लिए याद दिलाएं) वह तब आपको पूछेगी, "आप मुझे याद दिलाना कब चाहेंगे?" आप मुझे याद दिलाना चाहते हैं? उसे वह समय बताएं जब आप अनुस्मारक प्राप्त करना चाहते हैं, जैसे "कल सुबह 10 बजे" (10 बजे, कल)।
    • वह आपको रिमाइंडर और समय दिखाएगा और पूछेगा कि क्या उसे रिमाइंडर बनाना चाहिए। इसे एक सकारात्मक जवाब दें या सिर्फ "पुष्टि करें" दबाएं
      चित्र का उपयोग करें सिरी चरण 11 बुलेट 1
  • चित्र का उपयोग करें सिरी चरण 12
    4
    सिरी से मौसम की जांच करने के लिए पूछें पूछें, "आज की तरह मौसम क्या है?" आज मौसम कैसे है? यह आपको स्थानीय पूर्वानुमान लाएगा।
  • चित्र का उपयोग करें सिरी चरण 13
    5
    एक अलार्म सेट करने के लिए सिरी से पूछें बस कहते हैं, "कल सुबह 6 बजे मुझे जगाएं" (कल सुबह 6 बजे मुझे जगाएं) वह आपको यह बताकर अनुरोध की पुष्टि करेगा कि उसने आपके द्वारा अनुरोधित अलार्म को सेट किया है।
  • चित्र का उपयोग करें सिरी चरण 14
    6
    एक नोट लिखने के लिए सिरी से पूछें बस ने कहा, "ध्यान दें कि आज मैं दस घंटे के लिए काम किया है।" (ध्यान दें कि मैंने आज 10 घंटों के लिए काम किया है)। संदेश के साथ नोट प्रदर्शित किया जाएगा।
  • उपयोग सिरी चरण 15 का शीर्षक चित्र
    7
    कुछ जानकारी के लिए सिरी से पूछें उससे कुछ पूछो, "कितने कप एक गैलन में हैं?" (कितने कप एक गैलन बनाते हैं?)। वह प्रश्न पर शोध करेगी और कुछ जवाब देगी।
  • चित्र का उपयोग करें सिरी चरण 16 का उपयोग करें
    8
    सिरी से एक गीत खेलने के लिए पूछें बस उसे अपने iTunes संगीत लाइब्रेरी में डाउनलोड किए गए गाना खेलने के लिए कहें बस कहते हैं, "द विट प्ले" और सिरी गीत को खेलना शुरू कर देंगे।
  • युक्तियाँ

    • होम बटन को तब तक रिलीज न करें जब तक कि आप सिरी की स्क्रीन को पॉप अप न करें।
    • यदि आपके पास पहले नाम के साथ दो संपर्क समान हैं, तो सिरी आपको पूछेगा कि आप किस संपर्क का जिक्र कर रहे हैं। आप केवल प्रथम या अंतिम नाम का उपयोग करने के लिए याद भी कर सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • एक iPhone 4 एस या उच्चतर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com