IhsAdke.com

कंप्यूटर पर व्हाट्सएप वेब का उपयोग कैसे करें

आप व्हाट्सएप वेब नामक एक ऑनलाइन आवेदन के माध्यम से अपने कंप्यूटर पर व्हाट्सएप का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप अपने कंप्यूटर पर बहुत समय बिताते हैं, तो यह एक महान सहायक आवेदन हो सकता है। आपको फोन पर बात करने या उससे कनेक्ट करने की ज़रूरत नहीं है, चूंकि कंप्यूटर के माध्यम से सबकुछ किया जाएगा इंटरनेट पर या फोन पर सभी संदेशों का आदान-प्रदान किया जाता है, सिंक्रोनाइज़ होते हैं ताकि आप उन्हें दोनों डिवाइस पर देखेंगे।

चरणों

विधि 1
प्रवेश व्हाट्सएप वेब

चित्र का उपयोग करें एक कंप्यूटर चरण 1 पर व्हाट्सएप का उपयोग करें
1
पृष्ठ पर जाएं व्हाट्सएप वेब क्रोम, फ़ायरफ़ॉक्स, ओपेरा और सफारी पर काम करेगा, फिर अपने पसंदीदा ब्राउज़र और प्रकार की एक नई टैब या विंडो खोलें web.whatsapp.com पता बार में आपको अपनी स्क्रीन पर एक क्यूआर कोड दिखाई देगा। इस कोड को सक्रिय करने और अपने खाते से कनेक्ट करने के लिए आपके फोन द्वारा पहचानने की आवश्यकता है।
  • चित्र का उपयोग करें एक कंप्यूटर चरण 2 पर व्हाट्सएप का उपयोग करें
    2
    अपने फोन पर एप्लिकेशन खोलें व्हाट्सएप आइकन को स्पर्श करें। इसमें एप्लिकेशन लोगो शामिल है
  • चित्र का उपयोग व्हाट्सएप पर एक कंप्यूटर चरण 3
    3
    अपनी सेटिंग्स दर्ज करें ऐप के मुख्य मेनू तक पहुंचने के लिए गियर आइकन स्पर्श करें या अपनी मोबाइल सेटिंग दर्ज करें स्पर्श करें "व्हाट्सएप वेब / डेस्कटॉप"यदि आवश्यक हो, तो टैप करें"स्कैन QR कोड"फिर आप कंप्यूटर स्क्रीन पर कोड को चित्रित करने के लिए डिज़ाइन किए गए बॉक्स देखेंगे।
  • चित्र का प्रयोग करें एक कंप्यूटर के चरण 4 पर व्हाट्सएप का उपयोग करें
    4
    कोड को स्कैन करें फोन को मॉनिटर पर इंगित करें जहां QR कोड स्थित है और कैमरे की पहचान करने के लिए उसे स्थिति दीजिए। कोई और कार्रवाई की आवश्यकता नहीं है जब QR कोड पढ़ा गया है, तो आपने सफलतापूर्वक व्हाट्सएप वेब में प्रवेश किया है।
  • विधि 2
    संदेश पढ़ना

    चित्र का उपयोग करें एक कंप्यूटर पर चरण 5 पर व्हाट्सएप का उपयोग करें
    1
    एप्लिकेशन इंटरफ़ेस देखें व्हाट्सएप वेब इंटरफेस को दो पैनलों में विभाजित किया गया है। बायां फलक में सभी संदेश और संवाद शामिल हैं, साथ ही साथ इनबॉक्स, जबकि बाएं फलक है जहां वर्तमान संदेश प्रवाह स्थित है।
  • चित्र का उपयोग करें एक कंप्यूटर के चरण 6 पर व्हाट्सएप का उपयोग करें
    2
    पढ़ने के लिए संदेश चुनें संदेशों की सूची बाएं फलक में देखी जा सकती है सूची को नीचे स्क्रॉल करें और उस विशिष्ट एक को क्लिक करें जिसे आप पढ़ना चाहते हैं
  • चित्र का उपयोग करें एक कंप्यूटर पर चरण 7 पर व्हाट्सएप का उपयोग करें
    3
    संदेश पढ़ें चयनित वार्तालाप एक संवाद विंडो के माध्यम से दाएं फलक में प्रदर्शित किया जाएगा। आप पिछले संदेशों को पढ़ने के लिए संवाद स्क्रॉल कर सकते हैं।



  • विधि 3
    बात कर रहे

    चित्र का उपयोग करें एक कंप्यूटर पर कदम WhatsApp 8
    1
    कोई संपर्क चुनें बाएं फलक के शीर्ष पर स्थित खोज फ़ील्ड में आप जिस संपर्क से चैट करना चाहते हैं उसका नाम दर्ज करें परिणाम से, वांछित नाम पर क्लिक करें
    • आप मौजूदा संदेशों से बातचीत जारी रख सकते हैं संवाद में जारी रखने के लिए बस एक संदेश का चयन करें जो "बातचीत"।
  • चित्र का उपयोग करें एक कंप्यूटर पर कदम WhatsApp 9
    2
    बातचीत स्क्रीन देखें यह सही फलक में होगा, और जिन लोगों के साथ आप बात कर रहे हैं उनके नाम या नाम शीर्ष लेख में प्रदर्शित होंगे।
  • चित्र का उपयोग करें एक कंप्यूटर पर चरण 10 का उपयोग करें
    3
    एक संदेश भेजें मेलबॉक्स नीचे दायां फलक पर स्थित है इस फ़ील्ड में कुछ लिखें और इसे भेजने के लिए Enter दबाएं। आप इस सामग्री को संदेश इतिहास में प्रदर्शित देखेंगे
    • आप चित्र भेज सकते हैं ऐसा करने के लिए, शीर्ष पट्टी में क्लिप आइकन पर क्लिक करें, "फोटो और वीडियो"और एक फ़ाइल एक्सप्लोरर दिखाई देगा। कंप्यूटर के माध्यम से नेविगेट करने के लिए इसका इस्तेमाल करें और उस चित्र पर क्लिक करें जिसे आप साझा करना चाहते हैं।
    • आप अपने संदेश के हिस्से के रूप में इमोटिकॉन का उपयोग कर सकते हैं संदेश बॉक्स के सामने स्माइली पर क्लिक करें वहाँ विभिन्न प्रकार के इमोजी, चिह्न और आंकड़े हैं जिनका इस्तेमाल किया जा सकता है। जिन लोगों को आप भेजना चाहते हैं उन्हें क्लिक करें
  • चित्र का उपयोग करें एक कंप्यूटर पर कदम WhatsApp 11
    4
    संदेश पढ़ें बातचीत के दौरान दिए गए सभी संदेश इतिहास में प्रदर्शित किए जाएंगे। प्रत्येक व्यक्ति को संपर्क के नाम और भेजने के समय से चिह्नित किया जाता है। उन्हें पढ़िए जैसा वे दिखाई देते हैं
  • विधि 4
    WhatsApp वेब छोड़कर

    चित्र का उपयोग करें एक कंप्यूटर पर कदम WhatsApp 12
    1
    बातचीत को मिटाना यदि आप वर्तमान वार्तालाप को सहेजना नहीं चाहते हैं, तो आप इसे हटा सकते हैं। फिर भी वार्तालाप विंडो में, शीर्षलेख में तीन ऊर्ध्वाधर बिंदुओं के साथ बटन पर क्लिक करें। फिर "वार्तालाप हटाएं"यह कदम वैकल्पिक है और यदि आप संवाद को इतिहास के हिस्से के रूप में रखना चाहते हैं तो आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है
  • पिक्चर का शीर्षक टाइप करें एक कंप्यूटर पर कदम 13 का प्रयोग करें
    2
    एप्लिकेशन से बाहर निकलें जब आप व्हाट्सएप वेब का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो बाएं पैनल हैडर में तीन ऊर्ध्वाधर बिंदुओं के साथ बटन पर क्लिक करें। फिर "छोड़ना"आप लॉग आउट हो जाएंगे और एक नया क्यूआर कोड के साथ मुख्य व्हाट्सएप व्हाट्सएप पर वापस लाएंगे।
  • चित्र का उपयोग करें एक कंप्यूटर पर कदम WhatsApp 14
    3
    अपने फोन पर WhatsApp का उपयोग करें अगर आप चाहें, तो कंप्यूटर छोड़ने के बाद आप अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए बातचीत करना जारी रख सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com