IhsAdke.com

ऐडसेंस को यूट्यूब खाते से जोड़ना

अपने यूट्यूब वीडियो के साथ थोड़ा और पैसा कमाने के लिए, आप अपने खाते को ऐडसेंस प्रोफ़ाइल से लिंक कर सकते हैं, जो सामग्री के बगल में पाठ और छवि विज्ञापन देगा। जब कोई उपयोगकर्ता विज्ञापन क्लिक करता है या उस पर विचार करता है तो स्वामी को धन मिलता है एक बार जब आप ऐडसेंस को यूट्यूब से लिंक करते हैं, तो और अधिक पहुंच पाने के लिए और अधिक रोचक वीडियो अपलोड करें!

चरणों

विधि 1
खाता मुद्रीकरण को सक्षम करना

अपने यूट्यूब खाते में लिंक्स ऐडसेंस शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपने कंप्यूटर से YouTube में साइन इन करें आपको अपने यूट्यूब खाते के मुताबिक मुद्रीकरण को सक्षम करने की आवश्यकता होगी कि यह संकेत मिलता है कि आप अपने वीडियो से पैसे लेना चाहते हैं।
  • अपने यूट्यूब खाते के लिए ऐडसेंस लिंक शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में "प्रवेश करें" क्लिक करें। जारी रखने के लिए Google ईमेल, पासवर्ड दर्ज करें और फिर से "साइन इन करें" चुनें।
  • अपने यूट्यूब खाते के लिए ऐडसेंस लिंक शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    एक ड्रॉप-डाउन मेनू खोलने के लिए प्रोफ़ाइल फ़ोटो (स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने) पर क्लिक करके YouTube सेटिंग दर्ज करें। अपनी खाता प्राथमिकताएं दर्ज करने के लिए गियर बटन पर क्लिक करें
  • अपने यूट्यूब खाते के लिए ऐडसेंस लिंक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    "अवलोकन" मेनू के निचले भाग में, "अतिरिक्त सुविधाएं देखें" विकल्प है यह देखने के लिए क्लिक करें कि आपके खाते के लिए कौन से विशेषताएं उपलब्ध हैं - नई विंडो के निचले भाग में, एक विकल्प "मुद्रीकरण" होगा। चैनल मुद्रीकरण पृष्ठ को दर्ज करने के लिए "सक्षम करें" चुनें।
  • अपने यूट्यूब खाते के लिए ऐडसेंस लिंक शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    "मेरा खाता सक्षम करें" पर क्लिक करें ताकि आप अपने वीडियो से पैसे कमा सकें।
  • अपने यूट्यूब खाते के लिए ऐडसेंस लिंक शीर्षक वाला छवि चरण 6



    6
    यूट्यूब पार्टनर कार्यक्रम की शर्तों से सहमत हूं, जो प्रदर्शित किया जाएगा। सभी चेकबॉक्सों को चेक करें और पृष्ठ के नीचे "मैं स्वीकार करें" पर क्लिक करें। आपके यूट्यूब सामग्री का मुद्रीकरण करने से पहले आपके अनुरोध की समीक्षा की जाएगी - यह पुष्टि हो जाने पर एक पुष्टिकरण ईमेल भेजा जाएगा, जो 24 घंटे से कम समय लेना चाहिए।
  • विधि 2
    अपने खाते में ऐडसेंस लिंक करना

    अपने यूट्यूब खाते में लिंक्स ऐडसेंस शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    यूट्यूब पर अकाउंट मुद्रीकरण पेज पर लौटने के बाद स्वीकृति के बाद अपने अकाउंट मुद्रीकरण की स्थिति देखें।
  • अपने यूट्यूब खाते के लिए ऐडसेंस लिंक शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    एक AdSense खाते लिंक करें इस पृष्ठ पर, "दिशानिर्देश और सूचना" खंड - इसके लिए क्लिक करें, और फिर "मैं कैसे भुगतान करता हूं?" पर नए पेज पर उत्तर विस्तारित करने के लिए देखें। इसमें, अगले स्क्रीन के निचले भाग में "एक ऐडसेंस अकाउंट लिंक करें" और "अगला" पर क्लिक करें।
  • अपने यूट्यूब खाते के लिए ऐडसेंस लिंक शीर्षक छवि 9
    3
    एक Google खाता चुनें। अगले पृष्ठ पर, आपको यह निर्धारित करना होगा कि आप किस Google खाते को AdSense से लिंक करना चाहते हैं: आप वर्तमान में उपयोग कर रहे हैं या कोई अन्य अपने वर्तमान Google खाते के साथ बटन पर क्लिक करें
    • किसी भिन्न खाते का उपयोग करने के लिए, अगला "एक अलग या नए Google खाते का उपयोग करें" पर क्लिक करें, अपने इच्छित प्रोफ़ाइल से साइन इन करें
  • अपने यूट्यूब खाते में लिंक्स ऐडसेंस शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    सामग्री का वर्णन करें अगले पृष्ठ पर, आपको यह बताना होगा कि आपके वीडियो पर क्या दिखाई देगा - सुनिश्चित करें कि YouTube चैनल लिंक और सामग्री की भाषा सही है और "जारी रखें" पर क्लिक करें।
  • अपने यूट्यूब खाते के लिए ऐडसेंस लिंक शीर्षक वाली छवि चरण 11
    5
    ऐडसेंस फार्म जमा करें अगले पृष्ठ पर, आपको आवश्यक जानकारी, जैसे देश, समय क्षेत्र, खाता प्रकार, लाभार्थी का नाम, शहर, पता, टेलीफोन और ईमेल के साथ एक फॉर्म भरना होगा। व्यक्तिगत जानकारी (लाभार्थी का नाम और संपर्क जानकारी, उदाहरण के लिए) सही होनी चाहिए, उस बैंक के डेटा के अनुरूप होनी चाहिए जो भुगतान प्राप्त करेंगे। जब आप कर लेंगे तो "फॉर्म सबमिट करें" बटन पर क्लिक करें
    • ऐडसेंस के YouTube खाता लिंक अनुरोध की समीक्षा की जाएगी और निर्णय के बाद आपको एक ईमेल प्राप्त होगा। जब तक आपकी प्रोफ़ाइल का Google के कॉपीराइट और शर्तों का कोई उल्लंघन नहीं है, तब तक इसे 24 घंटे से कम समय में स्वीकृति मिल जाएगी। आपके ऐडसेंस खाते को आपकी यूट्यूब प्रोफाइल से लिंक किया जाएगा और आप अपने वीडियो के माध्यम से पैसा कमा सकेंगे!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com