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वूल्वरिन कैसे आकर्षित करें

एक्स-मेन से वूल्वरिन को आकर्षित करना सीखना मुश्किल नहीं है, लेकिन इसके लिए कुछ अभ्यास की आवश्यकता होती है। हालांकि, वह आकर्षित करने के लिए एक आसान चरित्र है: बस थोड़ा सा छड़ी से शुरू करें और विवरण जोड़ें। एक पेंसिल और कागज की शीट लें और आप इसे सेकंड के एक मामले में कैसे आकर्षित करना सीखेंगे

चरणों

भाग 1
मूल बातें से शुरू

ड्रॉ वॉल्वरिन चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
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थोड़ा छड़ी आंकड़ा के साथ शुरू करें वूल्वरिन एक चमत्कारिक चरित्र है, इसलिए वह कंपनी के अन्य सुपरहीरो के समान मॉडल का अनुसरण करता है। एक ऊर्ध्वाधर सीधी रेखा खींचकर शुरू करें फिर छाती और कंधे की जगह को चिह्नित करने के लिए ऊपरी टिप के नीचे दो सेंटीमीटर नीचे एक क्षैतिज रेखा खींचना हथियारों और पैरों को खींचें, जोड़ों के स्थानों में हलकों को बनाने के लिए उन्हें गाइड के रूप में उपयोग करें।
  • जब वूल्वरिन ड्राइंग करते हैं, तो इसका एक चित्र का उपयोग करें, जिसे आप आधार के रूप में पसंद करते हैं
  • आप किसी भी स्थिति में वूल्वरिन को आकर्षित कर सकते हैं, लेकिन सबसे आसान यह खड़ी है और आगे देखकर शुरू करना है। तो आपको उसके बारे में एक बेहतर विचार मिलेगा।
  • पेंसिल खींचें और प्रारंभिक स्ट्रोक बहुत ठीक बनाओ। आपको उन्हें बाद में मिटा देना होगा।
  • प्रारंभिक ऊर्ध्वाधर रेखा स्तंभ के स्थान को इंगित करता है। यह वह है जो सिर, सीने और बाकी ट्रंक को जोड़ देगा।
  • सिर को चिह्नित करने के लिए पहली पंक्ति के शीर्ष पर एक मंडल बनाएं
  • गर्दन के लिए सिर के नीचे थोड़ी सी जगह छोड़ दें फिर छाती को चिह्नित करने के लिए एक बड़ी अंडाकार आकृति बनाएं। वूल्वरिन अच्छी तरह से muscled है, तो आप गोल और बेलनाकार आकार आकर्षित करना चाहिए।
  • छाती के नीचे, ट्रंक के आधार के रूप में सेवा करने के लिए एक सिलेंडर बनाएं।
  • कंधे और कोहनी के जोड़ों को बनाने के लिए मंडलियां बनाएं
  • पैर बनाने के लिए, दो पंक्तियां बनाएं और घुटनों पर मंडलियां जोड़ें।
  • हाथ और पैरों को चिह्नित करने के लिए छोटे त्रिकोण बनाएं।
  • ड्रा वाउल्वरिन चरण 2 नामक चित्र
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    वूल्वरिन भारी बनाने के लिए अधिक बेलनाकार और अंडाकार आकार जोड़ें। उन दोनों के बीच रिक्त स्थान में सिलेंडर बनाकर हथियारों और पैरों के जोड़ों से जुड़ें। गाइड के रूप में छड़ी आंकड़े लाइनों का उपयोग करें वूल्वरिन बहुत मजबूत है, इसलिए बड़े आकार बनाएं दूसरे पर एक फार्म से गुजरने में कोई समस्या नहीं है, क्योंकि उनका उपयोग तिल्ली और पैरों की मांसपेशियों को बनाने के लिए किया जाएगा।
    • सिलेंडर बनाओ जो कि वूल्वरिन की मांसपेशियों और शरीर की समान चौड़ाई जोड़ते हैं ताकि ड्राइंग आनुपातिक हो।
    • सब कुछ आनुपातिक और सही छोड़ने के बारे में चिंता मत करो, अब। बस मसौदा खत्म करो
  • ड्रॉ वॉल्वरिन चरण 3 शीर्षक वाले चित्र
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    शरीर को निकालें आपने परिपत्र जोड़ों, पैरों और हथियारों में बेलनाकार मांसपेशियों, सिर के स्थान पर एक सर्कल, और छाती होगी जहां एक अंडाकार का आकार दिखाते हुए बस थोड़ा छड़ी आंकड़ा खिलौना पूरा कर लिया हो। वूल्वरिन की छाती के निचले भाग से एक और सिलेंडर बनाकर ट्रंक और कमर को पूरा करें। फिर टिप नीचे के साथ एक त्रिकोण खींचना।
    • त्रिकोण में गोल युक्तियाँ होनी चाहिए और ट्रंक सिलेंडर के निम्न वक्र के बारे में एक तिहाई होना चाहिए।
    • शरीर में तीन अलग आकार होते हैं: छाती के शीर्ष पर एक बड़ा अंडाकार आकार, ट्रंक के स्थान पर एक सिलेंडर और एक उल्टे पिरामिड जो कूल्हे को दर्शाता है।
    • दो निचले रूपों को एक ही चौड़ाई का होना चाहिए, जबकि छेददार थोड़ा बड़ा होना चाहिए।
  • भाग 2
    सिर को आकर्षित करना

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    वूल्वरिन के सिर का स्केच बनाएं चैंपियनशिप में इस बिंदु पर, आपके ड्राइंग का सिर सिर्फ एक सर्कल होना चाहिए नायक की ठोड़ी को चिह्नित करने के लिए सिर के नीचे एक "यू" बनाएं
    • सर्कल के बीच में "यू" बनाने शुरू करें
    • सर्कल के निचले हिस्से से ठोड़ी की वक्र तक की दूरी सर्कल के ऊपर और नीचे के बीच की दूरी के बराबर होना चाहिए।
  • ड्रा वाउल्वरिन चरण 5 शीर्षक वाले चित्र
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    गर्दन को आकर्षित करना शुरू करें "यू" और कम वक्र की शुरुआत के बीच के रास्ते के मध्य से गर्दन को इंगित करने वाले दो घुमावदार लाइन बनाएं।
    • लाइनों को उत्तल होना चाहिए, जो कि बाहर की ओर घुमावदार होना चाहिए
    • वूल्वरिन की मोटी गर्दन होती है, इसलिए सिर के किनारों के समानांतर रेखा बनाएं।
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    अपने नाक, आँखें और मुंह को छोड़ने के लिए निशान बनाएं। सिर और ठोड़ी को दो हिस्सों में विभाजित करके एक ऊर्ध्वाधर रेखा खींचना फिर सर्कल के मध्य में एक क्षैतिज रेखा को खींचकर क्रॉस करें। यह आपको बेहतर नाक और आँखें लगाने का बेहतर विचार देगा। वृत्त के नीचे और घुमावदार "यू" के बीच के बीच में एक छोटी क्षैतिज रेखा को मुंह से संकेत दें।
    • आप उस पहली ऊर्ध्वाधर रेखा का भी उपयोग कर सकते हैं बस इसे सिर के शीर्ष पर विस्तारित करें
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    आँख, नाक और मुंह खींचना ऊर्ध्वाधर रेखा के दो किनारों से, दो मंद सीमाएं खींचें जो टिल्ड की तरह दिखाई देती हैं। वे क्षैतिज रेखा से ऊपर होनी चाहिए, जो ऊर्ध्वाधर के लिए लंबवत होना चाहिए। तिरछी रेखाओं के नीचे, आंखों में छोटे आयतों को आकर्षित करें। सर्कल के निचले भाग में, कुछ ऊर्ध्वाधर लाइनें और नाक के लिए एक "वी" बनाएं। मुंह सर्कल के नीचे खींची दूसरी क्षैतिज रेखा के ऊपर होना चाहिए। नीचे होंठ बनाने के लिए, स्ट्रोक को एक छोटा त्रिकोण जोड़ें।
    • आँखों, नाक और मुंह के प्रारूपों को बेहतर ढंग से समझने के लिए वूल्वरिन ड्राइंग के आधार पर
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    ठोड़ी खींचना वूल्वरिन की ठोड़ी के अधिक विस्तृत ड्राइंग बनाने के लिए "यू" का उपयोग करें यह मुंह के पास एक वक्र के साथ "यू" के समान चौड़ाई होना चाहिए।
    • ठोड़ी के नीचे का हिस्सा अधिक सीधे, गोल न करें।
    • "यू" के अवशेष हटाना
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    मुखौटा का मुंह खींचना मुखौटा वूल्वरिन की मुख्य विशेषताओं में से एक है उद्घाटन करने के लिए चेहरे के अंदर पर रेखाएं खींचकर शुरू करें दो क्षैतिज लाइनों को नाक से घुमावदार बनायें और मुंह के किनारे पर दो ऊर्ध्वाधर लाइनें जोड़ो, इसे ठोड़ी तक जोड़ दें।
    • क्षैतिज रेखाएं बनाने के लिए, आंखों को आधार के रूप में चिह्नित करने के लिए आपके द्वारा खींची गई स्ट्रोक का उपयोग करें मास्क लाइनों को समानांतर रखें



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    मुखौटा के शीर्ष को ड्रा करें आइब्रो के ऊपर बस शुरू करो और घुमावदार रेखाएं खींचें, जो सिर से लम्बे होना चाहिए। प्रत्येक व्यक्ति मुखौटा की युक्तियों को एक अलग तरीके से बना देता है, लेकिन पहले घटता ड्राइंग करने के बाद, मुंह के पास के टुकड़े को मुखौटा के शीर्ष से जोड़ने के लिए प्रत्येक तरफ एक और वक्र बनाएं।
    • कल्पना कीजिए कि मुखौटा के ऊपर दो सींग हैं जो चेहरे के केंद्र से शुरू होते हैं, भौहों के ठीक ऊपर।
    • प्रकाश स्ट्रोक बनाएं अगर आपको मुखौटा पसंद नहीं है, तो इसे हटा दें और फिर से प्रयास करें। आपको इसे कई बार आकर्षित करना पड़ सकता है
  • भाग 3
    विवरण जोड़ना

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    शरीर की रूपरेखा बनाओ अब जब सिर लगभग तैयार है, शरीर को खींचने के लिए मांसपेशियों और जोड़ों के निशान का पालन करें। गर्दन से शुरू करो और पैरों तक नीचे जाओ
    • आरेखण के बाहरी पक्षों को चित्रित करके आप त्रि-आयामी वोल्वरिन छोड़ सकते हैं।
    • मसौदे के अनुपात के बारे में बहुत ज्यादा चिंता मत करो। यह हो सकता है कि वूल्वरिन के शरीर के सभी भागों एक समान नहीं हैं, और यह ठीक है। आप बस एक सामान्य विचार प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं।
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    समोच्च में आवश्यक समायोजन करें शरीर को ढंकते हुए समाप्त होने के बाद, देखें कि क्या कोई असमान बिट या स्थान से बाहर है। यदि आपको कोई समस्या आती है, तो इसे हटा दें और इसे शीर्ष पर खींचें, आधार के रूप में छोटी छड़ी की आकृति का उपयोग करें और अंतिम समोच्च फिर से शुरू करने से पहले ज्यामितीय आकृतियों को ट्रेस करें।
    • वूल्वरिन की एक बड़ी छाती, एक व्यापक ट्रंक और लंबी, मांसपेशियों के पैरों को एक ही आकार के बारे में होना चाहिए जो कि कूल्हे और उसके सिर के बीच की दूरी के बीच हो।
    • उनके पास अधिक या कम सीधे कंधे होते हैं, जो बहुत घुमावदार नहीं होना चाहिए।
    • एक बार जब आप अपने वूल्वरिन के मूल डिजाइन से संतुष्ट हो जाते हैं, तो गुड़िया और जोड़ों की तर्ज नष्ट कर दें, केवल शरीर की रूपरेखा छोड़ दें
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    संगठन के ऊपर के विवरण का विवरण दें। वूल्वरिन यूनिफ़ॉर्म में कई विवरण हैं, लेकिन अधिकांश आकार में त्रिकोणीय हैं। कंधे पैड बनाने के लिए दो त्रिकोण बनाएं। फिर वूल्वरिन की गर्दन के किनारे के नीचे दो और पॉइंट वाले त्रिकोण जोड़ें उसकी छाती के नीचे, तीन क्षैतिज त्रिभुज की दो पंक्तियाँ आकर्षित करें। अंत में, अंतिम त्रिकोण के नीचे एक मोटी बेल्ट खींचें और स्विमवीर खींचना।
    • कंधे पैड को थोड़ा ऊपर की तरफ घुमाया जाना चाहिए और इसे बगलों से जोड़ना चाहिए।
    • चड्डी जांघों के ऊपर से शुरू होती हैं और वल्वरिन के पैरों के बीच संबंध के साथ बेल्ट के ठीक अंत में समाप्त हो जाती हैं।
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    जूते और दस्ताने का विवरण दें वूल्वरिन के जूते मुखौटा के समान हैं I जांघ के निचले तीसरे तक जाने वाली लाइनों के साथ घुटने के ठीक नीचे "वी" बनाएं जूते के सुझावों में दो अन्य "वी" होते हैं, जो पैर में जुड़ते हैं। दस्ताने लगभग कोहनी तक जाना चाहिए
    • आपके हाथों की पीठ पर वूल्वरिन पंजे के लिए रिक्तियों को जोड़ें। दस्ताने के छोर पर अवतल, या आवक का सामना करना पड़ रहा है।
  • भाग 4
    ड्राइंग समाप्त करना

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    डैश समाप्त करें और विवरण समाप्त करें। वूल्वरिन की मांसपेशियों को आकर्षित करें मांसपेशियों को आकर्षित करने का सबसे आसान तरीका यह है कि स्केच आपने अपने पैरों और हथियारों के लिए किया है। हाथ खींचना थोड़ा मुश्किल हो सकता है, इसलिए या तो उन्हें मुट्ठी में बंद कर दें या पंजे के साथ आसानी से बाहर निकल जाएं। पैरों को सीधे होना चाहिए, थोड़ा सा एंजोलियन के साथ, और पैरों के निकट व्यापक होना चाहिए।
    • एक्स-मेन लोगो बनाने के लिए बेल्ट के बीच में एक "एक्स" बनाएं
    • शेष ड्राफ्ट लाइनों को हटाएं
    • रूपरेखा पर एक नज़र डालें और उन टुकड़ों को जोड़ दें, जिन्हें आपने याद किया हो।
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    पेंट वूल्वरिन मूल रंगों से प्रारंभ करें वूल्वरिन को आमतौर पर चार रंगों में चित्रित किया जाता है: काले, पीले, नीले और लाल कंधे के पैड, जूते, दस्ताने, और नीले चड्डी को पेंट करें। शरीर और सिर के ऊपर पीले हैं, और बेल्ट लाल है
    • वूल्वरिन के जूते में एक काले रंग की रेखा होती है जो दो छोरों को जोड़ती है और जूते के मध्य का अनुसरण करती है।
    • यदि आप चाहें तो उनके पंजे या उनके छोटे छेद चांदी में पेंट किए जा सकते हैं
    • अपनी आँखों को सफेद छोड़ दो
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    छाया और हाइलाइट जोड़ें यदि आप जारी रखना चाहते हैं, तो आप ड्राइंग अधिक गहराई देने के लिए एक सरल छायांकन कर सकते हैं। मांसपेशियों, गर्दन और जूते के आसपास कुछ छाया बनाएं
    • जूते की चक्कर में वूल्वरिन के पैरों को ढंकना चाहिए। घुटनों के ठीक नीचे छायांकन करें
    • छाती के साथ वूल्वरिन को छोड़ने के लिए, पेट और हथियार अधिक परिभाषित होते हैं, इन क्षेत्रों के समोच्च रूप से उन्हें बड़ा बनाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • दुखी मत हो, अगर आपका ड्राइंग बिल्कुल ठीक नहीं दिखता जैसा आप चाहते थे यह एक कौशल विकसित करने के लिए अभ्यास लेता है प्रशिक्षण रखें और जल्द ही आप सुधार करेंगे।
    • जगह में हमेशा अच्छे इरेज़र रहें।
    • कुछ शरीर के अंगों या वर्दी के आधार के रूप में एक वूल्वरिन डिजाइन का उपयोग करें
    • हमेशा कम से कम जब तक आप अंतिम समोच्च तक पहुंचने के लिए पेंसिल और पतली स्ट्रोक के साथ आकर्षित करें।
    • मसौदा तैयार करने के लिए भी समय निकालें धीमी गति से आप आकर्षित करते हैं, कम आपको मिटा देना पड़ता है

    सूत्रों और कोटेशन

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