IhsAdke.com

कार कैसे ड्रा करें

कोई फर्क नहीं पड़ता अगर यह एक कार्वेट के साफ घटता या किसी ट्रक के कड़े लक्षण हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि एक कार चलाने के लिए। ठीक है, कार चलाने के अलावा बहुत सी अच्छी चीज़ें हैं लेकिन किसी भी कलाकार या कारों के प्रशंसक के लिए एक आकर्षित करना सीखना एक अच्छा कौशल है।

चरणों

1
एक बड़े अंडाकार आकार में एक कमरे को निकालें। यह एक हवाई जहाज़ की नाक या मक्खन की चाकू की ब्लेड जैसा दिखना चाहिए। कार के हिस्सों के लिए एक गाइड लाइन के रूप में सेवा करने के लिए दिखाया गया है, अंदर एक क्रॉस जोड़ें।
  • 2
    कार के शीर्ष पर एक अंडाकार आकृति का आधा भाग लें और दो अंडाकार आकार के कमरे खिड़कियों में जोड़ें। यह ट्यूब अच्छी तरह से है यदि किसी भी आकार ओवरलैप हो या पूरी तरह से नियमित न हो - आप प्रक्रिया के अंत में लाइनों को ठीक कर सकते हैं। अपनी गाइड लाइनों को छोड़ने के लिए सुनिश्चित करें कि आप बाद में उनका उपयोग करेंगे।
  • 3
    पहियों में दो मंडलियां जोड़ें वे मोटे तौर पर खिड़कियों के आकार का होना चाहिए (लगता है कि एक वास्तविक कार कैसी दिखती है) और नियमित रूप से वाहन के प्रत्येक तरफ दूरी पर होना चाहिए। आप अपने ड्राइंग को थोड़ा अधिक त्रि-आयामी बनाने के लिए पीछे मंडल जोड़ सकते हैं, लेकिन ऐसा करने के लिए बिल्कुल आवश्यक नहीं है।



  • 4
    अधिक जानकारी का पता लगाएं। कार के दरवाजे पर लाइनें जोड़ें वास्तव में अपनी कार को उजागर करने के लिए प्रिंट का उपयोग करें - इसे पूरी तरह से अद्वितीय बनाएं! उदाहरण के लिए, यहां दिखाए गए ज्वलंत पक्षों के बजाय, कारों पर पूरी तरह से सितारों या गेंदें खींचें या पूरी तरह से पागल हो। यह आप पर निर्भर है!
  • 5
    अपनी कार की रूपरेखा मुख्य रूप से पहियों को केवल उन में थोड़ा सा चमक छोड़कर अंधेरा होना चाहिए और अपने द्वारा चुनी गई डिज़ाइन पर ज़ोर देना सुनिश्चित करना चाहिए। किसी भी बचे हुए गाइड लाइनों को मिटा दें
  • 6
    रंग। आनंद लें और रंगों के साथ रचनात्मक हों! ऐसे कई चीजें नहीं हैं जो कारों के रूप में विस्तृत रंगों के रूप में आती हैं, इसलिए आप सामान्य से थोड़े बोल्ड हो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • पेंसिल खींचें और नरम स्ट्रोक के साथ, ताकि आप आसानी से गलतियों को मिटा सकते हैं।
    • इसकी धातु की बनावट और गति की आवश्यकता के कारण यह आश्चर्यजनक लग सकता है, लेकिन कार बहुत नरम और गोल आकृतियों से बना होती है। तो लाइनें इतना मोटा नहीं बनाते हैं और इसे धीमा करो विवरण जोड़कर यदि आप चाहें तो आप प्रकाश और छाया का उपयोग कर सकते हैं, बस कार के समग्र रूप को ध्यान में रखें और यथासंभव यथार्थवादी बनाने का प्रयास करें।
    • कड़ी मेहनत वाली पेंसिल का प्रयास करें क्योंकि मुलायम डिजाइनों को गंदी और गन्दा बनाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com