IhsAdke.com

घर का उपहार कैसे करें

घर का उपहार अपने प्रियजनों या दोस्तों के लिए कुछ विशेष बनाने के लिए एक मजेदार, आसान और सस्ती तरीका हो सकता है। आप अपने उपहार पर कितना पैसा खर्च करना चाहते हैं इसके आधार पर, आप अनन्य चीज़ों को दूसरों के लिए योजना बना सकते हैं इन उपहारों से आपको अकेले काम करने के लिए आपको संतोष की भावना भी मिलेगी।

चरणों

विधि 1
$ 30.00 से कम के लिए उपहार बनाना

  1. 1
    पेपर क्लिप के साथ झुमके की एक जोड़ी बनाएं इस उपहार को तेज़, आसान और सस्ता बनाने के लिए आपको कढ़ाई की रेखा, बाली के स्टड, पेपर क्लिप और फैब्री-टैक जैसे त्वरित सुखाने वाले पारदर्शी गोंद चाहिए। आप अपने क्षेत्र में एक शिल्प दुकान पर इन सभी सामग्रियों को खोजने के लिए सक्षम होना चाहिए।
    • कागज क्लिप को खोलें ताकि वे समबाहु त्रिकोण के आकार में हो।
    • स्टड को पेपर क्लिप में स्लाइड करें और त्रिकोण के दो सिरों को एक साथ जोड़ दें। यह सुनिश्चित करने के लिए पारदर्शी टेप का उपयोग करके समाप्त होने के लिए सुरक्षित रखें कि वे एक साथ रहें।
    • कढ़ाई लाइन के एक छोर पर कागज क्लिप के कोनों में से एक में बांधकर एक गाँठ बाँधो। Fabri-Tac का उपयोग करके इसे चिपकाएं
    • पेपर क्लिप के पूरे बेस के साथ एक छोटे से गोंद पास करें, जगह में लाइन को सुरक्षित करने के लिए। रंगीन कढ़ाई के लिए एक समान पंक्ति परत बनाने, पेपर क्लिप के चारों ओर रेखा लपेटें।
    • एक बार जब आप पूरे पेपर क्लिप को लुढ़क कर लेते हैं या अपना खुद का डिज़ाइन बनाते हैं, तो कढ़ाई के लिए अतिरिक्त लाइन काटने और थ्रेड के अंतिम टुकड़े को स्थान में चिपकाकर बालियां समाप्त करें।
  2. 2
    पौधों का एक पेड़ का पेड़ बनाएं। यह दोस्तों के साथ करने के लिए एक अच्छा घर का उपहार है क्योंकि दोनों की गंदगी और बजरी की आवश्यकता थोक में सस्ता है।
    • आप कोयले की एक छोटा सा बैग एक साफ पृथ्वी बैग, बजरी की एक बैग, एक छोटे से कांच या प्लास्टिक कटोरा (अपने क्षेत्र में एक शिल्प की दुकान पर उन सामग्री के लिए देखो), कुछ सरस, काई और अन्य सजावट की आवश्यकता होगी छोटे पत्थरों या लाठी (संयंत्र नर्सरी या भूनिर्माण दुकानों में पाया), एक छोटे चम्मच, चीनी काँटा या पेंसिल का एक सेट और पानी के साथ एक स्प्रे बोतल।
    • कार्य क्षेत्र बनाओ, एक मेज या अखबारों के साथ फर्श को कवर करें कटोरे के अंदर बजरी की एक परत रखें और फिर बजरी के ऊपर कुछ लकड़ी के कोयला छिड़कें। कोयला पृथ्वी की गंध को अवशोषित करेगा
    • बजरी और लकड़ी का कोयला पर मिट्टी की एक परत जोड़ें सुनिश्चित करें कि आप 2.5 सेंटीमीटर से 5 सेंटीमीटर तक गहरे, या रसीला पौधों का समर्थन करने के लिए गहराई से हैं।
    • स्प्रे कंटेनर का उपयोग करके, कटोरे पर कुछ पानी को गंदगी से छिड़क कर अपने पक्षों को मिटा दें। इससे पौधों को पकड़ने के लिए पर्याप्त नमी लगाई जाएगी। फिर, अपने हाथ का उपयोग करके, यह कॉम्पैक्ट करने के लिए जमीन पर थोड़ा टैप करें आप मिट्टी को समायोजित भी कर सकते हैं ताकि यह कटोरे के अंदर तिरंगी हो। इससे पौधों को अधिक उजागर किया जाएगा।
    • पौधों को फिट करने के लिए पर्याप्त बड़ी जमीन में एक छेद खोदने के लिए एक chopstick या पेंसिल का प्रयोग करें रसीला पौधों के स्टेम ट्रिम और उन्हें संयंत्र। गहरी जड़ों वाले पत्तों के लिए, जड़ों को थोड़ा छोड़ दें ताकि वे जमीन पर वापस बढ़ सकें।
    • पौधों के आस-पास के स्थान को भरने के लिए संरक्षित मोस रखें। मोस इस कारण के लिए संरक्षित है कि यह बढ़ेगा और इसके रंगों को बनाए रखेगा, इसने टेरैरियम में एक अच्छा और सजावटी विवरण जोड़ा होगा।
    • पत्थर या लाठी जैसे सभी छोटे सजावटी वस्तुओं को जोड़कर पेड़ को समाप्त करें। आप छोटे खिलौना जानवरों या पक्षियों को भी जोड़ सकते हैं। रचनात्मक रहें और अपने टेरारियम को अनुकूलित करें
  3. 3
    एक "एक जार में रगड़" बनाएँ इस घर के बनाये हुए उपहार को छेड़छाड़ करने के लिए, आपको दूध की एक बोतल या 1-चौथाई गज की दूरी के लिए एक बर्तन धोने की जरूरत है। आप किसी भी प्रकार की रोटी बनाने के लिए सामग्री को भी कस्टमाइज़ कर सकते हैं। इस उदाहरण के लिए, हम चॉकलेट चिप्स और जई से बने रोटी पर ध्यान केंद्रित करेंगे।
    • आप की आवश्यकता होगी: 2 कप आटा, 1 कप लुढ़का जई, आधा कप दानेदार चीनी, आधा कप भूरे चीनी, 2 चम्मच बेकिंग पाउडर, 1 चम्मच बेकिंग सोडा, आधा चम्मच दालचीनी का, आधा छोटी चम्मच नमक, आधा कप कटा हुआ नट और आधा चॉकलेट चिप्स के कप।
    • बोतल या पॉट में आटे डालो बोतल के किनारे पर हल्के ढंग से टैप करें ताकि परत भी और सपाट हो। फिर धीरे-धीरे जई, क्रिस्टल चीनी, ब्राउन शुगर, खमीर, बेकिंग सोडा और दालचीनी को कंटेनर में एक बार में जोड़ें। प्रत्येक परत के बीच की बोतल पर हल्के ढंग से टैप करें, ताकि उत्पादों को अच्छी तरह वितरित किया जा सके।
    • बोतल में पिछले दो परतों के रूप में पागल और चॉकलेट जोड़ें
    • कागज का एक छोटा सा टुकड़ा काटें और नीचे नुस्खा लिखने और भी गीला सामग्री सूखी सामग्री (1 आधा कप मक्खन 2 बड़े अंडे और ¼ कप घी) की बोतल में जोड़े जाने के लिए।
    • लगभग 50 मिनट के लिए, ओवन में 180 डिग्री सेल्सियस पर 23 सेंटीमीटर x 13 सेंटीमीटर में पका रही चादर में रोटी पकाने के बारे में एक नोट जोड़ें। काग़ज़ पर अंतिम स्पर्श और फिर डक्ट टेप का उपयोग करने के लिए नि: शुल्क या स्क्रिबल करने के लिए बेझिझक, सूखी सामग्री की बोतल में कागज छड़ी।
  4. 4
    कुकीज़ या अन्य बेक किए गए सामान बनाएं यह `शॉर्टब्रेड कुकीज` के लिए एक व्यक्ति का पसंदीदा नुस्खा या चॉकलेट चॉकलेट के लिए एक नया नुस्खा है जो आपको लगता है कि व्यक्ति मजा आएगा।
    • व्यंजनों के लिए देखो जो कि कुछ अवयवों को शामिल करते हैं, आसानी से ढूंढ सकते हैं और बहुत अधिक ओवन के समय की आवश्यकता नहीं है, ताकि आपके बजट के भीतर मौजूद रहें।
  5. 5
    फ़ोटो का एक कोलाज बनाएं किसी के लिए यह बहुत ही व्यक्तिगत और अच्छा उपहार बनाने का एक शानदार तरीका है अपने कंप्यूटर पर कोलाज़ प्रोजेक्ट बनाने के लिए फ़ोटोशॉप या कोलाज जैसे प्रोग्राम का उपयोग करें या मैन्युअल रूप से काम करने और कागज के एक टुकड़े पर प्रतिलिपि या स्कैन की गई तस्वीरें कोलाज़ में लें।
    • कोलाज को और भी प्रभावशाली दिखाना, इसे पेशेवर रूप से ढंकना या उसे एक शिल्प की दुकान से एक फ्रेम खरीदना

विधि 2
$ 50.00 से कम के लिए उपहार बनाना

  1. 1
    मुद्रित तटों का एक सेट बनाओ आप टाइल धारकों के मूल सेट को बनाने के लिए कागज या मुद्रित फ़ोटो का उपयोग करके इस घर-निर्मित उपहार को कस्टमाइज़ कर सकते हैं। 4 का एक सेट बनाने के लिए, आपको चार टुकड़े कागज (या अपनी पसन्द की मुद्रित फ़ोटो) की आवश्यकता होगी जो कि 10 सेमी x 10 सेमी हैं
    • एक हार्डवेयर की दुकान में जाओ और अपने क्षेत्र के खरीद: चार 11 सेमी x 1 सेमी, मॉड Podge चमक, क्रिस्टल क्लीयर Rustoleum तामचीनी, 7.5 सेमी (3 ") के साथ एक फोम ब्रश के लिए खाली सफेद टाइल्स और एक अनुभूत पैकेज 9 मिमी स्वयं-चिपकने वाला रक्षक
    • फेड ब्रश का प्रयोग टॉल्स में मॉड पॉज ग्लोस के एक हल्के कोट को लागू करने के लिए करें।
    • टाइल्स के केंद्र में मुद्रित पेपर, या फोटो का टुकड़ा रखें, और फिर किसी भी हवाई बुलबुले को हटाने के लिए पेपर के किनारों पर अपनी अंगुली चलाएं। टाइल्स को 15 मिनट तक सूखने दें।
    • प्रत्येक टाइल के पेपर पर मॉड पोज ग्लोस के तीन कोट लागू करें प्रत्येक कोट के बीच उत्पाद को 15 मिनट तक सूखने दें।
    • मॉड podge ग्लोस की तीसरी परत को लागू करने के एक घंटे बाद, अच्छी तरह से हवादार क्षेत्र में एक रस्टोलायम क्रिस्टल साफ़ तामचीनी स्प्रे का उपयोग करके प्रत्येक टाइल को स्प्रे करें, अधिमानतः बाहर। दो या दो से अधिक पतली परतों को लगातार पीछे और गति में लागू करें, कोट को थोड़ा-थोड़ा ओवरलैप करना टाइल्स के 30 मिनट के लिए प्रतीक्षा करें
    • प्रत्येक टाइल के चारों कोनों पर सुरक्षात्मक लगाव लगाकर समाप्त करें।



  2. 2
    एक कप चाय में एक मोमबत्ती बनाओ सजावटी सिपाही को एक व्यावहारिक, घर-निर्मित उपहार में बदलने का यह एक शानदार तरीका है। बचत दुकानों या पुरानी दुकानों में चाय के कप की तलाश करें।
    • आप एक कुकर के लिए मोमबत्ती मोम गुच्छे या पैराफिन, सीख, टेप, तेज कैंची, मोमबत्ती डाई या खाद्य रंग (वैकल्पिक), स्नान या गेंदबाजी करने का एक डबल पैन के लिए कुछ लकड़ी लाठी, और उपयोग की आवश्यकता होगी ।
    • प्लेस दो skewer कप के शीर्ष पर की ओर चिपक जाती है कप के बीच में लच्छेदार बाती को स्लाइड करें ताकि यह दो कटारों के बीच स्थित हो। इसके बाद, मास्किंग टेप का उपयोग करते हुए कटार के विपरीत सिरों को बंद करें जब आप मोम डंप करने जा रहे हैं, तो इससे बाती को सीधे रखने में मदद मिलेगी। जब तक सभी चाय के कप में बाती नहीं हो, तब तक इस कदम को दोहराएं।
    • पानी के स्नान के साथ उथले पैन या दोहरी पैन भरें और स्टोव पर मध्यम गर्मी के ऊपर उच्च स्थान पर रखें। पानी में एक कटोरा रखें और मोम फ्लेक्स डालना। चूंकि मोम फ्लेक्स में है, क्योंकि यह एक ठोस ब्लॉक और पैराफिन की तुलना में तेजी से और अधिक समान रूप से पिघल जाएगा।
    • चूंकि पानी और कटोरे गर्म हो जाते हैं और मोम के टुकड़ों को पिघलाना शुरू हो जाता है, मोम को किसी प्रकार की मोमबत्ती या कुछ रंग (भोजन डाई या मोमबत्ती के साथ) में जोड़ें। टूथपिक का उपयोग करना, रंग के साथ गुच्छे को मिलाएं।
    • मोम पूरी तरह पिघल होने के बाद, पानी से कटोरे को निकालने के लिए ओवन एमट्स का उपयोग करें, और फिर इसे चाय के कप में डालें। कप के किनारे पर रखा स्काइवर पर मोम डालना से बचने का प्रयास करें चाय के कप को किनारे से करीब 6 मिमी तक भरें। मोम को अंदर सुखाने से मोम को रोकने के लिए तुरन्त धो लें।
    • मोम के लिए पूरी तरह से सूखने के लिए कम से कम तीन से चार घंटे तक प्रतीक्षा करें, फिर स्कूवर हटाएं और जैसे ही आप चाहते हैं, विकट को छान लें। एक बार मोम सूखा है, यह मैट, चिकनी और स्पर्श के लिए कठिन दिखेगा।
  3. 3
    एक exfoliating बौछार बनाओ चाय आपकी त्वचा के लिए एक महान एंटीऑक्सिडेंट है, खासकर जब इसका उपयोग स्नान के उच्छेदन के भाग के रूप में किया जाता है एक्सफीयेटिंग चाय बनाने के लिए, आपको तीन तत्वों की आवश्यकता होगी: क्रिस्टल चीनी, हरी चाय और अंगूर के बीज का तेल। आप यह तेल इंटरनेट पर या आपके क्षेत्र के प्राकृतिक उत्पादों के स्टोर में पा सकते हैं। जैतून का तेल अंगूर के बीज के तेल का विकल्प है यदि आप सस्ता विकल्प तलाश रहे हैं और आसानी से ढूंढ सकते हैं।
    • एक बड़े कटोरे में, 1 कप क्रिस्टल चीनी जोड़ें।
    • अपनी पसंद के प्राकृतिक तेल का प्याला कप जोड़ें एक चम्मच या अपने हाथ (स्वच्छ) के साथ तेल और चीनी मिलाएं।
    • तैयारी ¼ कप ताजा हरी चाय तब चाय, एक समय में थोड़ा, तेल और चीनी मिश्रण में जोड़ें।
    • अच्छी तरह से हिलाओ और एक exfoliant की बनावट छोड़ दें। आदर्श रूप से, यह एप्पल सॉस की तरह दिखता है आपकी प्राथमिकता के आधार पर अधिक हरी चाय या चीनी जोड़कर बनावट को समायोजित करें
    • एक मोटी ढक्कन के साथ एक जैरीकैन या जार में एक्सबायंट डालो। यदि आप छूटने के लिए थोड़ा अधिक इत्र और बनावट जोड़ना चाहते हैं, तो हरी चाय की पत्तियों का एक बैग खोलें और उन्हें उत्पाद के साथ मिलाएं।
    • बोतल के चारों ओर एक लेबल या टेप को जोड़कर एक्सब्लायंट की प्रस्तुति को सुशोभित करें

विधि 3
आर $ 150,00 से भी कम के लिए उपहार बनाना

  1. 1
    एक स्तरित ओम्ब्रे कॉलर बनाएं आप इस घर के बनाये गये उपहार को बनाने के लिए तार के साथ काम करेंगे, इसलिए एक अच्छी पतली नाक वाली कली और एक अच्छा तार कटर सुनिश्चित करें। आपको एक चेनिंग (सोना, रजत या कांस्य की आवश्यकता होगी, जो आप को पसंद करते हैं), विभिन्न रंगों के साथ तीन लाइक्रा बैंड, सोने के गहने के अंगूठे, एक सोने की कढ़ाई, कैंची और टेप।
    • आवश्यक आकार में चेन का पहला टुकड़ा कट। यह वह टुकड़ा होगा जो आपकी गर्दन के चारों ओर जाएगा और इस कारण से, इसे लगभग 60 सेमी लंबाई में छोड़ दें
    • लाइक्रा स्ट्रिप्स तैयार करें उन्हें 1.25 सेमी चौड़ा तक काटें और उन्हें काफी लंबा रखें। उन्हें खींचो ताकि वे पतले, रस्सी के घुमावदार टुकड़ों में घुमाने लगे।
    • लाइक्रा के एक छोर पर एक सुई बनाने के लिए चिपकने वाली टेप का एक टुकड़ा का उपयोग करें, जैसे शेलसेट के अंत। श्रृंखला में लाइक्रा के एक छोर को बांधें, उतना ही उतना ही उतना ही उतना ही उतना ही उतना ही उतना ही उतना ही उतना ही उतना ही उतना ही उतना ही उतना ही उतना ही उतना ही उतना होगा जितना कि आप रंग शुरू करना चाहते हैं हार की पहली परत बनाने के लिए चेन के अंदर लाइक्रा को थ्रेड करें, लगभग 28 सेंटीमीटर नीचे केंद्रित।
    • श्रृंखला के अगले टुकड़े को काटें, जो लगभग 2.5 सेंटीमीटर से पहले सेमी की तुलना में छोटा है। उसी प्रक्रिया का उपयोग करके लाइक्रा पास करें श्रृंखला का दूसरा टुकड़ा कट करें जो लगभग 2.5 सेमी से दूसरे सेमी से कम 5 सेमी कम है और इसके माध्यम से लाइक्रा पास करें। इस प्रक्रिया को दोहराएं ताकि आपके पास पहले रंग के साथ तीन पंक्ति हो।
    • श्रृंखला को कम कर दें और दूसरे रंग और तीसरे टुकड़ों के माध्यम से कट करें। अब आपके पास होना चाहिए: पहले रंग की तीन पंक्तियों, दूसरे रंग की दो पंक्तियां और तीसरे रंग की रेखा।
    • सोने के गहने के अंगूठे का उपयोग इसके ऊपर के स्तर पर प्रत्येक स्तर को संलग्न करने के लिए करें। उन्हें कसने के लिए पतली नाक पहर का उपयोग करें
    • हार समाप्त करें और आलिंगन को जकड़ें।
  2. 2
    चांदी डक्ट टेप का उपयोग कर कैनवास पर कला बनाएं एक मजबूत कैनवास की खोज करें जो आपके इच्छित अंतरिक्ष में फिट हो। कैनवास महंगा हो सकता है, लेकिन ध्यान रखें कि चांदी की डक्ट टेप की लागत लगभग कुछ नहीं है, इसलिए यह घर-निर्मित उपहार आपको परेशान नहीं करनी चाहिए।
    • आप कैनवास पर कला बनाने के लिए भीशी टेप (चावल कागज टेप) का उपयोग कर सकते हैं। वाशी टेप विभिन्न रंगों और बनावटों में आता है, इसलिए कलाओं का एक अनूठा काम बनाने के लिए पैटर्न और डिजाइनों के साथ खेलते हैं।
    • आपकी वरीयता के आधार पर एक एकल, तटस्थ टोन या हल्का सा छाया का उपयोग करके स्क्रीन को पेंट करें चिपकने वाला टेप के स्ट्रिप्स जोड़ें, उन्हें छड़ी के रूप में उन्हें छड़ी, या एक ज्यामितीय आकार बनाएँ।
    • इसके विपरीत, आप परिणामस्वरूप त्रिकोण, या स्वरूपों को गहरे रंग के रंग में पेंट कर सकते हैं।
  3. 3
    ब्लीच के साथ चित्रित टी-शर्ट बनाएं ब्लीच कपड़े डाइंग के साथ खेलने के लिए एक सरल और सस्ती तरीका है और किसी के लिए व्यक्तिगत उपहार तैयार करता है याद रखें कि ब्लीच विषाक्त है, इसलिए इसे बच्चों की पहुंच से बाहर रखें और सुरक्षात्मक कपड़ों और दस्ताने पहनें, जब आपकी त्वचा से संपर्क न करें।
    • आपको एक घर के ब्लीच की आवश्यकता होगी जो कपड़े, सिंथेटिक ब्रशल ब्रश, सिरेमिक जार या कटोरा, एक अंधेरे कपास टी-शर्ट, एक तौलिया या एक कपड़ा, सफेद चाक, और एक टुकड़े पर उपयोग के लिए सुरक्षित है कार्डबोर्ड का
    • एक फ्लैट कार्य स्थान बनाने के लिए टी-शर्ट के अंदर कार्डबोर्ड के टुकड़े को रखें। गत्ते का डिब्बा सुरक्षित करने के लिए लोचदार बैंड या क्लिप का उपयोग करें ताकि यह कदम न हो।
    • चाक का उपयोग करना, शर्ट पर वाक्यांश या डिजाइन को स्केच करें। एक व्यक्तिगत वाक्यांश या एक अनूठी डिजाइन का उपयोग करने के बारे में सोचें, जो इस एक के लिए आदर्श है
    • नीली ब्लीच का एक कटोरा तैयार करें। कटोरे में ब्रश डुबकी और अतिरिक्त को खत्म करने के लिए कटोरे के किनारे पर खींचें। फर्म स्ट्रोक का उपयोग करना, अपने वाक्यांश या डिजाइन की रूपरेखा का पता लगाएं। कपड़ा ब्लीच के साथ जल्दी से भिगोया जाएगा, इसलिए अपने डिजाइन को पूरा करने के लिए कुशलतापूर्वक काम करें।
    • जब आप कर लेंगे, एक कदम वापस लें और परियोजना को देखें ब्लीच के साथ छोटे ब्रशस्ट्रोक का उपयोग करके सभी अनियमित या लापता स्पॉट भरें। ब्रश को साफ करने के लिए तौलिया का उपयोग करें।
    • टी शर्ट सूखा, बाहर धूप में, कई घंटे के लिए, प्रक्रिया को फीका और शर्ट हल्का करने की अनुमति दें। टी-शर्ट को हाथ से धो लें और इसे उपहार के रूप में देने से पहले इसे सूखे में लटका दें।

युक्तियाँ

  • सभी मूल्य सीमाओं के लिए, इंटरनेट पर घर से बने उपहार के लिए कई अन्य महान विचार हैं एक शोध करो और रचनात्मक हो!

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (10)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com