IhsAdke.com

कैसे सामान्य वस्तुओं के साथ घर का हथियार बनाने के लिए

चाहे आप अपने भाइयों के साथ खेल रहे हों, या किले के अंदर एक योद्धा शुरू कर रहे हो, कुछ शिल्प हथियार बनाने से आपकी रचनात्मकता का प्रयोग करने का मजेदार तरीका हो सकता है! WikiHow आपको इस लेख में कुछ विचार दिखाएगा, लेकिन संभावनाएं अनंत हैं, इसलिए नियमों को याद रखें: रचनात्मक रहें और कोशिश कर रहें! चलो नीचे चरण 1 में शुरू करने के लिए जानने के लिए कैसे लड़ाई कुल्हाड़ी से एक nunchaku करने के लिए कुछ भी बनाने के लिए!

चरणों

विधि 1
पेपर जानवर

हर रोज़ वस्तुएं चरण 1 से घर का बना हथियार बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
सामग्री को एक साथ रखो। आपको सल्फाइट पेपर, सादे टेप, चांदी के टेप, पॉपस्कूल की छड़ें, एक पेंसिल, एक मजबूत स्ट्रिंग, एक शासक, स्टाइलस और कैंची की कई शीट्स की आवश्यकता होगी।
  • रोजमर्रा के ऑब्जेक्ट्स के बाहर होममेड हथियार बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    हथियार करो सल्फाइट पेपर के चार चादरें ले लीजिए और उन्हें आधा में, लंबाई में काट लें। छोटी सी ओर से छोटी सी ओर एक ट्यूब (बीच में एक पेंसिल के साथ) बनाने से प्रत्येक को रोल करें बैरल पर तीन बिंदुओं पर टेप के साथ ट्यूबों को बंद करें, और फिर पेंसिल को हटा दें
  • रोजमर्रा के ऑब्जेक्ट्स के बाहर होममेड हथियार बनाने का शीर्षक चित्र 3
    3
    बैरल बनाओ पाँच शीट्स पेपर लें, उन्हें एक साथ गोंद लें और उन्हें एक ट्यूब में फिर से केंद्र में पेंसिल के साथ लपेटें। कई बिंदुओं पर टेप के साथ ट्यूब बंद करें, और फिर पेंसिल को हटा दें।
  • रोजमर्रा की वस्तुओं के बाहर होममेड हथियार बनाने का शीर्षक चित्र 4
    4
    हाथ का समर्थन डालें पॉपस्कूल छड़ी के दो 4 सेमी अनुभाग कट करें और उन्हें ट्यूब के अंत में रखें, ताकि टिप दूसरे ओपनिंग के साथ समाप्त हो रहा है और प्रति बैरल के बाहर ट्यूब के अंत से 4 सेंटीमीटर निशान लगा सकता है। अंत में, विपरीत छोर पर एक पॉपस्कूल छड़ी और दूसरे छड़ी पर 90 डिग्री कोण पर रखें और पूरे बैरल के चारों ओर एक चांदी की टेप को तोड़ने से रोकने के लिए रखें। अपने हथियार को 4 सेंटीमीटर चिह्नित करें जो आपने किया था।
  • घर का बना हथियार हर रोज़ वस्तुओं से बाहर निकलें चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    अपनी बाहों को पकड़ो। बैरल की नोक ड्रिल करें और फिर प्रत्येक छेद पर हथियारों के छोटे से वर्गों को रखें। चांदी के टेप के साथ जकड़ें तंग पकड़ो।
  • घर के हथियारों को हर रोज़ वस्तुओं से बाहर रखें
    6
    स्ट्रिंग रखें धनुष युक्तियाँ संलग्न करने के लिए एक "गाइड पाश" गाँठ का उपयोग करें टेप का उपयोग करके एक तरफ स्ट्रिंग संलग्न करें, दूसरे छोर के 1 इंच के बाद स्ट्रिंग खींचें, और उसके बाद उस तरफ टेप के साथ संलग्न करें
  • हर रोज़ वस्तुओं के बाहर होममेड हथियार बनाने का शीर्षक चित्र 7
    7
    ट्रिगर जोड़ें धनुष को खींचो जब तक यह हथियारों के साथ एक चौकोर आकार नहीं बनाता है। बैरल पर बिंदु को चिह्नित करें जहां स्ट्रिंग का केंद्र पहुंचता है और वहां अपना ट्रिगर लगाता है। बैरल के बीच में एक छेद बनाने के लिए स्टाइलस का उपयोग करें एक पॉपस्कूल छड़ी की नोक कट, बीच में इसे विभाजित, और ट्रिगर बनाने के लिए छेद में डाल दिया। यह थोड़ा आगे पीछे जाने में सक्षम होना चाहिए, और एक तरफ बैरल से बाहर निकलने या छेद में अन्य के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
    • यदि आप एक बच्चा हैं, तो ऐसा करने के लिए वयस्क से सहायता प्राप्त करें आप आसानी से अपनी उंगली को खत्म कर सकते हैं!
  • स्टेप 8 में रोजमर्रा के ऑब्जेक्ट्स से होममेड हथियार बनाएं
    8
    गाइड बनाएं आधा लंबाई में कागज के एक शीट को काटें और दो ट्यूब बनाएं। ट्रिगर के किनारे पर टेप का उपयोग करके उन्हें समतल और उन्हें सुरक्षित रखें फिर कागज की एक और शीट लें, लेकिन इस बार दो की तुलना में चार में कटौती कीजिए, और एक ट्यूब बनाओ जिससे आप जानवर के हथियारों के बीच जगह लेंगे। पेंसिल इस ट्यूब में चुस्तता से फिट होना चाहिए।
  • चित्र का शीर्षक रोजमर्रा के ऑब्जेक्ट्स से बाहर होममेड हथियार बनाएं चरण 9
    9
    तैयार! रस्सी को वापस खींचें ताकि वह ट्रिगर पर आ जाए, पेंसिल ले जाएं और फिर शूट करें!
  • विधि 2
    कार्डबोर्ड बैटल एक्स

    हर रोज़ वस्तुओं के बाहर घर का बना हथियार बनाएं शीर्षक 10 चित्र
    1
    सामग्री को एक साथ रखो। आपको मोटी कार्डबोर्ड, शिल्प, रंग, रिबन और वैकल्पिक रूप से एक कोण ब्रैकेट के लिए गोंद की बड़ी चादर की आवश्यकता होगी जो आप किसी भवन सामग्री की दुकान से खरीद सकते हैं।
  • चित्र का शीर्षक हर रोज़ वस्तुओं के बाहर घर का बना हथियार बनाएं चरण 11
    2
    अपना मॉडल बनाएं अपने कुल्हाड़ी, ब्लेड और केबल का आकार, कागज के एक शीट पर आप जिस आकृति को चाहते हैं, उसे ड्रा करें सरल आकार, बेहतर यह काम करेगा।
  • स्टेरप 12 के अनुसार घर का बना हथियार बनाएं
    3



    टुकड़ों को काट लें इस आकार को कम से कम चार टुकड़ों के कार्डबोर्ड पर रखें (छः बेहतर है) और स्टाइलस का उपयोग करके कट करें
    • यदि आप एक बच्चे हैं, तो वयस्क से सहायता प्राप्त करें स्टिकिंग को समाप्त करना बहुत आसान है, या अपनी उंगली को भी काट देना!
  • तस्वीर का शीर्षक हर रोज़ वस्तुओं से बाहर घर का बना हथियार बनाएं चरण 13
    4
    केंद्र को मजबूत करें केंद्र बनने के लिए कार्डबोर्ड का एक टुकड़ा लें। संभाल और ब्लेड के बीच एल पर कोण गोंद। यदि आप चाहते हैं तो आप हैंडल में मोटी टूथपिक डाल सकते हैं
  • हर रोज़ वस्तुओं के बाहर होममेड हथियार बनाने का शीर्षक चित्र 14
    5
    एक साथ टुकड़े गोंद। सभी परतें गोंद, बीच में प्रबलित अनुभाग के साथ।
  • चित्र रोजमर्रा की वस्तुओं के बाहर घर का बना हथियार बनाएं चरण 15
    6
    परिष्करण स्पर्श जोड़ें यदि आप चाहते हैं तो आप ब्लेड को तेज करने के लिए स्टाइलस का उपयोग कर सकते हैं एक बार समाप्त होने पर, आप चांदी के टेप का उपयोग करके सब कुछ कवर कर सकते हैं, यथार्थवादी रूप देने के लिए पेंट कर सकते हैं या केबल के चारों ओर रिबन लपेट सकते हैं ताकि इसे बहुत ही प्रामाणिक रूप दे।
  • चित्र का शीर्षक हर रोज़ वस्तुओं के बाहर घर का बना हथियार बनाएं चरण 16
    7
    तैयार! अपने नए युद्ध कुल्हाड़ी का आनंद लें!
  • विधि 3
    नूनाकाकू टेप

    चित्र के शीर्षक से घर के हथियारों को हर दिन की वस्तुओं से बाहर करें चरण 17
    1
    सामग्री इकट्ठा आपको दो लंबी कार्डबोर्ड ट्यूबों की आवश्यकता होगी, जैसे पेपर तौलिया रोल। आपको एल्यूमीनियम पन्नी और टेप की भी आवश्यकता होगी। वैकल्पिक रूप से, आप इन नू्नकाकस को वज़न जोड़कर अधिक खतरनाक छोड़ सकते हैं (मक्खन के लिए धातु स्पट्यूला इस के लिए अच्छा है)
  • स्टेरप 18 में रोजाना ऑब्जेक्ट्स के बाहर होममेड हथियार बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    यदि आप उनका उपयोग करने जा रहे हैं तो केंद्रीय वजन बनाएं यदि आप वजन का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको उन्हें पहले रखना चाहिए मक्खन के लिए दो spatulas लो, उन्हें केबल के साथ केबल का सामना करने और चिपकने वाला टेप का उपयोग कर उन्हें जकड़ना, एक ही वस्तु का निर्माण करना। टेप के साथ उन्हें अच्छी तरह से कवर करें ताकि उन्हें ढीला और चोट लगी हो।
  • स्टेप 1 9 में रोजमर्रा के ऑब्जेक्ट्स से होममेड हथियार बनाएं
    3
    कार्डबोर्ड ट्यूब भरें। टेप के साथ प्रत्येक ट्यूब की एक युक्ति को बंद करें एल्यूमीनियम पन्नी की एक गेंद बनाएं और ट्यूब के अंदर रखें। ट्यूब में एल्यूमिनियम पन्नी गेंदों को सम्मिलित करना जारी रखें या आप एल्यूमीनियम पन्नी के मुट्ठी पर चुना हुआ वजन लपेटें और इसे ट्यूब में रखें ट्यूब भरें जब तक पन्नी इसके खुले अंत तक नहीं पहुंचता। चिपकने वाली टेप के साथ टिप को बंद करें
  • स्टेरप 20 में रोजमर्रा के ऑब्जेक्ट्स से होममेड हथियार बनाएं
    4
    रस्सी को बनाओ पतले टुकड़ों में टेप के लंबे स्ट्रिप्स को काटें और फिर स्ट्रिप्स बनाने के लिए इन टुकड़ों को आधे में लें। रस्सी बनाने के लिए इन स्ट्रिप्स के साथ ब्रैड। आपकी स्ट्रिंग को एक ट्यूब की नोक से दूसरे तक जाने की आवश्यकता होगी, कम से कम 30 सेमी लंबाई में
  • तस्वीर का शीर्षक हर रोज़ वस्तुओं के बाहर घर का हथियार बनाना चरण 21
    5
    ट्यूबों में रस्सी को जकड़ें। रस्सी के उस हिस्से से चोटी ले लो जो ट्यूबों को कवर करती है और इसे टेप के बाहर, समान दूरी पर, ट्यूब के बाहर। इस केंद्र में एक लट में भाग छोड़ देना चाहिए।
  • रोजमर्रा के ऑब्जेक्ट्स के बाहर होममेड हथियार बनाने का शीर्षक चित्र 22
    6
    बाहरी पक्ष को कवर करें टेप मास्किंग में पूरी तरह से ट्यूबों को लपेटें, रस्सी को कवर करने के लिए उन्हें कसकर लपेटें।
  • स्टेरप 23 में रोजाना ऑब्जेक्ट्स से होममेड हथियार बनाएं
    7
    तैयार! अपने न्नकाकास का आनंद लें और सावधान रहें, खासकर अगर आपने वजन का इस्तेमाल किया हो।
  • युक्तियाँ

    • रचनात्मक रहें और विकल्प ढूंढें यदि ये आइटम आपके लिए काम नहीं करते हैं।

    चेतावनी

    • इन मदों के साथ काम करते समय सावधान रहें यह आपके और दूसरों के लिए खतरनाक हो सकता है
    • इन वस्तुओं को स्कूल या काम में मत लेना, क्योंकि आपको डांट दिया जा सकता है।
    • किसी का चेहरा या शरीर शूट न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com