IhsAdke.com

एक पेंसिल पोर्ट कैसे करें

पेंसिल धारक न केवल कार्यात्मक हैं बल्कि कार्यालय या अध्ययन डेस्क के लिए एक प्यारा या मजेदार अतिरिक्त भी हो सकते हैं। वे कुछ के बारे में ही बनाया जा सकता है, और आपके पास पहले से ही घर में कुछ संगत सामग्री है आप कुछ cuddly, आकर्षक, देहाती, विंटेज, सरल या आधुनिक कर सकते हैं। विकल्प अनंत हैं, इसलिए मजे करो और कुछ रचनात्मक बनाएं

चरणों

भाग 1
एक पेंसिल धारक के लिए विभिन्न मदों का उपयोग करना

एक पेन्सिल होल्डर चरण 1 को बनाएं चित्र बनाएं
1
रीसायकल एल्यूमीनियम के डिब्बे ये आइटम पेंसिल धारकों के लिए एकदम सही हैं क्योंकि उनके पास सही आकार है और आमतौर पर घर पर पाया जा सकता है। अगली बार जब आप सब्जियां बना लें, टमाटर सॉस करें या डिब्बाबंद कुछ खाएं, बचा सकते हैं। बस कुल्ला और बाद में पुन: उपयोग करने के लिए अलग सेट करें
  • एक पेन्सिल होल्डर चरण 2 बनाओ चित्र बनाएं
    2
    टॉयलेट पेपर के एक रोल का उपयोग करें। लगभग सभी घरों में इन वस्तुओं की है वे महान पेंसिल धारक देते हैं और उन्हें शांत डिजाइन बनाने के लिए एक साथ समूहीकृत किया जा सकता है। आपको एक पेंसिल धारक पृष्ठभूमि बनाने की आवश्यकता होगी, लेकिन यह आसान है। बस एक मोटी कार्डबोर्ड में टॉयलेट पेपर के रोल की परिधि का पता लगाएं। फिर कार्डबोर्ड को काट लें और उसे रोल पर टेप तक सुरक्षित रखें जब तक इसे सुरक्षित रूप से बांधा नहीं जाए। यह सुंदर नहीं लगेगा, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि आप बाद में सजेंगे।
    • पेंसिल धारकों के साथ एक शांत आकार बनाने के लिए, टॉयलेट पेपर के प्रत्येक रोल पर एक नीचे रखें। फिर रोलर्स में तीन, चार या पाँच का उपयोग करें, यह निर्भर करता है कि आप कितने पेंसिल धारक बनाना चाहते हैं। रोलर्स की तरफ से एक जगह रखें या एक सर्कल बना। आप विभिन्न ऊंचाइयों के पेंसिल धारक के लिए कुछ छोटे कटौती भी कर सकते हैं।
  • एक पेन्सिल होल्डर चरण 3 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक ग्लास जार खोजें ये जार एक संपूर्ण देहाती पेंसिल धारक बन सकते हैं, लेकिन उन्हें एक सुंदर और साधारण टुकड़ा बनने के लिए सजाया जा सकता है। यदि आपके पास पुराने बर्तन नहीं है, तो आप स्टोर में सस्ती कीमत के लिए एक खरीद सकते हैं। आप कुछ उत्पाद, या यहां तक ​​कि एक सामान्य कांच से भी छोड़ी गई बोतल का उपयोग कर सकते हैं।
    • यदि बोतल में एक लेबल है, तो उसे इसे हटाने के लिए सॉस में डाल दिया जाएगा। गर्म पानी के साथ एक बड़े कटोरे को भरें और इसके अंदर जार डालें। एक घंटे के बाद, लेबल को देखने के लिए जांचें कि क्या इसे आसानी से हटाया जा सकता है। यदि अभी भी मुश्किल है, तो ग्लास को पानी में वापस डालें और एक घंटे के लिए सोखें।
    • सिर्फ खींचने के बजाय सॉस लेबल छोड़ना बेहतर होता है क्योंकि बहुत से चिपचिपा अवशेष छोड़ते हैं सॉस अवशेषों को हटा देगा और लेबल को हटाने के बाद पॉट को छोड़ देंगी।
  • एक पेन्सिल होल्डर चरण 4 बनाओ चित्र बनाएं
    4
    लकड़ी के एक टुकड़े का उपयोग करें इस प्रकार के पेंसिल धारक के लिए, आपको एक तिहाई पेंसिल रखने के लिए गहराई से लकड़ी के एक टुकड़े की आवश्यकता होगी, इसलिए, लगभग 5 से 7.5 सेमी गहरी एक मोटी आटा या लकड़ी का एक टुकड़ा अच्छा विकल्प हो सकता है वांछित ऊंचाई पर रहने के लिए अतिरिक्त लकड़ी दें। फिर एक ड्रिल बिट प्राप्त करें (एक अच्छा आकार 7/16 इंच है) और लकड़ी में ड्रिल छेद अंत में, रेत का हिस्सा जब तक यह एक चिकनी खत्म नहीं है।
    • आप किसी भी पैटर्न में लकड़ी को छड़ी कर सकते हैं। आप 15 सममित छेद कर सकते हैं या उन्हें एक यादृच्छिक पैटर्न में डाल सकते हैं।
  • एक पेन्सिल होल्डर चरण 5 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    प्लास्टिक के बर्तन का पुन: उपयोग करें बक्से और सिलेंडर सहित विभिन्न प्रारूपों में कई प्लास्टिक पैकेज हैं सामग्री को खाली करने के बाद उत्पाद से लेबल को निकाल दें और आप पहले से ही सजते हैं।
  • एक पेन्सिल होल्डर चरण 6 को बनाएं
    6
    शैम्पू की एक बोतल रीसायकल जब आप एक शैम्पू या कंडीशनर का उपयोग कर समाप्त कर लें, तो पैकेजिंग को फेंक न दें, इसे धो लें और इसे पेन्सिल धारक के रूप में उपयोग करने के लिए कट करें। ढक्कन हटाएं और पैकेज की अंतिम तिमाही में कटौती करें। यदि यह लंबा या छोटा है, तो आपको अलग मात्रा में सामग्री काटने की आवश्यकता हो सकती है आप बोतल ट्रिम करने के लिए कैंची या स्टाइलस का उपयोग कर सकते हैं उसके बाद, यह सजाया जाने के लिए तैयार हो जाएगा
    • इस प्रकार की बोतल हमेशा आसानी से खड़ी नहीं होती है, खासकर अगर यह पूरी तरह गोल न हो। लेकिन यह किसी के लिए महान है जो दीवार पर पेंसिल धारक को लटका देना चाहता है। पैकेज की सपाट तरफ बस वल्क्रो का एक टुकड़ा रखें और दीवार पर वेलका की दूसरी तरफ गोंद करें। अब आप टेबल पर पेंसिल धारक को लटका सकते हैं।
  • भाग 2
    अपने पेंसिल धारक को डिजाइन करना




    1
    इसे साफ करो टुकड़े को सजाने शुरू करने से पहले, इसे अच्छी तरह से साफ छोड़ने के लिए महत्वपूर्ण है। यदि आप प्लास्टिक, टिन या कांच आइटम का उपयोग कर रहे हैं, तो इसे साबुन और पानी से धोएं और बाहर की तरफ पोंछ दें यह सुनिश्चित करता है कि सजावट के दौरान आपके पास पेंसिल धारक के बाहर की गंदगी नहीं है। पेपर तौलिया का प्रयोग करके इसे सजाने के लिए ऑब्जेक्ट को अच्छी तरह से सूखने से पहले छोड़ दें।
    • जब आप इसे एक सामान्य तौलिया के साथ सूखते हैं, तो आप ऑब्जेक्ट पर लिंट छोड़ने का जोखिम चलाते हैं, जिससे इसे सजाने में मुश्किल हो सकती है। आप एक पुराने कपड़े का उपयोग कर सकते हैं जो पहले से ही कई बार धोया गया है, क्योंकि यह कई लिंट नहीं ढीलेगा।
    • यदि आप लकड़ी के पेंसिल धारक या टॉयलेट पेपर के रोल कर रहे हैं तो सुनिश्चित करें कि सामग्री गंदगी या धूल से मुक्त है। आप थोड़ा नम तौलिया के साथ कागज के रोल पोंछ सकते हैं, लेकिन सामग्री को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए इसे अधिक मत करना। यदि आप लकड़ी के टुकड़े का उपयोग कर रहे हैं, तो एक ब्रश लें और रेत के बाद गंदगी और धूल को हटा दें।
  • 2
    पेंसिल धारक पेंट करें आप इसे कई तरह से सजाने के लिए कर सकते हैं, लेकिन उनमें से एक एक ठोस रंग या एक चित्र के साथ पेंट करना है। यदि आपके पास एक ऐसा आइटम है जिसका मूल रंग सुंदर नहीं है, जैसे कि एल्यूमीनियम, पहले स्प्रे पेंट के साथ इसे पेंट कर सकते हैं रंग को सूखा और फिर स्याही को स्याज करें। ब्लैकबोर्ड पेंट के साथ कंटेनरों को कवर भी एक अच्छा विचार हो सकता है।
    • स्प्रे पेंट अन्य पेंट के लिए एक अच्छी नींव है क्योंकि यह नियमित ऐक्रेलिक रंग की तुलना में विभिन्न सतहों के लिए बहुत आसानी से पालन करता है। ऑब्जेक्ट को एक अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में पेंट करें। यह उस स्थान पर सूखने के लिए भी अच्छा है जहां गंदगी और कीड़े इसके करीब नहीं आते हैं, क्योंकि वे आसानी से सूखने वाली पेंट पर छड़ी कर सकते हैं।
    • यदि आप बेस परत पर बहुत सारे रंग का उपयोग करना चाहते हैं, तो इसके लिए एक तटस्थ रंग सफेद या हल्का भूरा चुनें। तो, आपके डिजाइन बाहर खड़े होंगे।
    • यदि आप एक और अधिक आधुनिक पेंसिल धारक चाहते हैं, तो सोने, चांदी या चमकीले सफेद रंग लागू करें।
  • 3
    जार टिंक या उन्हें पेंट। ग्लास जार के बाहर चित्रकारी करना मुश्किल हो सकता है क्योंकि रंग सतह पर छड़ी नहीं कर सकता है। लेकिन आप बर्तन के अंदर पेंट कर सकते हैं, जिससे यह बहुत खूबसूरत हो गया है। बर्तन को रंगाने के कई अलग-अलग तरीके हैं:
    • यदि आप इसे अधिक या कम पारदर्शी बनाना चाहते हैं, लेकिन थोड़ा रंग के साथ, आप गोंद, खाद्य रंग और पानी का उपयोग कर सकते हैं एक चम्मच गोंद को मिलाएं, वांछित रंग को जार में तीन बूँदें और एक छोटा सा कटोरा में एक चम्मच और आधा चम्मच पानी। यदि आप एक अलग रंग चाहते हैं, जैसे फ़िरोज़ा, तो आपको हरे और नीले रंग की तरह रंगों को मिलाकर रखना होगा। पॉट में मिश्रण डालो और इसे कवर करें। कंटेनर को हिलाएं जब तक कि यह पूरी तरह से कवर नहीं हो जाता। फिर, इसे ऊपर उल्टा कर दें और डाई उतरें। जब ज्यादातर मिश्रण नीचे चला गया है, तो ढक्कन हटा दें और इसे कुछ घंटों तक सूखा दें। आप इन जार के बाहर रंग भी तैयार कर सकते हैं, जिसमें मिश्रण बनाया गया है। जब वे सूखा, वे पारदर्शी हो जाएगा।
    • ओवन में जार गरम करें इसे भोजन के रंग के दस बूंदों के मिश्रण, शिल्पों के लिए गोंद के दो बड़े चम्मच और पानी का एक बड़ा चमचा मिलाएं। फिर बर्तन को घुमाएंगे जब तक कि रंग इसके संपूर्ण इंटीरियर को कवर न करे। इसे चालू करें और तरल को लगभग आधा घंटे तक निकालने की अनुमति दें। फिर जार को मोटा कागज के एक टुकड़े पर ऊपर की तरफ रखें और इसे 225 डिग्री सेल्सियस पर एक ओवन में डाल दें। लगभग 10 मिनट के लिए ओवन में पॉट गर्मी चलो। फिर इसे बाहर ले जाओ, इसे मोड़ो और इसे 20 से 30 मिनट के लिए ओवन में डाल दें।
    • पेंट पहने हुए बोतलें बोतल के बाहर वांछित रंग की मैट पेंट की दो परतों से प्रारंभ करें। अगले प्रत्येक को लागू करने से पहले प्रत्येक परत सूखने दें। आम तौर पर चाक रंग इस प्रकार की वस्तु को पेंट करने के लिए सबसे अच्छा काम करता है, क्योंकि यह सामान्य रंग की तुलना में ग्लास के लिए बेहतर है। जब पेंट सूख जाता है, तो सैंडपापर का एक छोटा सा टुकड़ा लें (कड़ाही 80) और जार के शीर्ष किनारे के चारों ओर रगड़ें एक स्पष्ट मैट फिनिश सीलेंट के साथ समाप्त करें। यह ग्लास में लंबे समय तक रंग बनाने में मदद करेगा।
  • 4
    स्क्रैपबुक पेपर या टिशू के साथ कवर करें पेंसिल धारक को पेंट करने के बजाय, आप इसे मज़ेदार कपड़े या स्क्रैपबुक पेपर के साथ कवर कर सकते हैं। सामग्री ले लो और इसे काटें ताकि ऑब्जेक्ट को कवर किया जा सके। तब पेंसिल धारक में गर्म गोंद का उपयोग करके या कंटेनर को शिल्प के गोंद के साथ कवर करने के बाद गोंद करें और उसके बाद कपड़े फैलाएं।
    • शिल्प गोंद सामग्री के आसंजन को बेहतर बनाने में मदद करेगा, लेकिन यह गीला दिखता है। यदि आप यह प्रभाव नहीं चाहते हैं, तो पेंसिल धारक के ऊपर, नीचे और किनारों पर गर्म गोंद पास करें और सामग्री में कोई बुलबुले या अंतराल छोड़ने के बिना उस पर कोटिंग सामग्री को गोंद करें।
    • सामग्री की सही मात्रा में कटौती करने के लिए, उस पर पेंसिल धारक को रखें। फैब्रिक पर ऑब्जेक्ट की एक सीमा रखो, उस बिंदु पर कपड़े को चिह्नित करें जहां सीमा शुरू होती है। वस्तु के रूप में अच्छी तरह से एक marquee बनाने के लिए उपयोगी हो सकता है फिर पेंसिल धारक को रोल करें, जो भागों के किनारे और आकृति के नीचे के संपर्क में आते हैं, जब तक यह उस बिंदु तक नहीं पहुंच जाता है जहां यह शुरू हुआ। फिर, जहां पेंसिल धारक सामग्री में समाप्त हो चुका है और खींचा गए क्षेत्र को काट कर, उसमें एक इंच के करीब जोड़ने के मामले में आपको अतिरिक्त सामग्री की आवश्यकता होती है।
    • ऑब्जेक्ट के आसपास की सामग्री को लपेटने के लिए, आप उस टुकड़े को चुन सकते हैं जिसे आप बस काटा और पेंसिल धारक के किनारों में से किसी एक से शुरू करते हैं। जब तक आप उस बिंदु तक नहीं जाते जब तक आप इसे शुरू नहीं कर लेते। अतिरिक्त सामग्री काट दें
    • आप अब भी सफेद कागज के एक टुकड़े के साथ कर सकते हैं कवर कर सकते हैं और कलम, रंग या crayons का उपयोग कर उस पर या आकर्षित या रंग। यह एक मजेदार विचार हो सकता है कि बच्चों को बहुत ज्यादा गड़बड़ किए बिना अपने स्वयं के पेंसिल धारकों को सजाने के लिए।
  • एक पेन्सिल होल्डर चरण 11 के साथ चित्र बनाएं
    5
    रस्सी या तार के साथ सजाने शायद आप और अधिक देहाती देखो के साथ एक वस्तु चाहते हैं उस मामले में, कंटेनर को सजाने के लिए रस्सी या ऊन का उपयोग करें। बस बनावट और रंग सामग्री चुनें, जो आप चाहते हैं और पेंसिल धारक के नीचे शुरू करें। गर्म गोंद के साथ स्ट्रिंग का अंत गोंद और गोंद जोड़ने के रूप में आप कंटेनर लपेटो फिर जब आप शीर्ष पर पहुंच जाते हैं तो शेष सामग्री को काट लें
    • रस्सी पर कंटेनर को लपेटें ताकि कोई भी विराम न छोड़ा जाए। जब आप ऑब्जेक्ट पर एक मोड़ बनाते हैं, तो रस्सी के ऊपर गर्म गोंद के धागे को रखें। यह आपको पेंसिल धारक में अंतराल छोड़ने से रोक देगा।
  • एक पेन्सिल होल्डर स्टेप 12 नामक चित्र बनाएं
    6
    अलंकरण रखो अब जब आपने रंग, कपड़े या रस्सी के साथ कंटेनर को कवर किया है, तो आप अधिक सजावट कर सकते हैं। शायद आप चमकदार, विंटेज या पुष्प शैली के साथ एक कर सकते हैं। पहले प्रभाव के लिए, पेंट में चमक को फेंकते हैं क्योंकि यह ड्रिल करता है या इसे कपड़े पर ग्लेड के साथ गोंद कर देता है। एक विंटेज के लिए, इसके ऊपर या नीचे के चारों ओर फीता का एक टुकड़ा छू सकता है या पुराने जमाने वाले बटन डाल सकते हैं। कुछ फूलों के लिए, बनाओ महसूस किया फूल.
    • आप इसे पूरी तरह से छोटे टहनियाँ और शराब कॉर्क के साथ कवर करके पेंसिल धारक को छिपा सकते हैं। एक और मजेदार विचार वस्तु को उस जगह के पुराने नक्शे या मानचित्र के साथ कवर करना है जिसे आप किसी दिन की यात्रा करना चाहते हैं। आप कागज या कपड़े के बदसूरत किनारों को छिपाने के लिए ऑब्जेक्ट के ऊपर या नीचे पर एक रिबन भी रख सकते हैं। विकल्प वास्तव में अनंत हैं!
  • एक पेन्सिल होल्डर चरण 13 के साथ चित्र बनाएं
    7
    तैयार!
  • आवश्यक सामग्री

    • कंटेनर कम से कम 7.5 सेमी ऊंचे
    • पेंट और ब्रश
    • शिल्प के लिए गर्म गोंद या गोंद
    • ऊतक।
    • स्क्रैपबुकिंग के लिए पेपर
    • अन्य सजावट

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com