IhsAdke.com

कंक्रीट पर ढालना को साफ कैसे करें

कंक्रीट में मोल्ड हटाने के लिए विभिन्न उत्पादों का उपयोग किया जा सकता है हालांकि, चुने गए विकल्प को लागू करने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए कि असंगत क्षेत्र में इसका परीक्षण करने का प्रयास करें, सामग्री को कोई नुकसान न हो। इसके अलावा, सुरक्षा उपकरणों को पहनने और प्रभावित सतह को मजबूती से रगड़ना भी उचित है। फिर यदि कंक्रीट बाहर है, तो आप इसे एक उच्च दबाव वॉशर के साथ कुल्ला कर सकते हैं, लेकिन अगर वह आंतरिक क्षेत्र में है, तो उसे कपड़े से सूखाएं दुर्भाग्य से, यह अकेले मोल्ड को वापस करने से रोकने के लिए पर्याप्त नहीं होगा, इसलिए इस समस्या को खत्म करने के लिए पानी के स्रोत को समाप्त करना आवश्यक होगा।

चरणों

भाग 1
मोल्ड हटाना

पिक्चर का शीर्षक साफ मोल्ड ऑफ कंक्रीट चरण 1
1
फफूंदी का इलाज करने के लिए क्लीनर चुनें उपलब्ध विकल्पों में से, आप फफूंदी हटानेवाला, पतला ब्लीच या उस विशेष उद्देश्य के लिए विशेष रूप से निर्मित अन्य वाणिज्यिक उत्पाद के साथ डिटर्जेंट का विकल्प चुन सकते हैं। हालांकि, यदि आप ब्लीच का उपयोग करना चुनते हैं, तो इसे केवल पानी से घिसने की कोशिश करें, क्योंकि कुछ उत्पादों में अत्यधिक विषाक्त धुएं का उत्पादन होता है, जब ब्लीच के साथ मिलाया जाता है।
  • एक पतला ब्लीच समाधान बनाने के लिए, ब्लीच की प्रत्येक बाल्टी में पानी के तीन हिस्सों को मिलाएं।
  • एक छोटे, विचारशील क्षेत्र में ब्लीच और अन्य उत्पादों के रूप में उत्पाद की जांच सुनिश्चित करें चित्रित या वार्निश कंक्रीट को ढंक कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से क्लीन मोल्ड ऑफ कंक्रीट चरण 2
    2
    फफूंदी से प्रभावित आइटम निकालें ढालना क्षेत्र के पास कोई जैविक सामग्री भी दूषित हो सकती है। डिस्पोजेबल को डिब्ज़ेबल जैसे कार्डबोर्ड बक्से और अलग-अलग ऑब्जेक्ट्स जैसे फ़र्नीचर या कालीन।
  • पिक्चर का शीर्षक साफ मोल्ड ऑफ कंक्रीट चरण 3
    3
    ढालना से प्रभावित क्षेत्रों को चुना सफाई समाधान लागू करें एक सशक्त स्पंज या ब्रश का उपयोग करके उत्पाद को कंक्रीट के सभी क्षेत्रों में लागू करें, जिनमें दृश्यमान वृक्षों का एक टुकड़ा होता है, और फिर उन्हें कठोर रगड़ें। यदि प्रयुक्त उत्पाद डिटर्जेंट है, तो इसे दाग तक सीधे लागू करें और एक ब्रशल ब्रश के साथ रगड़ें।
    • तार ब्रश का उपयोग न करें, क्योंकि यह कंक्रीट खरोंच कर सकता है
    • सुरक्षित रूप से काम करने के लिए, पुराने कपड़ों, रबड़ के दस्ताने, चश्मे और चेहरे का मुखौटा पहनें।
  • पिक्चर का शीर्षक साफ मोल्ड ऑफ कंक्रीट चरण 4
    4
    सफाई समाधान के लिए प्रभावी होने की प्रतीक्षा करें यदि दाग आसानी से नहीं आ रहा है, तो समाधान कई मिनटों तक प्रभावी होने दें। तब क्षेत्रों के साथ पोंछे जब तक मृदु गायब हो जाए।
  • पिक्चर का शीर्षक साफ मोल्ड ऑफ कंक्रीट चरण 5
    5
    बाहरी क्षेत्र से कंकरीट धोएं। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, उच्च दबाव वाले गर्म पानी वॉशर के साथ काम करें जो कि कम से कम 3000 साई की दर से संचालित होता है और चार ग्राम (गैलन प्रति मिनट) का प्रवाह दर कंकरीट के छिद्रों में गर्भवती कार्बनिक पदार्थ को निकालने के लिए यह पर्याप्त होना चाहिए। इसके अलावा, सुरक्षा चश्मे, मजबूत जूते और सुरक्षा के लिए लंबी पैंट पहनें। यदि आपके पास एक उच्च दबाव वॉशर उपलब्ध नहीं है, तो आप एक सामान्य बगीचे नली का उपयोग भी कर सकते हैं।
    • इंटरनेट या भवन निर्माण सामग्री की दुकानों पर जांचें अगर उनके पास किराए पर उपलब्ध उच्च दबाव वाशर हैं। हालांकि, मशीन को परिवहन में मदद के लिए एक वैन, पिकअप ट्रक या एक सहायक और एक सहायक होना आवश्यक हो सकता है।
    • वॉशिंग मशीन का उपयोग कैसे करें और सुरक्षा उपायों के बारे में जानकारी के लिए कंपनी से पूछें। इसके अलावा, यह भी जांच लें कि क्या यह धोने के लिए आवश्यक सभी वस्तुओं के साथ है।
  • पिक्चर शीर्षक से क्लीन मोल्ड ऑफ कंक्रीट चरण 6
    6
    आंतरिक क्षेत्र में स्थित एक तौलिया के साथ सूखी जैसे ही आप इसे सूखते हैं, यह ध्यान से निरीक्षण करें कि क्या फफूंदी का कोई निशान है। यदि यह अभी भी बनी रहती है, तो क्षेत्र को कुल्ला और उपयोग किए जाने वाले की तुलना में एक मजबूत विधि की कोशिश करें, जैसे पतला ब्लीच या वाणिज्यिक उत्पाद, उदाहरण के लिए
  • पिक्चर का शीर्षक साफ मोल्ड ऑफ कंक्रीट चरण 7
    7
    उन जगहों को साफ करें, जो उन्हें वापस जगह में डालने से पहले अलग हो गए थे। असबाब की चमड़ा, लकड़ी या सिंथेटिक सामग्री को अच्छी तरह से साफ किया जाना चाहिए दृश्यमान वृक्षों का एक टुकड़ा के साथ असबाब एक पेशेवर द्वारा खारिज या नवीकृत करने की आवश्यकता होगी इसके अलावा, एक गलीचा जिसकी काफी मोल्ड विकास है या पूरी तरह से है हटाया.



  • भाग 2
    मोल्ड मूल को खत्म करना

    पिक्चर का शीर्षक साफ मोल्ड ऑफ कंक्रीट चरण 8
    1
    सुनिश्चित करें कि जमीन झुका हुआ है या घर के चारों ओर मलबे का संग्रह है। भूमि को घर के सापेक्ष थोड़ा ढका जाना चाहिए ताकि बाहर की दीवारों पर जमा होने के बजाय पानी परिधि से बाहर निकल जाए। इसके अलावा, गीली पत्तियों या अन्य मलबे को घर की बाहरी दीवारों के ऊपर बनाने की अनुमति न दें।
    • संचित पानी घर में घुसपैठ कर सकता है और मोल्ड को अंदर पर बढ़ने का कारण बना सकता है।
    • यदि घर में फुटपाथ ढालना के लक्षण दिखा रहा है, तो आपको पेड़ों या झाड़ियों को हटाने की आवश्यकता हो सकती है जो सूर्य के प्रकाश को अवरुद्ध कर रहे हैं, क्योंकि ढालना नम, छायांकित क्षेत्रों में बढ़ता है।
  • पिक्चर शीर्षक से क्लीन मोल्ड ऑफ कंक्रीट चरण 9
    2
    देखें कि घर से पानी निकलता कैसे है सीवेज पंप को इसे निवास से कम से कम पांच मीटर दूर पंप करना चाहिए। इसके अलावा, गटर बाहरी दीवारों से कम से कम 2 मीटर की दूरी पर पलायन करेंगे। अगर वे घर के करीब पानी रिहा कर रहे हैं, तो गटरों पर विस्तारक स्थापित करें।
  • पिक्चर का शीर्षक साफ मोल्ड ऑफ कंक्रीट चरण 10
    3
    बगीचे में पानी की लीक की जांच करें या यदि बाहरी नली में से कोई भी टपकाव कर रहा हो। संपत्ति के परिधि की जांच के लिए सुनिश्चित करें कि कोई रिसाव या घुसपैठ नहीं है
  • पिक्चर शीर्षक से क्लीन मोल्ड ऑफ कंक्रीट चरण 11
    4
    घर के अंदर लीक और संक्षेपण हटा दें किसी लीक की मरम्मत का प्रयास करें पाइप या छत. इसके अलावा, छतों के इन्सुलेशन को बनाओ, दीवारों खिड़कियां, और नलिकाएं कंडेनसेशन के रूप में नमी को कम करने के लिए।
  • पिक्चर का शीर्षक साफ मोल्ड ऑफ कंक्रीट चरण 12
    5
    घर के अंदर नमी के गठन को कम करें यदि ढालना के साथ समस्या संपत्ति के अंदर होती है, तो हवा को गर्म और स्थिर होने से रोकने के लिए वेंटिलेशन बढ़ाएं, क्योंकि यह विकास के लिए अनुकूल वातावरण बनाता है। वॉशिंग मशीन और ड्रायर, और रसोई और बाथरूम जैसे वातावरण अच्छी तरह हवादार हैं जैसे बड़े उपकरणों को देखने के लिए देखें। एयर कंडीशनर और डेह्यूमिडीफायर्स को अपनी ज़रूरत के मुताबिक काम करने के लिए भी समायोजित करें।
  • पिक्चर का शीर्षक साफ मोल्ड ऑफ कंक्रीट चरण 13
    6
    पनरोक कंक्रीट विशेष रूप से इस उद्देश्य के लिए विकसित उत्पादों के साथ किसी भी प्रकार के कोलाकिंग या कोयले को लागू करें दरार घर के चारों ओर फुटपाथ पर यदि आप कंक्रीट की दीवारों को पेंट करने की योजना बनाते हैं, तो पहले वाटरप्रूफ वार्निश का प्रयोग करें, फिर प्राइमर को लागू करें और इसके साथ समाप्त करें चित्र.
    • एक उच्च गुणवत्ता ऐक्रेलिक जलरोधी का उपयोग करें यदि कार्यस्थल एक बाहरी क्षेत्र में है हालांकि, अगर आपके क्षेत्र की जलवायु अधिक गर्म और गीला होने लगती है, तो विलायक आधार वाले उत्पाद को लागू करें। इसे सूखे, धूप वाले दिन पर लागू करने की कोशिश करें और इसे कम से कम दो से तीन दिनों तक सूखा दें।
  • चेतावनी

    • यदि यह बड़ी मात्रा में है तो मोल्ड को हटाने के लिए पेशेवर को किराए पर लेना सबसे अच्छा हो सकता है
    • पौधों को रसायनों को लागू न करने के लिए सावधान रहें
    • यदि आपके पास ठोस बेंच पर ढालना है, तो उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा हटाने की तकनीक के लिए निर्माता से परामर्श करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com