IhsAdke.com

कपड़ों से तामचीनी कैसे निकालें

जब कपड़ों पर नेल पॉलिश सूख जाता है, तो एक असली सिरदर्द हो सकता है। हालांकि, उन कदमों को आप सहेजने के लिए ले जा सकते हैं। यद्यपि बहुत सारे उत्पाद हैं जो दाग को ढंकने और हटाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन जल्दी से कार्य करना महत्वपूर्ण है क्योंकि समय के साथ यह दाग तेजी से मुश्किल हो जाएगा। जानने के लिए इस आलेख में सुझावों का पालन करें!

चरणों

विधि 1
एसीटोन, isopropyl शराब या हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग करना

पिक्चर का शीर्षक, नेल पोलिश, कपड़े के चरण 1 से मिलता है
1
सुनिश्चित करें कि आपके कपड़ों के कपड़े आपकी पसंद के उत्पाद के उपयोग के लिए सुरक्षित हैं एसीटोन आमतौर पर कपास, रेशम, जींस या लिनन पर उपयोग के लिए सुरक्षित है - सुनिश्चित करें कि यह इन सामग्रियों में से किसी एक से बनाया गया है। यदि यह मामला नहीं है, तो एसीटोन विधि का इस्तेमाल न करें। हाइड्रोजन पेरोक्साइड ब्लीच का एक रूप है जो फीका नहीं है, इसलिए यह शायद आपके कपड़े को नुकसान नहीं पहुंचाएगा। हालांकि, यह जानना कि कपड़े धोने पर उत्पाद को छोड़कर लंबी अवधि के लिए बिना रगड़ना के परिणामस्वरूप लुप्त होती है।
  • एसीटोन का उपयोग न करें यदि टुकड़ा सामग्री से बना है जिसमें एसीटेट या ट्रिएसेकेट शामिल है, क्योंकि परिधान क्षतिग्रस्त हो जाएगा।
  • यदि आप कपड़ों की संरचना के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, या यदि आप बस अतिरिक्त सुरक्षा चाहते हैं, तो उस छोटे क्षेत्र में चयनित उत्पाद का परीक्षण करें जो कि बहुत दिखाई नहीं दे रहा है।
  • उदाहरण के लिए, गर्दन के पैरों पर स्थित कॉलर का हिस्सा उपयोग करें और इसे लंबे बालों से ढकाया जा सकता है या शर्ट के नीचे का उपयोग करें यदि यह मिला है।
  • पिक्चर का शीर्षक पोलिश आउट कपड़े क्लॉथ चरण 2 में मिलता है
    2
    एसीटोन, isopropyl शराब या हाइड्रोजन पेरोक्साइड खरीदें। आप किसी भी बाजार या सुविधा स्टोर के सौंदर्य प्रसाधन / स्वास्थ्य अनुभाग में इनमें से कोई भी उत्पाद पा सकते हैं। यदि आपको शुद्ध एसीटोन नहीं मिल रहा है तो तामचीनी रिमूवर को एसीटोन को मुख्य सक्रिय संघटक के रूप में देखें
  • गेट नेल पोलिश आउट क्लॉल्स्ड स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    काग़ज़ के तौलिये की एक परत पर कपड़ा रखें। यह तामचीनी को किसी अन्य सतह पर स्थानांतरित होने से रोकने के लिए है जब कपड़े से ढीली हो जाती है - यह काग़ज़ के तौलिये से चिपक जाती है कपड़ों के दाग वाले क्षेत्र को सीधे पेपर को स्पर्श करना चाहिए क्योंकि आप दाग के पीछे रीमाओवर को सूखेंगे।
  • पिक्चर शीर्षक से कपड़े नेल पॉलिश बाहर निकलें कपड़े चरण 4
    4
    हटानेवाला हटाने के दाग के पीछे कर सकते हैं अधिक कागज़ के तौलिये पसीना संभव है यदि आपके हाथ में है, लेकिन कपास झाड़ू का उपयोग सामग्री को सूखने का सबसे अच्छा तरीका है। इससे कपड़े पर तामचीनी नरम हो जाएगी और धीरे-धीरे इसे नीचे के पेपर पर स्थानांतरित कर दिया जाएगा।
    • उत्पाद को अवशोषित करना सुनिश्चित करें, इसे मिटाएं नहीं। दाग रगड़कर इसे तितर बितर कर सकते हैं और इससे भी अधिक गंदगी बना सकते हैं। आपको तामचीनी को प्रेस करने की आवश्यकता है जब तक कि यह काग़ज़ पर नरम और स्थिर हो जाए।
  • गेट नेल पोलिश आउट क्लॉल्स्ड स्टेप 5 नामक छवि
    5
    भाग कुल्ला। एक सिंक या बाथटब में दाग वाले क्षेत्र पर गर्म पानी। आप दाग को अपनी उंगली से धीरे से रग कर सकते हैं, लेकिन फिर से, टुकड़े पर इसे बिखराने से बचें।
  • छद्म नेल पॉलिश आउट ऑफ़ क्लॉल्ड्स चरण 6 में छवि का चित्रण
    6
    यदि आवश्यक हो तो दाग सुखाने की प्रक्रिया को दोहराएं। यदि कपड़े पर कुछ तामचीनी अभी भी मौजूद है, तो इसे कागज के तौलिये की एक नई परत पर रख दें और फिर से पीछे हटानेवाला के साथ दाग को हटा दें।
    • सुखाने की प्रक्रिया को दोहराएं और जब तक दाग पूरी तरह कपड़े धोने से नहीं हटा दिया जाता है तब तक कुल्ला।
  • पिक्चर शीर्षक से कपड़े नेल पॉलिश बाहर निकलें कपड़े चरण 7



    7
    कपड़ों को धोएं यह सुनिश्चित करने के लिए कि तामचीनी और रिमूवर सहित सभी अवांछनीय रासायनिक यौगिकों को कपड़ों से हटा दिया गया है, यह धुलाई मशीन में हिस्से को धो लें, जब यह दाग को सुखाने और धुलाई खत्म हो जाता है।
  • विधि 2
    एक विकर्षक या बाल स्प्रे का उपयोग करना

    छद्म नेल पोलिश आउट क्लॉल्स्ड स्टेप्स 8 नाम वाली छवि
    1
    एक छोटे, छिपी ऊतक क्षेत्र पर उत्पाद का परीक्षण करें। परीक्षण क्षेत्र के आकार को नियंत्रित करने के लिए, एक कपास झाड़ू पर स्प्रे लागू करें और ऊतक के एक छोटे से हिस्से में स्थानांतरित करें जो आपके बालों या कपड़ों के एक टुकड़े से छिपाए जाएंगे।
    • अगर कपड़े को मलबे में ढंका नहीं होता है, तो स्प्रे को दाग पर सुरक्षित रूप से लागू करना संभव है।
  • जाति नेल पोलिश आउट क्लॉल्स्ड स्टेप्स 9
    2
    सीधे दाग पर उत्पाद स्प्रे करें। कपड़े के दाग वाले क्षेत्र को पूरी तरह से तरफ करने के लिए पर्याप्त उपयोग करें - उदार हो!
  • पिक्चर का शीर्षक पोलिश पोलिश आउट कपड़े क्लॉथ 10
    3
    जब तक यह ढीला नहीं हो जाता तब तक दाग ब्रश करें। सस्ते टूथब्रश खरीदें (या पुराने टूथब्रश का उपयोग करें जो वैसे भी बदला जाएगा) को ऊतक के दाग को दूर करने के लिए धीरे-धीरे ब्रश लें
  • पिक्चर शीर्षक से पोलिश नेल पोलिश आउट क्लॉथ्स स्टेप 11
    4
    कपास के एक टुकड़े के साथ सूखी दाग को स्पॉट पर फैल न दें, बस इसे हल्के से टैप करें ताकि कपास दांते को अवशोषित कर सके। जब इसे तामचीनी के साथ ढका जाता है, तो इसे एक नया रूप से बदलकर उत्पाद को कपड़ों में वापस स्थानांतरित करने से बचा नहीं लेता है।
  • पिक्चर शीर्षक से पोलिश नेल पोलिश आउट क्लॉथ्स स्टेप 12
    5
    गर्म पानी से कुल्ला कपड़ों के दाग वाले क्षेत्र को सिंक या बाथटब के पानी के नीचे रखकर इसे कुल्ला करना, दोनों तामचीनी और विकर्षक (या बालों के स्प्रे) को हटा दें।
    • टूथब्रश के साथ ब्रश करने और गर्म पानी से धोकर छिड़काव प्रक्रिया को दोहराएं, जब तक दाग पूरी तरह कपड़े से नहीं हटा दिया जाता है।
    • जब समाप्त हो गया तो वॉशर में टुकड़ा धो लें
  • युक्तियाँ

    • अब तामचीनी कपड़ों पर रहता है, कड़ी मेहनत से इसे हटाने के लिए किया जाएगा। जितनी जल्दी हो सके दाग का इलाज करें।

    चेतावनी

    • क्लीनर को कपड़े के छोटे, छिपे हुए इलाकों पर परीक्षण करने के लिए सुनिश्चित करें कि कोई मलिनकिरण नहीं होगा या कपड़े क्षतिग्रस्त नहीं होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com