IhsAdke.com

कपास से रेड वाइन के सूखे दाग को कैसे निकालें

रेड वाइन के ताजे दाग को निकालना अपेक्षाकृत आसान है: मक्खी जोड़ते समय तक उबलते पानी को कपड़े में फेंक दें। हालांकि, दाग को हटा दें सूखा

रेड वाइन का हमेशा यह आसान नहीं होता है, लेकिन इस समस्या से निपटने के लिए कई घरों के तरीकों का इस्तेमाल किया जा सकता है।

चरणों

विधि 1
हाइड्रोजन पेरोक्साइड और डिटर्जेंट का उपयोग करना

कपास चरण 1 से सूखी रेड वाइन स्टेन्स निकालें
1
हाइड्रोजन पेरोक्साइड के बराबर भागों और एक तरल डिटर्जेंट मिलाएं। इन अवयवों की न तो अच्छी तरह से अकेले काम करता है लेकिन एक साथ वे सूखे डिटर्जेंट tinto.O शराब को हटाने butches ब्लीच आधार या क्षार है नहीं किया जा सकता के लिए सबसे कारगर तरीका फार्म - आधारित उत्पादों का उपयोग करने में कोई समस्या नहीं है, यद्यपि वहाँ है पर सफेद सूती कपड़े में सेनेटरी पानी ब्लीच दाग को दूर करने में मदद कर सकते हैं, लेकिन यह भी कपड़े के किसी भी रंग को हटा देगा।
  • मजबूत मिश्रण बनाने के लिए, डिटर्जेंट के प्रत्येक भाग के लिए हाइड्रोजन पेरोक्साइड के दो भागों का उपयोग करें।
  • कपास चरण 2 से सूखी रेड वाइन स्टेन्स निकालें शीर्षक वाला चित्र
    2
    दाग में मिश्रण डाल दिया सबसे पहले, दाग में मिश्रण की एक छोटी राशि फेंक। दाग वाले क्षेत्र में मिश्रण को घुसना करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें केंद्र की ओर जाकर स्पॉट के बाहर पर रगड़ना शुरू करें इस तरह आप दाग को फैलाने से रोकते हैं।
    • हाइड्रोजन पेरोक्साइड डिटर्जेंट के साथ मिश्रित लागू करने से पहले, एक तौलिया दाग दूसरे पक्ष के पास रोकने के लिए कपड़े के अंदर पर डाल दिया। इस तरह, तौलिया दाग को अवशोषित करेगा।
    • यदि आप अपने हाथों से दाग को रगड़ना नहीं चाहते हैं या कपड़े काफी नाजुक है, तो आप दाग को मिटा सकते हैं। हाइड्रोजन पेरोक्साइड और डिटर्जेंट को तौलिया में रखें और दाग पर मजबूती से दबाएं।
  • कपास चरण 3 से सूखी रेड वाइन स्टेन्स निकालें
    3
    कपड़े पर 30 मिनट के लिए मिश्रण आराम दें। दाग को पूरी तरह से मिश्रण से संतृप्त करें। मिश्रण को हटाने से पहले कम से कम 30 मिनट के लिए कपास का आराम दें।
  • कपास चरण 4 से सूखी रेड वाइन स्टेन्स निकालें शीर्षक वाला चित्र
    4
    कपड़े में गर्म पानी में कुल्ला। गुनगुने पानी के साथ एक कटोरा भरें और उसके अंदर ग्रेवी छोड़ दें। दाग पूरी तरह पानी से संतृप्त करें। एक नल से गर्म पानी के साथ दाग पानी पीने की कोशिश करें।
  • कपास चरण 5 से सूखी रेड वाइन स्टेन्स निकालें शीर्षक से चित्र
    5
    चटनी गर्म पानी में भिगो दें। गर्म पानी में ऊतक रखो और 1 घंटे के लिए सोखो। सॉस चक्र वाला वॉशिंग मशीन इस कदम के लिए एकदम सही है।
    • कपड़े धोने का साबुन मत जोड़ें फैब्रिक में अभी भी आपके द्वारा लागू किए गए मिश्रण का कुछ हिस्सा होना चाहिए।
  • कपास चरण 6 से सूखी रेड वाइन स्टेन्स निकालें
    6
    ऊतक को ठंडे पानी में कुल्ला। 1 घंटे के लिए गर्म / गर्म पानी में सूती कपड़े सूखने के बाद, इसे ठंडे पानी से कुल्ला। कपड़े धोने का साबुन मत जोड़ें यदि आप अपने हाथों से कुल्ला नहीं करना चाहते हैं, तो यह ठंडा पानी के साथ डिशवॉशर में रखें।
  • कपास के चरण 7 से सूखी रेड वाइन स्टेन्स को निकालें
    7
    सूखा डालना सूखी न हो, खासकर अगर कपड़े 100% सूती है ड्रायर की ऊंची गर्मी सूती कपड़े को काफी सख्त कर सकती है। यदि रेड वाइन का दाग रहता है, तो प्रक्रिया को दोहराने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
  • विधि 2
    नमक और नींबू का उपयोग करना

    कपास चरण 8 से सूखी रेड वाइन स्टेन्स निकालें शीर्षक वाला चित्र
    1
    ठंडे पानी में सॉस छोड़ दें यह प्रक्रिया शुष्क स्थान को कम कर देगी, इसलिए इसे हटाया जाने की संभावना है। लंबे समय तक सोखने की कोई ज़रूरत नहीं - कपड़े पूरी तरह से गीला करने के लिए पर्याप्त।
  • कपास के चरण 9 से सूखी रेड वाइन स्टेन्स निकालें
    2



    अतिरिक्त पानी ट्विस्ट कपड़ा नम होना चाहिए, लेकिन गीला नहीं होना चाहिए। कोमल हो और सावधान रहना कपड़े फाड़ या फाड़ नहीं।
  • कपास के चरण 10 से सूखी रेड वाइन स्टेन्स निकालें
    3
    दाग को नींबू का रस लागू करें। फलों से सीधे रस निचोड़ या कुछ बोतलबंद रस का उपयोग करें। दाग को अच्छी तरह से भर दें ताकि नींबू की अम्लता शराब पर काम कर सकें।
  • कपास चरण 11 से सूखी रेड वाइन स्टेन्स निकालें
    4
    नमक के साथ दाग को दबाएं जैसा कि नींबू का रस ऊतक द्वारा अवशोषित होता है, दाग पर नमक डाल देता है। दाग में नमक और नींबू को रगड़ने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें अच्छे परिणाम के लिए दाग के नीचे और नीचे नमक को रगड़ें।
    • सामान्य टेबल नमक सामान्य रूप से काम करता है, लेकिन किसी भी अन्य नमक भी करता है दाग को साफ़ करने के लिए आप मोटे रेत या किसी अन्य रेतली सामग्री का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • कपास के चरण 12 से सूखी रेड वाइन स्टेन्स निकालें शीर्षक वाला चित्र
    5
    कुल्ला और कपड़े रगड़ना ठंड नल के पानी के साथ दाग के नीचे के किनारे कुल्ला। अपने हाथों से कपड़ा मोड़ो और इसे रगड़ो, दाग वाले क्षेत्र पर ध्यान दें। कपड़े फाड़ना या फाड़ना मत करो, लेकिन दाग को कसकर रगड़ने से डरो मत। जब दाग लगभग पूरी तरह से हटा दिया जाता है, तो कपड़े को एक साफ तौलिया में लपेटें ताकि अतिरिक्त नमी हटा दी जा सके।
    • हमेशा कपड़े दाग के नीचे से कपड़े कुल्ला कपड़े धोएं, इसके माध्यम से नहीं!
  • कपास चरण 13 से सूखी रेड वाइन स्टेन्स निकालें शीर्षक से चित्र
    6
    अधिक नींबू का रस जोड़ें। दाग पर सीधे एक केंद्रित खुराक में अधिक नींबू का रस निचोड़ें। कपड़े को सूरज में आराम दें यदि संभव हो, तो सपाट सतह का उपयोग करें ताकि कपड़े सूखा न हो जाए। एक प्राकृतिक और सुरक्षित ब्लीच के रूप में नींबू एसिड और सूर्य समारोह के पराबैंगनी किरणों।
  • विधि 3
    अन्य समाधानों का उपयोग करना

    कपास चरण 14 से सूखी रेड वाइन स्टेन्स निकालें शीर्षक वाला चित्र
    1
    कपड़े पर सफेद वाइन रगड़ने की कोशिश करो यदि कपड़ा सफेद है, तो आप उस पर सफेद शराब रगड़ कर सकते हैं। गंध से छुटकारा पाने के लिए, बस हाथ से सूती कपड़े धो लें।
  • कपास चरण 15 से सूखी रेड वाइन स्टेन्स निकालें
    2
    टैटार और पानी की क्रीम का उपयोग करें टैटार और पानी की क्रीम के बराबर भागों का एक मिश्रण बनाएँ। मिश्रण को कपड़े में दबाएं जैसा कि आप किसी अन्य उत्पाद को करेंगे मिश्रण कपड़े को गीला करना चाहिए और धीरे-धीरे दाग को ब्लिच करना चाहिए।
  • कपास के चरण 16 से सूखी रेड वाइन स्टेन्स निकालें
    3
    विलायक और बार साबुन का उपयोग करें सबसे पहले, प्रभावित साइट के बनावट को नरम करने के लिए पानी में ऊतक को कुल्ला। फिर दाग वाले क्षेत्र में कुछ विलायक (जैसे केरोसीन) लागू करें विलायक को ऊतक को घुसना करने की अनुमति दें फिर दाग को एक नियमित बार साबुन से धो लें साबुन से दाग़ तक रगड़ो
    • विलायक को ऊतक क्षति होने के कारण दाग को हटाने की सुविधा होनी चाहिए। यदि आप तुरंत डिटर्जेंट लागू करते हैं, तो संरचना में रासायनिक यौगिकों के कारण कपड़े को नुकसान हो सकता है।
  • कपास चरण 17 से सूखी रेड वाइन स्टेन्स निकालें
    4
    वाणिज्यिक सफाई उत्पादों का उपयोग करें यदि सूती कपड़े सफेद है, तो आप ब्लीच का उपयोग कर सकते हैं यदि नहीं, तो कपड़े को नुकसान नहीं पहुंचाए जाने वाले उत्पादों की सफाई करें।
  • युक्तियाँ

    • जितनी जल्दी हो सके दाग को दूर करने का प्रयास करें। अब आप इसे सूखा, गहरा और स्टीडीयर देते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com