IhsAdke.com

कपड़ों पर स्प्रे इंक दाग कैसे निकालें

स्प्रे पेंट का उपयोग करते समय गलती करना बहुत आसान होता है देखभाल के साथ उपयोग नहीं किए जाने पर एक्रिलिक पेंट गंदी सतहों को खत्म करने के लिए अच्छी तरह से जाना जाता है। किसी भी स्याही दाग ​​की तरह, सफाई के समय समय बहुत ही महत्वपूर्ण होता है। उतना जितना आप परिणामों का वादा नहीं कर सकते, सफलता की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए नीचे दी गई युक्तियों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
साफ़ साफ़ स्पॉट

क्लॉथ स्टेप 1 से स्प्रे पेंट निकालें शीर्षक वाला इमेज
1
अतिरिक्त नम पेंट निकालें। यदि आप मौके पर गौर करते हैं, भाग्यशाली तो आप! स्याही के दाग साफ करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं अगर वे पहले से ही शुष्क हैं जल आधारित पेंट दाग को और अधिक आसानी से हटाया जा सकता है: भाग को एक टैंक में ले लें और एक पेपर तौलिया से अधिक रंग खींचने के लिए इसे टैप करें। एक बार जब आप एक बिंदु से अतिरिक्त निकालते हैं, तो एक नया कागज़ के तौलिया के साथ दूसरे को आगे बढ़ें
  • कपड़ा रगड़ने से पहले इसे टैप करना महत्वपूर्ण है, अन्यथा रंग जाल के खिलाफ दबाया जाएगा, फैल रहा है।
  • चित्र शीर्षक से स्प्रे पेंट निकालें, चित्रा 2
    2
    स्पॉट पर एक दाग पदच्युत स्प्रे। प्रयुक्त उत्पाद का प्रकार स्याही के प्रकार पर निर्भर करेगा। किसी भी संदेह के लिए लेबल की जांच करें
    • जल-आधारित पेंटों के दागों को थोड़ा डिटर्जेंट के साथ इलाज किया जा सकता है।
    • वार्थोग, डब्लूडी -40 और यहां तक ​​कि कुछ लाख ऐसे उत्पाद हैं जो तेल आधारित पेंट से दाग हटाने में मदद कर सकते हैं। जैसे स्प्रे स्याही आमतौर पर ऐक्रेलिक होते हैं, पानी के आधार पर दाग का इलाज करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से निकालें स्प्रे पेंट क्लॉथ चरण 3
    3
    सूखे कपड़े के साथ जगह ख़त्म करें अब जब दाग हटानेवाला पहले ही लागू हो चुका है, यह समय फैब्रिक के माध्यम से फैलाने के लिए है, इसलिए यह रंग को खींचती है। अच्छी तरह से साफ़ और डरो मत। यदि एक क्षेत्र को संतृप्त किया जाता है, तो अगले एक पर जाएं
    • यदि संभव हो तो, एक सूखे कपड़े का उपयोग करें जो धुंधला हो जाने पर ध्यान नहीं देता।
    • प्रक्रिया को दोहराएँ जब तक कि स्याही की एक उचित मात्रा को हटाया नहीं जाता है। अगर आप पूरी तरह से दाग को साफ नहीं कर पा रहे हैं तो आश्चर्यचकित न हों, क्योंकि यह सामान्य है।
  • विधि 2
    ड्राई स्टेंस क्लीनिंग

    क्लॉथ से चरण स्प्रे पेंट निकालें शीर्षक छवि
    1
    अतिरिक्त पेंट स्क्रैप करें यदि दाग पहले ही सूख गया है, तो अपने आप को तैयार करें, क्योंकि प्रक्रिया अधिक कठिन या असंभव है फिर भी, सफलता की संभावनाएं मौजूद हैं और आप बिना भी रसायनों के दाग के अच्छे दाग को निकाल सकते हैं। एक मक्खन चाकू के साथ, अतिरिक्त सूखे पेंट बंद करें, इसे टुकड़ों में हटा दें। कपड़े को लपेटने वाले पेंट को निस्तारण करना संभव नहीं होगा, लेकिन स्क्रैपिंग प्रक्रिया में काफी मदद मिलेगी।
  • क्लॉथ से चरण स्प्रे पेंट निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    पेंट रिमूवर या अल्कोहल आधारित क्लीनर का उपयोग करें। ऐक्रेलिक दाग का सामना करने के लिए शराब उत्पादों, जैसे एसीटोन या लाक्वे, सर्वोत्तम विकल्प हैं। दुर्भाग्यवश, वे कपड़े के रूप में पहले से ही बसे हुए हैं अगर वे प्रभावी नहीं हैं। यदि दाग पूरी तरह से सूख गया है और शराब उत्पादों काम नहीं कर रहे हैं, तो स्याही हटानेवाला का उपयोग करें।
    • पता है कि रिमूवर्स में भारी रसायनों होते हैं जो कि कपड़े के रंग को पूरी तरह से हटा कर समाप्त कर सकते हैं। उन्हें केवल अंतिम उपाय के रूप में उपयोग करें
  • क्लॉथ से चरण स्प्रे पेंट निकालें शीर्षक चित्र
    3
    मशीन में कपड़ों को धोएं शराब आधारित उत्पाद के साथ अधिक दाढ़ी और दाग का इलाज करने के बाद, मशीन में टुकड़ा धो लें। अगर दाग धोने से बाहर नहीं आया, तो ऐसा करने के लिए बहुत कुछ नहीं है। सौभाग्य से, कुछ दाग कपड़े के कलम और अन्य इसी तरह के उत्पादों के साथ अच्छी तरह प्रच्छन्न हो सकते हैं, खासकर काले टुकड़ों पर।



  • चित्र शीर्षक से स्प्रे पेंट निकालें शीर्षक चित्र 7
    4
    दाग को छिपाने के लिए एक कपड़ा पेन का उपयोग करें। जैसा कि सूखा रंग कपड़े से जुड़ा होता है, सबसे अच्छा विकल्प एक दूसरे के साथ एक दाग का मुकाबला करना है। उस उद्देश्य के लिए विशेष रूप से बनाए गए कुछ पेन हैं एक शिल्प की आपूर्ति और सिलाई की दुकान पर जाने के लिए एक पेन अपने कपड़े का रंग खोजने के लिए।
    • स्याही जीन्स में बहुत दिखाई दे रही है, लेकिन नीले रंग के रंगों में कई पेन उपलब्ध हैं। मेरा विश्वास करो, यह एक वैध विकल्प से अधिक है।
  • क्लॉथ से चरण स्प्रे पेंट निकालें शीर्षक छवि
    5
    सूखे-सफाई वाले कपड़े धोने के लिए देखें घर पर मशीन पर कपड़े धोने से आम तौर पर कपड़े पर सूखा दाग स्थिर होता है। यदि संभव हो तो, टुकड़े को एक सूखी क्लीनर में लेने के लिए पेशेवरों द्वारा इलाज किया जाना चाहिए, जिन्होंने संभवत: अतीत में ऐसी समस्याओं का सामना किया हो। यहां तक ​​कि अगर वे सफाई में दाग को दूर नहीं कर सकते, तो वे दाग के इलाज के लिए मदद की पेशकश कर सकते हैं।
  • विधि 3
    बाधाओं को रोकना

    चित्र शीर्षक से निकालें स्प्रे पेंट कपड़े 9 से कदम
    1
    जानें कि स्प्रे का उपयोग कैसे करें जितना कुछ दाग फैल और अधिक रंग का परिणाम होता है, स्प्रे को सटीक बना दिया जाता है। दाग को रोकने में पहला कदम जानने के लिए कि स्प्रे पेंट को ठीक से कैसे उपयोग करना है छोटी जेटों और नियंत्रित आंदोलनों के साथ स्प्रे, यह जांचते हुए कि दाबने से पहले बुक्कल सही पक्ष का सामना कर रहा है या नहीं। पेंट की निरंतरता को बनाए रखने के लिए अच्छी तरह से शेक कर सकते हैं
    • यदि आपके कोई प्रश्न हैं तो लेबल पर दिए गए निर्देशों की जांच करें
  • चित्र शीर्षक से स्प्रे पेंट निकालें शीर्षक 10
    2
    एक पेंट एप्रन का उपयोग करें अपने स्वयं के एप्रन खरीदने के लिए एक इमारत या शिल्प की दुकान पर जाएं, ताकि आप पेंट के साथ काम करते समय अपने कपड़े खराब न करें। अगर आपको कोई भी खरीदना नहीं मिल सकता है, तो कचरा बैग को पकड़ो और उसे टी-शर्ट की तरह पोशाक दें, जिससे आप अपने हाथों और सिर में कटौती कर सकें।
    • एक एप्रन या कचरा बैग का उपयोग करने में असहज हो सकता है, खासकर अगर यह गर्म है फिर भी, एक हल्के असुविधा आपके कपड़ों को बर्बाद करने से बेहतर है, है ना?
  • चित्र शीर्षक से स्प्रे पेंट निकालें शीर्षक 11
    3
    अपने कपड़ों को हटा दें और अपने अंडरवियर या पैंटी को पेंट करें जाहिर है, यह एक विकल्प है जो कुछ अवसरों पर ही काम करता है। यदि आप घर के अंदर पेंट करने जा रहे हैं, उदाहरण के लिए, यह आपके कपड़े गंदा नहीं करने का एक बढ़िया विकल्प है
  • युक्तियाँ

    • चपलता अपने दोस्त है जितनी जल्दी हो सके दाग का इलाज करें। लंबे समय तक वे ऊतक में रहते हैं, कड़ी मेहनत को दूर करना होगा।
    • यदि आप दाग को नहीं हटा सकते हैं, तो टुकड़े को एक कलात्मक परियोजना के रूप में उपयोग करें। जब कोई उम्मीद नहीं होती है, तो कपड़े के लिए अधिक रंग जोड़ें, अनजाने में दाग को एक जानबूझकर संदेश में बदल दें।
    • एक कपड़े के दाग पर टैप करें, बर्फ के पानी के साथ इसे लंबे समय तक नमी रखने के लिए सिक्त किया जाए जिससे यह इलाज करना आसान हो।

    चेतावनी

    • कोई बात नहीं जो आप करते हैं, इससे पहले कि आप उन्हें इलाज के लिए सना हुआ कपड़े धो नहीं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com