IhsAdke.com

पुराने कालीन कैसे निकालें

अधिकांश पेशेवर आपको कालीन को हटाने के लिए प्रति वर्ग मीटर प्रति शुल्क लेते हैं, जो कमरे के आकार के आधार पर सैकड़ों डॉलर खर्च कर सकते हैं चाहे आप घर पर कालीन की जगह ले रहे हों, या फर्श को अपग्रेड करने के लिए इसे हटा दें, आप कालीन को निकालकर खुद को बहुत पैसा बचा सकते हैं पुरानी कारपेट को हटाने का काम सब कुछ है: फर्श से इसे हटा दें, इसे बाहर रोल करें और गोंद, आलिंगन, या नाखूनों को साफ करें जो कालीन छोड़ गए हैं।

चरणों

भाग 1
आरंभ करना

चित्र का शीर्षक पुराने कालीनिंग चरण 1 निकालें
1
नौकरी के लिए आवश्यक उपकरण प्राप्त करें इससे पहले कि आप कालीन को बिना किसी ताकत और महत्वाकांक्षा के साथ हटा दें, नौकरी के लिए आवश्यक सभी उपकरण डालकर नौकरी की तैयारी करना सबसे अच्छा है। आपको महंगी चीजों की ज़रूरत नहीं है और आवश्यक वस्तुएं अधिकांश उपकरण स्टोरों पर उपलब्ध हैं:
  • अपने हाथों को सुरक्षित रखने के लिए मजबूत, गद्देदार चमड़े के दस्ताने आवश्यक हैं कालीन को खींचते समय आप नाखून या तीखे हथियार पा सकते हैं, और एक अच्छी जोड़ी दस्ताने भी कालीन पकड़ने में आपकी मदद करेंगे। एक सुरक्षात्मक मुखौटा भी इस्तेमाल किया जाने वाला एक अच्छा सुरक्षात्मक उपकरण है, खासकर यदि आपके पास अस्थमा या अन्य श्वसन समस्याएं हैं
  • कालीन और हथियार बढ़ाने के लिए, आपको एक कौवा, एक सरौता और हथौड़ा चाहिए। यद्यपि आप अपने हाथों से कालीन को दूर करना शुरू कर सकते हैं, ऐसा करने के लिए आपको सहायता की आवश्यकता होगी
  • नौकरी को साफ रखने के लिए, कालीन को लपेटने के लिए टेप रोल करना भी अच्छा है और आप इसे बाहर जाने के बाद उसे स्थानांतरित कर सकते हैं, साथ ही कालीन को स्ट्रिप्स में कटौती करने के लिए स्टाइलस भी कर सकते हैं।
  • चित्र का शीर्षक पुराने कालीनिंग चरण 2 निकालें
    2
    मंजिल से सभी फर्नीचर निकालें जाहिर है, आप इसे बाहर खींचने के लिए शुरू करने से पहले कालीन के बाहर और कालीन में हर चीज को स्थानांतरित करने की आवश्यकता होगी। यह काफी समय लेने वाला हो सकता है, लेकिन इसे सही तकनीक का उपयोग करके इसे हटाने के लिए 45 मिनट या एक घंटे से ज्यादा नहीं लेना चाहिए।
    • कमरे में बेड, कुर्सियां, अलमारियों और अन्य फर्नीचर के लिए अस्थायी जगह खोजें, जिसमें आप कालीन की जगह ले रहे हैं। फर्नीचर को ध्यान से नए स्थान में ले जाएं। इसे खराब करने के डर के लिए पुराने कालीन पर उन्हें धकेलने के बारे में चिंता न करें, क्योंकि यह वैसे भी हटा दिया जाएगा।
  • चित्र का शीर्षक पुराने कालीनिंग चरण 3 निकालें
    3
    स्कीटिंग बोर्ड, या किसी अन्य प्रकार की दीवार खत्म निकालें आपको हर चीज को दूर करना होगा जो कार्प के कोनों को आसानी से छोड़ने से रोक रही हैं। किसी भी स्कीटिंग बोर्ड को दबाएं, या दीवार और मंजिल के बीच खत्म हो
    • इनमें से ज्यादातर के लिए, कालीन फ़्रेम के नीचे नहीं होना चाहिए, या स्कीटिंग बोर्ड, क्योंकि यह आमतौर पर उस तरह से इंस्टॉल नहीं किया गया है। अगर आप इसे बदल रहे हैं, तो कालीन के साथ टिंकर शुरू करने से पहले इसे हटा दें, लेकिन अगर इसे अभी रखा जाना है, तो इसे छोड़ना सबसे अच्छा है जैसा कि है
  • 4
    अंतिम होने के लिए इस परियोजना को शेड्यूल करें यदि आप एक पूरे कमरे को फिर से तैयार कर रहे हैं, तो दीवारों को चित्रित करने से पहले एक नया कालीन रखने के लिए यह मूर्खतापूर्ण होगा। अगले कदम पर जाने से पहले स्याही फैलाने के लिए पुराने कालीन का इस्तेमाल करने से आपको समय बचा सकता है। अधिकांश रीमॉडेलिंग परियोजनाओं में, केवल अंत के काम पर कालीन को बदलने के लिए सबसे अच्छा है।
  • 5
    कालीन को वैक्यूम करें पुरानी कालीन एक असली धूल जाल हो सकता है, और आप इसे फाड़ने से पहले इसे थोड़ा साफ करके अपने लिए बहुत आसान बना सकते हैं। एक नम, धूल भरी, या सुपर गंदे कालीन के खिलाफ लड़ाई मत करो
  • भाग 2
    कालीन हटा रहा है

    1. 1
      शुरू करने के लिए एक कोने चुनें अधिकतर नौकरियों के लिए, पीछे के कोने में शुरू करने और दरवाजे की तरफ जाने की सिफारिश की जाती है, लेकिन कहीं भी ठीक है। कोने को कालीन हटाने पर काम करने के लिए सबसे आसान स्थान हैं, क्योंकि आपके पास पकड़ को थोड़ा मोड़ है।
      • अगर कालीन पहले से ही कहीं ढीला है, तो कालीन शुरू करें कभी-कभी कारपेट युक्तियों पर छोड़ना शुरू कर सकते हैं, या पालतू जानवर खुल सकते हैं और अपना काम आसान बना सकते हैं। जहां यह आपके लिए सबसे अधिक सुविधाजनक है वहां शुरू करें
    2. चित्र का शीर्षक पुरानी कारपेटिंग चरण 7 निकालें
      2
      कालीन के एक कोने में से एक ले लो और इसे बाहर खींचो जब आप अपना शुरुआती बिंदु चुनते हैं, तो पेयर के साथ कालीन ले लो और इसे मजबूती से खींचें बहुत मुश्किल नहीं खींचें, या आप कालीन फाड़ सकते हैं और आपको शुरू करना होगा। एक बार जब आप इसे का एक अच्छा टुकड़ा है, तो आप इसे वापस खींचने के लिए अपने हाथों का उपयोग कर सकते हैं।
    3. 3
      कालीन के नीचे काम करने के लिए कांटा का उपयोग करें कोने से, दोनों किनारों पर क्रॉबर्स को चलाने के लिए, कालीन को थोड़ा ऊपर उठाने और मंजिल से दूर करने में मदद करते हुए संभवत: कालीन पर हमला होगा जो बहुत चिपचिपा होगा, जिससे क्रॉबर का उपयोग करना आसान हो जाएगा। फर्श से कार्पेट को अलग करने के लिए क्रॉलबार को खींचने और उपयोग करना जारी रखें, जितना संभव हो उतना ही संभव है।
      • स्टड को कालीन से निकालें जैसा कि आप पाते हैं। कालीनों के नीचे से जुड़ी हुई चीजों की तलाश करें एक कौवा का उपयोग करें और इसे कालीन के नीचे रखें ताकि यह रोलिंग से पहले गिर जाए।
    4. चित्र का शीर्षक पुराने कालीनिंग चरण 9 को हटा दें
      4
      कालीन को मोड़ो कालीन दीवार-दर-दीवार को खींचें, जब तक कि यह ढीली नहीं है और उसे किसी झंडा के समान आकृति में गुना। जब तक आपके पास एक बड़ा ड्रॉ न हो जो आप ले जा सकें तब तक उस पर कालीन को खींचकर तह करना जारी रखें।
      • कालीन को एक बार में खींचने का प्रयास न करें, या आप एक बड़ा गड़बड़ कर देंगे। चीजों को साफ रखने के लिए, हर बार जब आपके पास पर्याप्त टुकड़े हैं जो लोड किए जा सकते हैं तो इसे दूर करना सबसे अच्छा है। जोड़ कालीन के बाद, एक अच्छा अनुमान दो या तीन फीट से अधिक नहीं है। दूसरे शब्दों में, छह फुट कालीन को हटा दें, कमरे की चौड़ाई बार। यह आपके और सहायक के लिए बहुत भारी होगी।



    5. चित्र का शीर्षक पुराने कालीनिंग चरण 10 निकालें
      5
      एक पट्टी काटें कालीन तह करते समय, उस खंड को काटने के लिए स्टाइलस का उपयोग करें और संभवतः समान रूप से इसे लपेटें। यहां तक ​​कि अगर यह कालीन का एक मिसाइल हिस्सा है, तो इसे आसानी से लोड करने के लिए एक बंडल में लपेटकर देखें रोल की नोक संलग्न करने के लिए रजत टेप का उपयोग करें, फिर एक सहायक को एक छोर लेने और दूसरे को लेने और कालीन से छुटकारा पाने के लिए कहें।
      • आखिरकार, आप इस तरह से पूरे कालीन को निकाल देंगे। एक टुकड़ा खींचो, एक स्टाइल का उपयोग कर एक पट्टी में कटौती और यह लपेटो। इससे उसे कमरे से निकालना और उसे बाहर निकालना आसान होता है।
    6. चित्र हटा दिया गया पुरानी कारपेटिंग चरण 11
      6
      उसी तकनीक का उपयोग करके कालीन पैडिंग खींचें यह रजाई कुछ प्रकार के कालीन के नीचे स्थापित वाष्प बाधा है। कुछ मंजिलों में किसी प्रकार का रजाई नहीं है अगर वहाँ एक है, यह हल्के और निकालना आसान होना चाहिए, लेकिन यदि आवश्यक हो तो आप उसी बुनियादी तकनीक का उपयोग कर सकते हैं। टिप से शुरू करें, पैडिंग खींचें और आसानी से ले जाने वाली पट्टियों में काट लें।
    7. चित्र हटा दिया गया पुरानी कारपेटिंग चरण 12
      7
      ठीक से पुराने कालीन से छुटकारा पाना उनमें से ज्यादातर के लिए, आप इसे शहर के किसी भी डंप पर फेंक सकते हैं। कालीन निपटान के लिए विभिन्न स्थानों पर अलग-अलग नियम हैं, इसलिए स्थानीय प्राधिकरणों से पता चलाना है कि कहां खेलना है।
      • अपने कालीन की जगह करते समय, मोहाक, शॉ, मिलिकेन या फ्लोर ब्रांडों से खरीदने पर विचार करें, जो कालीन निर्माता हैं जो अपने उत्पादों में पुनर्नवीनीकरण सामग्री को शामिल करते हैं।

    भाग 3
    मंजिल की सफाई

    चित्र का शीर्षक पुराने कालीनिंग चरण 13 को हटा दें
    1
    मंजिल पर छोड़ दिया गया है कि किसी भी पट्टी गोंद निकालें यदि आप फर्श पर एक नया कालीन स्थापित नहीं कर रहे हैं, हाथ से स्ट्रिप्स खींचें। वे अपेक्षाकृत आसान बाहर आना चाहिए, जब तक आप अपने भारी शुल्क दस्ताने पहने हुए हैं आवश्यकता के अनुसार क्रॉबबार का उपयोग करें
    • यदि आप एक नया कालीन स्थापित करने जा रहे हैं, तो यह देखने के लिए कि क्या वे पहनाए जाते हैं, गोंद स्ट्रिप्स देखते हैं और आप उनका पुन: उपयोग कर सकते हैं या नहीं। यदि वे अपारदर्शी, ढीले या किसी अन्य तरीके से पहनाए जाते हैं, तो उन्हें हटाने और नए को रखने पर विचार करें।
    • कालीन को हटाने के बाद फर्श पर अतिरिक्त नाखून, शिकंजा, या आक्षेपों पर ध्यान देना भी एक अच्छा विचार है उन्हें मंजिल से स्वीप करें, या हाथों से जुड़ें और उन्हें फेंक दो। कभी-कभी कई स्टेपल होते हैं, जो निकालने के लिए बहुत परेशान हो सकते हैं। उन्हें बाहर खींचने के लिए पियर का उपयोग करें और उन सभी को हटा दें
  • पुरानी कारपेटिंग चरण 14 निकालें शीर्षक से चित्र
    2
    क्रॉबर, या चाकू के साथ मंजिल से गोंद परिमार्जन करें। कालीन विभिन्न प्रकार के चिपकने वाला उपयोग करते हैं और उनमें से कुछ को केवल एक साधारण दाढ़ी की आवश्यकता होती है, जबकि अन्य को भारी सफाई की आवश्यकता होती है। जितना भी हो सके फर्श को साफ करें
    • एक मंजिल क्लीनर की तलाश करें जो स्टिकर को निकालता है, यदि हजामत बनाने के लिए आप चाहें तो गोंद को नहीं निकाल सकते आप इस उत्पाद को अपने शहर में हार्डवेयर स्टोर पर पा सकते हैं।
  • पिक्चर हटाए गए पुराने कालीनिंग चरण 15
    3
    मंजिल की स्थिति देखें यह बहुत महत्वपूर्ण है, चाहे आप कमरे के बाद क्या करना चाहते हैं, आप फर्श की स्थिति की जांच करते हैं और आवश्यक मरम्मत करते हैं जब तक आप कार्पेट के बिना भी होते हैं एक नई कालीन पर $ 1900 का भुगतान करने के लिए यह क्रैकिंग फर्श पर या मोल्ड के संकेतों के साथ एक खराब चीज होगी।
    • चलना और फर्श भर में कूदो। पैनलों को लकड़ी के बीम से शिकंजा या नाखों से जोड़ा जाना चाहिए, और यदि आपको कुछ चरखीदार पैनल मिलते हैं, तो आप उन्हें स्ट्रेड्स के साथ दाँतेदार नाखूनों के साथ जोड़ सकते हैं। उनके पास अधिक पकड़ शक्ति है, संभावना को कम करते हुए कि यह पिसो फिर से चीख देगा इस नाखून से लगभग 5 से 10 सेंटीमीटर दूर, एक नाखून दाँतेदार और तैयार करें।
    • यदि आपकी कालीन क्षतिग्रस्त है, या नम, फर्श पर भी समझौता किया जा सकता है। मोल्ड के संकेतों के लिए देखो, या लकड़ी सड़ गया है। यदि आप गंभीर क्षति के किसी भी संकेत पर ध्यान देते हैं, तो आपको कालीन स्थापित करने से पहले इन पैनलों को बदलने की आवश्यकता है।
  • चित्र का शीर्षक पुराने कालीनिंग चरण 16 को हटा दें
    4
    मलबे के बाकी हिस्सों को वैक्यूम करें एक बार जब आप स्थापना के साथ आगे बढ़ने से पहले, मरम्मत, झाड़ू, या क्षेत्र से शेष मलबे को वैक्यूम कर लें। एक बार जब आप पुराने कालीन हटा दिए हैं, तो आप एक नया, टुकड़े टुकड़े फर्श या अन्य प्रकार स्थापित कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • मलबे, कील, नाखून और धूल से आपकी आंखों की रक्षा के लिए चश्मा का उपयोग करने पर विचार करें। सुरक्षात्मक मुखौटा पहनना एक अच्छा विचार है यदि आपके पास दमा है या वायु में एलर्जी और अन्य कणों के प्रति संवेदनशील है

    आवश्यक सामग्री

    • दस्ताने
    • चिमटा
    • ख़ंजर
    • बकरी का पैर
    • झाड़ू
    • आंख मारना
    • मुखौटा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com