IhsAdke.com

रसोई सिंक कैसे निकालें

कुछ घरेलू उपकरणों के रूप में सिंक के रूप में इस्तेमाल किया जाता है वे अच्छे खाना पकाने के लिए आवश्यक हैं हालांकि, पहनने के वर्षों के बाद, वे अप्रचलित हो गए, क्षतिग्रस्त हो गए और यहां तक ​​कि रिसाव भी शुरू हो गए। एक नया सिंक रसोई की नज़र और कार्य-सुधार में इन समस्याओं को हल कर सकता है - इससे पहले, आपको पता होना चाहिए कि पुराने भाग को कैसे निपटाना है। यह कैसे करना है यह जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

भाग 1
सिंक डिस्कनेक्ट करना

एक रसोई सिंक कदम 1 निकालें शीर्षक चित्र
1
आप किस प्रकार के सिंक का मूल्यांकन करें ये रसोई सिंक के दो मूल प्रकार हैं: जो कि काउंटरटेप्स के नीचे चढ़ाए जाते हैं और जो कि काउंटरटॉप्स के खुलने में बस "डालते हैं" इन वस्तुओं को हटाने की प्रक्रिया में कुछ मामूली अंतर हैं और इन्हें इस गाइड में समझाया जाएगा।
  • 2
    सिंक के तहत कैबिनेट खोलें आपके अधिकांश काम इस स्थान पर किए जाएंगे - इसलिए जो कुछ भी आप दूर कर सकते हैं उसे ले लें। इस तरह, आपके पास एक बाल्टी या अपने उपकरण लगाने के लिए अधिक जगह होगी और जगह होगी
  • एक रसोई सिंक चरण 3 निकालें शीर्षक चित्र
    3
    सुरक्षा चश्मे और दस्ताने पहनें सिंक के नीचे का क्षेत्र छोटा और सीमित है, जिसमें कई पाइप और अन्य चीजें हैं जो आपकी आँखों में हैं। यह काम एक गड़बड़ पहनने वाले दस्ताने उत्पन्न कर सकता है एक अच्छा विचार है। याद रखें कि व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों का उपयोग उबाऊ हो सकता है, लेकिन यह लंबे समय तक दर्द या चोट से बचने के लिए खत्म हो सकता है।
  • एक रसोई सिंक कदम 6 निकालें शीर्षक चित्र
    4
    यदि कोई एक है तो कचरे का निपटान तोड़ना बिजली और पानी से मेल नहीं खाती इसलिए जितनी जल्दी हो सके इस भाग को अनप्लग करना एक महान विचार है। आप सर्किट को भी बंद कर सकते हैं जिसके लिए चक्की जुड़ी हुई थी। अपने घर के फ्यूज बॉक्स पर जाएं और सर्किट ब्रेकर बंद करें जो कि स्थान को नियंत्रित करता है।
  • एक किचन सिंक चरण 4 निकालें चित्र
    5
    ऑन-साइट जल आपूर्ति डिस्कनेक्ट करें। सिंक के नीचे दो अलग-अलग वाल्व होने चाहिए- एक गर्म पानी के लिए और एक ठंडे पानी के लिए। कुछ मामलों में, गर्म पानी बंद करने वाले हैंडल लाल है और ठंडा पानी नीला है। किसी भी तरह, जब तक वे ताला बंद दोनों घड़ी की दिशा बारी। सुनिश्चित करें कि इस पर नल को मोड़कर काम किया। यह पहली बार कुछ बूँदें देखने के लिए सामान्य है, लेकिन सामान्य प्रवाह खत्म हो जाएगा।
    • यदि पानी अभी भी है, तो आपको वाल्व बदलने के लिए प्लंबर से परामर्श करने की आवश्यकता हो सकती है।
    • यदि सिंक के नीचे कोई वाल्व नहीं है, तो आपको उन पाइपों के करीब ढूंढना चाहिए। जहां तक ​​यह जाता है, वहां तक ​​हैंडल की तलाश करें। यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो एक मुख्य वाल्व होना चाहिए जो पानी की आपूर्ति बंद कर सकता है - उस बिंदु पर जिसके माध्यम से वह आपके घर में प्रवेश करती है।
  • एक रसोई सिंक कदम 5 निकालें चित्र
    6
    टैप के नीचे पानी की आपूर्ति लाइनों को डिस्कनेक्ट करें ये लाइनें आमतौर पर लचीले प्लास्टिक की नलियों हैं जो धातु के पागल के साथ वितरण वाल्व को सिंक से जोड़ती हैं। चूंकि सिंक के कनेक्शन सिंक के आधार के पीछे है, इसलिए पहुंचना मुश्किल हो सकता है। एक समायोज्य रिंच, सरौता, या जगह में अखरोट को ढीला करना पसंद करें। दूसरे के साथ टुकड़े को जारी करते हुए इसे एक हाथ से पकड़ो - ऐसा तब जब सब कुछ ढीला हो, तो आप अभी भी रेखा को अभी भी रख सकते हैं। अभी भी इस समय कुछ पानी होगा। इसके लिए, एक बाल्टी है

    • जगह के चारों ओर तौलियां फैलाना और बाद में सफाई नौकरी कम करना अच्छा विचार है।
    • अगर जल लाइनों और सिंक के बीच संबंध पूरी तरह से अनुपलब्ध है, तो यह संभव है कि आप वाल्वों पर इसे पूर्ववत कर सकते हैं। हालांकि, याद रखें: आप ऐसे कनेक्शन से सावधान रहना चाहिए, क्योंकि उन्हें तोड़ने से रसोई में एक व्यापक रिसाव पैदा हो सकता है।
  • एक रसोई सिंक चरण 2 निकालें शीर्षक चित्र
    7
    नाली से निकास नली को डिस्कनेक्ट करें यह ट्यूब विशिष्ट नट के साथ सिंक फिल्टर के आधार से जुड़ा हुआ है, जो सिंक के स्वयं के धातु फिल्टर को प्लास्टिक नाली ट्यूब को जोड़ता है। सबसे पहले, एक समायोज्य रिंच या सरौता के साथ बन्धन हिस्सा ढीला। प्लास्टिक के हिस्सों को थोड़ा बल के साथ हाथ से जारी किया जा सकता है जब यह ढीली है, तो कनेक्शन को अभी तक नहीं खींचें! आपको हाइड्रोलिक साइफोन के दूर की तरफ अखरोट भी ढंकना चाहिए, जो "जे" या "यू" के आकार का ट्यूब है जो सिंक के नीचे की नाली लाइन में बैठता है। इस अखरोट को कम करने से आप किसी भी बिंदु को नुकसान पहुँचाए बिना फ़िल्टर और सिपन के दूर के बीच पाइप के पूरे खंड को निकालने की अनुमति दे सकते हैं। पानी को पकड़ने के लिए बाल्टी बंद रखने के लिए याद रखें
    • यदि आपके पास एक सिंक है जो काउंटरटॉप के नीचे बैठता है, तो आपको ऑब्जेक्ट को निकालने के लिए कमरे में अधिक पाइप निकालने की आवश्यकता हो सकती है। इस ट्यूब को साइफन से दूर करें और सिंक के लिए खुद को कमरा दें। आपके द्वारा निकाले जाने वाले सभी भागों को आसानी से तब तक बदला जा सकता है जब तक आप सिंक के तहत कम से कम 2.5 सेमी अतिरिक्त पाइप छोड़ते हैं।
    • अखरोट का हाथ हाथ से हटाया जाता है - हालांकि, यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो आप इसके माध्यम से एक कपड़े पोंछ सकते हैं और धीरे से पियर के साथ इसे घुमा सकते हैं - तो टुकड़ा क्षतिग्रस्त नहीं होगा।
  • एक रसोई सिंक कदम 9 निकालें शीर्षक चित्र
    8
    यदि कोई एक है तो कचरे का निपटान तोड़ना सबसे पहले, आपको कोल्हू से नाली से पाइप को डिस्कनेक्ट करना होगा। एक स्क्रू ड्रायवर के साथ इन ऑब्जेक्ट्स के बीच कनेक्शन को खोलें।
    • यदि आपके पास एक कनेक्टेड है तो आपको डिशवॉशर से नाली लाइन को निकालना भी आवश्यक हो सकता है यह कनेक्शन आसान हो जाएगा और स्क्रीड्रिवर या रिंच के साथ बिना किसी काम के बिना पूर्ववत किया जा सकता है - यह स्थापना पर निर्भर करता है।



  • एक किचन सिंक चरण 10 निकालें चित्र
    9
    यदि एक है तो कचरा कोल्हू निकालें कुछ कचरा क्रशर्स के पास एक विशेष हेक्स रिंच होता है जो आपके कनेक्शन के ऑब्जेक्ट को अनलॉक करता है (और जब आप उन उपकरणों को खरीदते हैं तो यह किट में आना चाहिए)। एक हाथ का उपयोग करने के लिए कुंजी वामावर्त और दूसरे को कोल्हू का समर्थन करने के लिए। अन्य प्रकार के सामान इस प्रकार कनेक्शन बनाने के लिए दबाव के छल्ले का उपयोग करते हैं। इस प्रकार, एक हिस्सा सिंक से नीचे के हिस्से से जुड़ा हुआ है और दूसरा डिस्पोजर से जुड़ा हुआ है। उनके आसपास कई स्कूएं रखे गए हैं - वे आसानी से ढीले हो सकते हैं या हटा सकते हैं। किसी भी तरह से, यूनिट को वहां से निकाल दिया जाएगा और आपको इसे मजबूती से चुनना चाहिए
    • कई मामलों में, दो घाटियों के साथ एक बेसिन एक सीधे नाली से जुड़ा होगा और कचरा निपटान से जुड़ा होगा। यदि यह मामला है, तो आपको दोनों कनेक्शनों को निकालना होगा
  • भाग 2
    सिंक हटाने

    एक रसोई सिंक चरण 12 निकालें चित्र
    1
    सिंक के आसपास कोकिंग कटौती। वस्तु के छोर पर इन्सुलेशन काटने के लिए स्टाइलस का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि बेंच में कटौती न करें, अगर आप इसका उपयोग करना जारी रखेंगे।
  • एक रसोई सिंक चरण 11 निकालें शीर्षक चित्र
    2
    कार्यस्थान से सिंक को रिलीज करें यदि आपके पास एक सिंक है जो नीचे रखा गया है, तो सबसे पहले आपको किसी को इसे पकड़ने के लिए पूछना चाहिए, जब आप इसे जाने दें अन्यथा, यह आप पर गिर सकता है सिंक के लिए जो शीर्ष पर चढ़ाए जाते हैं, यह चरण स्वत: होगा। धातु के स्टेपल्स खोलें जो सिंक को कार्यस्थान से जोड़ते हैं। देखभाल के साथ एक पेचकश का उपयोग करें इन भागों तक पहुंचने और गड़बड़ करने के लिए मुश्किल हो सकता है - इसलिए धैर्य रखें।
    • आपके सहायक के पास एक सिंक नीचे रखा गया है, ऑब्जेक्ट से फिल्टर को निकाल दें, जिससे उस हिस्से में छेद से उसे पकड़ने की इजाजत दी जा सके। यह नीचे एक अखरोट के साथ सिंक से जुड़ा हुआ है जब तक यह लोशन न हो जाए, तब तक सूक्ष्म कश्मीर की बारी को बदलकर आपको सब कुछ ढीला करने के लिए बड़े सरौता का उपयोग करना चाहिए। फिर नीचे के नीचे फिल्टर को हल्के से टैप करें - यह शीर्ष पर बाहर आ जाएगा
  • एक रसोई सिंक कदम 13 निकालें शीर्षक चित्र
    3
    सिंक के आधार पर अपना हाथ ले लें (कैबिनेट के नीचे) और ध्यान से इसे ढकने के लिए इसे ढीला करें यदि यह आसानी से नहीं ले जाता है, तो इसे नीचे के पक्षों पर ले जाएं - जब तक सभी टांके ढीले नहीं हो जाते हैं यदि आपको ऑब्जेक्ट को ढीला करने में परेशानी होती है और कार्यक्षेत्र के बारे में चिंतित हैं, तो एक सहायक को धीरे-धीरे ढक्कन के साथ काट दिया गया है जैसा कि आप इसे दबाते हैं। इससे आप काउंटरटॉप खत्म को बर्बाद किए बिना सिंक को निकालने की अनुमति देगा।
  • एक रसोई सिंक कदम 14 निकालें शीर्षक चित्र
    4
    काउंटर बंद सिंक खींचो ऊपर से बढ़ते स्टेनलेस स्टील की इकाइयां आपके लिए कठिनाई के बिना उन्हें हटाने के लिए पर्याप्त प्रकाश हैं - हालांकि, पुरानी चीनी मिट्टी के बरतन टुकड़े तौला जा सकता है। तो मदद मांगो नीचे दिए गए सिंक को हटाना थोड़ा और अधिक जटिल है आपको कैबिनेट दरवाजों के माध्यम से उन्हें "एंजेल" करना होगा, सावधान रहना कि नजदीकी सतहों या टयूबिंग को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहिए।
  • एक रसोई सिंक चरण 15 निकालने वाला चित्र
    5
    साफ सतह और छिड़क पानी स्काटूला या रेजर के साथ कार्यक्षेत्र से ढक्कन या समान मलबे निकालें सुनिश्चित करें कि यह नया सिंक को स्थापित करने से पहले साफ है इसके अलावा, किसी भी पानी को सूखने के लिए सुनिश्चित करें, जो हटाने के दौरान सिंक छोड़ दिया हो।
  • युक्तियाँ

    • यदि आवश्यक हो, तो एक फ्लैशलाइट या सिंक के नीचे लटका के समान ढूंढें। आप ढांचे को हटाने के दौरान आप ऑब्जेक्ट को पकड़ नहीं पाएंगे - इसलिए सुनिश्चित करें कि प्रकाश पूरी जगह अच्छी तरह से पहुंचता है।
    • यदि आप सिंक की जगह ले रहे हैं, तो साथ ही नल और नली को बदलने पर विचार करें। यह सिंक के साथ हटाया आसान है
    • एक नया सिंक करने के लिए आपको साइट पर पाइप की लंबाई समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है। आप आसानी से पीवीसी पाइप के साथ ऐसा कर सकते हैं जब भी आप एक नया इंस्टॉलेशन करते हैं तब भी आप सभी ट्यूबों को गमागमन करने पर विचार कर सकते हैं, क्योंकि पुराने पाइप रिसाव होने की अधिक संभावना है।

    आवश्यक सामग्री

    • सरौता या समायोज्य रिंच
    • पेचकश
    • ख़ंजर
    • बाल्टी
    • लिनन
    • फ्लैशलाइट या समान
    • कार्य दस्ताने
    • आंख मारना

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com