IhsAdke.com

सिंथेटिक चमड़ा इंक कैसे निकालें

कृत्रिम चमड़े से दाग हटाने के कई तरीके हैं। यदि यह अभी भी गीला है, तो आप अतिरिक्त तह हटाने के लिए कागज तौलिया का उपयोग कर सकते हैं, और फिर डिटर्जेंट और पानी के समाधान के साथ जगह को साफ कर सकते हैं। हालांकि, यदि पेंट पहले से ही सूख गया है, तो आपको पहले उसे निस्तब्ध करना या ब्रश करना चाहिए जब तक कि आप डिटर्जेंट समाधान और पानी के साथ सफाई खत्म करने के लिए इसे हटा दें।

चरणों

विधि 1
गीली पेंट हटाने

पिक्चर शीर्षक से क्लीन पेंट ऑफ लेदर स्टेप 1
1
एक बार जब पेंट सिंथेटिक चमड़े के संपर्क में आता है, तो इसे पोंछने के लिए एक कागज तौलिया का उपयोग करें। इसे दाग वाले क्षेत्र से परे फैलाने से रोकने के लिए जितना संभव हो उतना पेंट को अवशोषित करने के लिए इसे दबाएं।
  • आपको बाकी सारे स्याही को अवशोषित करने के लिए कागज तौलिया के कई शीट्स का उपयोग करना पड़ सकता है।
  • कागज़ के तौलिया के साथ पोंछते हुए दाग पर दबाव डालने की कोशिश करें, क्योंकि इससे चमड़े को तेज हो जाएगा।
  • पिक्चर शीर्षक से क्लीन पेंट ऑफ लेदर स्टेप 2
    2
    1 लीटर गर्म पानी और 30 मिलीलीटर तटस्थ डिटर्जेंट को बाल्टी या बड़े कंटेनर में मिलाकर सफाई समाधान करें।
  • पिक्चर शीर्षक से क्लीन पेंट ऑफ लेदर स्टेप 12
    3
    शेष स्याही अवशेषों को दूर करने के लिए स्पंज का उपयोग करें। बस इसे गर्म पानी के मिश्रण और तटस्थ डिटर्जेंट में डुबकी, अतिरिक्त पानी निचोड़ और फिर इसे किसी भी रंग अवशेषों को दूर करने के लिए उपयोग करें। जब यह रंग से संतृप्त हो जाता है, तो उसे सफाई समाधान में डाल दें। पूरी प्रक्रिया के दौरान आपको इसे कम से कम एक बार करना होगा।
    • बस समाधान के साथ स्पंज moisten और इसे सोख नहीं है
  • चित्र का शीर्षक स्वच्छ चमड़ा स्वाभाविक चरण 10
    4
    एक नरम कपड़े के साथ चमड़े का सूखा किसी भी शेष स्याही अवशेष को सफलतापूर्वक निकालने के बाद, एक सूक्ष्म फाइबर या सूती कपड़े के साथ अच्छी तरह से क्षेत्र सूखा। इसके अलावा, अवशिष्ट नमी को हटाने के लिए पेपर टॉवेल का उपयोग करना भी संभव होगा।
  • विधि 2
    सूखी इंक निकाल रहा है

    पिक्चर शीर्षक से क्लीन पेंट ऑफ लेदर स्टेप 9



    1
    शुष्क रंग को पोंछने के लिए चाकू की नोक का उपयोग करें। चूंकि इस मामले में पेंट सिंथेटिक चमड़े पर सूख गया है, इसलिए इसे हटाने के लिए एक तेज वस्तु का उपयोग करना आवश्यक होगा। धीरे से प्रभावित सतह को लपेटें, लेकिन सावधान रहें कि चमड़े के छिद्रण या छिद्र न करें।
  • पिक्चर शीर्षक से क्लीन पेंट ऑफ लेदर स्टेप 11
    2
    एक टूथब्रश के साथ सूखी पेंट निकालें, अगर आप इसे चाकू से आसानी से नहीं हटा सकते हैं। कोमल परिपत्र आंदोलनों में ब्रश के साथ काम करें जब तक आप सिंथेटिक चमड़े से सूखे पेंट छील नहीं करते।
    • ज्यादा दबाव लागू न करें क्योंकि इससे चमड़े की सतह खरोंच हो सकती है।
  • चित्र चमड़ा प्रकरण चमड़ा चरण 1
    3
    1 लीटर गर्म पानी और डिटर्जेंट के 30 मिलीलीटर युक्त सफाई समाधान के साथ क्षेत्र को साफ करें। समाधान में एक स्पंज या मुलायम कपड़े गीला करें और प्रभावित क्षेत्र को साफ करें। चमड़े की सतह पर बने किसी भी सूखे पेंट को हटाने के लिए यह पर्याप्त होना चाहिए।
    • जिद्दी दाग ​​को हटाने के लिए, टूथब्रश को सफाई के समाधान में डुबाना और दाग को साफ़ करने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
  • स्वच्छ पेंट ऑफ लेदर चरण 4 नामक चित्र
    4
    क्षेत्र को शुष्क करने के लिए एक नरम कपड़ा का उपयोग करें। सिंथेटिक चमड़े से सूखे रंग को निकालने के बाद प्रभावित क्षेत्र को सूक्ष्म फाइबर या सूती कपड़े के साथ सूखा। इसके अलावा, आप इसे सूखे के लिए एक कागज तौलिया भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से क्लीन लेदर पैंट्स स्टेप 14
    5
    सिंथेटिक चमड़े पर उपयोग के लिए विशेष रूप से एक क्लीनर का उपयोग करने पर विचार करें अगर सवाल में दाग कड़ा हो और पानी या डिटर्जेंट लगाने पर पानी पिलाना या बाहर आना न पड़े, तो यह विशेष उत्पाद का उपयोग करने के लिए आवश्यक हो सकता है एक सफाई उत्पाद को देखो जो विशेष रूप से सिंथेटिक चमड़े पर उपयोग के लिए विकसित किया गया है और इसे निर्माता के निर्देशों के अनुसार उपयोग करें। यह गीला और सूखे रंग दोनों में इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • चेतावनी

    • कृत्रिम चमड़े पर आक्रामक सफाई बनाने से बचें क्योंकि वे सामग्री को नुकसान पहुंचा सकते हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com