IhsAdke.com

कैसे Minecraft में एक टीवी बनाने के लिए

रचनात्मक Minecraft मोड में एक सजावटी टीवी बनाने की आवश्यकता है? बस नीचे दिए गए निर्देशों को पढ़ें - कई चैनलों के साथ काम करने वाले टीवी सेट करने का कोई रास्ता नहीं है, लेकिन सजावटी एक कम से कम एक बटन की धक्का पर चालू होगा।

चरणों

भाग 1
टीवी बनाने की तैयारी

  1. 1
    क्रिएटिव मोड में खेल शुरू करें आप इसे अस्तित्व मोड में बना सकते हैं, लेकिन आप अपने तकनीकी घटकों को इकट्ठा करने और बनाने में बहुत समय व्यतीत करेंगे।
    • यदि आपके पास पहले से ही क्रिएटिव मोड में एक मौजूदा दुनिया है, तो इसे अपलोड करें।
  2. 2
    टेलीविजन के लिए आवश्यक वस्तुओं का चयन करें दबाने से सृजन मेनू खोलें और (पीई) को छूकर या "एक्स" (एक्सबॉक्स) या "स्क्वायर" (प्लेस्टेशन) को दबाकर और उपकरण पट्टी में निम्नलिखित मदों को जोड़ें:
    • एक भवन निर्माण सामग्री (उदाहरण के लिए समानांतर पाइप) -
    • Pistões-
    • Redstone-
    • पुनरावर्तक redstone-
    • redstone- लैंप
    • एक लीवर-
    • एक पेंटिंग
  3. 3
    इसे सवारी करने के लिए एक जगह ढूंढें यदि आपके पास पहले से ही एक घर है, तो टीवी को कमरे में रहने या तहखाने में बनाएं - याद रखें कि इसके पीछे और टीवी के दोनों ओर अंतरिक्ष के कई ब्लॉक लगते हैं।
  4. 4
    कम से कम एक 4x4 की दीवार रखकर टीवी पर एक दीवार माउंट करें जहां आप इकाई बनाना चाहते हैं। तो यह टीवी स्क्रीन बनाने का समय होगा।

भाग 2
टीवी स्क्रीन बढ़ाना

  1. 1
    टीवी दीवार में एक छेद बनाओ यह दो ब्लॉक चौड़ा और एक लंबा होना चाहिए।
  2. 2
    दो पिस्तानों को एक तरफ रखें। जिस दिशा का आप टीवी स्क्रीन बैठते हैं और दीवार में प्रत्येक छेद में एक पिस्टन स्थापित करना चाहते हैं, उसके सामने खड़े रहें।
  3. 3
    प्रत्येक पिस्टन के नीचे और पीछे, आपको रेडस्टोन रिपीएटर डालना होगा। चारों ओर मोड़ो और दीवार के पीछे रहें, पिस्टन के पीछे की तरफ - एक रेडस्टोन दोबारा एक ब्लॉक नीचे स्थापित करें और प्रत्येक पिस्टन के पीछे एक।
    • यदि पिस्टन जमीन स्तर से ऊपर एक से अधिक ब्लॉक हैं, तो लाल पत्थरों के पुनरावर्तकों के लिए एक मंच बनाना आवश्यक होगा।
  4. 4
    प्रत्येक पुनरावर्तक के पीछे एक रेडस्टोन मशाल रखें वे सक्रिय हो जाएंगे और पिस्टन स्थापित किए जाएंगे जो काम करना शुरू करेंगे।
  5. 5
    पिस्टन के पीछे, आपको दो रेडस्टोन बल्ब्स की स्थिति चाहिए। बल्ब से लैस करें और पिस्टन के पीछे का चयन करें - दूसरे पर दोहराएं। यह टेलीविजन का "बैक लाइट" होगा, क्योंकि लाल पत्थर के लैंप से प्रकाश पिस्टन के माध्यम से गुजरता है।
  6. 6
    बाईं पिस्टन पर फ़्रेम या पेंट रखें। चारों ओर मोड़ो और दीवार के मोर्चे पर बने रहें, उपकरण पट्टी पर पेंट का चयन करें और बायीं पिस्टन पर स्थित करें। यह दो पिस्टन को कवर करेगा, एक "स्क्रीन" बनाना अब आप टीवी रिमोट कंट्रोल बनाएंगे।
    • यदि आपको चित्र पसंद नहीं है, तो आप एक और चित्र या पेंटिंग को निकाल सकते हैं और उसका उपयोग कर सकते हैं।



भाग 3
रिमोट कंट्रोल करना

  1. 1
    फर्श पर और टीवी के सामने एक लीवर रखें नियंत्रण के लिए कुछ अधिक "आकर्षक" डिजाइन करने के लिए, लीवर को समर्पित समांतरपैप्ड ब्लॉक या कुछ इसी तरह के ऊपर रखा जा सकता है।
  2. 2
    रेडस्टोन लैंप में से एक तक पहुंचने वाले ब्लॉकों की एक श्रृंखला स्थापित करें। नीचे की ओर एक ब्लॉकों और रेडस्टोन दीपक के किनारे पर, दो पक्षों पर और पिछले ब्लॉक के नीचे और एक "ब्लॉक सीढ़ी" का निर्माण होने तक दोहराएं, जो कि टीवी की ओर रेडस्टोन लैंप तक ले जाता है।
    • याद रखें कि रेडस्टोन में अधिकतम 15 ब्लॉकों को ऊर्जा बनाने की शक्ति है, यानी सीढ़ी बहुत अधिक नहीं हो सकती।
  3. 3
    लीवर से बल्बों तक रेडस्टोन पायसील बनाएं "सीढ़ी" के शीर्ष खंड में लीवर के प्रत्येक ब्लॉक पर एक लाल पत्थर ब्लॉक रखें, और अंतिम बल्ब को एक बल्ब में रखें, "तार" बनाएं जिससे लीवर को बल्ब से जोड़ता है।
  4. 4
    "रिमोट कंट्रोल" का परीक्षण करें राइट-क्लिक करके (पीसी), इसे स्पर्श करने (पॉकेट संस्करण) या बाएं ट्रिगर (कंसोल्स) दबाकर लीवर का चयन करें - रेडस्टोन लैंप को हल्का होना चाहिए
    • यदि आप लाल पत्थर डालते समय लीवर सक्रिय था, तो बल्ब पहले से ही हो जाएगा - लीवर का उपयोग करके उन्हें मिटाना होगा।

भाग 4
टीवी को सजाने

  1. 1
    टीवी के पीछे का निर्माण पूरे क्षेत्र को आपकी पसंद के एक निर्माण सामग्री से ढकाया जा सकता है - पीछे की ओर एक "बॉक्स" बनाएं और उसे भर दें, जिससे डिवाइस को अधिक आकर्षक बना दिया जाए
  2. 2
    पृथ्वी के नीचे तार रखो इसलिए कि लाल पत्थर "तार" उजागर नहीं किए जाते हैं, आस पास एक खाई खोदकर, और फिर उन पर एक दीवार। कनेक्शन काटने के बिना, केवल तार के ऊपर (तारों के ऊपर) ब्लॉकों के ऊपर सीधे लाल पत्थर के तारों के ऊपर ब्लॉकों को लगाने का कोई रास्ता नहीं है।
  3. 3
    दीवार की तुलना में विभिन्न भवन निर्माण सामग्री का उपयोग कर टेलीविजन के चारों ओर एक संरचना बनाएं।
    • यदि आप चाहें, तो आप एक घर थिएटर रैक की तरह "अलमारियों" भी सेट कर सकते हैं, उसी तरह-
    • टेलिविजन के पक्ष को भरने के लिए शेल्फ ब्लॉक एक अच्छा विकल्प है।
  4. 4
    टीवी पर वक्ताओं को रखो टीवी के आसपास ज्यूकबॉक्स टावर स्थापित करें, ताकि स्पीकर का एक सेट हो, या एक स्पीकर के समान एक आइटम का उपयोग करें (कंकाल की खोपड़ी, उदाहरण के लिए सूखना) और टीवी सेट के दोनों तरफ एक स्थान पर।
    • जैसा कि टेलीविजन में स्वयं आंदोलन के साथ कोई चित्र नहीं होगा, सजावटी स्पीकर का इस्तेमाल करना पर्याप्त है।
  5. 5
    रहने वाले कमरे में फर्नीचर रखो क्वार्ट्ज सीढ़ियों को एक सफेद सोफे के रूप में काम करते हैं, जबकि लकड़ी के ब्लॉकों टेबल हैं एक अन्य विकल्प पत्थर के एक लाइट ब्लॉक को स्थापित करना है ताकि कमरे में गर्म प्रकाश हो।
  6. 6
    टीवी चालू करने के लिए लीवर का उपयोग करें यह अच्छी तरह से कमरे में हल्का होगा (खासकर अगर यह थोड़ा अंधेरा है), जिससे आपको आनंद लेना होगा।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com