IhsAdke.com

कैसे Minecraft स्क्रीनशॉट को देखने के लिए

तो आप Minecraft खेल रहे हैं और आप कुछ महाकाव्य के पार आए और इस घटना को रिकॉर्ड करना चाहते हैं? ठीक है, आप बाद में इसे अपने दोस्तों को दिखाने के लिए केवल एक स्क्रीनशॉट ले सकते हैं। किसी भी ऑपरेटिंग सिस्टम पर स्क्रीन कैप्चर किया जा सकता है चाबी यह जानती है कि वे कहां संग्रहित हैं।

चरणों

विधि 1
Windows में स्क्रीनशॉट देखना

चित्र के शीर्षक में Minecraft स्क्रीनशॉट चरण 1 देखो
1
खेल से बाहर निकलें छवियों को एक्सेस करने के लिए सत्र को बचाएं और Minecraft से बाहर निकलें। स्क्रीनशॉट को एक फ़ाइल के रूप में कंप्यूटर पर सहेजा जाएगा।
  • Minecraft स्क्रीनशॉट पर ट्यूटोरियल देखें चित्र 2 चरण
    2
    सही फ़ोल्डर के लिए खोजें Windows पर, खोज फ़ंक्शन का उपयोग करें और "% appdata%" की खोज करें। आप दबाकर खोज मेनू खोल सकते हैं ⌘ जीत+रों.
    • यदि आप चाहें, तो खोज को चलाने के लिए "रन" मेनू खोलें।
  • चित्र का शीर्षक Minecraft स्क्रीनशॉट पर देखें चरण 3
    3
    रोमिंग फ़ोल्डर पर जाएं खोज करने के बाद, आपके पास "रोमिंग" फ़ोल्डर तक पहुंच होगी, जिसमें Minecraft फ़ोल्डर होगा।
  • Minecraft स्क्रीनशॉट चरण 4 पर दिये चित्र का शीर्षक
    4
    "स्क्रीनशॉट" फोल्डर को ढूंढें फिर ".minecraft" फ़ोल्डर चुनें। जब आप इसे खोलते हैं, तो सभी स्क्रीनशॉट्स को खोजने के लिए "स्क्रीनशॉट" फ़ोल्डर चुनें।
  • चित्र के शीर्षक में देखें Minecraft स्क्रीनशॉट चरण 5
    5
    वांछित स्क्रीन शॉट का चयन करें ध्यान दें कि वे सभी .jpg प्रारूप में सहेजे जाएंगे। इस फ़ोल्डर को ढूंढने के बाद, भविष्य के एक्सेस को सुगम बनाने के लिए अपने डेस्कटॉप पर एक शॉर्टकट बनाने पर विचार करें।
  • Minecraft स्क्रीनशॉट पर दिये चित्र का शीर्षक चरण 6
    6
    एक शॉर्टकट का उपयोग करें यदि आप स्क्रीनशॉट के फ़ोल्डर को तेज़ी से ढूंढना चाहते हैं, तो खोज बार "% appdata%।। Minecraft screenshots" टाइप करें यह सीधे फ़ोल्डर खोलना चाहिए
  • विधि 2
    मैक पर स्क्रीनशॉट देखना

    चित्र शीर्षक Minecraft स्क्रीनशॉट पर देखो चरण 7
    1
    समझें कि मैक कैसे काम करता है Minecraft फ़ोल्डर का पता लगाने की प्रक्रिया अपेक्षाकृत समान है Windows फर्क सिर्फ इतना है कि फ़ोल्डर का स्थान और शब्दावली है।



  • चित्र के शीर्षक में Minecraft स्क्रीनशॉट चरण 8 देखें
    2
    खोजकर्ता खोलें मैक पर, "फाइंडर" खोलें और निम्न पथ "/" लाइब्रेरी "/" एप्लिकेशन सपोर्ट "/" .minecraft "/" screenshots "" पर जाएं।
  • चित्र के शीर्षक में Minecraft स्क्रीनशॉट चरण 9 देखें
    3
    फ़ाइल देखें यदि आप ".minecraft" फ़ोल्डर नहीं देख पा रहे हैं, तो यह छिपा हुआ है इसे देखने के लिए, आपको "/" अनुप्रयोग "/" उपयोगिताएँ "में पाया गया" टर्मिनल "एप्लिकेशन तक पहुंचने की आवश्यकता होगी। इसे खोलने के बाद, निम्न आदेश दर्ज करें "डिफ़ॉल्ट लिखने com.apple.Finder AppleShowAllFiles TRUE"। परिवर्तनों के प्रभावी होने के लिए "टर्मिनल" फाइंडर को बंद कर देगा।
  • मिनाकर्क स्क्रीनशॉट्स को देखो शीर्षक चित्र 10
    4
    खोजकर्ता को पुनरारंभ करें वापस ".minecraft" फ़ोल्डर पर नेविगेट करें और "स्क्रीनशॉट" फ़ोल्डर को खोलें। यह फ़ोल्डर अब दिखाई और उपलब्ध होना चाहिए।
  • मिनाकर्क स्क्रीनशॉट्स को देखो शीर्षक चित्र 11 कदम
    5
    एक शॉर्टकट का उपयोग करें कुंजी दबाएं कमान+⇧ शिफ्ट+जी. Minecraft फ़ोल्डर का उपयोग करने के लिए "~ / / लाइब्रेरी / एप्लिकेशन समर्थन / माइक्रयफ्ट" टाइप करें, और उसके बाद "स्क्रीनशॉट" फ़ोल्डर चुनें। आप स्क्रीनशॉट के फ़ोल्डर को सीधे पहुंचने के लिए "~ / library / application support / minecraft / screenshots" टाइप कर सकते हैं।
  • विधि 3
    लिनक्स में स्क्रीनशॉट देखना

    चित्र के शीर्षक में Minecraft स्क्रीनशॉट 12 कदम देखें
    1
    "होम" फोल्डर पर जाएं आपको बस "होम" डायरेक्टरी का उपयोग करना है।
  • चित्र का शीर्षक Minecraft स्क्रीनशॉट पर देखो चरण 13
    2
    ".minecraft" फ़ोल्डर का चयन करें यह "होम" फ़ोल्डर के अंदर होना चाहिए यदि आपको इसे नहीं मिला है, तो आपको लिनक्स छिपी हुई फ़ाइलें और फ़ोल्डर्स प्रदर्शित करने की आवश्यकता होगी। ऐसा करने के लिए, दबाएं ^ Ctrl+.
    • फ़ाइल को "~ / .minecraft / screenshots" कहा जाता है
  • माइक्रैंट स्क्रीनशॉट पर दिये हुए चित्र का शीर्षक चरण 14
    3
    स्क्रीनशॉट ढूंढें पिछले ऑपरेटिंग सिस्टम की तरह, "स्क्रीनशॉट" फ़ोल्डर ".minecraft" फ़ोल्डर के अंदर होगा इसके अंदर, आप इच्छित छवि तक पहुंचने में सक्षम होंगे।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com