IhsAdke.com

कैसे एक गिटार या गिटार ट्यून करने के लिए

यदि आप गिटार देवता बनना चाहते हैं, तो आपको एक अच्छी तरह से गिटार की ज़रूरत है यद्यपि आपकी ओर से बहुत प्रयास किए बिना सेवा करने के लिए इलेक्ट्रॉनिक ट्यूनर्स (या सहायक) हैं, एक अच्छा संगीतकार को यह जानने की आवश्यकता है कि अपने स्वयं के उपकरण को कैसे ट्यून करें। पारंपरिक विधि का उपयोग करके छह स्ट्रिंग गिटार या गिटार को कैसे ट्यून करें

चरणों

नोटों कि प्रत्येक गिटार स्ट्रिंग toca.Note दो स्ट्रिंग `ई` (मील) एक छह स्ट्रिंग गिटार में देखते हैं कि मिलो। वे पहली बार और छठे स्ट्रिंग हैं, और सबसे मोटी "mizão" के रूप में जाना जाता है और अधिक गंभीर है, और सबसे पतला स्ट्रिंग "mizinho" के रूप में जाना जाता है और तीव्र है। आप अपने दाहिने हाथ के साथ खेलते हैं, और गंभीर रस्सी गिटार गर्दन के उच्चतम स्थिति में है कि, और तीव्र और यदि आप अपने बाएँ हाथ के साथ खेलने के पिछले corda- है, तो विपरीत है। पता लगाएँ कि किस रस्सी के साथ ताराचाचा मेल है रस्सी का पालन करें जब तक यह जिग तक नहीं पहुंचता है और आपको पता चल जाएगा कि यह वही है जिसे आप ट्यून करने के लिए बदलना चाहिए।

ट्यून एक गिटार चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
1
खेलने के लिए एक आरामदायक स्थिति में अपनी गोद पर गिटार रखो
  • ट्यून एक गिटार चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    2
    रस्सी को ट्यून करें और गंभीर यह वह स्ट्रिंग है जिसका उपयोग आप अन्य सभी तारों के ट्यूनिंग के संदर्भ के रूप में करेंगे। (यह ठीक है, क्योंकि यह मोटा है, यह ट्यून करना कठिन है।) लेकिन इससे पहले कि आप शुरू करें, आपको यह ठीक-ठीक नोट होना चाहिए:
    • एक ट्यून ई नोट सुनने के लिए एक तरीका खोजें यह एक पियानो, ट्यूनिंग कांटा या आपके एमपी 3 या कंप्यूटर पर एक नोट ई के माध्यम से किया जा सकता है। आप एक संदर्भ टोन के लिए ए 440 ट्यूनिंग फोर्क के नोट A का भी उपयोग कर सकते हैं।
      चित्र शीर्षक 4464 4 बुलेट 1
    • नोट सुनते समय स्ट्रिंग चलाएं।
      चित्र शीर्षक 4464 4 बुलेट 2
    • खूंटी ध्वनि जब तक स्ट्रिंग सिर्फ नोट ई के रूप में लगता है उत्सर्जन करता है जब पिच से थोड़ा धुन से बाहर है, और संयुक्त गिटार और स्रोत (पियानो या किसी अन्य स्रोत संदर्भ) एक हरा फार्म मुड़ें , एक पृष्ठभूमि ध्वनि जो बहुत कम आवृत्ति पर vibrates। इस समय, इस कंपन को कम करने के लिए धीरे-धीरे धीमी गति से चलाना। जब पिटाई संघर्ष, दो नोट एक ही tom.Se में देखते हो जाएगा यह बढ़ाने के लिए, आप गलत तरीके से जा रहे हैं।
      चित्र शीर्षक 4464 4 बुलेट 3
  • ट्यून एक गिटार चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्ट्रिंग ए (वहां) ट्यून करें, जो पांचवें स्ट्रिंग है, ऊपर से ऊपर तक अब जब ई-बास नोट देखते हैं, तो आप इसे संदर्भ के रूप में उपयोग कर सकते हैं।
    • अपने पांचवें झल्लाहट पर ई-बास स्ट्रिंग दबाएं और इसे स्पर्श करें जिसके परिणामस्वरूप नोट नोट होगा (जो कि आप ट्यून करने की कोशिश कर रहे स्ट्रिंग का नोट है), और आप इसे अगले चरण के लिए एक संदर्भ के रूप में उपयोग करेंगे।
      चित्र शीर्षक 4464 5 बुलेट 1
    • स्ट्रिंग ए खेलते हैं और पांचवें झल्लाहट में ई की ध्वनि की तुलना करें। दोनों साथ-साथ एक साथ टच करें
      चित्र शीर्षक 4464 5 बुलेट 2
    • छेनी को स्ट्रिंग से घुमाएं जब तक यह पांचवें झल्लाहट में ई के बराबर नहीं लग रहा हो।
      चित्र शीर्षक 4464 5 बुलेट 3
  • ट्यून एक गिटार चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    4
    डी-स्ट्रिंग को ट्यून करें, जो नीचे से चौथी स्ट्रिंग है।
    • "वापस" स्ट्रिंग खेलें और इसकी तुलना इसकी तुलना करें वहाँ पांचवें झल्लाहट में दोनों साथ-साथ एक साथ टच करें



      चित्र शीर्षक 4464 6 बुलेट 1
    • रस्सी को ट्यून करें वहाँ की आवाज के अनुसार वहाँ पांचवें झल्लाहट में
      चित्र शीर्षक 4464 6 बुलेट 2
  • ट्यून एक गिटार चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    5
    जी स्ट्रिंग (सूरज) को ट्यून करें, जो तीसरी तल जोड़ी है।
    • ट्यून सूरज के साथ डी पांचवें झल्लाहट में दोनों साथ-साथ एक साथ टच करें
      चित्र शीर्षक 4464 7 बुलेट 1
    • ट्यून सूरज की आवाज के अनुसार डी पांचवें झल्लाहट में
  • ट्यून एक गिटार चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    स्ट्रिंग बी (एसआई) को ट्यून करें, जो नीचे से ऊपर से दूसरे स्थान पर है
    • रस्सी खेलें si और स्ट्रिंग की आवाज़ की तुलना करें सूरज पर कक्ष चिंता। दोनों साथ-साथ एक साथ टच करें
      चित्र शीर्षक 4464 8 बुलेट 1
    • चौथा झल्लाहट में स्ट्रिंग जी के साथ ट्यून स्ट्रिंग बी। ध्यान दें कि यह केवल चौथे फ़ेर का उपयोग किया जाता है।
      चित्र शीर्षक 4464 8 बुलेट 2
  • ट्यून एक गिटार चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    7
    स्ट्रिंग ई तेज़ ट्यून करें
    • स्ट्रिंग ई खेलते हैं और पांचवें झल्लाहट पर स्ट्रिंग जी पर अपनी आवाज़ की तुलना करें। `` दोनों साथ-साथ एक साथ टच करें
      चित्र शीर्षक 4464 9 बुलेट 1
    • पांचवें झल्लाहट में स्ट्रिंग ई और स्ट्रिंग जी को ट्यून करें और सावधान रहें, क्योंकि यह रस्सी बहुत पतली है, यह आसानी से तोड़ सकता है।
      चित्र शीर्षक 4464 9 बुलेट 2
  • वीडियो

    यह वीडियो thinning के विभिन्न तरीकों को बताता है

    युक्तियाँ

    • यदि आपके पास पियानो, कीबोर्ड या ट्यूनिंग कांटा तक पहुंच नहीं है, तो अपना फ़ोन उठाओ! लाइन की आवाज़ (इससे पहले कि आप संख्या टाइप करना शुरू करने वाला ध्वनि) एक एफ है, और आप इसे दूसरे नोटों की तुलना के रूप में उपयोग कर सकते हैं।
    • हर बार जब आप इसे इस्तेमाल करते हैं तो अपने गिटार या गिटार को ट्यून करें, क्योंकि यह हर बार खेला जाता है, यह ठीक हो सकता है, खासकर यदि आपके पास खराब गुणवत्ता वाले गिटार हैं
    • ट्यूनिंग के बाद, सुनिश्चित करें कि स्ट्रिंग जी की स्ट्रिंग बी के रूप में एक ही ध्वनि है जो आठवें फारेर में है इन दोनों नोट्स को धुन से थोड़ी दूर करना एक बहुत ही सामान्य समस्या है जो आपके जीन्स को खराब कर सकता है। जी और बी के खराब संयोजन की तुलना में धुन से थोड़ी कम बी नोट रखना बेहतर है।
    • आप ट्यूनिंग स्रोत के रूप में पहले जीवा (ई तेज) का उपयोग कर सकते हैं। एक ट्यूनिंग कांटा के ए 440 संदर्भ की मदद से स्ट्रिंग ए ट्यूनिंग द्वारा शुरू करें, और पांचवें झल्लाहट में तेज स्ट्रिंग ई के साथ तुलना करें। फिर पांचवें झल्लाहट में बी-स्ट्रिंग के साथ तेज ई-स्ट्रिंग को ट्यून करें, और मदद के लिए आप एक इलेक्ट्रॉनिक ट्यूनर का उपयोग कर सकते हैं। उसके बाद, तीसरी स्ट्रिंग (नीचे से) से नोट जी ​​तक तीसरे झल्लाहट पर पहली स्ट्रिंग पर तुलना करें। ऐसा करने के बाद, तीसरे झल्लाहट में दूसरी स्ट्रिंग के नोट डी के चौथे स्ट्रिंग को ट्यून करें, और फिर एक ए 440 ट्यूनिंग की मदद से पांचवें स्ट्रिंग को ट्यून करें। अंत में, छठे स्ट्रिंग को ई नोट करने के लिए, यह पहली स्ट्रिंग के साथ तुलना करें।
    • एक खुली नोट को ट्यून करने का सबसे आसान और सबसे सटीक तरीका है हार्मोनिक स्ट्रिंग का उपयोग करके हार्मोनिक टोन पाने के लिए, केवल धुन में होना करने के लिए घर के स्ट्रिंग के अंतिम झल्लाहट पर उंगली स्पर्श करते हैं, और इसे तुरंत हार्मोनिक aperte.Compare पांचवें के सातवें झल्लाहट के हार्मोनिक छठे स्ट्रिंग के पांचवें झल्लाहट निकालने के लिए, स्ट्रिंग, यदि दोनों एक ही आवाज़ (मील) का उत्सर्जित करते हैं तो दोनों को देखते हैं फिर, चौथे स्ट्रिंग के सातवें झल्लाहट के हार्मोनिक पांचवें स्ट्रिंग के पांचवें झल्लाहट के हार्मोनिक तुलना अगर दोनों एक ही ध्वनि (वहाँ) चौथे स्ट्रिंग ट्यून किया गया है फेंकना। हार्मोनिक पांचवें घर (पांचवें चिंता) तीसरे स्ट्रिंग के सातवें झल्लाहट के हार्मोनिक के चौथे स्ट्रिंग की तुलना करें, अगर दोनों (विपरीत) एक ही नोट फेंकना, तीसरे स्ट्रिंग ट्यून किया गया है। फिर दूसरी स्ट्रिंग के पांचवें झल्लाहट के हार्मोनिक के साथ तीसरे स्ट्रिंग की चौथी झल्लाहट के हार्मोनिक की तुलना करें और दोनों एक ही स्वर जारी करना होगा (आप) .For पिछले सातवें घर के हार्मोनिक को दूसरी स्ट्रिंग के हार्मोनिक पांचवें झल्लाहट तुलना पहली स्ट्रिंग का, और उत्सर्जित टोन भी होनी चाहिए हाँ।
    • सस्ते इलेक्ट्रॉनिक ट्यूनर्स का उपयोग न करें, वे अक्सर सटीक नहीं होते हैं यदि आपके पास एक है, तो नोट "ए" के लिए संदर्भ के रूप में उपयोग करें और शेष नोटों को मैन्युअल रूप से ठीक करें।
    • अपने कानों को स्पर्श करें और आपके उपकरण को ट्यूनिंग की प्रक्रिया को आसान बनाता है।
    • यदि आपके कंप्यूटर पर माइक्रोफ़ोन है, तो आप एक खरीदने के बजाय ऑनलाइन ट्यूनर्स का उपयोग कर सकते हैं। इलेक्ट्रॉनिक ट्यूनर्स का इस्तेमाल करने से बचें, अपने कानों का इस्तेमाल करते हुए पारंपरिक पद्धति बेहतर लगती है। अपने कान को ठीक करने के लिए आपको थोड़ी अभ्यास की आवश्यकता होगी, लेकिन यह इसके लायक होगा। टोन संदर्भ के रूप में A440 का प्रयोग करें क्योंकि आपकी टोन समय के साथ बहुत भिन्न नहीं होती है एक पियानो को हर एक से दो वर्षों में समायोजन की आवश्यकता होती है।
    • यदि आपने हाल ही में अपने वाद्ययंत्र की तारों को बदल दिया है, तो यह अधिक तेज़ी से ट्यून करेगा और आपको इसे वापस अक्सर ट्यून करना होगा समय के साथ, आपको लगता होगा कि वे अधिक से अधिक कम नहीं हैं, लेकिन जैसे ही आप इसे डालते हैं, वैसे ही इसे ठीक करने का एक तरीका है: तार लंबा करें। तारों को स्वयं बदलने या साधन भुजाओं के समायोजन के बाद आपको उन्हें लंबा करना चाहिए। यह बहुत आसान है: तारों को उलट दिशा में खींचें, निश्चित रूप से, ध्यान से।
    • ट्यूनिंग के बाद, पांच प्रमुख chords (सी, एफ, जी, ए, और डी) खेलते हैं और सुनिश्चित करें कि वे अच्छे लग रहे हैं। यदि जवाब नहीं है, तो प्रत्येक रस्सी पर वापस जाएं और अपनी ट्यूनिंग की जांच करें।
    • यदि आपके पास लॉयड अखरोट के साथ फ्लॉइड रोज़ या पुल का एक और प्रकार है, तो इसके दो छोटे बटन आपके गिटार को ट्यून करेंगे उन्हें घूर्णन करते हुए घड़ी की पिच बढ़ जाती है, और पिच का दायरा कम हो जाता है।
    • बेहतर परिणाम के लिए, जाँच करें कि तार अच्छी तरह से लुढ़का, स्टड में पूरी तरह से पेचदार हैं,
    • इसके अलावा, यदि आपके पास फ्लॉइड रोज़ है, तो ध्यान दें कि ट्यूनिंग के बीच में बदलाव करने के लिए स्ट्रिंग पर उचित पिच पाने के लिए गिटार के पीछे स्प्रिंग्स समायोजित करने की आवश्यकता होती है।
    • यदि आप एक बास ट्यूनिंग कर रहे हैं, पैटर्न समान है। फर्क सिर्फ इतना है कि बास में दो सबसे तेज तार, बी और ई नहीं हैं। 5- और 6-स्ट्रिंग बेस में, पैटर्न अलग है।
    • आप देखेंगे कि प्रत्येक स्ट्रिंग को समायोजित करना आसान है, यदि आप इसे घुंडी बदलकर और तनाव परिवर्तन से टोन बदलने देकर इसे छोड़ दें। श्रेष्ठ परिणामों के लिए, आप ग्रेफाइट के साथ दरारें चिकना कर सकते हैं
    • पहले से छः तक सभी तारों को ट्यूनिंग के बाद, छठे (पहले जो आप देखते हैं) फिर से देखें यह संभवतः धुन से थोड़ा सा होगा क्योंकि आपने तारों के तनाव को बदल दिया है और यह गिटार के हाथ को थोड़ा प्रभावित कर सकता है, विशेष रूप से यदि ऐसा होता है, तो इसे फिर से और सावधानी से ट्यून करें

    अलर्ट

    • यह सभी गिटार या गिटार के लिए नहीं है तथाकथित "नोवक्स" एक अलग पैमाने के नोट्स और फ्रीट का इस्तेमाल करते हैं और एक विशेष विधि को देखते हैं।
    • आप sharpening और तीव्र नहीं बल्कि गंभीर, तो आप शायद अपनी रस्सी दुर्घटनाग्रस्त खत्म हो जाएगा, खासकर अगर यह पुरानी, ​​खराब गुणवत्ता है या लंबी अवधि के लिए afinda नहीं किया गया है द्वारा शुरू करते हैं। रोकथाम के लिए हमेशा अपना चेहरा रस्सियों से दूर रखें!
    • कुछ जगहों पर यह ए 440 का उपयोग करने के लिए आम नहीं है, अगर आप नहीं जानते हैं, तो एक खोज करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com