IhsAdke.com

Android पर ब्राउज़र होम को कैसे सेट करें

अपने एंड्रॉइड डिवाइस के लिए ब्राउज़र होम पेज बदलना चाहते हैं? आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले ऐप के आधार पर, आपके पास कई अलग-अलग विकल्प उपलब्ध होंगे। एंड्रॉइड कारखाना ब्राउज़र आपको पारंपरिक होमपेज सेट करने की अनुमति देता है, लेकिन Google क्रोम और मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स नहीं करता है। फिर भी, आप इन ऐप्स से अधिक या कम समान कार्यशीलता प्राप्त कर सकते हैं, और कुछ मामलों में, और भी। कैसे जानने के लिए नीचे 1 कदम देखें

चरणों

विधि 1
इसे फ़ैक्टरी ब्राउज़र में संशोधित करना

शीर्षक वाला चित्र एंड्रॉइड ब्राउज़र होम पेज चरण 1 सेट करें
1
अपना ब्राउज़र खोलें अपने होमपेज पर या "एप्लिकेशन ड्रावर" में अपने आइकन को स्पर्श करें। आम तौर पर, इसे "इंटरनेट" या "ब्राउज़र" नामक एक ग्लोब के आइकन द्वारा दर्शाया जाता है
  • अगर आपके स्मार्टफ़ोन में पहले से ही कारखाने में क्रोम इंस्टॉल है, तो टिप्स अनुभाग पढ़ें।
  • शीर्षक वाला चित्र एंड्रॉइड ब्राउज़र होम पेज चरण 2 सेट करें
    2
    मेनू खोलें अपने डिवाइस पर "मेनू" बटन दबाएं या ब्राउज़र विंडो के ऊपरी दाएं कोने में "मेनू" बटन आइकन को टैप करें।
  • शीर्षक वाला चित्र एंड्रॉइड ब्राउज़र होम पेज चरण 3 सेट करें
    3
    सेटिंग स्पर्श करें एक नई स्क्रीन खुलती है, जहां आप नेविगेशन ऐप के विभिन्न पहलुओं में विभिन्न समायोजन कर सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र एंड्रॉइड ब्राउज़र होम पेज चरण 4 सेट करें
    4
    स्पर्श करें "सामान्य।" एंड्रॉइड ब्राउज़र के कुछ संस्करण "सामान्य" नामक एक अनुभाग हैं होम पेज सेटिंग तक पहुंचने के लिए स्पर्श करें यदि आपको यह विकल्प नहीं मिलता है, तो अगले चरण पर जाएं।
  • शीर्षक वाला चित्र एंड्रॉइड ब्राउज़र होम पेज चरण 5 सेट करें
    5
    "सेट होमपेज" स्पर्श करें ऐसा करने से एक पाठ बॉक्स खुल जाएगा जो आपको उस पृष्ठ को दर्ज करने की अनुमति देता है जिसे ब्राउज़र पहले शुरू होने पर खोला जाना चाहिए।
    • यदि आप वर्तमान में देखे जा रहे पेज का उपयोग करना चाहते हैं, तो "वर्तमान पृष्ठ का उपयोग करें" को स्पर्श करें
    • साइट का पता ठीक से दर्ज करें, अन्यथा यह खुला नहीं होगा ..
  • शीर्षक वाला चित्र एंड्रॉइड ब्राउज़र होम पेज चरण 6 सेट करें
    6
    बचाने के लिए "ठीक" स्पर्श करें आपका नया होम पेज सेट है और अगली बार ब्राउज़र पुनरारंभ होने पर खुल जाएगा। क्योंकि एंड्रॉयड मल्टीटास्किंग की अनुमति देता है, जो साइट आप वर्तमान में देख रहे हैं वह अब भी दिखाई दे सकती है जब आप अगली बार अपना ब्राउज़र खोलते हैं।



  • विधि 2
    एंड्रॉइड के लिए फ़ायरफ़ॉक्स में इसे संशोधित करना

    शीर्षक वाला चित्र एंड्रॉइड ब्राउज़र होम पेज चरण 7 सेट करें
    1
    ओपन फ़ायरफ़ॉक्स फ़ायरफ़ॉक्स आपको पारंपरिक होम पेज सेट करने की अनुमति नहीं देता है, लेकिन आप अपनी प्राथमिकताओं को समायोजित कर सकते हैं ताकि शीर्ष साइटों की सूची या आपके पसंदीदा दिखाई दे। तो आप जिस पते को आप अपलोड करना चाहते हैं, उसे जल्दी से चुन सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र एंड्रॉइड ब्राउज़र होम पेज चरण 8 को सेट करें
    2
    एक नया टैब खोलें। यदि आपके पास पहले से कोई वेबसाइट खोल दी गई है, तो अपने परिवर्तनों को बनाने के लिए एक नया टैब खोलें। खिड़की के शीर्ष पर स्थित "टैब" या "टैब" आइकन स्पर्श करें, फिर "+" आइकन। नए टैब में पता बार के नीचे कई विकल्प सूचीबद्ध होंगे, जिसे "मुख्य साइट्स", "इतिहास", "पसंदीदा" और "पढ़ें सूची" के बीच संशोधित किया जा सकता है।
  • शीर्षक वाला चित्र एंड्रॉइड ब्राउज़र होम पेज चरण 9 सेट करें
    3
    प्राथमिक साइटें स्क्रीन पर साइटें जोड़ें पते जोड़ने के लिए खाली बॉक्स में "+" आइकन पर क्लिक करें एक नई विंडो का दौरा किया गया कुछ मुख्य साइट्स के साथ दिखाई देगा, साथ ही एक खोज फ़ील्ड उन्हें मैन्युअल रूप से दर्ज करने के लिए दिखाई देगा।
    • आप बॉक्स को दबाने और पकड़कर "मेन साइट्स" स्क्रीन पर दिखाई देने वाले पतों को बदल सकते हैं और मेनू से "संपादित करें" का चयन कर सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र एंड्रॉइड ब्राउज़र होम पेज चरण 10 सेट करें
    4
    अपने "पसंदीदा" सूची में साइटें जोड़ें जब फ़ायरफ़ॉक्स में इंटरनेट ब्राउज़िंग करते हैं, तो आप "पसंदीदा" सूची में आने वाले किसी भी पते को तुरंत जोड़ सकते हैं। इसलिए जब आप चाहते हैं तब आप उन तक पहुंच सकते हैं।
    • को एहसान करने के लिए ब्राउज़र को खोलें और ऊपरी दाएं कोने में "मेनू" बटन को टैप करें। रिक्त तारा आइकन (☆) का चयन करें ताकि पता आपके पसंदीदा सूची पर रखा गया हो।
    • उन साइट्स के साथ अपने बुकमार्क को भरें जो आप उन तक पहुंचने के लिए अधिक आसान बनाने के लिए उन्हें चुनते हैं जब आप उन्हें देखना चाहते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र एंड्रॉइड ब्राउज़र होम पेज चरण 11 को सेट करें
    5
    अपने होम पेज के रूप में "होम साइट्स" या "पसंदीदा" सेट करें अब जब आप कुछ साइट्स के साथ स्क्रीन पॉपुल कर चुके हैं, तो इनमें से किसी एक को डिफॉल्ट रूप से सेट करें, जब आप एक नया टैब खोलते हैं या ब्राउज़र पहले शुरू होता है।
    • "मेनू" बटन स्पर्श करें और "सेटिंग" चुनें "अनुकूलित करें" विकल्प पर और फिर "होम" पर दबाएं उस टैब को चुनें जिसे डिफ़ॉल्ट रूप में उस पर टैप करके और "डिफ़ॉल्ट के रूप में सेट करें" को चुनें।
    • वास्तव में, यह एक ही होम पेज के मुकाबले अधिक व्यावहारिक और उपयोगी हो सकता है, क्योंकि आपके पास सिर्फ एक अतिरिक्त स्पर्श के साथ बहुत अधिक विकल्प होंगे
  • युक्तियाँ

    • एंड्रॉइड के लिए क्रोम आपको एक होमपेज सेट करने की अनुमति नहीं देता है। इसके बजाय, यह आपके ब्राउज़िंग की आदतों के अनुसार सुझाई गई साइटों का चयन उपलब्ध कराएगा यदि आप अक्सर अपने होमपेज को एक खोज इंजन के रूप में सेट करते हैं, तो Google पर एक खोज करने के लिए बस आप को क्रोम पता बार में खोजना चाहते हैं।
    • आप अपने इच्छित पेज को क्रोम में अपने होमपेज के रूप में खोल सकते हैं, मेनू तक पहुंच सकते हैं, और "होम में जोड़ें" का चयन कर सकते हैं। यह शॉर्टकट आपके स्मार्टफ़ोन की होम स्क्रीन पर है होम स्क्रीन पर क्रोम शॉर्टकट हटाएं और केवल आपके द्वारा बनाए गए शॉर्टकट को लें। तैयार: हर बार जब आप शॉर्टकट पर क्लिक करते हैं, तो Chrome आपके द्वारा चुने गए पृष्ठ को खोल देगा। ध्यान दें कि जब आप क्रोम शॉर्टकट एक्सेस करते हैं, तो ऐप होम स्क्रीन सामान्य रहता है।

    चेतावनी

    • यदि आपका एंड्रॉइड होमपेज आपकी सहमति के बिना बदल रहा है, तो आप कुछ प्रकार के दुर्भावनापूर्ण प्रोग्राम से संक्रमित हो सकते हैं। इसे रोकने के लिए अपने एंटीवायरस स्कैन करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com