IhsAdke.com

एंड्रॉइड के लिए फेसबुक मेसेंजर पर वीडियो कॉल प्रभाव कैसे उपयोग करें I

यह ट्यूटोरियल आपको फेसबुक मेसेंजर में वीडियो कॉल पर लाइव प्रभावों का उपयोग करने के साथ-साथ साझा करने के लिए वीडियो पर प्रभाव लागू करने के लिए सिखाता है।

चरणों

विधि 1
वीडियो कॉल का उपयोग करना

  1. 1
    फेसबुक मेसेंजर खोलें चैट आइकन देखें यह एक सफेद किरण के साथ एक नीले बुलबुले है आप इसे होम स्क्रीन या एप्लिकेशन टैब पर पाएंगे I
  2. 2
    कोई संपर्क चुनें यदि आप उस व्यक्ति को नहीं देखते हैं जिसे आप वीडियो कॉल करना चाहते हैं, तो आप स्क्रीन के शीर्ष पर खोज बार का उपयोग कर सकते हैं।
  3. 3
    कैमरा आइकन को स्पर्श करें यह एक नीले रंग की पृष्ठभूमि के साथ एक सफेद आइकन है वीडियो कॉल प्रारंभ होगा व्यक्ति जवाब देने के बाद, आप प्रभावों का उपयोग करना शुरू कर सकते हैं
  4. 4
    प्रतिक्रियाओं का उपयोग करने के लिए अंगूठे आइकन स्पर्श करें आप उन्हें उसी तरह वीडियो वार्तालापों में उपयोग कर सकते हैं जैसे प्रकाशनों में। यह स्क्रीन पर आपके सिर पर एनिमेटेड दिखाई देने के लिए सूचीबद्ध इमोजी (दिल, हंसी, आश्चर्यचकित, उदास या नाराज) में से किसी एक का चयन करें।
  5. 5
    रंगीन फिल्टर और प्रकाश व्यवस्था का उपयोग करने के लिए स्याही बूंद को स्पर्श करें। वास्तविक-समय फ़िल्टर जोड़ने के लिए विकल्पों के माध्यम से स्क्रॉल करें जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं वह चयनित फ़िल्टर को दिखाई देगा।
  6. 6
    मास्क और स्टिकर चुनने के लिए स्टार को टैप करें फ़िल्टर के साथ, पक्षों पर स्लाइड करें और मज़े की मुखौटा का उपयोग करें या एनिमेटेड पृष्ठभूमि प्रभाव जोड़ें।

विधि 2
रिकॉर्डिंग वीडियो

  1. 1
    फेसबुक मेसेंजर खोलें चैट आइकन देखें यह एक सफेद किरण के साथ एक नीले बुलबुले है आप इसे होम स्क्रीन या एप्लिकेशन टैब पर पाएंगे I
  2. 2



    अपने दिन में जोड़ें स्पर्श करें बटन स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित है। एंड्रॉइड कैमरा खुल जाएगा
    • यदि आप कैमरे के बीच स्विच करना चाहते हैं, तो स्क्रीन के शीर्ष के अंदर दो तीर वाले कैमरा आइकन को स्पर्श करें।
  3. 3
    एक वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए शटर बटन को टैप करके रखें। जब आप बटन से अपनी उंगली लेते हैं या इसकी संपूर्ण रूपरेखा लाल से भर जाती है तो रिकॉर्डिंग बंद हो जाएगी वीडियो के अंत में, स्क्रीन पर एक पूर्वावलोकन दिखाई देगा।
  4. 4
    स्माइली चेहरे को स्पर्श करें आप स्टिकर और मास्क का एक मेनू देखेंगे।
    • स्टिकर और श्रेणियों में छंटित प्रभाव देखने के लिए नीचे स्क्रॉल करें। आप "मैं कर रहा हूं", "इसके लिए कौन है," "मुझे लग रहा है," और "दिन-प्रतिदिन मज़ा" जैसी श्रेणियां देखेंगे।
    • आप नाम या थीम द्वारा स्टिकर के बीच भी खोज सकते हैं। बस खोज बार में एक कीवर्ड दर्ज करें
  5. 5
    किसी विकल्प को वीडियो पर लागू करने के लिए स्पर्श करें आप केवल वीडियो में एक बार इन प्रभावों में से एक जोड़ सकते हैं।
  6. 6
    अपने वीडियो में पाठ जोड़ने के लिए एए बटन टैप करें यह स्क्रीन के शीर्ष पर है। यदि आप अपने वीडियो में मज़ेदार टेक्स्ट जोड़ना चाहते हैं, तो आप इस विकल्प के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं आप पाठ का रंग भी बदल सकते हैं। जैसे ही आप अपना पाठ दर्ज करते हैं, स्पर्श करें तैयार.
  7. 7
    खींचने के लिए लहराती रेखा को टैप करें यह स्क्रीन के शीर्ष पर है। इस सुविधा के साथ, आप वीडियो को आसानी से खरोंच और पेंट कर सकते हैं। स्क्रीन के दाईं ओर एक रंग चुनें, उसे खींचें और स्पर्श करें तैयार.
  8. 8
    दाईं ओर वाला तीर स्पर्श करें यह स्क्रीन के निचले भाग में है। आप साझाकरण स्क्रीन देखेंगे।
  9. 9
    आपका दिन स्पर्श करें यदि आप अपने मैसेंजर कहानियों में वीडियो को साझा करना चाहते हैं तो यह विकल्प चुनें। आप इस कदम को छोड़ सकते हैं।
  10. 10
    प्राप्तकर्ता चुनें अगर आप सीधे लोगों को वीडियो भेजना चाहते हैं, तो उनके नामों की बाईं ओर सर्कल को स्पर्श करें।
  11. 11
    सबमिट बटन स्पर्श करें यह स्क्रीन के निचले दाएं कोने में है वीडियो को चुने हुए प्राप्तकर्ताओं को भेजा जाएगा।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com