IhsAdke.com

अस्थायी रूप से एक Instagram खाता अक्षम कैसे करें

यह आलेख आपको यह बताएगा कि अकाउंट को हटाने के बिना अपनी प्रोफ़ाइल और पोस्ट को देखने या ब्राउज़ करने से दूसरों को रोकने के द्वारा किसी Instagram खाते को अस्थायी रूप से अक्षम कैसे करें। इस तरह से अन्य आपके उपयोगकर्ता नाम का उपयोग करने में सक्षम नहीं होंगे, और आपको अपने फोटो और वीडियो का बैकअप लेने की आवश्यकता नहीं होगी क्योंकि जब आप अपने खाते को पुनर्स्थापित करना चाहते हैं, तब निजी तौर पर इसे सहेजा जाएगा। मोबाइल ऐप के माध्यम से Instagram खाते को अक्षम करना संभव नहीं है

चरणों

भाग 1
आपके खाते को अस्थायी रूप से अक्षम करना

चित्र शीर्षक अस्थायी रूप से एक Instagram खाता चरण 1 अक्षम करें
1
Instagram वेबसाइट पर जाएं इस पृष्ठ पर पहुंचा जा सकता है इस लिंक में. यदि आपका खाता पहले से ही खुला है, तो आपको Instagram होम पेज पर पुनः निर्देशित किया जाएगा।
  • अन्यथा, क्लिक करें साइन इन करें पृष्ठ के निचले भाग पर, अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें और क्लिक करें साइन इन करें.
  • चित्र शीर्षक अस्थायी रूप से एक Instagram खाता चरण 2 अक्षम करें
    2
    प्रोफ़ाइल आइकन क्लिक करें इसमें एक व्यक्ति की सिल्हूट चित्रण है और स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में स्थित है।
  • चित्र शीर्षक अस्थायी रूप से एक Instagram खाता चरण 3 अक्षम करें
    3
    प्रोफ़ाइल संपादित करें पर क्लिक करें यह विकल्प पृष्ठ के शीर्ष पर उपयोगकर्ता नाम के नीचे है
  • चित्र शीर्षक अस्थायी रूप से एक Instagram खाता चरण 4 अक्षम करें
    4
    पृष्ठ नीचे स्क्रॉल करें और अस्थायी रूप से अपना खाता लिंक अक्षम करें क्लिक करें। यह "प्रोफ़ाइल संपादित करें" पृष्ठ के निचले दाएं कोने में स्थित है
  • अस्थायी रूप से एक Instagram खाता चरण 5 अक्षम शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने खाते को अक्षम करने के कारण का चयन करें ऐसा करने के लिए, "आप अपने खाते को क्यों हटा रहे हैं?" शीर्षक के दाईं ओर के बॉक्स पर क्लिक करें। और कारण का चयन करें



  • चित्र शीर्षक अस्थायी रूप से एक Instagram खाता चरण 6 अक्षम करें
    6
    अपना Instagram पासवर्ड दर्ज करें "जारी रखने के लिए, कृपया अपना पासवर्ड फिर से दर्ज करें" संदेश के दाईं ओर स्थित बॉक्स में इसे करें।
  • चित्र शीर्षक अस्थायी रूप से एक Instagram खाता चरण 7 अक्षम करें
    7
    अकाउंट अस्थायी रूप से अक्षम करें पर क्लिक करें यह बटन पृष्ठ के निचले भाग में स्थित है
  • चित्र शीर्षक अस्थायी रूप से एक Instagram खाता चरण 8 अक्षम करें
    8
    संकेत पर ठीक क्लिक करें ऐसा करने से आपके खाते को अक्षम कर दिया जाएगा और सभी लिंक किए गए डिवाइसों पर Instagram पर आपकी पहुंच समाप्त कर दी जाएगी।
  • भाग 2
    खाता पुनर्स्थापित करना

    1. चित्र शीर्षक अस्थायी रूप से एक Instagram खाता चरण 9 अक्षम करें
      1
      Instagram पर जाएं अपने उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड का उपयोग करके Instagram पर पहुंचें फिर आपके खाते को पुन: सक्रिय कर दिया जाएगा। भले ही आप वेबसाइट के माध्यम से अपने खाते का उपयोग करते हैं, फिर भी आपको अपने प्रत्येक डिवाइस पर इसे एक्सेस करने की आवश्यकता होगी

    युक्तियाँ

    • आप किसी भी समय इसे उपयोग करके खाता पुन: सक्रिय कर सकते हैं।
    • खाता निष्क्रिय करने के बाद आपको इसे निष्क्रिय करने के कुछ घंटों तक इंतजार करना होगा। पहले, आपको निष्क्रिय होने के लिए इंतजार करना पड़ता है, जिसमें कुछ घंटे लग सकते हैं। यदि यह मामला है, तो इसे एक्सेस करने का प्रयास करने से पहले प्रतीक्षा करें।

    चेतावनी

    • यद्यपि खाता अब आपके मित्रों और अनुयायियों को तुरंत पहुंच योग्य नहीं होगा, फिर भी संग्रहीत प्रकाशन Google खोजों में दिखाई देंगे। इन प्रकाशनों को गायब होने में कुछ सप्ताह लग सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com