IhsAdke.com

फेसबुक पर पुराने संदेशों को कैसे पढ़ें

अभी भी कुछ साल पहले भी, फेसबुक पर पुराने संदेशों तक पहुंचने और पढ़ने का तरीका है। अपने संदेशों में लॉग इन करें और सीधे सोशल नेटवर्किंग साइट पर या फेसबुक मैसेंजर ऐप द्वारा पुरानी वार्तालापों को फिर से चलाएं।

चरणों

विधि 1
एक वेब ब्राउज़र में

फेसबुक पर पुराने वार्तालाप पढ़ें शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
किसी भी इंटरनेट ब्राउज़र में (क्रोम, फ़ायरफ़ॉक्स, सफारी, अन्य लोगों के साथ), इन तक पहुंचें फेसबुक होम.
  • फेसबुक पर पुराने वार्तालाप पढ़ें शीर्षक से छवि चरण 2
    2
    अपने ईमेल और पासवर्ड से प्रवेश करें, जो पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में संबंधित क्षेत्रों में दर्ज होना चाहिए। जारी रखने के लिए "साइन इन" पर क्लिक करें
  • फेसबुक पर पुराने वार्तालाप पढ़ना छवि शीर्षक चरण 3
    3
    संदेशों को बाएं-क्लिक करके डायलॉग बॉक्स के द्वारा प्रदर्शित आइकन पर, पेज हेडर में, और फिर "मैसेंजर में सभी देखें" दबाएं।
    • पृष्ठ के बाईं ओर के पैनल में वार्तालापों की सूची है, जो कि तिथि के अनुसार व्यवस्थित होती है - सबसे हाल ही में शीर्ष पर हैं प्रत्येक व्यक्ति को उस व्यक्ति या समूह द्वारा पहचाना जाता है, जिसका वह हिस्सा था, प्रत्येक एक के बगल में अंतिम संदेश की तिथि के साथ।
  • चित्र शीर्षक से फेसबुक पर पुराने वार्तालाप पढ़ें चरण 4
    4
    वार्तालाप सूची को ब्राउज़ करें। ये देखने के लिए कि उपयोगकर्ताओं ने वर्षों से क्या बात की है, क्योंकि बाएं फलक में नेविगेशन बार का उपयोग करें, चूंकि सब कुछ यहां संग्रहीत है। जब आप अंत तक पहुंच जाते हैं, तब तक पुरानी बातचीत स्वचालित रूप से लोड हो जाती है जब तक कि आप Facebook पर होने वाले पहले बातचीत तक नहीं पहुंच पाते।
    • किसी व्यक्ति की खोज के लिए, बाएं पैनल के शीर्ष पर स्थित खोज बॉक्स पर क्लिक करें ("मैसेंजर में खोजें")। वार्तालाप को फ़िल्टर कर दिया जाएगा, केवल आपकी खोज से मेल खाने वाले लोगों को प्रदर्शित किया जाएगा।
    • यदि आप वार्तालापों के बीच एक निश्चित शब्द खोजना चाहते हैं, तो लोगों के लिए खोज करने के लिए उपयोग किए गए खोज फ़ील्ड का उपयोग करें, लेकिन "शब्द के लिए खोज [शब्द]" पर क्लिक करें। उस शब्द वाले सभी संदेश दाएं फलक में दिखाए जाएंगे
  • फेसबुक पर पुराने वार्तालाप पढ़ें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5



    5
    संदेश विनिमय पढ़ें। एक बार जब आप एक व्यक्ति के साथ पुराने चैट पाते हैं, और आप इसे फिर से पढ़ना चाहते हैं, तो बाएं फलक में उपयोगकर्ता पर क्लिक करें सभी संदेशों को मध्य पैनल में प्रदर्शित किया जाएगा - दाएं, अन्य टूल जैसे "बातचीत में खोजें", "उपनाम संपादित करें" और अधिक। आपको शुरुआत से ही सभी संदेश मिलेंगे
  • विधि 2
    फेसबुक मैसेंजर ऐप में

    फेसबुक पर पुराने वार्तालाप पढ़ें शीर्षक से छवि चरण 6
    1
    मोबाइल डिवाइस पर फेसबुक मैसेंजर खोलें। इसका आइकन बीच में एक किरण के साथ संवाद बुलबुले द्वारा प्रस्तुत किया जाता है।
  • चित्र शीर्षक फेसबुक पर पुराने वार्तालाप पढ़ें चरण 7
    2
    वार्तालाप सूची देखें। पृष्ठ के शीर्ष पर तीन टैब हैं: "संदेश", "ऑनलाइन" और "समूह" पहले टैब में, आप उपयोगकर्ताओं के नाम देखेंगे, उनके साथ बातचीत में अंतिम संदेश भेजा जाएगा, और उनकी तिथि।
  • फेसबुक पर पुराने वार्तालाप पढ़ें शीर्षक से छवि चरण 8
    3
    स्क्रीन को नीचे स्क्रॉल करके वार्तालापों की सूची ब्राउज़ करें - आपके द्वारा पहले से ही Facebook पर बदले गए सभी संदेश यहां देखे जा सकते हैं, जिनमें कई साल पहले भी शामिल थे सभी को संग्रहित किया जाएगा - जैसा कि आप भरी हुई सूची के नीचे तक पहुंचते हैं, जब तक आप Facebook पर भेजे गए पहले संदेश तक पहुंच न जाए, तब तक अधिक वार्तालाप दिखाए जाएंगे।
  • चित्र शीर्षक से फेसबुक पर पुराने वार्तालाप पढ़ें चरण 9
    4
    वार्तालाप पढ़ें जब आप चैट को फिर से पढ़ना चाहते हैं, तो उसे स्पर्श करें ताकि आपके द्वारा भेजा और प्राप्त किए गए सभी संदेशों को पहली बार उस उपयोगकर्ता से बात कर या किसी समूह के साथ इंटरैक्ट किया जाए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com